express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता समर्थ लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 169.68
145.9214% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

लोबेट 100 एमजी विवरण

लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप में लैबेटलॉल एक ऐक्टिव तत्व के रूप में होता है। यह एक ब्लड प्रेशर-लोअरिंग दवा है जिसका इस्तेमाल हार्ट कंडीशन (एंजाइना) के कारण हाई ब्लड प्रेशर और छाती में दर्द के

इलाज के लिए किया जाता है। लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप रक्त वाहिकाओं की सुगम मांसपेशियों को आराम देकर काम करता है जो ब्लड प्रेशर को कम करता है और रक्त प्रवाह में सुधार करता है। यह ब्लड प्रेशर को बेहतर बनाकर भविष्य में हार्ट अटैक, स्ट्रोक और हाई ब्लड प्रेशर से जुड़ी जटिलताओं को कम करने की संभावनाओं को कम कर सकता है। इस दवा को नियमित रूप से समय पर लेने के अलावा, कुछ लाइफस्टाइल में बदलाव, स्वस्थ आहार विकल्प और नियमित व्यायाम ब्लड प्रेशर को बेहतर तरीके से नियंत्रित करने में अतिरिक्त लाभ हो सकता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹145.92
आप बचाएंगे₹23.76 (14% on MRP)
शामिल हैलेबेटालॉल (100.0 एमजी)
थेरेपीएंटी-हाइपरटेंसिव
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी लेबेटालॉल (100.0 एमजी)
uses

लोबेट 100 एमजी के इस्तेमाल

हाई ब्लड प्रेशर और छाती में दर्द (एंजाइना) के इलाज के लिए।
contraindications

लोबेट 100 एमजी के प्रतिबन्ध

लेबेटालॉल या इस दवा के किसी अन्य घटक के लिए ज्ञात एलर्जी। अगर आपको हार्ट ब्लॉक है, हृदय या शरीर में ब्लड सर्क्युलेशन में समस्याएं हो रही हैं। अगर आपको कार्डियोजेनिक शॉक था (हृदय रक्त को कुशलतापूर्वक प...
अधिक पढ़ें
sideEffects

लोबेट 100 एमजी के साइड इफेक्ट

  • चक्कर आना
  • स्कैल्प में टिंगलिंग सेंसेशन
  • चकत्ते
  • खुजली
  • सूजन
  • बुखार
  • मूत्राशय को रोकने या नष्ट करने में ब्लैडर की विफलता
  • स्खलन संबंधी विकार
  • इरेक्टाइल डिसफंक्शन
  • हार्ट फेलियर
precautionsAndWarnings

लोबेट 100 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप ले सकती हूं?
A:
अगर आप गर्भवती हैं या गर्भवती हैं तो अपने डॉक्टर को बताएं क्योंकि यह दवा बढ़ते भ्रूण के लिए हानिकारक हो सकती है। हालांकि, इस दवा का इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह के अनुसार पहली तिमाही में किया जा सकता है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप ले सकती हूं?
A:
इस दवा को लेते समय स्तनपान न करें क्योंकि इस दवा का एक घटक स्तनपान में पास हो जाता है और स्तनपान किए गए शिशु में अवांछित प्रभाव डाल सकता है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
यह दवा आपकी ड्राइविंग क्षमताओं को प्रभावित नहीं है। हालांकि, अगर आपको चक्कर आने या थकान का अनुभव होता है तो सावधान रहें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
इस दवा का सेवन करते समय शराब का सेवन न करें क्योंकि शराब और लेबटालॉल एक दूसरे की क्रिया को बढ़ा सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • इस दवा को लेने के बाद आपको लिवर या किडनी संबंधी समस्याएं हैं या किसी भी एलर्जिक रिएक्शन का अनुभव होता है।
  • आपका ब्लड सर्कुलेशन खराब है जैसे। रेनॉड की बीमारी, क्योंकि लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के लक्षण और भी खराब हो सकते हैं।
  • आपको या कभी भी त्वचा की कंडीशन सोरायसिस (त्वचा पर लाल स्केली पैच) था
  • आपको सर्जरी करवानी होगी और आपको एनेस्थेटिक दिया जाएगा। अपने डॉक्टर, डेंटिस्ट या हॉस्पिटल स्टाफ को बताएं।
  • आपको मोतियाबिंद की सर्जरी होनी चाहिए और पहले टैमसुलोसिन नामक दवा ले रहे हैं या ले रहे हैं।
  • आपको डायबिटीज है क्योंकि कम ब्लड शुगर (हाइपोग्लाइसीमिया) जैसे शेकिंग और रेसिंग हार्टबीट के लक्षण इस दवा से मास्क किए जा सकते हैं।
  • इस दवा से डायग्नोस्टिक टेस्ट के परिणाम बदल सकते हैं। इसलिए, अपने वर्तमान दवा व्यवस्था के बारे में अपने डॉक्टर या पैथोलॉजिस्ट को बताएं।
modeOfAction

लोबेट 100 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

लेबेटालोल प्राकृतिक रूप से घटित हार्मोन-एड्रिनालिन की क्रिया को रोककर या ब्लॉक करके काम करता है। तनावपूर्ण स्थितियों के दौरान एड्रिनलाइन जारी किया जाता है और ब्लड वेसल का निर्माण और ब्लड प्रेशर बढ़ाता...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

लोबेट 100 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें, हर दिन एक ही समय पर लें।
  • इसे ग्लास पानी के साथ पूरे भोजन के साथ लिया जाना चाहिए।
interactions

लोबेट 100 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • एमिट्रिपटाइलीन और इसी तरह की अन्य दवाओं जैसे मस्तिष्क से संबंधित विकारों के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा ब्लड प्रेशर में महत्वपूर्ण गिरावट का कारण बन सकती है और इससे ट्रेमर भी हो सकते हैं।
  • अगर लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साथ लिया जाता है तो ब्लड प्रेशर को कम करने वाली अन्य दवाएं ब्लड प्रेशर में काफी गिरावट आ सकती हैं।
  • असामान्य हार्ट रिदम वेरापमिल, डिल्टियाजेम डिजॉक्सिन, क्यूनिडिन, एमियोडारोन, डिसोपाइरामाइड के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं का समवर्ती उपयोग से बचना चाहिए।
  • हाई ब्लड प्रेशर (हाइपरटेंशन) के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा को लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साथ नहीं लिया जाना चाहिए और अगर लेबेटालोल इलाज शुरू करते हैं, तो आपका क्लोनिडिन धीरे-धी...
    अधिक पढ़ें
  • इस दवा को लेते समय एड्रिनलाइन इंजेक्शन नहीं लिया जाना चाहिए।
  • लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप कुछ एंटीडायबिटिक्स के ब्लड ग्लूकोज-लोअरिंग एक्शन को बढ़ा सकता है और हाइपोग्लाइसीमिया (लो ब्लड शुगर) के लक्षण को मास्क कर सकता है।
  • कुछ दर्दनिवारक, एंटीमलेरियल, माइग्रेन दवाएं, असमर्थता के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं, मस्तिष्क से संबंधित विकारों और एसिड रिड्यूसर जैसी अन्य दवाओं का इस्तेमाल सावधानीपूर्वक किया जाना चाहिए...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आप कोई अन्य दवा, हर्बल दवा या सप्लीमेंट का उपयोग करते हैं तो किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए उसके बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।
storageAndDisposal

लोबेट 100 एमजी के भंडारण और निपटान

ओरिजिनल पैकेज में 25°C से कम के ड्राई प्लेस में स्टोर करें। इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

लोबेट 100 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

  • लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के ओवरडोज़ के लक्षणों में ब्लड प्रेशर में गिरावट, हृदय दर धीमा होना, सांस लेने में कठिनाई या ब्लड शुगर में गिरावट शामिल हो सकती है, जिससे पसीना आ सकता है या भ्रम ह...
    अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप इस दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। अगर अगली खुराक के लिए लगभग समय है तो खुराक छोड़ें। इस दवा की खुराक छूटने से आपका ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है और हाई ब्लड प्र...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या गर्भावस्था के दौरान लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप लेना सुरक्षित है?

A: लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप का इस्तेमाल गर्भावस्था के पहले तिमाही के दौरान किया जा सकता है। हालांकि, गर्भावस्था में इसका इस्तेमाल बढ़ते भ्रूण में साइड इफेक्ट होने की संभावनाओं को कम करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए।

Q: लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप एक दवा है जिसका इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर के इलाज के लिए किया जाता है और आमतौर पर छाती के दर्द को रेडिएट करके एंजाइना नामक हृदय स्थिति के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या लोबेट 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप लेते समय मुझे कोई भोजन नहीं लेना चाहिए?

A: नहीं, इस दवा को लेते समय आपको कोई खाने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, बेहतर ब्लड प्रेशर नियंत्रण के लिए संतुलित और स्वस्थ आहार का सेवन करने की सलाह दी जाती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
लोबेट
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/01/2026
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg