express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड
ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड
ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड
ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड

ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड

निर्माता सिप्ला हेल्थ लिमिटेड
टेट्रापैक में 200एमएल ओरल लिक्विड
MRP 32.56*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
गैर-वापसीयोग्‍यअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड विवरण

ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर लिक्विड एक ओरल रिहाइड्रेशन थेरेपी (ओआरटी) है। इसमें सॉल्ट और शुगर (सोडियम साइट्रेट, सोडियम क्लोराइड, पोटेशियम क्लोराइड और डेक्स्ट्रोज़) का कॉम्बिनेशन है। ओआरएस लिक्विड का इस्तेमाल

शरीर में तरल पदार्थ और इलेक्ट्रोलाइट को रीस्टोर करने के लिए किया जाता है। इलेक्ट्रोलाइट और चीनी का मिश्रण पानी और इलेक्ट्रोलाइट अवशोषण को गट से उत्तेजित करता है। इस प्रकार, डायरिया और उल्टी जैसी स्थितियों में खोए हुए लवणों की पूर्ति करके डीहाइड्रेशन को रोकना या उसे वापस लेना। शराब पीने से पहले तरल को अच्छी तरह से हिलाएं। इसे डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹32.56
आप बचाएंगे
शामिल हैडेक्स्ट्रोज (2.7 ग्राम) + पोटैशियम क्लोराइड (0.3 ग्राम) + सोडियम क्लोराइड (0.52 ग्राम) + सोडियम साइट्रेट(0.58 जी)
इस्तेमालअतिसार के कारण डीहाइड्रेशन, उल्टी
थेरेपीइलेक्ट्रोलाइट्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी डेक्स्ट्रोज (2.7 ग्राम) + पोटैशियम क्लोराइड (0.3 ग्राम) + सोडियम क्लोराइड (0.52 ग्राम) + सोडियम साइट्रेट(0.58 जी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड
generic_alterative_icon
View All
uses

ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड के इस्तेमाल

ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर लिक्विड का इस्तेमाल डायरिया और उल्टी के दौरान डीहाइड्रेशन के कारण होने वाले इलेक्ट्रोलाइट और बॉडी फ्लूइड को रीस्टोर करने के लिए किया जाता है।
precautionsAndWarnings

ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको अपनी किडनी में समस्या है।
  • आपको गंभीर अनियंत्रित उल्टी या डायरिया है।
  • आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, लिवर या हृदय संबंधी कोई बीमारी है, इसलिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
ingredients

ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड के सामग्री और लाभ

  • ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर लिक्विड में सोडियम साइट्रेट, सोडियम क्लोराइड, पोटेशियम क्लोराइड और डेक्सट्रोज़ जैसे सॉल्ट और शुगर का कॉम्बिनेशन होता है। इसमें मौजूद नमक आपके शरीर में पानी को संतुलित करने, एसिड-आधा...
    अधिक पढ़ें
  • डेक्सट्रोज एक चीनी है, यह ग्लूकोज का एक प्रकार है जो ऊर्जा स्रोत के रूप में कार्य करता है। डीहाइड्रेशन या उल्टी के दौरान शरीर के ऊर्जा स्टोर को पूरा करने में मदद करता है।
directionsForUse

ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड के इस्तेमाल करने का तरीका

  • ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर लिक्विड एक रेडी टू ड्रिंक सॉल्यूशन है।
  • खोलने से पहले टेट्रापैक को अच्छी तरह से हिलाएं।
storageAndDisposal

ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर टेट्रापैक की 200एमएल लिक्विड के भंडारण और निपटान

  • ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर लिक्विड को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें, जो प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी, नमी और गर्मी से सुरक्षित है।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
  • टेट्रापैक खोलने के 24 घंटों के भीतर इस्तेमाल करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर लिक्विड बच्चों को दिया जा सकता है?

A: हां, उल्टी या डायरिया होने वाले बच्चों को ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर लिक्विड दिया जा सकता है। हालांकि, अगर स्थिति और खराब हो जाती है तो डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या ओआरएस लिक्विड और इलेक्टोरल लिक्विड एक ही है?

A: हां, ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर लिक्विड ओरल रिहाइड्रेशन सॉल्यूशन पीने के लिए तैयार है। इसमें डायरिया और उल्टी के कारण खोए हुए नमक और इलेक्ट्रोलाइट की पूर्ति में मदद करने के लिए नमक और चीनी की संतुलित मात्रा होती है।

Q: क्या ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर लिक्विड को स्टोर किया जा सकता है?

A: हां, टेट्रापैक खोलने के 24 घंटे बाद तक। आमतौर पर, ओआरएस ऑरेंज फ्लेवर लिक्विड सॉल्यूशन को कवर किया जाना चाहिए और बैक्टीरियोलॉजिकल दूषित होने के जोखिम के कारण 24 घंटों से अधिक समय तक नहीं रखा जाना चाहिए। उपयोग न किए गए भाग को 24 घंटों के बाद हटा दिया जाना चाहिए।

Q: क्या ओआरएस को रोजाना लिया जा सकता है?

A: आप ओआरएस को रोजाना ले सकते हैं लेकिन केवल निर्धारित अवधि के लिए ही ले सकते हैं। कारण और आपकी मेडिकल हिस्ट्री के आधार पर, आपका डॉक्टर इसकी सलाह देगा। इसे लगातार न लें। आपको इसका उपयोग कब करना है, इस बारे में अपने डॉक्टर से बात करना बेहतर है।

Q: ओआरएस का पूरा फॉर्म क्या है?

A: ओआरएस का पूरा रूप ओरल रिहाइड्रेशन सॉल्यूशन है।

Q: ओआरएस टेट्रा पैक कैसे काम करता है?

A: ओआरएस टेट्रा पैक खोए हुए तरल पदार्थों और आवश्यक लवणों को बदलता है, इस प्रकार डीहाइड्रेशन की रोकथाम या इलाज करता है और खतरे को कम करता है। ओआरएस सॉल्यूशन में मौजूद ग्लूकोज आंत को तरल पदार्थ और नमक को अधिक कुशलतापूर्वक अवशोषित करने में सक्षम बनाता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ओआरएस
Expires on or After
29/06/2024
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2022 . 05:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg