express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
फोलवाइट डीएचए की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
फोलवाइट डीएचए की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
फोलवाइट डीएचए की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
फोलवाइट डीएचए की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

फोलवाइट डीएचए की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता फाईजर लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
MRP 219.55
188.8114% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

फोलवाइट डीएचए कैप्सूल एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है, विशेष रूप से गर्भवती महिला के लिए। इसमें एल-मिथाइल फोलेट कैल्शियम, मिथाइलकोबालामिन, पायरीडॉक्सल-5 फॉस्फेट, डीएचए को ऐक्टिव तत्व के रूप में शामिल किय

ा गया है। फोलवाइट डीएचए कैप्सूल गर्भवती महिला को कमी की रोकथाम के लिए पोषण प्रदान करने में मदद करता है। यह दैनिक पोषण सहायता के लिए प्रमुख विटामिन और खनिज प्रदान करने के लिए वैज्ञानिक रूप से बनाया गया है। यह शरीर के कार्यों को बेहतर बनाने में मदद करता है और रक्त की गुणवत्ता में सुधार करता है। इस दवा को लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें और अपने डॉक्टर द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹188.81
आप बचाएंगे₹30.74 (14% on MRP)
शामिल हैपायरीडॉक्सल-5-फॉस्फेट (0.5 एमजी) + Dha(200.0 एमजी) + एल मिथाइल फोलेट कैल्शियम(1.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी)
इस्तेमालन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी पायरीडॉक्सल-5-फॉस्फेट (0.5 एमजी) + Dha(200.0 एमजी) + एल मिथाइल फोलेट कैल्शियम(1.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी)
uses

फोलवाइट डीएचए की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • फोलवाइट डीएचए कैप्सूल गर्भवती महिला के लिए न्यूट्रीशन सप्लीमेंटेशन प्रदान करने में मदद करता है।
  • रक्त की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करता है।
  • भ्रूण के विकास और विकास में मदद करता है।
ingredients

फोलवाइट डीएचए की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • फोलवाइट डीएचए कैप्सूल में एल-मिथाइल फोलेट कैल्शियम, मिथाइलकोबालामिन, पायरीडॉक्सल-5 फॉस्फेट और डीएचए शामिल हैं।
  • बच्चे के विकास, विचारशील कौशल, मेमोरी में सुधार के लिए डीएचए महत्वपूर्ण है। यह गर्भावस्था और शुरुआती बचपन के दौरान मस्तिष्क के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसके अलावा, कार्डियोवैस्कुलर हेल्थ...
    अधिक पढ़ें
  • एल-मिथाइल फोलेट फोलिक एसिड का एक रूप है जो डीएनए और अमीनो एसिड सिंथेसिस में वाइटल भूमिका निभाता है। यह कोशिका विभाजन और रक्त कोशिकाओं के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। यह बढ़ते बच्चे के मस्तिष्क और मेरुद...
    अधिक पढ़ें
  • पायरीडॉक्सल-5 फॉस्फेट विटामिन बी6 का एक रूप है जो इम्यून फंक्शन और कई अन्य मेटाबॉलिक रिएक्शन में भूमिका निभाता है। यह गर्भावस्था में मिचली की रोकथाम में मदद करता है।
  • मिथाइलकोबालामिन या विटामिन B12 रक्त की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करता है। यह लाल रक्त कोशिकाओं और डीएनए संश्लेषण उत्पन्न करने के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए आवश्यक है। यह प्रोटीन ...
    अधिक पढ़ें
  • स्वस्थ हड्डियों और दांतों के निर्माण और रखरखाव के लिए कैल्शियम आवश्यक है। यह तंत्रिका संचरण, मांसपेशियों के कार्य, सेलुलर सिग्नलिंग और हार्मोन स्राव में भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
precautionsAndWarnings

फोलवाइट डीएचए की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई भी मेडिकल स्थिति है, इसलिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
directionsForUse

फोलवाइट डीएचए की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार फोलवाइट डीएचए कैप्सूल लें।
  • इसे एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • अगर आप इसे इष्टतम परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं और इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक नहीं लेना चाहिए, तो यह सबसे अच्छा होगा।
storageAndDisposal

फोलवाइट डीएचए की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • फोलवाइट डीएचए कैप्सूल को सूखी जगह पर स्टोर करें, जो प्रकाश से सुरक्षित है।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या फोलवाइट डीएचए कैप्सूल से मेरे बाल बढ़ने में मदद मिलेगी?

A: फोलवाइट डीएचए कैप्सूल को दैनिक पोषण सहायता के लिए प्रमुख विटामिन और मिनरल प्रदान करने के लिए वैज्ञानिक रूप से बनाया गया है। चूंकि फोलवाइट डीएचए कैप्सूल में आवश्यक मिनरल और विटामिन होते हैं, इसलिए यह आपके बालों को स्वस्थ रखने में मदद कर सकता है, लेकिन इसकी सलाह विशेष रूप से बालों की वृद्धि के लिए नहीं दी जाती है।

Q: क्या फोलवाइट डीएचए कैप्सूल मुझे ऊर्जावान बना सकता है?

A: हम जिस गतिविधि को करते हैं, उसके लिए ऊर्जा और पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है, उन्हें सप्लीमेंट करना और अपने ऊर्जा के स्तर को बढ़ाना होता है। फोलवाइट डीएचए कैप्सूल्स आपके ऊर्जा स्तर पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

Q: क्या सुबह या रात में फोलवाइट डीएचए कैप्सूल लेना बेहतर है?

A: फोलवाइट डीएचए कैप्सूल को किसी भी समय ले सकते हैं लेकिन आदर्श रूप से सुबह, नाश्ते के बाद लिया जा सकता है। किसी भी प्रश्न के मामले में अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: क्या मैं फोलवाइट डीएचए कैप्सूल को दिन में दो बार ले सकता/सकती हूं?

A: सबसे अधिक सप्लीमेंट को दिन में एक या दो बार लिया जाना चाहिए। हालांकि, आपके लिए सबसे अच्छा क्या है यह समझने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।

रिफरेंस

View All
प्रोडक्ट विवरण
Brand
फोल्वाइट
Expires on or After
30/12/2024
नवीनतम अपडेट: 28 मार्च 2023 . 2:00 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg