express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ऐलेग्रा रास्पबेरी वनीला सस्पेंशन 100एमएल
ऐलेग्रा रास्पबेरी वनीला सस्पेंशन 100एमएल
ऐलेग्रा रास्पबेरी वनीला सस्पेंशन 100एमएल
ऐलेग्रा रास्पबेरी वनीला सस्पेंशन 100एमएल

ऐलेग्रा रास्पबेरी वनीला सस्पेंशन 100एमएल

निर्माता सानोफी
बोतल में 60एमएल सस्पेंशन
MRP 207.65*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ऐलेग्रा 30 एमजी/5एमएल विवरण

अलेग्रा सस्पेंशन एक दवा है जिसका इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस और हाइव्स (क्रॉनिक इडियोपैथिक अर्टिकेरिया) जैसी एलर्जिक स्थितियों से राहत देने के लिए किया जाता है। इसमें एक ऐक्टिव सामग्री के रूप में फेक्

सोफेनाडाइन होता है। यह आंखों से पानी आना, नाक बहना या बंद नाक, खुजली, छींक, त्वचा लालिमा, खुजली और सूजन जैसे लक्षणों से राहत देने में मदद करता है। यह दवा विशेष रूप से बच्चों में इस्तेमाल के लिए डिज़ाइन की गई है और इसका इस्तेमाल वयस्कों की देखरेख में किया जाना चाहिए। अगर आपका बच्चा इस दवा और आपके बच्चे की पूरी मेडिकल हिस्ट्री से एलर्जी है, तो अपने बच्चों को इस दवा को देने से पहले अपने डॉक्टर को सूचित करें। इस दवा को निर्धारित अनुसार और अपने बच्चे को निर्धारित अवधि के लिए दें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹207.65
आप बचाएंगे
शामिल हैफेक्सोफेनाडीन (30.0 एमजी/5ml)
इस्तेमालएलर्जिक राइनाइटिस, अर्टिकेरिया या पित्ती
साइड इफेक्टजी मितलाना, चक्कर आना, सुस्ती, बुखार
थेरेपीएलर्जिक-रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी फेक्सोफेनाडीन (30.0 एमजी/5ml)
uses

ऐलेग्रा 30 एमजी/5एमएल के इस्तेमाल

अलेग्रा सस्पेंशन का इस्तेमाल बच्चों में एलर्जिक राइनाइटिस और हाइव्स (क्रॉनिक इडियोपैथिक अर्टिकेरिया) जैसी एलर्जिक स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

ऐलेग्रा 30 एमजी/5एमएल के प्रतिबन्ध

अगर आपका बच्चा फेक्सोफेनेडाइन या इस दवा के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
sideEffects

ऐलेग्रा 30 एमजी/5एमएल के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • सिरदर्द
  • सुस्ती
  • चक्कर आना
precautionsAndWarnings

ऐलेग्रा 30 एमजी/5एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपके बच्चे में लिवर या किडनी की बीमारी है।
  • आपका बच्चा हृदय रोग से पीड़ित है।
  • प्रत्येक उपयोग से पहले, अलेग्रा सस्पेंशन बोतल को अच्छी तरह से शेक करें।
modeOfAction

ऐलेग्रा 30 एमजी/5एमएल के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

अलेग्रा सस्पेंशन विभिन्न एलर्जी की स्थितियों के लिए जिम्मेदार प्राकृतिक पदार्थ के हिस्टामाइन के रिलीज को ब्लॉक करता है। इस प्रकार, एलर्जी की स्थितियों के लक्षणों से राहत देने में मदद करता है।
directionsForUse

ऐलेग्रा 30 एमजी/5एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • इस दवा को अपने डॉक्टर के निर्देश के अनुसार लें।
  • उपयोग से पहले अच्छी तरह से हिलाएं और किसी भी विशेष अनुदेश के लिए लेबल पढ़ें।
  • सटीक मात्रा के लिए मापने वाले कप, चम्मच या ड्रॉपर का उपयोग करें।
  • इसे सीधे बोतल से न लें।
interactions

ऐलेग्रा 30 एमजी/5एमएल के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं अलेग्रा सस्पेंशन कार्य करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या इस दवा से ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम किया जा सकता है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में अपने बच्चे को दे रहे हैं या दे सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप इन्फेक्शन के इलाज के लिए अपने बच्चे की एंटीमाइक्रोबियल दवाएं जैसे कि केटोकोनाजोल और एरिथ्रोमाइसिन दे रहे हैं।
  • इस दवा के दो घंटे पहले एसिडिटी दवाएं दी जानी चाहिए और इसके साथ नहीं

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

इस दवा को लेते समय अंगूर के रस, सेब के रस या संतरे के रस का सेवन नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे इस दवा की प्रभावशीलता कम हो सकती है।
storageAndDisposal

ऐलेग्रा 30 एमजी/5एमएल के भंडारण और निपटान

  • इसे ठंडे सूखे जगह पर स्टोर करें। इसे मॉइस्चर और डायरेक्ट सूर्य की रोशनी से सुरक्षित करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
dosage

ऐलेग्रा 30 एमजी/5एमएल के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षणों में चक्कर आना, सुखाना और मुंह सूखना शामिल हैं। अगर आपको लगता है कि आपने अपने बच्चे को इस दवा का बहुत कुछ दे दिया है तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप इस दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो अपने बच्चे को याद आते ही इसे दें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। अपने बच्चे को छू...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या अलेग्रा सस्पेंशन से सुस्ती होती है?

A: हां, अलेग्रा सस्पेंशन के सामान्य साइड इफेक्ट के रूप में सुस्ती आ गई है। हालांकि, हरेक को यह समस्या नहीं होती। अगर यह साइड इफेक्ट आपको परेशान करता है तो अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: अलेग्रा सस्पेंशन का इस्तेमाल क्या किया जाता है?

A: अलेग्रा सस्पेंशन का इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस से राहत देने के लिए किया जाता है, जिसमें नाक बहना या बंद नाक, आंखों से पानी आना, छींक, लाल आंखों और आपके बच्चे द्वारा अनुभवी त्वचा में लाल खुजली की स्थिति होती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
अलेग्रा
Expires on or After
30/07/2025
नवीनतम अपडेट: 04 जून 2022 . 06:23 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg