express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
फोलेट 9 की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
फोलेट 9 की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
फोलेट 9 की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
फोलेट 9 की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

फोलेट 9 की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता ब्लिसन मेडिका प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 161.00
138.4614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

फोलेट 9 की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

फोलेट 9 टैबलेट एक विटामिन सप्लीमेंट है। इसमें फोलिक एसिड (विटामिन बी<n1>), पाइरिडोक्सिन (विटामिन बी<n2>), मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी<n3>) का कॉम्बिनेशन होता है। फोलेट 9 का इस्तेमाल विटामिन बी6, बी9,

और बी12 की कमी की रोकथाम और इलाज के लिए किया जाता है। यह आवश्यक विटामिन प्रदान करके शरीर की समग्र वृद्धि के लिए लाभदायक है। फोलेट 9 विशिष्ट रूप से न्यूरोलॉजिकल सपोर्ट के लिए बनाया गया है। यह किसी व्यक्ति की इम्यूनिटी, ऑक्सीजन सप्लाई को मांसपेशियों, ऊर्जा स्तर, समग्र स्वास्थ्य और कुशलता में सुधार करने में मदद करता है। मुख्य रूप से बीमारी, गर्भावस्था, खराब पोषण, पाचन संबंधी विकार और कई अन्य स्थितियों के कारण कमी होती है। इस दवा को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹138.46
आप बचाएंगे₹22.54 (14% on MRP)
शामिल हैएल मिथाइलफोलेट(1.0 एमजी) + पाइरिडोक्सल-5-फॉस्फेट(500.0 एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी)
इस्तेमालएनीमिया, तंत्रिका स्वास्थ्य, कमजोरी
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एल मिथाइलफोलेट(1.0 एमजी) + पाइरिडोक्सल-5-फॉस्फेट(500.0 एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी)
uses

फोलेट 9 की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • एनीमिया के ट्रीटमेंट और मैनेजमेंट के लिए।
  • तंत्रिकाओं और मस्तिष्क के स्वस्थ कार्य को समर्थन देना।
  • अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाएं और थकान और कमजोरी को मैनेज करें।
precautionsAndWarnings

फोलेट 9 की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है,।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

फोलेट 9 की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • विटामिन बी9 या फोलिक एसिड: डीएनए में वाइटल भूमिका निभाते हैं और अमीनो एसिड के संश्लेषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह कोशिका विभाजन और रक्त कोशिकाओं के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। बढ़ते बच्चे के...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन बी12: यह लाल रक्त कोशिकाओं और डीएनए संश्लेषण के उत्पादन के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए आवश्यक है। यह प्रोटीन और फैट मेटाबोलिज्म, फर्टिलिटी, हार्मोन के कार्य में भी एक प्रमुख भूम...
    अधिक पढ़ें
  • पाइरिडॉक्सिन या विटामिन बी6: यह शरीर द्वारा प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट से ऊर्जा का उपयोग और भंडारण करने के लिए आवश्यक है। रक्त कोशिकाओं के निर्माण के लिए भी यह आवश्यक है।
directionsForUse

फोलेट 9 की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार फोलेट 9 टैबलेट लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
  • इस दवा को मुंह में रखा जाना चाहिए और उसे घुलने की अनुमति दी जानी चाहिए।
storageAndDisposal

फोलेट 9 की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: फोलिक एसिड की कमी में क्या होता है?

A: कोई भी व्यक्ति मुंह, डायरिया और गैस में अनीमिया, अल्सर विकसित कर सकता है। गंभीर मामलों में, इससे बांझपन हो सकता है।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान फोलेट 9 टैबलेट ले सकती हूं?

A: फोलेट 9 टैबलेट को गर्भवती महिला द्वारा मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत लिया जाना चाहिए। गर्भवती महिलाओं के भ्रूण और खुशहाली के समग्र विकास के लिए यह पूरक आवश्यक है। इस सप्लीमेंट की उच्च खुराक खपत हानिकारक हो सकती है। इस प्रकार, आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित सप्लीमेंट लेने की सलाह दी जाती है।

Q: मुझे एक दिन में फोलेट 9 के कितने कैप्सूल लेने चाहिए?

A: स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के बाद डॉक्टर इस सप्लीमेंट की खुराक और अवधि निर्धारित करेगा। बेहतर परिणामों के लिए इस सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
फोलेट 9
Expires on or After
30/08/2025
नवीनतम अपडेट: 21 मई 2022 . 11:17 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg