express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल
ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल

निर्माता मैक्लिओड्स फार्मास्यूटिकल्स
बोतल में 60एमएल सस्पेंशन
MRP 36.70*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल विवरण

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन एक एंटीबायोटिक दवा है। ओफ्लोमैक एम फोर्ट का इस्तेमाल मिक्स्ड बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण होने वाले लूज़ मोशन के इलाज के लिए किया जाता है। यह एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसमें ऑफ

्लॉक्सिसिन और मेट्रोनिडाज़ोल होते हैं। ऑफ्लॉक्सिसिन संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारकर काम करता है। मेट्रोनिडाजोल संक्रमण के लिए जिम्मेदार कुछ बैक्टीरिया और परजीवी के विकास को रोककर काम करता है। इस दवा को निर्धारित अवधि के लिए अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें। इस सिरप की खुराक न छोड़ें या छोड़ें। मिचली या उल्टी, सिरदर्द, नींद न आना, मोशन खोना, पेट में गड़बड़ी होना इस दवा का इस्तेमाल करने के कुछ साइड इफेक्ट हैं। अगर साइड इफेक्ट अपने खुद से दूर नहीं होते हैं या आपके बच्चे की स्थिति समय के साथ सुधार नहीं होता है, तो अपने बच्चे को डॉक्टर को सूचित करें। ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन को विशेष रूप से बच्चों में इस्तेमाल के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसका इस्तेमाल वयस्कों के तहत किया जाना चाहिए? सुपरविज़न।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹36.70
आप बचाएंगे
शामिल हैऑफ्लॉक्सिसिन(100.0 एमजी/5ml) + मेट्रोनिडाजोल (200.0 एमजी/5ml)
इस्तेमालदस्त
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, सिरदर्द, पेट खराब होना
थेरेपीअतिसार रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी ऑफ्लॉक्सिसिन(100.0 एमजी/5ml) + मेट्रोनिडाजोल (200.0 एमजी/5ml)
uses

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के इस्तेमाल

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन का इस्तेमाल मिक्स्ड बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण होने वाले लूज़ मोशन के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के प्रतिबन्ध

  • अगर आपका बच्चा ऑफ्लॉक्सिसिन, मेट्रोनिडाज़ोल या ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपके बच्चे को टेंडोनाइटिस (इन्फ्लेमेशन ऑफ टेंडन, फाइब्रस कॉर्ड जो मांसपेशियों को हड्डियों से संलग्न करता है) का इतिहास है।
  • अगर आपके बच्चे को आवर्ती दौरे (मिर्गी) का इतिहास है।
sideEffects

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • सिरदर्द
  • नींद न आना
  • पेट खराब होना
precautionsAndWarnings

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन ले सकती हूं?
A:
गर्भवती महिलाओं को ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन नहीं लेना चाहिए क्योंकि इसका इस्तेमाल बच्चों में किया जाना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन ले सकती हूं?
A:
स्तनपान कराने वाली महिलाओं को ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन नहीं लेना चाहिए क्योंकि इसका इस्तेमाल बच्चों में किया जाना चाहिए।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • इस दवा का इस्तेमाल करने के बाद आपके बच्चे में कन्वल्शन होते हैं।
  • आपके बच्चे में लिवर की बीमारी है।
  • इस दवा का इस्तेमाल करने के बाद आपके बच्चे को भूख, पीलिया, गहरे मूत्र का नुकसान होता है।
modeOfAction

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

मेट्रोनिडाजोल संक्रमण के लिए जिम्मेदार कुछ बैक्टीरिया और परजीवी के विकास को रोककर काम करता है। ऑफ्लॉक्सिसिन संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारकर काम करता है।
directionsForUse

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डॉक्टर द्वारा निर्धारित भोजन के साथ या बिना भोजन के अपने बच्चे को ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन दें।
  • इस्तेमाल करने से पहले इसे अच्छी तरह से हिलाएं। सटीक मात्रा के लिए मापने वाले कप, चम्मच या ड्रॉपर का उपयोग करें।
interactions

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या यह दवा उसी समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में ले रहे हैं या भविष्य में ले सकते हैं।
storageAndDisposal

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के भंडारण और निपटान

  • ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन को ठंडी और सूखी जगह पर 25°C से कम तापमान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के खुराक

अधिक खुराक

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन के ओवरडोज़ के लक्षणों में मिचली, भ्रम, चक्कर आना, दौरे आदि शामिल हैं। अगर आपने अपने बच्चे को इस दवा का बहुत कुछ दिया है, तो डॉक्टर से संपर्क करें या तुरंत नज़दीकी हॉस्पिटल स...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप अपने बच्चे को ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन की कोई खुराक देना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे दें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और नियमित खुराक शिड्यूल का पालन करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: अगर मैं बेहतर महसूस करता/करती हूं तो क्या मैं अपने बच्चे को ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन देना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन एंटीबायोटिक्स का कॉम्बिनेशन है। इसे मिडवे बंद नहीं करना चाहिए और डॉक्टर द्वारा निर्धारित सही खुराक और सटीक अवधि के लिए आपके बच्चे को दिया जाना चाहिए। इस दवा को इनके बीच बंद करने से अपूर्ण उपचार हो सकता है और इन्फेक्शन दोबारा हो सकता है।

Q: क्या ओफ्लोमैक एम सस्पेंशन से मोशन छूट जाता है?

A: ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन का इस्तेमाल कुछ बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण होने वाले लूज़ मोशन के इलाज के लिए किया जाता है। लेकिन इससे इस दवा का इस्तेमाल करने के साइड इफेक्ट के रूप में प्रस्ताव छोड़ सकते हैं।

Q: क्या ओफ्लोमैक फोर्ट सस्पेंशन हर बार लूज़ मोशन के इलाज में उपयोगी है?

A: ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन केवल कुछ बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण होने वाले लूज़ मोशन के इलाज में उपयोगी है। यह वायरस, अपच, दवाओं के साइड इफेक्ट आदि जैसे अन्य कारणों के कारण लूज़ मोशन के इलाज के लिए उपयोगी नहीं है।

Q: अगर ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन लेने के बाद मेरे बच्चे को शरीर पर रैश होता है, तो क्या किया जाना चाहिए?

  • अगर ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन लेने के बाद आपके बच्चे को रैश होता है, तो आपको तुरंत इस दवा को अपने बच्चे को देना बंद कर देना चाहिए क्योंकि आपके बच्चे को इस दवा के प्रति एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है।
  • आपको भविष्य में अपने बच्चे को उसी सामग्री वाली कोई दवा नहीं देनी चाहिए। अगर इस दवा को लेने के बाद आपके बच्चे को रैश है, तो तुरंत अपने बच्चे के डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या ओफ्लोमैक एम सस्पेंशन का इस्तेमाल लूज़ मोशन के लिए किया जा सकता है?

A: हां, मिश्रित बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण होने वाले लूज़ मोशन के लिए ओफ्लोमैक एम सस्पेंशन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Q: 2 वर्ष के बच्चे के लिए ओफ्लोमैक एम की खुराक क्या है?

A: डॉक्टर बच्चे की आयु और शरीर के वजन के आधार पर खुराक निर्धारित करेगा। स्व-निर्धारित न करें। बच्चों को कोई दवा देने से पहले हमेशा डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या मैं ओफ्लोमैक-एम फोर्ट सस्पेंशन के साथ इलाज करते समय अपने बच्चे को टीका लगवा सकता हूं?

A: ओफ्लोमैक-एम फोर्ट टीकों के साथ इंटरैक्शन नहीं करता है। हालांकि, इन्फेक्शन और बीमारी के इलाज के लिए एंटीबायोटिक या कोई अन्य दवा लेने पर बच्चे को वैक्सीन लेने से बचने की सलाह दी जाती है। टीकाकरण की योजना बनाने से पहले आपको अपने बच्चे को बीमारी से रिकवर करने की सुविधा देनी चाहिए।

Q: ओफ्लोमैक एम का काम क्या है?

A: ओफ्लोमैक एम एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसमें ऑफ्लॉक्सेसिन और मेट्रोनिडाज़ोल होते हैं। मेट्रोनिडाजोल संक्रमण के लिए जिम्मेदार कुछ बैक्टीरिया और परजीवी के विकास को रोककर काम करता है। ऑफ्लॉक्सिसिन संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारकर काम करता है।

रिफरेंस

View All
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ओफ्लोमैक
Expires on or After
01/08/2024
नवीनतम अपडेट: 04 जून 2022 . 10:41 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg