express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
यूबिनेक्स्ट एलसी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
यूबिनेक्स्ट एलसी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
यूबिनेक्स्ट एलसी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
यूबिनेक्स्ट एलसी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

यूबिनेक्स्ट एलसी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता मैनकाइंड फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 220.00
189.2014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट कई स्वास्थ्य लाभों के साथ एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है। इसमें दो सक्रिय घटकों का कॉम्बिनेशन शामिल है, जैसे एल-कार्निटीन और यूबीडीकेयरनोन। एल-कार्निटीन एक अमीनो एसिड है जो शरीर को ऊर्जा उत्पन्न करने में मदद करता है। यह किडनी, ब्रेन, हार्ट और अन्य बॉडी प्रोसेस के लिए आवश्यक है। उबीडेकारेनोन को कोएंजाइम Q10 के रूप में भी जाना जाता है, इसका उपयोग कुछ स्वास्थ्य स्थितियों जैसे मधुमेह, हृदय समस्या, पार्किंसंस रोग, उच्च रक्तचाप आदि में पूरक के रूप में किया जा सकता है। यूबिनेक्स्ट एलसी स्वास्थ्य का समर्थन करने और बेहतर शारीरिक स्वास्थ्य के लिए नियमित गतिविधियों को बढ़ावा देने में मदद करता है। यह शारीरिक व्यायाम से रिकवरी में सुधार करने में भी मदद करता है। स्वयं को दवा न देने की सलाह दी जाती है। यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन करें। इस दवा का उपयोग करने से पहले, अभी आपके द्वारा ली जा रही सभी दवाओं सहित अपने विस्तृत मेडिकल इतिहास के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹189.20
आप बचाएंगे₹30.80 (14% on MRP)
शामिल हैकोएंजाइम क्यू10 / उबीडेकेयरनोन (30.0 एमजी) + एल-कार्निटाइन / लेवोकार्निटाइन / कारनिटाइन(500.0 एमजी)
इस्तेमालन्यूट्रियल सप्लीमेंट
थेरेपीन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी कोएंजाइम क्यू10 / उबीडेकेयरनोन (30.0 एमजी) + एल-कार्निटाइन / लेवोकार्निटाइन / कारनिटाइन(500.0 एमजी)
uses

यूबिनेक्स्ट एलसी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट से अधिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद मिलती है।
  • यह इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है।
  • चयापचय को बढ़ावा देता है।
  • इसे पार्किंसन की बीमारी, आयु से संबंधित मांसपेशियों में कमजोरी और कमजोरी, डायबिटीज और तंत्रिका क्षति जैसी कुछ मेडिकल स्थितियों में सहायक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें डायबिटीज, माइग्रेन,...
    अधिक पढ़ें
ingredients

यूबिनेक्स्ट एलसी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट में एल-कार्निटाइन एल-टार्टरेट और यूबीडीकेयरनोन मुख्य तत्व होते हैं।
  • एल-कार्निटीन शरीर को दैनिक गतिविधियों के लिए ऊर्जा उत्पन्न करने में मदद करता है। यह कार्डियोवैस्कुलर हेल्थ में सुधार करता है। यह मेटाबोलिज्म को बढ़ावा देता है। यह मांसपेशियों के मूवमेंट, मस्तिष्क के फ...
    अधिक पढ़ें
  • उबीडेकारेनोन, जिसे कोएंजाइम Q 10 भी कहा जाता है, एक प्रकार का विटामिन है जो आमतौर पर हृदय, लिवर, अग्न्याशय और किडनी में मौजूद होता है। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट गुण हैं। यह शरीर में विभिन्न रासायनिक प्रतिक...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

यूबिनेक्स्ट एलसी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको मौजूदा मेडिकल स्थिति या फिट, हाई/लो ब्लड प्रेशर, किडनी डिसऑर्डर, ओवर/अंडरऐक्टिव थायरॉइड आदि जैसी मेडिकल स्थिति का परिवार का इतिहास है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या अन्य कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट में मौजूद किसी भी तत्व से एलर्जी है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
  • यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट लेते समय आपको किसी भी असामान्य लक्षण और लक्षण दिखाई देते हैं।
  • आप पहले से ही वारफेरिन, एंटी-कैंसर दवाओं और एंटी-हाइपरटेंसिव दवाओं जैसी ब्लड-थिनिंग दवाओं के साथ इलाज कर रहे हैं। क्योंकि यह इन दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकता है अगर इसे लिया जाता है।
  • आप गर्भवती या नर्सिंग महिला हैं।
  • अगर आप कुछ दवाओं के साथ कीमोथेरेपी कर रहे हैं, तो इस सप्लीमेंट का इस्तेमाल सावधानीपूर्वक करने की सलाह दी जाती है।
  • निर्धारित सर्जरी से कम से कम दो सप्ताह पहले इस सप्लीमेंट को रोकने का सुझाव दिया जाता है। क्योंकि यह ब्लड प्रेशर में हस्तक्षेप कर सकता है।
directionsForUse

यूबिनेक्स्ट एलसी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट को दिन में दो बार या अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार लें।
  • इसे एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • अगर आप इसे उपयुक्त परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

यूबिनेक्स्ट एलसी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट को सूखी जगह पर स्टोर करें, प्रकाश से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

यूबिनेक्स्ट एलसी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • यूबिनेक्स्ट एलसी टैबलेट एक पोषक सप्लीमेंट है।। इसमें मेटाबोलिज्म को बढ़ावा देने और इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के रूप में स्वास्थ्य में सुधार करने में कई स्वास्थ्य लाभ हैं। इसका इस्तेमाल डायबिटीज, हृ...
    अधिक पढ़ें
  • इस सप्लीमेंट को निर्देशानुसार लें। निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।
  • सेल्फ-मेडिकेट न करें।
  • यूबिनेक्स्ट एलसी टैबलेट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
  • अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं, या स्तनपान कराती हैं तो इस टैबलेट को शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • इस सप्लीमेंट के साथ, आवश्यक पोषक तत्वों, विटामिन और खनिजों से भरपूर आहार लें।
  • इसके अलावा, अपने डॉक्टर को अन्य सभी दवाओं और जड़ी-बूटियों के बारे में सूचित करें जो आप लेते हैं और आपके पूरे मेडिकल इतिहास के बारे में बताएं।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

शमन अंसारी

डी.फार्म, बी.फार्म

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मुझे प्रिस्क्रिप्शन और सेल्फ मेडिकेट के बिना यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट मिल सकता है?

A: आपको प्रिस्क्रिप्शन के बिना यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट मिल सकता है। हालांकि, इस दवा को लेने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है

Q: क्या गर्भवती महिला यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट ले सकती है?

A: स्तनपान कराने वाली माताओं में इस दवा के इस्तेमाल के बारे में सीमित सुरक्षा डेटा उपलब्ध है। इसलिए, स्तनपान के दौरान इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना बहुत महत्वपूर्ण है।

Q: यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट का इस्तेमाल क्या करता है?

A: यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट किसी भी मेडिकल स्थिति के इलाज, डायग्नोस या इलाज के लिए नहीं है। इसका इस्तेमाल निम्नलिखित के लिए एक सहायक उपाय के रूप में किया जाता है: कार्डियोवैस्कुलर हेल्थ, माइग्रेन, सिरदर्द, डायबिटीज, डायबिटीज न्यूरोपैथी, हाइपरटेंशन, आर्थराइटिस, आयु आश्रित मांसपेशियों में गिरावट और कमजोर दृष्टि, स्तन कैंसर आदि।

Q: क्या मैं रोज़ यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: आपका डॉक्टर यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट के साथ आपके इलाज की खुराक और अवधि निर्धारित करेगा। आपको उनके द्वारा बताए गए सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए।

Q: अगर मेरा दैनिक शिड्यूल यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट लेने में हस्तक्षेप करता है, तो क्या होगा?

A: यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट को हर दिन एक ही समय पर लेने की कोशिश करें। अपनी दवा को दैनिक गतिविधियों के साथ जोड़ने की कोशिश करें, जैसे कि रात में अपने दांतों को ब्रश करना या अपना डिनर खाना। इससे आपको इसे लेना याद रखने में मदद मिल सकती है। अपनी दवा लेने के समय जाने के लिए दैनिक कैलेंडर रखें या अलार्म घड़ी सेट करें।

Q: यूबिनेक्स्ट एलसी का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: यूबिनेक्स्ट एलसी का इस्तेमाल पोषण की कमी और विभिन्न स्वास्थ्य स्थितियों जैसे हृदय और मस्तिष्क के स्वास्थ्य, मांसपेशियों की गतिविधि और शरीर की विभिन्न प्रक्रियाओं के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या यूबिनेक्स्ट एलसी का कोई विकल्प है?

A: एक ही सक्रिय तत्व वाले विभिन्न ब्रांड हैं। हालांकि, डॉक्टर मेडिकल हिस्ट्री और हेल्थ कंडीशन के आधार पर दवा लेने की सलाह देता है। इसलिए सिर्फ सुझाए गए ब्रांड को ही लेने की सलाह दी जाती है।

Q: यूबिनेक्स्ट एलसी के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: पेट में खराबी, भूख न लगना, मिचली, उल्टी और डायरिया कुछ सामान्य साइड इफेक्ट हैं जिनका व्यक्ति अनुभव कर सकता है। ये लक्षण आमतौर पर हल्के और अल्पकालिक होते हैं।

Q: यूबिनेक्स्ट एलसी की रचना क्या है?

A: यूबिनेक्स्ट एलसी की रचना में एल-कार्निटाइन और यूबीडीकेयरनोन शामिल हैं

Q: यूबिनेक्स्ट एलसी का काम क्या है?

A: यूबिनेक्स्ट-एलसी टैबलेट दो ऐक्टिव घटकों, एल-कार्निटाइन एल-टारटारेट और यूबिडकेयरनोन की संयुक्त क्रिया द्वारा काम करता है। एल-कार्निटीन दैनिक गतिविधियों के लिए ऊर्जा उत्पन्न करके काम करता है। यह कार्डियोवैस्कुलर हेल्थ में सुधार करता है। यह मेटाबोलिज्म को बढ़ावा देता है। यह मांसपेशियों के मूवमेंट, मस्तिष्क के फंक्शन के लिए आवश्यक है और इम्यून सिस्टम को तेज़ करता है। उबीडेकारेनोन, जिसे कोएंजाइम Q 10 भी कहा जाता है, एक प्रकार का विटामिन है जो आमतौर पर हृदय, लिवर, अग्न्याशय और किडनी में मौजूद होता है। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट गुण हैं। यह शरीर में विभिन्न रासायनिक प्रतिक्रिया और शरीर के अंगों के उचित कार्य के लिए आवश्यक कोशिकाओं को ऊर्जा प्रदान करता है।

Q: यूबिनेक्स्ट-एलसी किस उद्देश्य के लिए?

A: यूबिनेक्स्ट एलसी टैबलेट एक न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट है जिसमें इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाना और मेटाबोलिज्म को बढ़ावा देना जैसे कई स्वास्थ्य लाभ हैं। इसका इस्तेमाल पार्किंसन की बीमारी, आयु से संबंधित मांसपेशियों में कमजोरी और कमजोरी, डायबिटीज और तंत्रिका क्षति जैसी कुछ मेडिकल स्थितियों में सहायक के रूप में भी किया जा सकता है, जिसमें डायबिटीज, माइग्रेन, हाइपरटेंशन, डायबिटीज, कंजेस्टिव हार्ट फेलियर, गठिया, स्तन कैंसर आदि शामिल हैं।
नवीनतम अपडेट: 5 मई 2023 . 7:56 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg