express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम
इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम
इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम
इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम
इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम
इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम
इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम
इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम
इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम

इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम

निर्माता फुलफोर्ड ( इन्डीया ) लिमिटेड
ट्यूब में 100g क्रीम
304.48*
MRP 346.00
12% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

इमोलीन क्रीम का इस्तेमाल सूखी या खुरदरी, खुजली और पपड़ीदार त्वचा या त्वचा की मामूली जलन के इलाज और रोकथाम के लिए मॉइस्चराइजर के रूप में किया जाता है। यह एक हाइड्रो पोषणकर्ता के रूप में कार्य करता है जो प्राकृतिक नमी संतुलन को रीस्टोर करता है। इसमें प्रोपलीन ग्लाइकोल को सक्रिय तत्व के रूप में शामिल किया गया है।

प्रोपलीन ग्लाइकोल त्वचा की नमी के लिए अच्छा है और आपकी त्वचा के सूखेपन और बेजान दिखने में मदद करता है। त्वचा में रूखेपन का कारण त्वचा की ऊपरी परत में पानी की कमी है। इसलिए प्रोपाइलीन ग्लाइकोल त्वचा के ऊपरी भाग पर एक परत बनाकर और नमी को तोड़कर काम करता है। इमोलीन क्रीम त्वचा की त्वचा को नियंत्रित करने में मदद करता है। इस क्रीम का इस्तेमाल चिकित्सकीय देखरेख में करें।

लगाने से पहले, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपकी त्वचा खुले घावों या कट से मुक्त है, क्योंकि ऐसी स्थितियों के लिए इमोलीन क्रीम उपयुक्त नहीं है। अगर क्रीम गलती से आपकी आंखों के संपर्क में आती है तो पानी से तुरंत धोना महत्वपूर्ण है। इमोलीन क्रीम को ठंडी, शुष्क वातावरण में स्टोर करने से इसकी अखंडता बनाए रखने में मदद मिलती है, और किसी भी अनजाने उपयोग को रोकने के लिए इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखना आवश्यक है।

क्रीम के किसी भी घटक से एलर्जी वाले व्यक्तियों को इसका उपयोग करने से बचना चाहिए। इसके अलावा, अगर आप एक्जिमा या सोरायसिस जैसी विशिष्ट त्वचा समस्याओं से निपट रहे हैं, तो इसे लगाने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है। अगर लगाने के बाद लालिमा, सूजन या खुजली जैसी प्रतिकूल रिएक्शन होती है, तो इस्तेमाल बंद करना और मेडिकल प्रोफेशनल से परामर्श करना आवश्यक है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹304.48
आप बचाएंगे₹41.52 (12% on MRP)
शामिल हैयूरिया(1.5 एमजी) + प्रोपलीन ग्लाइकोल (15.0 एमजी)
इस्तेमालरूखी त्वचा
थेरेपीत्वचा की देखभाल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी यूरिया(1.5 एमजी) + प्रोपलीन ग्लाइकोल (15.0 एमजी)
uses

इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम के इस्तेमाल

इमोलीन क्रीम त्वचा के सूखेपन, खुदरापन, खुजली या स्केलिंग को रोकने में मदद करता है। यह त्वचा को नम रखने में मदद करता है।
ingredients

इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम के सामग्री और लाभ

  • इमोलीन क्रीम में प्रोपलीन ग्लाइकोल इसके मुख्य घटक के रूप में होता है।
  • प्रोपलीन ग्लाइकोल का इस्तेमाल विभिन्न स्किनकेयर प्रोडक्ट में ह्यूमेक्टेंट, इमोलिएंट या प्रिजर्वेटिव के रूप में किया जाता है। लेकिन यह अपने हाइड्रेटिंग और ह्यूमेक्टेंट एजेंटों के गुणों के लिए जाना जाता...
    अधिक पढ़ें
  • त्वचा की ऊपरी परत पर पानी की कमी सूखापन का मुख्य कारण है। प्रोपलीन ग्लाइकोल स्किन कंडीशनर के रूप में भी काम करता है। यह त्वचा के ऊपरी हिस्से पर एक परत बनाता है और त्वचा में पानी को जमा कर देता है और त...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको पहले से मौजूद कोई मेडिकल समस्या है, विशेष रूप से त्वचा से संबंधित समस्याएं जैसे कि त्वचा का कट, संक्रमण या घाव आदि।
  • अगर आपको चुभन, खुजली, जलन आदि जैसे किसी भी प्रतिकूल प्रभाव का अनुभव होता है, तो तुरंत डॉक्टर या डर्मेटोलॉजिस्ट को सूचित करें।
  • आपको इस क्रीम या किसी भी दवा के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • इस क्रीम को लगाने के बाद, आपको सीधे धूप के संपर्क में आने वाले समय को कम करना चाहिए।
  • बाहर निकलने से पहले उचित सनस्क्रीन का उपयोग करने और सुरक्षात्मक कपड़े पहनने की कोशिश करें।
  • डॉक्टर की सलाह के बिना, 2 वर्ष से कम आयु के बच्चों में इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
directionsForUse

इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम के इस्तेमाल करने का तरीका

  • इमोलीन क्रीम का इस्तेमाल त्वचा रोग विशेषज्ञ के निर्देशों के अनुसार किया जाना चाहिए और पैकेज लीफलेट पर दिए गए निर्देशों का ठीक से पालन करना चाहिए।
  • यह केवल बाहरी उपयोग के लिए है।
  • एक पतली परत लगाएं और अपने डॉक्टर द्वारा बताए गए दिनों और समय के लिए प्रभावित क्षेत्र को कवर करने के लिए हल्के से रगड़ें।
  • आपको इस क्रीम का इस्तेमाल करने से पहले और बाद में अपने हाथों को ठीक से धोना चाहिए।
storageAndDisposal

इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम के भंडारण और निपटान

  • प्रकाश से बचाने के लिए इमोलीन क्रीम को अपनी मूल पैकिंग में स्टोर करें।
  • इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखने की कोशिश करें।
  • अगर आपको लगता है कि पैकिंग डैमेज है या इससे छेड़छाड़ हुई है, तो क्रीम का इस्तेमाल न करें।
  • आउटडेटेड क्रीम न रखें।
quickTips

इमोलीन क्रीम <n1>ग्राम के क्विक टिप्स

  • इमोलीन क्रीम एक मॉइस्चराइजर है जो सूखी, खुजली, खुजली, त्वचा और मामूली जलन को रोकता है और इलाज करता है। यह आमतौर पर अच्छी तरह से सहन होता है, लेकिन कुछ लोगों को लालिमा, खुजली या जलन के लक्षण हो सकते है...
    अधिक पढ़ें
  • क्रीम का उपयोग करने से पहले और बाद में अपने हाथों को अच्छी तरह से धोएं। इमोलीन क्रीम लगाने से पहले, प्रभावित क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करें और सुखाएं। क्रीम की पतली परत लगाएं, बस अपनी त्वचा को कवर क...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आप इस क्रीम से संपर्क करते हैं, तो तुरंत साफ पानी के साथ अपनी आंखों को धोएं। इमोलीन क्रीम लगाने के बाद, सीधे सन एक्सपोजर से बचें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या इमोलीन क्रीम का इस्तेमाल रूखी त्वचा के लिए किया जा सकता है?

A: हां, इमोलीन क्रीम का इस्तेमाल रूखी त्वचा के लिए किया जाता है। यह एक हाइड्रो नरिशर है और त्वचा का प्राकृतिक नमी संतुलन बनाए रखता है। यह त्वचा को नम रखने में मदद करता है और सूखेपन, खुरदरी और त्वचा के पपड़ी होने से रोकता है।

Q: इमोलीन क्रीम का इस्तेमाल कैसे करें?

A: इमोलीन क्रीम केवल बाहरी इस्तेमाल के लिए है। एक पतली परत लगाएं और अपने डॉक्टर द्वारा सुझाए गए दिनों और समय के लिए इसे प्रभावित क्षेत्र पर हल्के से रगड़ें। इस क्रीम का उपयोग करने से पहले और बाद में अपने हाथों को अच्छी तरह से धोना चाहिए।

Q: इमोलीन क्रीम का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: इमोलीन क्रीम एक मॉइस्चराइजर है जो सूखी त्वचा की स्थितियों जैसे कि सूखी, खुजली, सूजन, मोटी त्वचा या पपड़ीदार त्वचा का इलाज करने में मदद कर सकता है। आमतौर पर अधिकांश लोगों के लिए इसका इस्तेमाल करना सुरक्षित होता है, लेकिन अगर आपको एलर्जी या त्वचा की समस्या है, तो इसका उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करना महत्वपूर्ण है।

Q: क्या मैं रोज़ाना इमोलीन क्रीम का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: इमोलीन क्रीम को सर्वोत्तम परिणामों के लिए डर्मेटोलॉजिस्ट द्वारा निर्देशित के अनुसार इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

Q: क्या इमोलीन को चेहरे पर लगाया जा सकता है?

A: इमोलीन क्रीम का इस्तेमाल रूखी या कठोर त्वचा के इलाज और रोकथाम के लिए मॉइस्चराइजर के रूप में किया जाता है। यह एक हाइड्रो पोषणकर्ता के रूप में कार्य करता है जो प्राकृतिक नमी संतुलन को रीस्टोर करता है। हालांकि, अपने चेहरे पर सीधे इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या मैं रात में इमोलीन का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: हां, इमोलीन क्रीम का इस्तेमाल रात में भी किया जा सकता है। इसमें प्रोपलीन ग्लाइकोल को सक्रिय तत्व के रूप में शामिल किया गया है। प्रोपलीन ग्लाइकोल त्वचा में नमी के लिए और आपकी त्वचा के सूखेपन और रूखेपन को ठीक करने के लिए अच्छा है। हालांकि, इस क्रीम का इस्तेमाल चिकित्सकीय देखरेख में करें।

Q: क्या इमोलीन का इस्तेमाल ऑयली त्वचा के लिए किया जा सकता है?

A: आमतौर पर, इमोलीन क्रीम सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है। हालांकि, इसका उपयोग करने से पहले आपको डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। डॉक्टर आपकी त्वचा की स्थिति की जांच करेगा और फिर आपकी त्वचा के प्रकार और चिकित्सा इतिहास के आधार पर, आपका डॉक्टर आपके लिए उपयुक्त क्रीम का सुझाव देगा।

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 19 मार्च 2024 . 6:53 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg