express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एल्डिसैट 50एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
एल्डिसैट 50एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
एल्डिसैट 50एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
एल्डिसैट 50एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
एल्डिसैट 50एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

एल्डिसैट 50एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता एबॉट इन्डीया लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 377.74
324.8614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एल्डिसैट 50 एमजी विवरण

एल्डिसैट टैबलेट का इस्तेमाल पेट दर्द, असुविधा, ब्लोटिंग, परिवर्तित आंत, ऐंठन आदि जैसे आंत के लक्षणों (गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल) से राहत देने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल बिलियरी ट्रैक्ट के असामान्य फंक्शनिंग के इलाज के लिए भी किया जाता है। एल्डिसैट टैबलेट में सक्रिय तत्व के रूप में पिनावेरियम होता है। यह टैबलेट कैल्शियम रिफ्लक्स को रोककर काम करता है, इस प्रकार पेट, आंत (गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट) और पित्त मार्ग के लक्षणों को आराम देता है। इस दवा को निर्धारित अवधि के लिए अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹324.86
आप बचाएंगे₹52.88 (14% on MRP)
शामिल हैपिनावेरियम (50.0 एमजी)
इस्तेमालइरिटेबल बॉवेल सिंड्रोम, बिलियरी ट्रैक्ट डिसफंक्शन
साइड इफेक्टजी मितलाना, सिरदर्द, गैस
थेरेपीएंटी-स्पैसमोडिक्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी पिनावेरियम (50.0 एमजी)
uses

एल्डिसैट 50 एमजी के इस्तेमाल

पेट दर्द, आंत में परेशानी और आंत में परेशानी जैसे लक्षणों से राहत देना और इलाज करना (इरिटेबल बाउल सिंड्रोम)। कार्य करने से जुड़े बिलियरी ट्रैक्ट के लक्षणों का इलाज करना।
contraindications

एल्डिसैट 50 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको पिनावेरियम या एल्डिसैट टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
sideEffects

एल्डिसैट 50 एमजी के साइड इफेक्ट

सिरदर्द डिस्पेप्सिया (अपच) मिचली हार्टबर्न फ्लैटुलेंस (गैस)
precautionsAndWarnings

एल्डिसैट 50 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान एल्डिसैट टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान आपको इस दवा का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि गर्भावस्था में इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान के दौरान एल्डिसैट टैबलेट ले सकती हूं?
A:
स्तनपान के दौरान एल्डिसैट के प्रभावों के बारे में सीमित जानकारी है, इस प्रकार यह अज्ञात है कि यह दवा ह्यूमन दूध में पास हो जाती है और इसलिए स्तनपान के दौरान इसका इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने एल्डिसैट टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
ड्राइविंग करने पर इस दवा के प्रभावों के बारे में सीमित जानकारी है, लेकिन अगर आप अच्छी तरह महसूस नहीं करते हैं या अलर्ट नहीं हो पाते हैं, तो आपको ड्राइविंग से बचना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं एल्डिसैट टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
आपको एल्डिसैट टैबलेट के साथ शराब का सेवन नहीं करना चाहिए, क्योंकि शराब साइड इफेक्ट को अधिक बढ़ा सकती है और इलाज की प्रभावशीलता में बदलाव कर सकती है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको फूड पाइप में जलन का अनुभव होता है।
  • आपको छाती की गुहा या ओएसोफेगस के नुकसान (घाव) के पास डायाफ्राम के पास एक हिएटस हर्निया (ओएसोफेगस का बल्गिंग) है या हो गया है।
  • आप लैक्टोज असहिष्णु हैं।
  • आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं।
  • आपको मोटिलिटी डिसफंक्शन पता है।
  • एल्डिसैट का इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।
directionsForUse

एल्डिसैट 50 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • एल्डिसैट टैबलेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें।
  • दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • बेहतर होगा कि आप इसे एक तय समय पर लें, ताकि अच्छे परिणाम पाए जा सकें और इसे आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि से अधिक नहीं लेना चाहिए।
storageAndDisposal

एल्डिसैट 50 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ठंडी और सूखी जगह पर एल्डिसैट टैबलेट को स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
dosage

एल्डिसैट 50 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई की भरपा...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

एल्डिसैट 50 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

पिनावेरियम आसान मांसपेशियों में कैल्शियम के प्रवाह को ब्लॉक करता है, इस प्रकार संकुचन की रोकथाम करता है। यह पेट, आंत और पित्त मार्ग को आराम देता है और लक्षणों को आसान बनाता है।
interactions

एल्डिसैट 50 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं एल्डिसैट टैबलेट काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या यह टैबलेट एक ही समय पर लिए गए अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं अपने आप एल्डिसैट टैबलेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, अगर आप अच्छा महसूस कर रहे हैं, तो भी आपको डॉक्टर द्वारा सलाह नहीं दी जाती है, तब तक इस दवा को लेना कभी भी बंद नहीं करना चाहिए। अगर आप इस दवा को लेना बंद कर देते हैं, तो इससे इलाज विफल हो सकता है।

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 20 जुलाई 2022 . 12:13 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg