express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

सीप्लस 30 टैबलेट्स की बोतल

निर्माता बायोविटामिन्स प्राइवेट लिमिटेड
बोतल में 30 टैबलेट
MRP 360.00
309.6014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

सीप्लस 30 टैबलेट्स की बोतल विवरण

सीप्लस टैबलेट एक विटामिन सप्लीमेंट है। इसमें विटामिन सी, विटामिन डी और जिंक शामिल हैं। यह आपको विटामिन सी, डी और जिंक की दैनिक पोषण आवश्यकता को पूरा करने में मदद करता है। इसका इस्तेमाल विटामिन सी और

विटामिन डी की कमी को रोकने या इलाज करने के लिए भी किया जाता है। सीप्लस टैबलेट चबाने योग्य टैबलेट के रूप में आता है और इसका इस्तेमाल आपके डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार किया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹309.60
आप बचाएंगे₹50.40 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(2000.0 आईयू) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (1000.0 एमजी) + जिंक ऑक्साइड(50.0 एमजी)
इस्तेमालविटामिन सप्लीमेंट, इम्यूनिटी बूस्टर
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(2000.0 आईयू) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (1000.0 एमजी) + जिंक ऑक्साइड(50.0 एमजी)
uses

सीप्लस 30 टैबलेट्स की बोतल के इस्तेमाल

  • विटामिन सी और विटामिन डी की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए।
  • इम्यून फंक्शन को बढ़ाने और इन्फेक्शन और एलर्जी से लड़ने में शरीर की मदद करने के लिए।
  • आपकी हड्डी, दांत, मांसपेशियों और जोड़ों को स्वस्थ रखने में मदद करता है।
  • अच्छी त्वचा, बाल और नाखून बनाए रखने में मदद करता है।
precautionsAndWarnings

सीप्लस 30 टैबलेट्स की बोतल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको कोई मौजूदा चिकित्सीय स्थितियां हैं या चिकित्सीय स्थिति का पारिवारिक इतिहास है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट या कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ उपचार ले रहे हैं।
  • अगर आपको इसके घटकों से एलर्जी है, तो आपको सीप्लस टैब नहीं लेना चाहिए।
  • अगर आपको प्लान की गई सर्जरी या ऑपरेशन है, तो आपको प्रोसीज़र से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले दवाएं लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के डाइट को सप्लीमेंट करना है और इसे संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

सीप्लस 30 टैबलेट्स की बोतल के सामग्री और लाभ

  • विटामिन डी एक फैट-सॉल्यूबल विटामिन है। यह कैल्शियम और फॉस्फोरस के अवशोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो हड्डियों के निर्माण, वृद्धि और पुनर्जनन के लिए महत्वपूर्ण है। यह हड्डियों और दांतों को स्वस...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन सी एक पानी में घुलनशील विटामिन है। यह एक बेहतरीन एंटीऑक्सीडेंट है और इस प्रकार शरीर को नुकसान से बचाता है। यह इम्यूनिटी को बढ़ाने, कोलेजन बनाने में भी मदद करता है और त्वचा, बालों और नाखूनों को...
    अधिक पढ़ें
  • जिंक एक महत्वपूर्ण सूक्ष्मपोषक तत्व है जो कई शरीर के कार्यों में विविध भूमिकाएं निभाता है। यह काम करने के लिए शरीर के रक्षात्मक (इम्यून) सिस्टम को बनाए रखता है। यह सेलुलर फंक्शन, घाव भरना, कार्बोहाइड्...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

सीप्लस 30 टैबलेट्स की बोतल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार सीप्लस टैबलेट लें।
  • इस सप्लीमेंट की निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।
  • एक्सीडेंटल ओवरडोज़ के मामले में, तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें।
storageAndDisposal

सीप्लस 30 टैबलेट्स की बोतल के भंडारण और निपटान

प्रकाश से दूर सीप्लस टैबलेट को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें। इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: सीप्लस टैबलेट का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: सीप्लस टैबलेट का इस्तेमाल आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए किया जाता है। यह हड्डियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने, विटामिन की कमी को रोकने और त्वचा, बालों और नाखूनों के बनावट में सुधार करने में भी मदद करता है।

Q: सीप्लस टैबलेट को कैसे लिया जाता है?

A: सीप्लस टैबलेट एक चबाने योग्य टैबलेट है। टैबलेट को हटाने और इसे अपने मुंह में रखने के लिए सूखे हाथों का उपयोग करें और निगलने से पहले इसे अच्छी तरह से चबाएं।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
सीप्लस
Expires on or After
04/08/2024
नवीनतम अपडेट: 12 अप्रैल 2022 . 11:29 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg