express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
गैलवस 50एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
गैलवस 50एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
गैलवस 50एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
गैलवस 50एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

गैलवस 50एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सिप्ला लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 327.50
281.6514% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

गैलवस 50 एमजी विवरण

गैलवस 50 एमजी टैबलेट एक एंटीडायबेटिक दवा है। इसका इस्तेमाल टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस के इलाज के लिए किया जाता है। गैलवस 50 एमजी टैबलेट में इसकी ऐक्टिव दवा के रूप में विल्डाग्लिप्टिन होता है। यह विशिष्ट

एंजाइम को रोककर काम करता है जो डिग्रेड पदार्थों को इनक्रेटिन के रूप में जाना जाता है। इनक्रेटिन ब्लड ग्लूकोज लेवल को नियंत्रित करने के लिए छोटी आंत द्वारा उत्पन्न हार्मोन होते हैं। हाई ब्लड शुगर या डायबिटीज वाले व्यक्ति आंख, किडनी और तंत्रिका संबंधी समस्याएं, हृदय रोग और स्ट्रोक जैसी स्वास्थ्य जटिलताएं प्राप्त करने का जोखिम रखते हैं, अगर उन्हें अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं किया जाता है। यह सलाह दी जाती है कि डॉक्टर द्वारा निर्धारित डायबिटीज दवाएं लेने के साथ-साथ आपको कुछ लाइफस्टाइल में बदलाव करने होंगे। नियमित व्यायाम, कम कार्ब डाइट के बाद, धूम्रपान से बचना, शराब का सेवन सीमित करना और स्वस्थ वजन बनाए रखना। आपको अपने ब्लड शुगर लेवल चेक करना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹281.65
आप बचाएंगे₹45.85 (14% on MRP)
शामिल हैविल्डाग्लिपटिन (50.0 एमजी)
इस्तेमालडायबिटीज मेलिटस
साइड इफेक्टजी मितलाना, थकान,, चक्कर आना, सिरदर्द
थेरेपीएंटी-डायबिटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विल्डाग्लिपटिन (50.0 एमजी)
4 Generic Alternate(s)
Contains same composition as गैलवस 50एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

गैलवस 50 एमजी के इस्तेमाल

टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस के मैनेजमेंट के लिए
contraindications

गैलवस 50 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको विल्डाग्लिप्टिन या गैलवस 50 एमजी टैबलेट के किसी भी सामग्री से एलर्जी है
sideEffects

गैलवस 50 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • थकान,
  • चक्कर आना
  • सिरदर्द
  • लो ब्लड शुगर लेवल
precautionsAndWarnings

गैलवस 50 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान गैलवस 50 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान आपको गैलवस 50 एमजी टैबलेट नहीं लेना चाहिए। गर्भावस्था में इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। अगर आप गर्भवती हैं तो इस दवा को नहीं लिया जाना चाहिए जब तक कि आपका डॉक्टर इसे आवश्यक नहीं समझता है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय गैलवस 50 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गैलवस 50 एमजी टैबलेट लेने के दौरान स्तनपान न कराने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह दवा आपके बच्चे को कैसे प्रभावित कर सकती है इस बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। डॉक्टर से परामर्श करें, जोखिमों पर लाभों का आकलन करने के बाद आपका डॉक्टर आपको इस दवा के उपयोग के बारे में बताएगा।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने गैलवस 50 एमजी टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
ड्राइविंग क्षमता पर इसके प्रभाव से संबंधित सीमित जानकारी है। हालांकि कभी-कभी इस दवा को लेने के बाद चक्कर आ सकते हैं। इसलिए ड्राइविंग या ऑपरेटिंग मशीनरी के दौरान सावधानीपूर्वक रहने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं गैलवस 50 एमजी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
गैलवस 50 एमजी टैबलेट का सेवन शराब के साथ नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह ब्लड ग्लूकोज के स्तर को प्रभावित करता है। यह शराब के सेवन की मात्रा और फ्रीक्वेंसी के आधार पर ब्लड शुगर के स्तर को कम या बढ़ा सकता है। यह लिवर की गतिविधि में भी हस्तक्षेप करता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपके लिवर और किडनी फंक्शन संबंधी समस्याएं हैं या अगर आप डायलिसिस पर हैं
  • आपको हृदय की अनियमित धड़कन और हार्ट फेलियर जैसी हृदय संबंधी समस्याएं हैं क्योंकि इससे लक्षण और अधिक बढ़ सकते हैं
  • आपको पैंक्रियाटाइटिस का ज्ञात इतिहास है या पेट या पीठ में अचानक दर्द होता है, तुरंत दवा बंद कर दें और हॉस्पिटल को रिपोर्ट करें
  • आपको ब्लड टेस्ट रिपोर्ट में लिवर एंजाइम बढ़ सकते हैं
  • इसका इस्तेमाल टाइप 1 डायबिटीज वाले मरीजों के लिए नहीं किया जाना चाहिए (आपका शरीर इंसुलिन नहीं बनाता है)
  • आप इस दवा के साथ ग्लाइब्यूराइड (सल्फोनाइल्यूरिया) जैसी डायबिटीज के लिए कोई अन्य दवा ले रहे हैं, आपको ब्लड ग्लूकोज लेवल में अचानक गिरावट आ सकती है। इस जोखिम को कम करने के लिए डॉक्टर को खुराक को कम करने...
    अधिक पढ़ें
  • आपको त्वचा की समस्याओं का अनुभव होता है
modeOfAction

गैलवस 50 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

गैलवस 50 एमजी टैबलेट एंजाइम को रोककर काम करता है जो केमिकल पदार्थों को इनक्रेटिन के रूप में जाना जाता है। इनक्रेटिन ब्लड ग्लूकोज लेवल को नियंत्रित करने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस प्रकार...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

गैलवस 50 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • गैलवस 50 एमजी टैबलेट को भोजन के साथ या उसके बाद पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पूरा लेना चाहिए
  • जब तक आपका डॉक्टर नहीं कहता, तब तक अपनी खुराक न बदलें। दवा को कभी भी अपने आप बंद न करें
interactions

गैलवस 50 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं गैलवस 50 एमजी टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या यह दवा उसी समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • गैलवस 50 एमजी टैबलेट को वॉटर पिल्स, कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स, थायरोक्सिन जैसी दवाओं और मस्तिष्क के कार्यों या केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करने वाली दवाओं के साथ लेने से गैलवस 50 एमजी टैबलेट का प्रभा...
    अधिक पढ़ें
  • हाई ब्लड प्रेशर के इलाज के लिए कैप्टोप्रिल, एनालाप्रिल, फोसिनोप्रिल के एक साथ उपयोग पर चेहरे, होंठ, जीभ पर सूजन का जोखिम हो सकता है।
storageAndDisposal

गैलवस 50 एमजी के भंडारण और निपटान

  • गैलवस 50 एमजी टैबलेट को नमी, धूप और गर्मी से सुरक्षित 25°C से कम तापमान पर स्टोर करें
  • इस दवा को बच्चों की पहुंच से दूर रखें
dosage

गैलवस 50 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

गैलवस 50 एमजी टैबलेट के ओवरडोज़ के लक्षणों में चमकदार संवेदना, बुखार, सूजन आदि शामिल हो सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक से अधिक समय लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें ...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप गैलवस 50 एमजी टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी ...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अलोक नचाने

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: डायबिटीज को मैनेज करने के लिए मुझे अन्य लाइफस्टाइल में कौन-से बदलाव करने की आवश्यकता है?

  • बीमारी को पूरी तरह से ठीक नहीं किया जा सकता। आपको कुछ लाइफस्टाइल संशोधन करके इसे नियंत्रित करना होगा।
  • अपने आहार को प्लान करें, कार्बोहाइड्रेट और शुगर इंटेक को सीमित करें, नियमित रूप से व्यायाम करें और नियमित रूप से ब्लड ग्लूकोज की निगरानी करें।
  • इसके साथ-साथ एंटी-डायबिटिक दवा और प्रभावी ब्लड ग्लूकोज नियंत्रण के लिए एक ही समय पर लें।

Q: हाइपोग्लाइसेमिया क्या है?

A: हाइपोग्लाइसीमिया से ब्लड शुगर लेवल गिर जाता है। यह 70 मिलीग्राम प्रति डेसीलीटर (एमजी/dL) या उससे कम है। यह किसी व्यक्ति के लिए अलग हो सकता है, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए डॉक्टर के साथ चेक करें।

Q: हाइपोग्लाइसेमिया के लक्षण और लक्षण क्या हैं?

A: हाइपोग्लाइसीमिया के सामान्य संकेत और लक्षणों में सिरदर्द, चक्कर आना, धुंधला दिखाई देना, आघात महसूस करना, भूख लगना, प्यास और पसीना शामिल हैं। आपको इरिटेटेड, ट्रबल कॉन्सेंट्रेटिंग, कॉन्फ्यूज्ड या डिसोरिएंटेड भी महसूस हो सकता है।

Q: गैलवस 50 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल क्या करता है?

A: गैलवस 50 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रित करने के लिए स्वस्थ डाइट और नियमित व्यायाम के साथ टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस का इलाज करने के लिए किया जाता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
गैल्वस
Expires on or After
30/08/2026
नवीनतम अपडेट: 05 सितंबर 2022 . 07:15 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg