express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता वोकहार्ट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 208.40
183.3912% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप विवरण

मिथाइलकोबल डी टैब्लेट एक मल्टीविटामिन सप्लीमेंट है। इसमें अल्फा-लिपोइक एसिड, फोलिक एसिड, मिथाइलकोबालामिन, पाइरिडॉक्सिन और विटामिन डी3 का मिश्रण सक्रिय तत्व है। मिथाइलकोबल डी का इस्तेमाल डायबिटीज न्यू

रोपैथी (तंत्रिका दर्द) और सामान्य कमजोरी, थकान और न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट के रूप में मरीजों में सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है। आपको अपने आहार में फल, नट्स, पत्तेदार सब्जियां आदि जैसे खाद्य पदार्थों का सेवन बढ़ाना चाहिए। अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार मिथाइलकोबल डी टैब लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹183.39
आप बचाएंगे₹25.01 (12% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.5 एमजी) + अल्फा लिपोइक एसिड (100.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (3.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(1000.0 आईयू)
इस्तेमालमल्टीविटामिन, डायबिटिक न्यूरोपैथी
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.5 एमजी) + अल्फा लिपोइक एसिड (100.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (3.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(1000.0 आईयू)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • मिथाइलकोबल डी टैब्लेट का इस्तेमाल सामान्य स्वास्थ्य और समग्र स्वास्थ्य में सुधार के लिए एक पोषण सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल डायबिटिक न्यूरोपैथी (एक प्रकार की नसों की क्षति जो डायबिटीज के साथ हो सकती है) के लिए भी किया जाता है।
precautionsAndWarnings

मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान कराती हैं। अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना इस दवा को न लें।
  • आपको हृदय, किडनी, लिवर, प्रोस्टेट से संबंधित कोई समस्या या कोई अन्य बीमारी है, मिथाइलकोबल डी टैब्लेट शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आपको मालएब्सोर्प्शन सिंड्रोम या मेगालोब्लास्टिक एनीमिया नामक बीमारी है।
  • आपके खून में बहुत अधिक कैल्शियम है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको इस दवा के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा।
  • इस सप्लीमेंट को लेते समय आपको अत्यधिक मात्रा में शराब का सेवन करने से बचना चाहिए।
  • मिथाइलकोबल डी टैब्लेट को सटीक खुराक और डॉक्टर द्वारा निर्धारित सटीक अवधि के लिए लिया जाना चाहिए।
ingredients

मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • अल्फा-लिपोइक एसिड एक एंटीऑक्सीडेंट है जो शरीर को ऑक्सीडेटिव नुकसान से बचाता है। यह तंत्रिकाओं की हाइपरग्लाइसेमिया-प्रेरित कोशिकाओं की मृत्यु को कम कर सकता है। यह डायबिटीज न्यूरोपैथी से जुड़े दर्द, असा...
    अधिक पढ़ें
  • मिथाइलकोबालामाइन विटामिन बी12 का एक रूप है जो मस्तिष्क में क्षतिग्रस्त तंत्रिकाओं के पुनर्निर्माण और तंत्रिका कोशिकाओं के निर्माण में मदद करता है। यह उचित रेड ब्लड सेल निर्माण, न्यूरोलॉजिकल फंक्शन और ...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन डी3 कैल्शियम के अवशोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और हड्डियों को मजबूत और स्वस्थ बनाने में मदद करता है। यह न्यूरोनल कार्य, न्यूरोनल कोशिकाओं के निर्माण में भी सुधार करता है और न्यूरॉन को ...
    अधिक पढ़ें
  • फोलिक एसिड शरीर को स्वस्थ लाल रक्त कोशिकाओं बनाने में मदद करता है। यह मस्तिष्क में महत्वपूर्ण शारीरिक रिएक्शन और केमिकल मैसेंजर के संश्लेषण में भी शामिल है। यह डायबिटीज न्यूरोपैथी में तंत्रिका संचालन ...
    अधिक पढ़ें
  • पायरीडॉक्सिन को विटामिन बी6 भी कहा जाता है, यह विभिन्न प्रतिक्रियाओं के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है और शरीर में को-एंजाइम के रूप में कार्य करता है।
directionsForUse

मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • मिथाइलकोबल डी टैब्लेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए।
  • इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें।
  • अगर आप इसे उपयुक्त परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा।
  • आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि से अधिक इसका सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

मिथाइलकोबल डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • सीधे धूप से दूर मिथाइलकोबल डी टैब्लेट को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की दृष्टि से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मिथाइलकोबल डी टैब्लेट का इस्तेमाल क्या है?

A: मिथाइलकोबल डी टैब्लेट एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल डायबिटिक न्यूरोपैथी वाले मरीजों में किया जाता है। इसका इस्तेमाल सामान्य स्वास्थ्य को सपोर्ट करने के लिए न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट के रूप में भी किया जाता है।

Q: क्या मैं रोजाना मिथाइलकोबल डी ले सकता/सकती हूं?

A: हां, आप डॉक्टर द्वारा सुझाई गई विशिष्ट अवधि के लिए मिथाइलकोबल डी रोज ले सकते हैं। डॉक्टर से परामर्श किए बिना अनावश्यक रूप से न लें।

Q: मुझे मिथाइलकोबल डी टैब्लेट कब लेना चाहिए?

A: आप अपने डॉक्टर द्वारा बताई गई मिथाइलकोबल डी टैब्लेट दिन के किसी भी समय भोजन के साथ या बिना भोजन के ले सकते हैं। लेकिन इसे भोजन के बाद सुबह लिया जाना चाहिए। बेहतर परिणामों के लिए इसे एक निश्चित समय पर लेना सबसे अच्छा है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
मिथाइलकोबल डी
Country of Origin
भारत
Expires on or After
29/04/2025
नवीनतम अपडेट: 11 मई 2022 . 12:45 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg