express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ए टू ज़ेड एनएस न्यू 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ए टू ज़ेड एनएस न्यू 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

ए टू ज़ेड एनएस न्यू 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता अल्केम लेबोरेटोरिस लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 125.59
108.0114% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

ए टू ज़ेड एनएस टैबलेट में मल्टीविटामिन, मल्टी-मिनरल और लाइकोपीन का कॉम्बिनेशन है। इसका इस्तेमाल विटामिन और मिनरल के कम स्तर को रीस्टोर करने के लिए किया जाता है। किसी व्यक्ति की समग्र वृद्धि और विकास के लिए टैब ए टू ज़ेड एनएस आवश्यक है। यह हीलिंग को भी बढ़ाता है, दैनिक गतिविधियों को करने और इम्यूनिटी में सुधार करने के लिए ऊर्जा प्रदान करता है। लाइकोपीन एक एंटीऑक्सीडेंट है जो हीलिंग में सुधार करता है और कोशिकाओं को नुकसान से बचाता है। इस टैबलेट को डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें। प्रत्येक इस्तेमाल से पहले बोतल को अच्छी तरह से हिलाएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹108.01
आप बचाएंगे₹17.58 (14% on MRP)
शामिल हैलाइकोपीन 10%(2.0 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (25.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (8.0 एमजी) + कैल्शियम पैंटोथेनेट (3.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.5 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (0.9 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (0.8 एमजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (350.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (60.0 एमसीजी) + जिंक ऑक्साइड(9.0 एमजी) + मैंगनीज क्लोराइड (2.0 एमजी) + कॉपर(<n1> एमसीजी) + सोडियम सेलेनेट(30.0 एमसीजी
इस्तेमालमल्टीविटामिन और मल्टीमिनरल सप्लीमेंट
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी लाइकोपीन 10%(2.0 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (25.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (8.0 एमजी) + कैल्शियम पैंटोथेनेट (3.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.5 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (0.9 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (0.8 एमजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (350.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (60.0 एमसीजी) + जिंक ऑक्साइड(9.0 एमजी) + मैंगनीज क्लोराइड (2.0 एमजी) + कॉपर(<n1> एमसीजी) + सोडियम सेलेनेट(30.0 एमसीजी
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as ए टू ज़ेड एनएस न्यू 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

ए टू ज़ेड एनएस न्यू 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • ए टू ज़ेड एनएस टैबलेट का इस्तेमाल विटामिन और मिनरल की कमी के इलाज के लिए किया जाता है।
  • शरीर की समग्र इम्यूनिटी, वृद्धि और विकास में सुधार लाना।
  • अपनी ऊर्जा को बढ़ाने और हीलिंग को बढ़ाने के लिए।
ingredients

ए टू ज़ेड एनएस न्यू 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • ए टू ज़ेड एनएस टैबलेट में विटामिन सी, विटामिन बी3, विटामिन बी2, विटामिन बी1, विटामिन बी5, विटामिन बी6, विटामिन ई जैसे मल्टीविटामिन; कैल्शियम, मैंगनीज, कॉपर, सोडियम और जिंक जैसे मल्टी-मिनरल्स होते हैं।
  • विटामिन और खनिज शरीर के आवश्यक घटक हैं। वे शरीर के शारीरिक कार्यों जैसे भूख, चयापचय, मस्तिष्क के कार्यों में सुधार करने और शरीर में समग्र रखरखाव और विकास में सुधार करने में सहायता करते हैं।
  • विटामिन ए अच्छी दृष्टि के लिए आवश्यक है, विटामिन बी कॉम्प्लेक्स मस्तिष्क के अनुकूल कार्य, लाल रक्त कोशिकाओं के कार्य आदि के लिए आवश्यक है।
  • जिंक आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाता है और स्वाद और गंध की भावना के लिए महत्वपूर्ण है। कैल्शियम हड्डियों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।
  • विटामिन सी और ई एंटीऑक्सीडेंट हैं, आपकी इम्यूनिटी को बेहतर बनाता है और घाव को ठीक करने में मदद करता है। यह आपकी त्वचा, बालों और नाखूनों की बनावट में भी सुधार करता है।
  • लाइकोपीन एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है जो खतरनाक मुक्त कणों को दूर करता है जो डीएनए और अन्य नाजुक कोशिका संरचनाओं को नुकसान पहुंचा सकता है। यह आपकी हड्डियों के स्वास्थ्य में भी सुधार कर सकता है।
precautionsAndWarnings

ए टू ज़ेड एनएस न्यू 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या आपको कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है या आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ अप्रोच का पालन कर रही हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा। आपसे प्रक्रिया से कम से कम 2 - 3 सप्ताह पहले इन उत्पादों को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन/मिनरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

ए टू ज़ेड एनएस न्यू 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • ए टू ज़ेड एनएस टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए।
  • इस सप्लीमेंट की निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।
storageAndDisposal

ए टू ज़ेड एनएस न्यू 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ए टू ज़ेड एनएस टैबलेट को सूखी जगह पर स्टोर करें, प्रकाश, गर्मी और नमी से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ए टू ज़ेड एनएस टैबलेट ले सकती हूं?

A: हां, अगर डॉक्टर ने सलाह दी है तो आप गर्भावस्था के दौरान इस टैबलेट को ले सकते हैं। आपका डॉक्टर गर्भावस्था के त्रिमासिक के आधार पर आवश्यक खुराक निर्धारित करेगा।

Q: ए टू ज़ेड एनएस टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: ए टू ज़ेड एनएस टैबलेट का इस्तेमाल अपर्याप्त आहार से पीड़ित मरीजों में पोषण की कमी के इलाज के लिए किया जाता है। यह किसी व्यक्ति की समग्र वृद्धि और विकास में मदद करता है। इसका इस्तेमाल आघात, कमजोरी, थकान आदि सहित विभिन्न स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है। यह टैबलेट ठीक होने की प्रक्रिया में सुधार करता है और व्यक्ति में ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है।

Q: ए टू ज़ेड टैबलेट लेने का सबसे अच्छा समय क्या है?

A: आपको अपने पहले भोजन के बाद सुबह ए टू ज़ेड टैबलेट लेना चाहिए। भोजन के साथ मल्टीविटामिन लेने से कुछ पोषक तत्वों के अवशोषण में वृद्धि हो सकती है और पाचन संबंधी समस्याओं के जोखिम को कम करने में मदद मिल सकती है।

Q: क्या मैं ए टू ज़ेड को दिन में दो बार ले सकता/सकती हूं?

A: इलाज की खुराक और अवधि, इलाज की स्थिति और आपकी प्रतिक्रिया पर निर्भर करती है। ए टू ज़ेड टैबलेट लेने की अवधि के बारे में डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें।

Q: विटामिन ए टू ज़ेड को कितने समय तक लिया जा सकता है?

A: जब तक डॉक्टर ने आपको सलाह दी है, तब तक आप विटामिन ए टू ज़ेड ले सकते हैं। इस सप्लीमेंट की दैनिक खुराक से अधिक न लें क्योंकि इससे ओवरडोज हो सकता है।

Q: ए टू ज़ेड एनएस टैबलेट में क्या है?

A: ए टू ज़ेड एनएस एक मल्टीविटामिन टैबलेट है। इसमें लाइकोपीन, विटामिन सी, विटामिन बी3, विटामिन ई, कैल्शियम पैंटोथेनेट, विटामिन बी6, विटामिन बी2, विटामिन बी1, विटामिन ए, विटामिन बी9, जिंक ऑक्साइड और मैंगनीज क्लोराइड, कॉपर और सोडियम सेलेनेट शामिल हैं।

Q: क्या ए टू ज़ेड टैबलेट इम्यूनिटी के लिए अच्छा है?

A: हां, ए टू ज़ेड टैबलेट व्यक्तियों की इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद करता है। यह शरीर को विभिन्न संक्रमणों से लड़ने के लिए तैयार करता है।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 15 जनवरी 2024 . 5:26 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg