express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एडाफेरिन 0.1% जेल 15ग्राम
एडाफेरिन 0.1% जेल 15ग्राम
एडाफेरिन 0.1% जेल 15ग्राम
एडाफेरिन 0.1% जेल 15ग्राम
एडाफेरिन 0.1% जेल 15ग्राम
एडाफेरिन 0.1% जेल 15ग्राम
एडाफेरिन 0.1% जेल 15ग्राम
एडाफेरिन 0.1% जेल 15ग्राम

एडाफेरिन 0.1% जेल 15ग्राम

निर्माता गलडर्मा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
ट्यूब में 15g जेल
MRP 310.00
266.6014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एडाफेरिन 0.1 %W/W विवरण

एडाफेरिन जेल विटामिन ए का डेरिवेटिव है. इसका इस्तेमाल हल्के से मध्यम मुंहासों के इलाज के लिए किया जाता है। पिंपल्स से जुड़े लालपन और दर्द को कम करना भी असरदार है। इसका इस्तेमाल बच्चों और गर्भवती महिलाओं के लिए नहीं किया जाना चाहिए। यह जेल लगाने के स्थान पर त्वचा की जलन, लालिमा और सूखापन का कारण बन सकता है। अगर आपको किसी भी त्वचा की गंभीर प्रतिक्रिया का अनुभव होता है, तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹266.60
आप बचाएंगे₹43.40 (14% on MRP)
शामिल हैएडापेलीन(0.1 %W/डब्ल्यू)
इस्तेमालमुहांसे
साइड इफेक्टखुजली, लालपन, सूखापन, पपड़ीदार त्वचा, मुहांसे जलना या बिगड़ना
थेरेपीएंटी-एक्ने
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एडापेलीन(0.1 %W/डब्ल्यू)
uses

एडाफेरिन 0.1 %W/W के इस्तेमाल

इसका इस्तेमाल मुंहासों के इलाज के लिए किया जाता है। इसका जलन और दर्द को कम करने पर सूजन रोधी प्रभाव पड़ता है।
contraindications

एडाफेरिन 0.1 %W/W के प्रतिबन्ध

अगर आप गर्भवती हैं। अगर आपको एडाफेरिन जेल या इस क्रीम की किसी अन्य दवा से एलर्जी है।
sideEffects

एडाफेरिन 0.1 %W/W के साइड इफेक्ट

खुजली वाले लालपन की सूजन स्कैली स्किन माइल्ड बर्निंग या मुंहासे बिगड़ना
precautionsAndWarnings

एडाफेरिन 0.1 %W/W के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान एडाफेरिन जेल ले सकती हूं?
A:
एडाफेरिन जेल का इस्तेमाल गर्भावस्था के दौरान नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे अजन्मे बच्चे में असामान्यता हो सकती है, विशेष रूप से पहले ट्राइमेस्टर में।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय एडाफेरिन जेल ले सकती हूं?
A:
इसका इस्तेमाल स्तनपान करने वाली माताओं द्वारा किया जा सकता है। हालांकि, इसे स्तनपान कराने वाली माताओं के स्तन के पास स्तन या क्षेत्रों पर लागू नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि स्तनपान कराए गए शिशु द्वारा आंत की संभावनाएं हो सकती हैं। त्वचा के बड़े क्षेत्रों या लंबे समय तक इसका इस्तेमाल न करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने एडाफेरिन जेल का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
यह ड्राइविंग क्षमता को प्रभावित नहीं करता है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं एडाफेरिन जेल के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब और एडाफेरिन जेल जेल के बीच कोई प्रत्यक्ष इंटरैक्शन नहीं है। हालांकि, शराब को इन्फेक्शन और जलन को और भी खराब करने के लिए जाना जाता है; जब आपको इस जेल के साथ निर्धारित किया जाता है तो शराब का सेवन न करना बेहतर होता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप एक्जिमा के नाम से जानी जाने वाली त्वचा की स्थिति से पीड़ित हैं, जब आप त्वचा पर इस दवा को लगाते हैं तो आपको जलन का अनुभव होता है।
  • आपका डॉक्टर खुराक बदल सकता है
  • आपकी त्वचा पर कोई कट या घाव है, इस क्रीम को उस क्षेत्र पर लागू नहीं करते हैं
directionsForUse

एडाफेरिन 0.1 %W/W के इस्तेमाल करने का तरीका

केवल बाहरी उपयोग के लिए अपने डॉक्टर द्वारा निर्देशित इस एडाफेरिन जेल का इस्तेमाल करें। इस जेल को लगाने से पहले अपने चेहरे को धोएं और यह सुनिश्चित करें कि अप्लाई करने से पहले प्रभावित क्षेत्र सूखा है। ...
अधिक पढ़ें
quickTips

एडाफेरिन 0.1 %W/W के क्विक टिप्स

  • एडाफेरिन 0.1% जेल से मुंहासे का इलाज किया जाता है। यह लालपन और दर्द को कम करने के लिए अच्छी तरह से काम करता है जो पिंपल्स के साथ होता है क्योंकि इसमें एंटी-इन्फ्लेमेटरी कार्रवाई होती है।
  • डॉक्टर द्वारा बताई गई बीमारी के अलावा किसी अन्य स्थिति के लिए इस क्रीम का इस्तेमाल न करें। यह दवा बाहरी उपयोग के लिए है और इसे निगला नहीं जाना चाहिए। इस दवा की निर्धारित मात्रा से अधिक का इस्तेमाल न क...
    अधिक पढ़ें
  • इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले और बाद में अपने हाथ धोएं। अगर आपकी आंखें इस क्रीम के संपर्क में आती हैं, तो अपनी आंखों को तुरंत साफ पानी से धो लें।
  • एडाफेरिन शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। इसके अलावा, आप जिन अन्य दवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं उनके बारे मे...
    अधिक पढ़ें
  • एडाफेरिन जेल लगाने के बाद सूर्य की किरणों के संपर्क से बचें। खुले घावों या पीने वाले हिस्सों पर न लगाएं।
  • अगर आपको त्वचा के लालपन, जलन, सूखापन या खुजली जैसे किसी भी प्रभाव का अनुभव होता है, या अगर इस दवा का उपयोग करने के बाद स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें। अगर किसी और को आपके जै...
    अधिक पढ़ें
dosage

एडाफेरिन 0.1 %W/W के खुराक

अधिक खुराक

अगर आप इस दवा का इस्तेमाल अतिरिक्त मात्रा में करते हैं, तो आपकी त्वचा में जलन महसूस हो सकती है और लाल हो सकती है। अगर आपको गंभीर एलर्जिक रिएक्शन महसूस होता है तो आप अपने डॉक्टर को कॉल कर सकते हैं।
modeOfAction

एडाफेरिन 0.1 %W/W के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

एडाफेरिन जेल कोशिकाओं की वृद्धि को प्रभावित करके और सूजन और जलन को कम करके कार्य करता है।
interactions

एडाफेरिन 0.1 %W/W के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

एडाफेरिन जेल त्वचा पर स्थानीय एप्लीकेशन के लिए है और इस प्रकार मुंह से लिए गए अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्ट करने की संभावना कम है। हालांकि, यह अन्य विशेष रूप से लगाए गए दवाओं या प्रोडक्ट के साथ इंटरैक्ट ...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: एडाफेरिन जेल लगाने से पहले मुझे क्या सावधानी बरतनी होगी?

A: एडाफेरिन जेल लगाने से पहले अपनी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करें। सूरज की रोशनी या कृत्रिम यूवी लाइट के संपर्क से बचें।

Q: क्या मैं अपनी त्वचा पर कोई क्रीम लगा सकता/सकती हूं?

A: जब आप कॉस्मेटिक्स, मॉइस्चराइज़र या अन्य स्किनकेयर प्रोडक्ट खरीदते हैं, तो "नॉन-कॉमेडोजेनिक" या "नॉन-एक्नेजेनिक" के लिए चेक करें." अन्यथा, ये प्रोडक्ट आपके मुंहासे और भी खराब हो सकते हैं।

Q: एडाफेरिन जेल क्या है?

A: एडाफेरिन जेल विटामिन ए का डेरिवेटिव है. इसका इस्तेमाल हल्के से मध्यम मुंहासों के इलाज के लिए किया जाता है। पिंपल्स से जुड़े लालपन और दर्द को कम करना भी असरदार है।

Q: मुझे एडाफेरिन जेल का इस्तेमाल कितने समय तक करना चाहिए?

A: सर्वश्रेष्ठ परिणामों के लिए, भविष्य के ब्रेकआउट की रोकथाम में मदद करने के लिए त्वचा स्पष्ट दिखने के बाद भी एडाफेरिन जेल का इस्तेमाल जारी रखना महत्वपूर्ण है। निरंतर इस्तेमाल के साथ, एडाफेरिन जेल मुहांसे के कारण होने वाली लालिमा और सूजन को साफ करना जारी रखेगा; ब्लैकहेड्स और क्लॉग्ड पोर्स को रोकें और इसके परिणामस्वरूप त्वचा के टेक्सचर और टोन को रीस्टोर करें।

Q: आप एडाफेरिन जेल का इस्तेमाल कैसे करते हैं?

A: केवल बाहरी उपयोग के लिए अपने डॉक्टर द्वारा निर्देशित इस एडाफेरिन जेल का इस्तेमाल करें। इस जेल को लगाने से पहले अपने चेहरे को धोएं और यह सुनिश्चित करें कि अप्लाई करने से पहले प्रभावित क्षेत्र सूखा है। इस जेल की पतली परत को प्रभावित क्षेत्र पर लगाया जाना चाहिए। आंखों और होंठों से बचना चाहिए। अगर आपकी आंखें इस जेल के संपर्क में आती हैं, तो तुरंत साफ पानी के साथ अपनी आंखों को धोएं। इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले और बाद में अपने हाथ धोएं।

Q: क्या गर्भवती महिलाओं को एडाफेरिन जेल का इस्तेमाल करना ठीक है?

A: एडाफेरिन जेल का इस्तेमाल गर्भावस्था के दौरान नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे अजन्मे बच्चे में असामान्यता हो सकती है, विशेष रूप से पहले ट्राइमेस्टर में।

Q: मुझे एडाफेरिन जेल का इस्तेमाल कितनी बार करना चाहिए?

A: एडाफेरिन जेल का इस्तेमाल दिन में एक बार से अधिक नहीं किया जाना चाहिए। डॉक्टर इस जेल को लगाने की खुराक और फ्रीक्वेंसी को बताएंगे। निर्देशित से अधिक अप्लाई करने से तेज़ या बेहतर परिणाम नहीं मिलेंगे।

Q: एडाफेरिन जेल के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: एडाफेरिन जेल के कुछ साइड इफेक्ट पलकों, खुजली, लालिमा, त्वचा में सूजन और हल्की जलन या मुंहासे बिगड़ना जैसे पलकों की सूजन। हालांकि, ये लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और अपने आप ठीक हो जाते हैं। इसके अलावा, यह भी महत्वपूर्ण नहीं है कि हर कोई इसे अनुभव करे।
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2023 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg