express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल
क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल
क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल
क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल
क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल

क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल

निर्माता सिप्ला जीएक्स
बोतल में 10एमएल इयर ड्रॉप
56.32*
MRP 80.46
30% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
गैर-वापसीयोग्‍यअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसका इस्तेमाल कान के दर्द के बकाए से प्रभावित कान वैक्स तक राहत प्रदान करने के लिए किया जाता है। यह कान में सुनवाई में कमी और कठोर संवेदना जैसे लक्षणों से राहत देने में मदद करता है। Clearwax Ear drop contains benzocaine, chlorbutol, paradichlorobenzene and turpentine oil as the active ingredient।

सॉलीवेक्स इयर ड्रॉप, ओटोरेक्स इयर ड्रॉप और सेरुक्लिन इयर ड्रॉप बेंजोकेन, क्लोरब्यूटॉल, पैराडिक्लोरोबेंजीन और टर्पेंटाइन ऑयल के साथ कुछ अन्य ड्रॉप्स ऐक्टिव तत्व के रूप में हैं। क्लीयरवैक्स इयर कान वैक्स को नरम करके कार्य छोड़ता है, जिससे कान वैक्स की मोटाई को हटाने और कम करने में मदद मिलती है। इस प्रकार, दर्द से राहत प्रदान करता है। क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स को केवल कान में ही बदला जाना चाहिए। इस ड्रॉप का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹56.32
आप बचाएंगे₹24.14 (30% on MRP)
शामिल हैक्लोरब्यूटॉल (5.0 %) + टर्पेटाइन ऑयल (15.0 %) + बेंजोकेन(2.7 %) + डाइक्लोरोबेंजीन (2.0 %)
इस्तेमालइम्पैक्टेड इयर वैक्स, कान में दर्द
थेरेपीड्रग्स फॉर इयर वैक्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी क्लोरब्यूटॉल (5.0 %) + टर्पेटाइन ऑयल (15.0 %) + बेंजोकेन(2.7 %) + डाइक्लोरोबेंजीन (2.0 %)
uses

क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल के इस्तेमाल

क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स कानों में दर्द से संबंधित कान में कमी, सुनवाई कम करने के लिए प्रभावित कान वैक्स के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
ingredients

क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल के सामग्री और लाभ

  • क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप में बेंजोकेन, क्लोरब्यूटॉल, पैराडिक्लोरोबेंजीन और टर्पेंटाइन ऑयल शामिल हैं।
  • पैराडिक्लोरोबेंजीन: यह कान की मोटाई को कम करके काम करता है। यह कान के वैक्स को हटाता है। यह वैक्स को भंग करता है और एंटीबैक्टीरियल गुण भी होते हैं जिससे इन्फेक्शन की रोकथाम होती है।
  • क्लोरब्यूटॉल: यह वैक्स सॉफ्टनर के रूप में कार्य करता है। बेंजोकेन: यह स्थानीय एनेस्थेटिक एजेंट के रूप में कार्य करता है। यह कान में दर्द की संवेदना को कम करता है। यह कान की असुविधा से राहत देता है।
  • टर्पेंटाइन ऑयल: यह घर्षण को कम करके और वैक्स हटाने की प्रक्रिया को आसान बनाकर लुब्रिकेटिंग ऑयल के रूप में कार्य करता है।
precautionsAndWarnings

क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको क्लियरवैक्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
  • आप गर्भवती या नर्सिंग महिला हैं।
  • इस ड्रॉप का उपयोग करते समय आपको कोई भी असामान्य संकेत या लक्षण दिखाई दिया।
directionsForUse

क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • रोगी को प्रभावित कान के साथ साइड पर नीचे रखना।
  • कान के नहर में क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स की 2-3 गिरावट डालें।
  • कॉटन प्लग के साथ कान को कवर करें और इसे लगभग 15-30 मिनट तक रहने की अनुमति दें।
  • अधिक जानकारी के लिए पैकेज पर उल्लिखित निर्देशों को पढ़ें।
storageAndDisposal

क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल के भंडारण और निपटान

  • क्लीयरवैक्स इयर को ठंडी और सूखी जगह पर ड्रॉप करें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
quickTips

क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स 10एमएल के क्विक टिप्स

  • क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स प्रभावित कान वैक्स के इलाज में उपयोगी होता है और इसके कारण होने वाले कान के दर्द से राहत भी प्रदान करता है।
  • अपने डॉक्टर को बताएं कि आप क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स लेने से पहले हियरिंग एड का उपयोग कर रहे हैं, हालांकि ड्रॉप्स आपकी हियरिंग एड को ब्लॉक नहीं कर सकता है।
  • डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार इसका इस्तेमाल करें और उस अवधि के लिए इसे निर्धारित किया जाता है। दवा की सुझाई गई ड्रॉप से अधिक का इस्तेमाल न करें।
  • किसी भी सतह के साथ ड्रॉपर टिप के संपर्क से बचें या कान की गिरावट को दूषित करें।
  • क्लियरवैक्स ड्रॉप लगाने से पहले और बाद में अपने हाथों को धोएं।
  • इस दवा का इस्तेमाल 12 वर्ष से कम आयु के मरीजों में नहीं किया जाना चाहिए।
  • अगर आपको क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स का इस्तेमाल करने के बाद त्वचा पर एलर्जिक रिएक्शन का अनुभव होता है तो अपने डॉक्टर से बात करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं अपने बच्चे के कान के दर्द के लिए क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप का इस्तेमाल 1 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए नहीं किया जाना चाहिए। किसी भी दवा को देने से पहले, आपको हमेशा अपने बच्चे के डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

Q: क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: आपको इन कान के साइड इफेक्ट के रूप में सिरदर्द, नींद न आना और एलर्जिक रिएक्शन का अनुभव हो सकता है।

Q: मैं क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स का इस्तेमाल कितने समय तक कर सकता/सकती हूं?

A: डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि तक आपको क्लियरवैक्स का इस्तेमाल करना चाहिए। हालांकि, अगर आपको लक्षणों में कोई सुधार नहीं महसूस होता है, तो डॉक्टर से परामर्श किए बिना इसे अपने आप न लें।

Q: क्या क्लीयरवैक्स इयर स्टेरॉयड ड्रॉप है?

A: नहीं, क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप स्टेरॉयड दवा नहीं है।

Q: मुझे कितना क्लियरवैक्स इस्तेमाल करना चाहिए?

A: क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप का इस्तेमाल केवल अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार करें। डोज़ और फ्रीक्वेंसी को डॉक्टर द्वारा निर्धारित की जाने वाली स्थिति के आधार पर निर्धारित किया जाएगा। इसमें से अधिक का इस्तेमाल न करें, इसे अक्सर इस्तेमाल न करें, और ऑर्डर किए गए डॉक्टर की तुलना में लंबे समय तक इसका इस्तेमाल न करें।

Q: मुझे क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स का इस्तेमाल दिन में कितनी बार करना होगा?

A: डॉक्टर आमतौर पर एक दिन में 3 - 4 बार उपयोग करने की सलाह देते हैं। हालांकि, डॉक्टर की सलाह के अनुसार इसका इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। अपनी खुराक और अवधि में बदलाव न करें।

Q: आप क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स का इस्तेमाल कब करते हैं?

A: क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स कान में एक स्टफ अप सेंसेशन द्वारा प्रभावित कान वैक्स के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है और कानों में दर्द से संबंधित सुनवाई कम होती है।

Q: क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: क्लीयरवैक्स इयर ड्रॉप्स के कारण कुछ सामान्य साइड इफेक्ट हो सकते हैं, जैसे नींद न आना, सिरदर्द या एलर्जिक रिएक्शन। ये साइड इफेक्ट आमतौर पर हल्के और अस्थायी होते हैं और इनके लिए मेडिकल सहायता की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, अगर इनमें से कोई भी साइड इफेक्ट बने रहते हैं या बिगड़ जाते हैं, तो कृपया अपने डॉक्टर को सूचित करें।
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2024 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg