express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
डाज़िट 5एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
डाज़िट 5एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

डाज़िट 5एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
145.07*
MRP 163.00
11% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

डाज़िट 5 एमजी विवरण

डाज़िट 5एमजी टैब्लेट एक एंटी-एलर्जिक दवा है जिसमें अपने ऐक्टिव सामग्री के रूप में डिस्लोरेटेडिन होता है। यह दवा एलर्जी (खाद्य एलर्जी, धूल एलर्जी, आदि) के लक्षणों जैसे नाक बहना, छींक आना, लाल और खुजली

वाली आंखें, पित्ती और त्वचा पर चकत्ते से राहत प्रदान करके आपकी मदद करती है। यह दवा आपको नींद नहीं आती है, इसलिए इसे लेने में आरामदायक माना जाता है। यह दवा एलर्जिक लक्षणों के लिए जिम्मेदार रासायनिक पदार्थ के रिलीज को रोककर काम करती है। डाज़िट टैब्लेट से शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर को अन्य सभी दवाओं, ओवर-द-काउंटर दवाओं और हर्बल दवाओं के बारे में बताएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹145.07
आप बचाएंगे₹17.93 (11% on MRP)
शामिल हैडेस्लोरेटेडीन (5.0 एमजी)
इस्तेमालएलर्जी की स्थिति
साइड इफेक्टसिरदर्द
थेरेपीएलर्जिक-रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी डेस्लोरेटेडीन (5.0 एमजी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as डाज़िट 5एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

डाज़िट 5 एमजी के इस्तेमाल

अर्टिकेरिया (त्वचा पर हाइव्स जो खुजली पर है) के इलाज के लिए, नाक बहना, छींकना (एलर्जिक राइनाइटिस)।
contraindications

डाज़िट 5 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको डाज़िट टैब्लेट के किसी अन्य सामग्री या डेस्लोराटाडाइन के लिए एलर्जी है।
sideEffects

डाज़िट 5 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
precautionsAndWarnings

डाज़िट 5 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान डाज़िट 5एमजी टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
डाज़िट 5एमजी टैब्लेट को गर्भावस्था के दौरान लेने की सलाह नहीं दी जाती है जब तक कि इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं डाज़िट 5एमजी टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
डाज़िट टैब्लेट के घटक ब्रेस्टमिल्क में पास हो जाते हैं। इसलिए, यदि आप स्तनपान करा रही हैं तो इस दवा को लेने की अनुशंसा नहीं की जाती है जब तक कि आपके डॉक्टर ने सलाह न दी हो। आपका डॉक्टर आपको स्तनपान बंद करने या दवा बंद करने की सलाह दे सकता है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने डाज़िट 5एमजी टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
डाज़िट 5एमजी टैब्लेट आपकी अलर्टनेस या ड्राइव करने की क्षमता को प्रभावित नहीं करता है क्योंकि यह आपको नींद नहीं आती है। अगर आप आरामदायक महसूस करते हैं तो आप ड्राइव कर सकते हैं।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं डाज़िट 5एमजी टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
इस दवा के साथ शराब को सावधानी के साथ लिया जाना चाहिए। अगर आप अक्सर शराब का सेवन करते हैं, तो इसे अपने डॉक्टर के साथ चर्चा करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप किडनी संबंधी विकार से पीड़ित हैं।
  • आप या आपके परिवार के सदस्य के पास फिट (दौरे) का इतिहास है।
  • आपकी आयु 12 वर्ष से कम है।
  • आपकी पूरी मेडिकल हिस्ट्री और चल रहे ट्रीटमेंट।
modeOfAction

डाज़िट 5 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

डाज़िट 5एमजी टैब्लेट एक एंटी-एलर्जिक दवा है जो त्वचा पर हाइव्स और रैशेज, नाक और पैलेट खुजली, बहती नाक आदि जैसे एलर्जी के लक्षणों को कम करके काम करती है। यह दवा आपको नींद नहीं आती है क्योंकि यह आपके मस...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

डाज़िट 5 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ या भोजन के बिना अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित इस दवा को लें।
interactions

डाज़िट 5 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

कुछ दवाएं डाज़िट 5एमजी टैब्लेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या डाज़िट टैब्लेट स्वयं एक ही समय पर ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती हैं। अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमे...
अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

डाज़िट 5 एमजी के भंडारण और निपटान

  • इस दवा को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

डाज़िट 5 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने अधिकतम डाज़िट टैब्लेट लिया है और तुरंत असामान्य लक्षणों का अनुभव किया है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें या तुरंत नज़दीकी हॉस्पिटल से संपर्क करें।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप इस दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय हो गया है तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित खुराक शेड्यूल का पालन करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या डाज़िट 5एमजी टैब्लेट व्यसनशील है?

A: नहीं, डाज़िट 5एमजी टैब्लेट एडिक्टिव नहीं है। डॉक्टर द्वारा निर्धारित किए जाने पर आपको इस दवा को लेना चाहिए।

Q: क्या डाज़िट 5एमजी टैब्लेट से मुझे नींद आ सकती है?

A: नहीं, डाज़िट 5एमजी टैब्लेट आपको नींद या सुस्ती नहीं करता है।

Q: क्या डाज़िट 5एमजी टैब्लेट से मुझे वजन बढ़ सकता है?

A: नहीं, आमतौर पर डाज़िट 5एमजी टैब्लेट से वजन बढ़ता नहीं है। हालांकि, अगर आपको असामान्य वजन बढ़ने का अनुभव हो रहा है; आपको इसके लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए और अपने वजन बढ़ने के लिए जिम्मेदार किसी भी अंतर्निहित स्थिति या अन्य मौजूदा दवाओं को नियमित करना चाहिए।

Q: अगर मैं हृदय रोगी हूं, तो क्या मैं डाज़िट 5एमजी टैब्लेट ले सकता/सकती हूं?

A: डाज़िट 5एमजी टैब्लेट एक सुरक्षित दवा है लेकिन आपको अपने मेडिकल हिस्ट्री और चल रही दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर को बताना चाहिए; फिर वह तय करेगा कि क्या डाज़िट 5एमजी टैब्लेट आपके लिए उपयुक्त है या नहीं। सेल्फ-मेडिकेट न करें।

Q: डाज़िट 5एमजी टैब्लेट की खुराक क्या है?

A: आपको अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार और निर्धारित अवधि के अनुसार डाज़िट 5एमजी टैब्लेट लेना चाहिए। खुराक और खुराक आवृत्ति/मात्रा बढ़ाने से साइड इफेक्ट प्रोफाइल बढ़ सकती है। इस प्रकार, आपको कभी भी सेल्फ-मेडिकेट नहीं होना चाहिए। अगर यह दवा लेने के दौरान आपके लक्षणों का समाधान नहीं होता है, तो इसके लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

Q: क्या मैं स्किन एलर्जी के लिए डाज़िट 5एमजी टैब्लेट ले सकता/सकती हूं?

A: हां, डाज़िट 5एमजी टैब्लेट एक एंटी-एलर्जिक दवा है और कुछ एलर्जिक स्थितियों में मदद करती है। हालांकि, सेल्फ-मेडिकेशन से बचें। डॉक्टर द्वारा निर्धारित किए जाने पर ही आप इसे ले सकते हैं।

Q: डाज़िट लेने का सबसे अच्छा समय कब है?

A: आप डाज़िट को आवश्यकतानुसार या डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार ले सकते हैं। आप इस दवा को भोजन के साथ या भोजन के बिना ले सकते हैं। आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक का सेवन नहीं करना चाहिए।

Q: डाज़िट टैबलेट के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: इस दवा को साइड इफेक्ट के रूप में लेने के बाद आपको सिरदर्द हो सकता है। हालांकि, ये लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और अपने आप ठीक हो जाते हैं।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
डाज़िट
Expires on or After
27/02/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg