express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एजीफास्ट 500एमजी 3 टैबलेट की स्ट्रिप

एजीफास्ट 500एमजी 3 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता आईपीसीए लैबोरेटरीज
स्ट्रिप में 3 टैबलेट
MRP 158.32
136.1614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एजीफास्ट 500 एमजी विवरण

एजीफास्ट 500 टैबलेट एक एंटीबायोटिक दवा है। एजीफास्ट 500 कान, त्वचा, गले, मूत्रमार्ग आदि के विभिन्न प्रकार के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसमें एज़िथ्रोमायसिन सक्रिय तत्

व होता है। डॉक्टर के अनुसार निर्धारित खुराक और अवधि के लिए इस दवा को लें। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। अपने डॉक्टर को सूचित किए बिना इस दवा को लेना बंद न करें। एजीफास्ट 500 दवा का अपूर्ण कोर्स इलाज विफल हो सकता है और इससे संक्रमण का जोखिम बढ़ सकता है। अपने डॉक्टर को आपकी सभी जानी-पहचानी गई दवाओं के बारे में सूचित करें और वर्तमान में इसके लिए दवा ले रहे हैं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹136.16
आप बचाएंगे₹22.16 (14% on MRP)
शामिल हैएज़िथ्रोमायसिन(500.0 एमजी)
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एज़िथ्रोमायसिन(500.0 एमजी)
8 Generic Alternate(s)
Contains same composition as एजीफास्ट 500एमजी 3 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

एजीफास्ट 500 एमजी के इस्तेमाल

एजीफास्ट 500 टैबलेट कान, फेफड़ों, गले, टॉन्सिल, नलियां और नेज़ल पैसेज, क्लैमाइडिया, त्वचा और सॉफ्ट टिशू इन्फेक्शन, मूत्र प्रणाली के इन्फेक्शन और महिलाओं में जननांगों जैसी यौन संचारित बीमारियों के इलाज क...
अधिक पढ़ें
contraindications

एजीफास्ट 500 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको एज़िथ्रोमायसिन या एजीफास्ट 500 टैबलेट के किसी भी तत्व के समान वर्ग से किसी अन्य एंटीबायोटिक से एलर्जी है।
sideEffects

एजीफास्ट 500 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • दस्त (डायरिया)
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • थकान
  • भूख की कमी
precautionsAndWarnings

एजीफास्ट 500 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान एजीफास्ट 500 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
एजीफास्ट 500 टैबलेट का उपयोग करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए, क्योंकि गर्भावस्था के दौरान इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी है। अगर जोखिमों पर लाभ का आकलन करने के बाद आवश्यक माना जाता है, तो आपका डॉक्टर आपको इस दवा की सलाह देगा।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय एजीफास्ट 500 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
एजीफास्ट 500 टैबलेट कम मात्रा में ब्रेस्टमिल्क में जाता है। जब आप इस दवा को ले रहे हैं तो स्तनपान कराने की सलाह नहीं दी जाती है। अगर स्तनपान कराने वाली महिलाओं द्वारा लिया जाना आवश्यक है, तो अपने स्तनपान किए गए शिशु में रैशेज, डायरिया और नींद जैसे लक्षणों को देखें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने एजीफास्ट 500 टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
अगर आपको एजीफास्ट 500 टैबलेट लेने के बाद चक्कर आना, फिट होना जैसे किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव होता है, तो आपको मशीनों को ड्राइव या इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से संपर्क करें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं एजीफास्ट 500 टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
एजीफास्ट 500 टैबलेट के साथ शराब का सेवन न करें क्योंकि शराब पेट, चक्कर आना और बेहोशी जैसे साइड इफेक्ट को बढ़ा सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको हृदय संबंधी समस्याएं या असामान्य हृदय की लय होती हैं।
  • आपको किडनी या लिवर संबंधी समस्याएं हैं।
  • एजीफास्ट 500 टैबलेट लेने के बाद आपको गंभीर और लगातार डायरिया का अनुभव होता है।
  • आपकी मांसपेशियों में कमजोरी (मायस्थेनिया ग्रेविस) है।
  • आप किसी भी मनोवैज्ञानिक बीमारी से पीड़ित हैं।
  • आपके रक्त में पोटैशियम या मैग्नीशियम के स्तर कम हैं।
  • आपको गले में सूजन, चेहरा, चकत्ते, बुखार, सांस लेने में कठिनाई, कोई अन्य संक्रमण जैसे एलर्जिक रिएक्शन होते हैं।
modeOfAction

एजीफास्ट 500 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

एजीफास्ट 500 टैबलेट संक्रमण का कारण बनने वाले बैक्टीरिया को मारकर या रोककर काम करता है।
directionsForUse

एजीफास्ट 500 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

एजीफास्ट 500 टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए। इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें। दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। इसे अनुकूल परि...
अधिक पढ़ें
interactions

एजीफास्ट 500 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं एजीफास्ट 500 टैबलेट काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या इस दवा से ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम किया जा सकता है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • एंटासिड जैसे पेट एसिड को मैनेज करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं को एजीफास्ट 500 टैबलेट के साथ कम से कम एक घंटे के अंतराल के साथ लिया जाना चाहिए।
  • माइग्रेन और सिरदर्द के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं जैसे एर्गोटामाइन का इस्तेमाल एक साथ नहीं किया जाना चाहिए।
  • अगर आप सिसाप्राइड जैसी दवाएं ले रहे हैं जिनका इस्तेमाल गैस्ट्रिक रिफ्लक्स रोगों के इलाज के लिए किया जाता है, तो आपको अनियमित हार्ट रिदम का अनुभव हो सकता है।
  • डिजॉक्सिन जैसी हार्ट फेलियर के दौरान इस्तेमाल की गई दवा, जिसका इस्तेमाल गाउट जैसी कोल्चीसीन के इलाज के लिए किया जाता है, साइक्लोस्पोरिन जैसी इम्यून सिस्टम में बदलाव करने वाली दवाएं, वारफेरिन जैसे ब्लड...
    अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

एजीफास्ट 500 एमजी के भंडारण और निपटान

  • एजीफास्ट 500 टैबलेट को कमरे के तापमान पर स्टोर किया जाना चाहिए, प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी या गर्मी से दूर रखा जाना चाहिए। इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
  • इस दवा को समाप्ति तिथि के बाद न लें, जो पैक पर उल्लिखित है।
dosage

एजीफास्ट 500 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षण डायरिया, सुनने की क्षति, बीमार महसूस होना आदि हो सकते हैं। अगर आपने एजीफास्ट 500 टैबलेट का बहुत अधिक सेवन किया है तो मेडिकल सहायता लें।

खुराक मिस हो गई है

  • अपनी एंटीबायोटिक दवा कभी न भूलें, क्योंकि इससे इन्फेक्शन की विफलता और प्रगति हो सकती है।
  • अगर आपने एजीफास्ट 500 टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ रवि ककरला

एमबीबीएस, एमबीए

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: अगर मुझे बेहतर महसूस होता है तो क्या मैं एजीफास्ट 500 टैबलेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, यह इलाज की प्रभावशीलता को कम कर सकता है और बैक्टीरिया के प्रतिरोध को बढ़ाएगा। अगर आप इलाज बंद करना चाहते हैं, तो हमेशा अपने डॉक्टर को सूचित करें।

Q: मुझे क्लैरीथ्रोमाइसिन से एलर्जी है, क्या मैं एजीफास्ट 500 टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, अगर आपको क्लैरिथ्रोमाइसिन से एलर्जी है तो आपको इस दवा का सेवन नहीं करना चाहिए। आपको एंटीबायोटिक्स (मैक्रोलाइड्स) जैसे क्लैरिथ्रोमाइसिन, एरिथ्रोमाइसिन, रॉक्सिथ्रोमाइसिन, एजिथ्रोमाइसिन और फिडाक्सोमाइसिन के एक ही वर्ग से अन्य दवाएं भी नहीं लेनी चाहिए।

Q: एजीफास्ट 500 टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: एजीफास्ट 500 टैबलेट कान, फेफड़ों, गले, टॉन्सिल, नलियां और नेज़ल पैसेज, क्लैमाइडिया, त्वचा और सॉफ्ट टिशू इन्फेक्शन, मूत्र प्रणाली के इन्फेक्शन और महिलाओं में जननांगों जैसी यौन संचारित बीमारियों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

Q: एजीफास्ट 500 टैबलेट कैसे लें?

A: एजीफास्ट 500 टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए। इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें। दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है।

Q: क्या एजीफास्ट 500 टैबलेट का इस्तेमाल मुंहासे के लिए किया जा सकता है?

A: हां, एजीफास्ट 500 टैबलेट का इस्तेमाल मुंहासों के इलाज के लिए किया जा सकता है, क्योंकि यह बैक्टीरिया के कारण त्वचा में होने वाला इन्फेक्शन है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
एजीफास्ट
Country of Origin
भारत
Expires on or After
29/04/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg