express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
medicine

ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता रैनबैक्सी प्रयोगशालाएं (सन फार्मा)
स्ट्रिप में 4 टैबलेट
290.40*
MRP 330.00
12% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप विवरण

ड्यूराप्लस टैब्लेट एक दवा है जिसका इस्तेमाल वयस्क पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन और प्रिमेच्योर इजेक्युलेशन के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें दो सक्रिय तत्व शामिल हैं: तडालाफिल और डैपोक्सेटाइन। तडा

लाफिल मांसपेशियों को आराम देता है और पेनिस में रक्त प्रवाह में सुधार करता है, जो इरेक्टाइल डिसफंक्शन में मददगार है। डैपोक्सेटाइन शरीर में केमिकल मैसेंजर का स्तर बढ़ाता है, जो इजेक्युलेशन पर नियंत्रण में सुधार करता है और इजेक्युलेशन का कारण बनने के समय को बढ़ाता है। इरेक्टाइल डिसफंक्शन और प्रिमेच्योर इजेक्युलेशन सामान्य पुरुष यौन विकार होते हैं जो अक्सर व्यक्तिगत नकारात्मक मनोवैज्ञानिक समस्याओं से जुड़े होते हैं। डैपोक्सेटाइन, इस दवा का घटक, प्रिमेच्योर इजैक्युलेशन के इलाज के लिए एकमात्र अप्रूव्ड दवा है। अध्ययनों से पता चला है कि यह इजेक्युलेशन में लगने वाले नियंत्रण और समय को बढ़ाता है, और इस स्थिति में एंग्जायटी और फ्रस्ट्रेशन को कम करता है। ड्यूराप्लस टैब्लेट केवल पुरुषों के लिए है। अगर इन शर्तों का पता चलता है तो आपको केवल इस दवा का इस्तेमाल करना चाहिए। अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना इसे न लें। इसे यौन संभोग से कुछ घंटे पहले या डॉक्टर की सलाह के अनुसार इसे लेना चाहिए। इसे दिन में एक बार और हर दिन में न लें। इससे कोई निर्भरता संबंधी समस्या या गंभीर निकासी के लक्षण नहीं होते हैं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹290.40
आप बचाएंगे₹39.60 (12% on MRP)
शामिल हैतडालाफिल (10.0 एमजी) + डैपॉक्सेटिन (30.0 एमजी)
इस्तेमालइरेक्टाइल डिसफंक्शन, प्रिमेच्योर इजैक्युलेशन
साइड इफेक्टसुस्ती, जी मितलाना, उल्टी, पीठ दर्द, मांसपेशियों में दर्द, बंद नाक, ब्लरी विजन, चक्कर आना, नाक से खून आना, सेक्स की इच्छा में कमी, थकान, सिरदर्द, पसीना बढ़ना, लो ब्लड प्रेशर, अनियमित दिल की धड़कन, मुंह सूखना, अपच, बेचैनी, ट्रेमर।
थेरेपीयौन स्वास्थ्य
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी तडालाफिल (10.0 एमजी) + डैपॉक्सेटिन (30.0 एमजी)
3 Generic Alternate(s)
Contains same composition as ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • CDSCO के अनुसार, यह दवा इसके लिए उपयोग की जाती है:
  • 18 से 64 वर्ष की आयु के वयस्क पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन (यौन संभोग के दौरान इरेक्ट पेनिस बनाए रखने में अक्षमता) और प्रिमेच्योर इजेक्युलेशन का इलाज।
contraindications

ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

अगर आपको किसी भी एक्टिव पदार्थ या दवा के किसी भी सामग्री से एलर्जी है। अगर आपको प्रिमेच्योर इजेक्युलेशन या इरेक्टाइल डिसफंक्शन के साथ उचित रूप से डायग्नोस नहीं किया गया है। अगर आपका ब्लड प्रेशर कम है,...
अधिक पढ़ें
sideEffects

ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • सुस्ती
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पीठ दर्द
  • मांसपेशियों में दर्द
  • फ्लशिंग
  • बंद नाक
  • चक्कर आना
  • सेक्स की इच्छा में कमी
  • सिरदर्द
  • पसीना बढ़ना
  • लो ब्लड प्रेशर
precautionsAndWarnings

ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ड्यूराप्लस टैब्लेट 4'S ले सकती हूं?
A:
ड्यूराप्लस टैब्लेट का इस्तेमाल 18 वर्ष से अधिक आयु के पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन और प्रिमेच्योर इजेक्युलेशन के लिए किया जाता है। यह टैबलेट गर्भवती महिलाओं के लिए नहीं है। इस पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं ड्यूराप्लस टैब्लेट 4'S ले सकती हूं?
A:
नहीं, ड्यूराप्लस टैब्लेट स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए नहीं बताया गया है। यह केवल पुरुषों के लिए है। स्तनपान कराने वाली महिलाओं पर इसके प्रभावों पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ड्यूराप्लस टैब्लेट 4'S लिया है, तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
नहीं, ड्यूराप्लस टैब्लेट आपकी ड्राइविंग क्षमता को कम कर सकता है। इससे चक्कर आना, भ्रम, धुंधलापन, सुस्ती और एकाग्रता संबंधी समस्याओं जैसे प्रतिकूल प्रभाव हो सकते हैं, जिससे ड्राइविंग कठिन और असुरक्षित हो सकती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ड्यूराप्लस टैब्लेट 4'S के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
नहीं, शराब के साथ ड्यूराप्लस टैब्लेट का सेवन करना सुरक्षित नहीं है। यह इस दवा के कार्य में हस्तक्षेप कर सकता है और ड्राउजीनेस, ट्रेमर, चक्कर आना जैसे साइड इफेक्ट बढ़ सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • डॉक्टर द्वारा इरेक्टाइल डिसफंक्शन और प्रिमेच्योर इजेक्युलेशन का डायग्नोस नहीं किया गया है। स्वयं चिकित्सा न करें।
  • आपकी आयु 18 वर्ष से कम है, बच्चों के लिए नहीं है।
  • आपको हाइपोटेंशन या लो ब्लड प्रेशर के डायग्नोस किया गया है, इस दवा से ब्लड प्रेशर में अचानक गिरावट आ सकती है।
  • आपकी आयु 65 वर्ष से ज़्यादा है, इस दवा को लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आप प्रिमेच्योर इजेक्युलेशन या इरेक्टाइल डिसफंक्शन के लिए किसी भी आयुर्वेदिक और हर्बल दवा या सप्लीमेंट का उपयोग कर रहे हैं, किसी भी साइड इफेक्ट से बचने के लिए अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • आपको पेनिस का डिफॉर्मेशन या पेनिस की अन्य समस्याएं हैं।
  • आपको सिकल सेल एनीमिया, ब्लड सेल कैंसर, बोन मैरो कैंसर और अन्य स्थितियों का पता लगाया गया है जो लंबे समय तक इरेक्शन के जोखिम को बढ़ाते हैं, अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • आपकी किडनी या लिवर की गंभीर स्थिति है।
  • आपको किसी भी विज़न लॉस या हियरिंग के नुकसान का अनुभव होता है, तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • आपको कोई ब्लीडिंग डिसऑर्डर है।
modeOfAction

ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ड्यूराप्लस टैब्लेट में दो सक्रिय तत्व होते हैं: तडालाफिल और डैपोक्सेटाइन। ताडालाफिल पीडीई5 जैसे कुछ एंजाइम को रोकता है। इसके परिणामस्वरूप पेशियों को आराम मिलता है और पेनिस में रक्त प्रवाह में सुधार कर...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • ड्यूराप्लस टैब्लेट का इस्तेमाल अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार करें।
  • खुराक से अधिक न होना।
  • टैबलेट को क्रश, ब्रेक या चबाएं नहीं।
  • आपको इसे खोलने के तुरंत बाद एक ग्लास पानी के साथ पूरी दवा को निगलना चाहिए।
  • इस दवा को भोजन के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है।
  • आपको यौन संभोग से एक घंटे पहले या अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार टैबलेट लेना चाहिए।
interactions

ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • अगर आप ड्यूराप्लस टैब्लेट और कुछ एंटीडिप्रेसेंट (एमएओ इनहिबिटर) का इस्तेमाल करते हैं, तो इससे गंभीर और घातक इंटरैक्शन हो सकते हैं।
  • अगर आप दवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं जो हार्ट रिदम को प्रभावित करती हैं, जैसे कि थिओरिडज़िन ड्यूराप्लस टैब उनके प्रभाव को और अधिक बिगड़ सकते हैं और हार्ट रिदम की समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • अगर आप किसी एंटीसाइकोटिक दवा, नींद आने वाली दवा, ऑपियोइड दर्द से राहत देने, दौरे रोधी दवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इससे ड्राउजिनेस के प्रभाव बढ़ सकते हैं, आदि।
  • अगर आप पल्मोनरी हाइपरटेंशन के लिए नाइट्रेट और दवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ड्यूराप्लस टैब्लेट का इस्तेमाल न करें।
  • ड्यूराप्लस टैब्लेट एंटीबायोटिक्स, एंटीफंगल, एंटी-टीबी दवाओं, एंटी-एंजाइनल दवाओं, एचआईवी दवाओं आदि के प्रभावों के साथ भी इंटरैक्शन कर सकता है।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

  • ग्रेपफ्रूट के फल या रस का सेवन न करें, क्योंकि यह शरीर में ड्यूराप्लस दवा के स्तर को बढ़ा सकता है। इस दवा के साथ सेंट जॉन की कीमत न लें, एक हर्बल प्रोडक्ट जो डिप्रेशन के इलाज में मदद करता है।
storageAndDisposal

ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

सूखी जगह पर कमरे के तापमान पर ड्यूराप्लस टैबलेट को स्टोर करें। इस दवा को गर्मी या गीली सतहों से संपर्क नहीं किया जाना चाहिए। इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें। अप्रयुक्त या समाप्त हो चु...
अधिक पढ़ें
dosage

ड्यूराप्लस 4 टैबलेट की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

  • ड्यूराप्लस टैब्लेट ओवरडोज़ से उबकाई और उल्टी, लंबे समय तक इरेक्शन, कम ब्लड प्रेशर, छाती में दर्द, हृदय दर बढ़ना, मुंह सूखना, नाक से खून आना, अपच, फ्लशिंग, आंदोलन और चक्कर आना जैसी गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ...
    अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

ड्यूराप्लस टैब्लेट की खुराक और अवधि निर्धारित नहीं है। अगर आप इरेक्टाइल डिसफंक्शन और प्रिमेच्योर इजेक्युलेशन के लिए इन टैबलेट का उपयोग कर रहे हैं, तो खुराक छूट जाने की संभावना बहुत कम है, क्योंकि इसका...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
समीक्षक
doctor

डॉ. वर्षा परिहार

एमबीबीएस, एमडी (कम्युनिटी मेडिसिन)

सामान्य प्रश्न

^

Q: जब भी मुझे चाहिए, तो क्या मैं ड्यूराप्लस टैब्लेट का इस्तेमाल बंद कर सकता/सकती हूं?

A: ड्यूराप्लस टैब्लेट का इस्तेमाल केवल तभी किया जाना चाहिए जब आवश्यक हो या आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित तरीके से किया गया हो। यह दवा इजेक्युलेशन को नियंत्रित करने और इसका उपयोग करते समय इरेक्शन का कारण बनने में आपकी मदद करेगी। अगर आप इसे अचानक बंद कर देते हैं, तो ये शर्तें वापस आ सकती हैं। अगर आप इसका इस्तेमाल बंद करना चाहते हैं तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: अगर मैं अचानक ड्यूराप्लस टैब्लेट का इस्तेमाल बंद करता/करती हूं, तो क्या मुझे कोई साइड इफेक्ट हो सकते हैं?

  • अपने डॉक्टर को सूचित किए बिना इस दवा को लेना बंद न करें। लेकिन, अगर आप ड्यूराप्लस टैब्लेट का इस्तेमाल बंद करते हैं, तो इससे कोई गंभीर साइड इफेक्ट नहीं होता है। हालांकि, इरेक्टाइल डिसफंक्शन या प्रिमेच्...
    अधिक पढ़ें
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)
अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg