express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
हेपामर्ज़ ओए 100एमएल सिरप की बोतल
हेपामर्ज़ ओए 100एमएल सिरप की बोतल
हेपामर्ज़ ओए 100एमएल सिरप की बोतल
हेपामर्ज़ ओए 100एमएल सिरप की बोतल

हेपामर्ज़ ओए 100एमएल सिरप की बोतल

निर्माता विन-मेडिकेयर प्राइवेट लिमिटेड
बोतल में 200एमएल सिरप
MRP 445.00
382.7014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

हेपामर्ज़ ओए 250 एमजी विवरण

हेपामर्ज़ ओए सिरप में दो दवा एल-ऑर्निथिन और एल-एस्पार्टेट का मिश्रण होता है। ये दो अमीनो एसिड का मिश्रण हैं। यह शरीर में अमोनिया की डिटॉक्सिफिकेशन प्रक्रिया को बढ़ाता है। यह दवा लिवर के नुकसान से जुड

़ी स्थितियों का इलाज करने और क्षतिग्रस्त लिवर के कारण लक्षणों में सुधार करने में उपयोगी है। इस दवा को डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक और अवधि के अनुसार आपके भोजन और खुराक लेने के बाद लिया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹382.70
आप बचाएंगे₹62.30 (14% on MRP)
शामिल हैएल-ऑर्निथिन-एल-एस्पार्टेट(250.0 एमजी)
इस्तेमालयकृत रोग का उपचार
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, पेट में दर्द, दस्त (डायरिया), गैस
थेरेपीहेपेटोप्रोटेक्टिव
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एल-ऑर्निथिन-एल-एस्पार्टेट(250.0 एमजी)
uses

हेपामर्ज़ ओए 250 एमजी के इस्तेमाल

हेपामर्ज़ ओए सिरप का इस्तेमाल विभिन्न प्रकार की लिवर समस्याओं का इलाज करने के लिए किया जाता है, इसे हानिकारक रसायनों से बचाकर और इस प्रकार लिवर फंक्शन में सुधार करने के लिए किया जाता है।
contraindications

हेपामर्ज़ ओए 250 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको एल-ऑर्निथिन या एल-एस्पार्टर या इस दवा के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है
  • अगर आप किडनी की किसी भी समस्या से पीड़ित हैं
sideEffects

हेपामर्ज़ ओए 250 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • दस्त (डायरिया)
  • गैस
precautionsAndWarnings

हेपामर्ज़ ओए 250 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान हेपामर्ज़ ओए सिरप ले सकती हूं?
A:
मानव गर्भावस्था पर हेपामर्ज़ ओए सिरप के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी है। अगर आप गर्भवती हैं या आपको लगता है कि आप गर्भवती हैं या गर्भवती होने की योजना बना रही हैं तो इस दवा को शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं हेपामर्ज़ ओए सिरप ले सकती हूं?
A:
यह अज्ञात है कि हेपामर्ज़ ओए सिरप मानव दूध में जाता है या नहीं। इसलिए, इस दवा को लेते समय आपको स्तनपान नहीं कराना चाहिए। स्तनपान के दौरान इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने हेपामर्ज़ ओए सिरप का इस्तेमाल किया है तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
यकृत रोगों वाला रोगी अपनी एकाग्रता को खो देता है। इसलिए, हेपामर्ज़ ओए सिरप से इलाज करते समय भारी मशीनरी न चलाने या ड्राइविंग न करने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं हेपामर्ज़ ओए सिरप के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
लिवर के साथ समस्याएं होने पर आपको शराब का सेवन नहीं करना चाहिए, क्योंकि इस स्थिति में लिवर पहले से ही क्षतिग्रस्त है। अगर आप शराब का सेवन करते हैं, तो यह लिवर की कार्यक्षमता को और नुकसान पहुंचाएगा। इसलिए, हेपामर्ज़ ओए सिरप की प्रभावशीलता कम हो जाती है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज है।
  • आपको फ्रक्टोज़ असहिष्णुता की एक दुर्लभ आनुवंशिक समस्या है।
  • आपको मिचली और उल्टी हो सकती है। अगर आप इस दवा का इस्तेमाल करते समय इसे महसूस करते हैं तो अपने डॉक्टर को बताएं। आपका डॉक्टर इस दवा के एडमिनिस्ट्रेशन की खुराक और दर को एडजस्ट कर सकता है।
  • आपका डॉक्टर नियमित रूप से रक्त और मूत्र में आपके यूरिया के स्तरों की निगरानी कर सकता है।
  • यह दवा लंबे समय तक इस्तेमाल करने में दांतों (कैरी) के लिए हानिकारक हो सकती है।
  • हेपामर्ज़ ओए सिरप को बच्चों में इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि बच्चों में इस दवा का इस्तेमाल करने के लिए सुरक्षा डेटा उपलब्ध नहीं है।
modeOfAction

हेपामर्ज़ ओए 250 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

हेपामर्ज़ ओए सिरप में दो अमीनो एसिड का मिश्रण होता है। यह लीवर को हानिकारक रासायनिक पदार्थों से सुरक्षित करके काम करता है। यह शरीर में अमोनिया की डिटॉक्सिफिकेशन प्रक्रिया को तेज़ करता है और अंततः लक्ष...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

हेपामर्ज़ ओए 250 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

अपने डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक और अवधि के अनुसार हेपामर्ज़ ओए सिरप लें। उपयोग से पहले दिशाओं के लिए लेबल को सावधानीपूर्वक पढ़ें। इसे भोजन के साथ या भोजन के बाद लिया जाना चाहिए।
interactions

हेपामर्ज़ ओए 250 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

अन्य दवाओं के साथ हेपामर्ज़ ओए सिरप के इंटरैक्शन के बारे में सीमित जानकारी है। अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट और जड़ी-बूटियों के बारे में बताएं, जिन्हें आप पिछले समय ले रहे हैं या ले रहे हैं।
storageAndDisposal

हेपामर्ज़ ओए 250 एमजी के भंडारण और निपटान

हेपामर्ज़ ओए सिरप को 25°C से नीचे साफ और सूखी जगह पर, सीधी धूप, नमी और गर्मी से सुरक्षित रखें। बच्चों और पालतू जानवरों से दवा को दूर रखें। एक बार समाप्त हो जाने के बाद इस दवा का इस्तेमाल न करें। जब यह...
अधिक पढ़ें
dosage

हेपामर्ज़ ओए 250 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने बहुत अधिक हेपामर्ज़ ओए सिरप लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

  • हेपामर्ज़ ओए सिरप की खुराक न लेने से इलाज की प्रभावशीलता कम हो सकती है।
  • अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल जारी रखें। छूटी हुई की भरपाई करने के लिए द...
    अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: हेपामर्ज़ ओए सिरप कैसे काम करता है?

A: हेपामर्ज़ ओए सिरप में ऑर्निथिन और एस्पारटेट नामक दो अमीनो एसिड होते हैं। ये अमीनो एसिड अमोनिया की डिटॉक्सिफिकेशन प्रक्रिया को बढ़ाते हैं (जो शरीर मेटाबोलिज्म का एक अपशिष्ट उत्पाद है)। इसलिए मस्तिष्क की कार्यक्षमता में परिवर्तन और क्षतिग्रस्त लिवर के कारण लक्षण अंततः सुधार होते हैं। यह फैटी और क्षतिग्रस्त लिवर, लिवर संक्रमण और हेपेटिक एनसेफेलोपैथी (मस्तिष्क के कार्य में परिवर्तन) जैसी स्थितियों में उपयोगी है।

Q: इस हेपामर्ज़ ओए सिरप को किसे नहीं लेना चाहिए?

A: अगर आपको हेपामर्ज़ ओए सिरप की किसी भी सामग्री से एलर्जी है या आपके किडनी फंक्शन में गंभीरता से कमी आ रही है, तो इस दवा को नहीं लेना चाहिए।

Q: मुझे डायबिटीज मेलिटस है, क्या मुझे हेपामर्ज़ ओए सिरप लेना होगा?

A: मधुमेह रोगियों को परिवर्तित लिवर फंक्शन विकसित करने की संभावना है। अगर आपको पेट में दर्द, भूख न लगना, ब्लोटिंग, मिचली, थकान, पीली त्वचा और आंखें, भ्रम, सांस फूलना, हाथ में कंपन, खुजली या ब्लीडिंग जैसे लक्षण हैं, तो अपने डॉक्टर को देखें और उन्हें इसके बारे में सूचित करें। आपका डॉक्टर आपके लिवर फंक्शन टेस्ट कराएगा और फिर तय करेंगे कि आपको हेपामर्ज़ ओए सिरप की आवश्यकता है या नहीं। आपको सेल्फ-मेडिकेशन से बचना चाहिए।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
हेपामर्ज़
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/07/2025
नवीनतम अपडेट: 27 मई 2022 . 10:58 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg