express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
बेन्फोमेट फोर्ट की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

बेन्फोमेट फोर्ट की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 255.00
219.3014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसमें बेन्फोटियामाइन, अल्फा-लिपोइक एसिड, मायो-आइनोसिटॉल, विटामिन बी12 (मिथाइलकोबालामिन), विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), क्रोमियम और सेलीनियम शामिल हैं। इसका इस्तेमाल डायबिटीज न्यूरोपैथी (मधुमेह के साथ होने वाले तंत्रिका नुकसान का एक प्रकार) जैसी स्थितियों में किया जाता है। बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट को डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार लिया जाना चाहिए।

बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट हाथों और पैरों में सुन्नपन, झनझनाहट, जलन और सुई जैसी संवेदनाओं को आसान बनाता है। एंटीऑक्सीडेंट के रूप में, यह फ्री रैडिकल्स से सेल को नुकसान होने से बचाता है। निर्धारित खुराक और अवधि का पालन करें। सुझाई गई दैनिक खुराक से अधिक मात्रा में बचें।

पानी के साथ पूरा बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट निगलें। शुरू करने से पहले लिवर, किडनी, हार्ट इश्यू या पहले से मौजूद किसी भी स्थिति के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें। अगर कोई असामान्य लक्षण या एलर्जी होती है तो इस्तेमाल बंद करें और डॉक्टर से परामर्श करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹219.30
आप बचाएंगे₹35.70 (14% on MRP)
शामिल हैबेन्फोटियामाइन (150.0 एमजी) + अल्फा लिपोइक एसिड (100.0 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (100.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(1.5 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.5 एमजी) + क्रोमियम (0.2 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी)
इस्तेमालन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीडायबिटीज न्यूरोपैथी के लिए दवाएं
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी बेन्फोटियामाइन (150.0 एमजी) + अल्फा लिपोइक एसिड (100.0 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (100.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(1.5 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.5 एमजी) + क्रोमियम (0.2 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी)
uses

बेन्फोमेट फोर्ट की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट का इस्तेमाल डायबिटीज न्यूरोपैथी (तंत्रिका क्षति) में एडजुवेंट के रूप में किया जाता है।
ingredients

बेन्फोमेट फोर्ट की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट में बेन्फोटियामाइन, अल्फा-लिपोइक एसिड, मायो-आइनोसिटॉल, विटामिन बी12 (मिथाइलकोबालामिन), विटामिन बी9 (फोलिक एसिड) और क्रोमियम और सेलीनियम शामिल हैं।
  • बेन्फोटियामीन: यह डायबिटीज न्यूरोपैथी में मदद करता है
  • अल्फा-लिपोइक एसिड - यह एक एंटीऑक्सीडेंट है जो हाइपरग्लाइसेमिया की वजह से होने वाली तंत्रिका तंत्र की कोशिकाओं की मृत्यु को कम करता है। यह डायबिटीज न्यूरोपैथी से जुड़े दर्द, असामान्य संवेदना और सुन्नता...
    अधिक पढ़ें
  • मायो-आइनोसिटॉल - यह शरीर की कोशिकाओं के स्वस्थ कार्य में मदद करता है।
  • विटामिन बी12 (जिसे मिथाइलकोबालामिन भी कहा जाता है) - यह तंत्रिका कोशिकाओं के निर्माण और मस्तिष्क में क्षतिग्रस्त तंत्रिकाओं के पुनरूत्थान में मदद करता है। इसके अलावा यह लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण और...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन B9 - यह केमिकल मैसेंजर (न्यूरोट्रांसमिटर) के मिथाइलेशन और सिंथेसिस जैसे कुछ रिएक्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह डायबिटीज न्यूरोपैथी में तंत्रिका संचालन में सुधार करने में मदद कर सकता ह...
    अधिक पढ़ें
  • क्रोमियम - यह शरीर को ब्लड शुगर के स्तर को सामान्य रखने में मदद करता है और इस प्रकार फैट और कार्बोहाइड्रेट के ब्रेकडाउन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • सेलेनियम - इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण हैं और कई एंजाइम और प्रोटीन का एक अभिन्न हिस्सा है जो शरीर के आवश्यक कार्यों में शामिल हैं। थायरॉइड हार्मोन, रिप्रोडक्शन और डीएनए सिंथेसिस के कार्य में भी महत्वपूर्ण...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

बेन्फोमेट फोर्ट की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या आदि जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट नहीं लेना चाहिए।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा।
  • न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करने के लिए हैं और यह संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

बेन्फोमेट फोर्ट की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट लें।
  • सुझाए गए से अधिक मात्रा में इसका सेवन न करें।
storageAndDisposal

बेन्फोमेट फोर्ट की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट को धूप, नमी और गर्मी से सुरक्षित साफ और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

बेन्फोमेट फोर्ट की 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट एक पोषक सप्लीमेंट है।। इसका इस्तेमाल डायबिटीज न्यूरोपैथी जैसी स्थितियों में डायबिटीज के साथ होने वाले तंत्रिका क्षति के प्रकार के नुकसान के लिए किया जाता है।
  • इस दवा को सटीक खुराक और अवधि के अनुसार लें। निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
  • अनुकूल परिणामों के लिए, आपको इसे एक निश्चित समय पर लेना चाहिए।
  • अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, या बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट लेने से पहले स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को बताएं।
  • इसके अलावा, आपके द्वारा ली जाने वाली अन्य सभी दवाओं और डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या आदि के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें, क्योंकि वे इलाज के साथ इंटरैक्शन कर सकते हैं।
  • विटामिन/मिनरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
  • बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट के साथ, आवश्यक पोषक तत्वों, विटामिन और खनिजों से भरपूर आहार लें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

शमन अंसारी

डी.फार्म, बी.फार्म

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मैं बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट कैसे ले सकता/सकती हूं?

A: बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट को डॉक्टर द्वारा सुझाई गई खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए। आपको इसे एक गिलास पानी के साथ निगलना चाहिए।

Q: बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट को कितने समय तक लेना चाहिए?

A: बेन्फोमेट फोर्ट टैबलेट को डॉक्टर द्वारा बताई गई अवधि के लिए लिया जाना चाहिए।

Q: बेन्फोमेट फोर्ट की रचना क्या है?

A: बेन्फोमेट फोर्ट की रचना में बेन्फोटियामिन, अल्फा-लिपोइक एसिड, मायो-आइनोसिटॉल, विटामिन बी12 (मिथाइलकोबालामिन), विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), क्रोमियम और सेलीनियम शामिल हैं।

Q: बेन्फोमेट फोर्ट का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: बेन्फोमेट फोर्ट एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल डायबिटीज न्यूरोपैथी (डायबिटीज के साथ होने वाले तंत्रिका नुकसान के एक प्रकार) जैसी स्थितियों में किया जाता है।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 10 अगस्त 2023 . 4:28 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg