express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
medicine

अम्लोसेफ 5एमजी 15 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता अरिस्टो फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 42.00
36.1214% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

अम्लोसेफ 5 एमजी विवरण

अम्लोसेफ 5 टैबलेट ब्लड प्रेशर कम करने वाली दवा है। इसका इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर को मैनेज करने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल एंजाइना पेक्टोरिस (हृदय में रक्त प्रवाह कम होने के कारण छाती में दर्द

) के इलाज के लिए भी किया जाता है। अम्लोसेफ 5 टैबलेट में ऐक्टिव पदार्थ के रूप में एम्लोडिपिन होता है। यह रक्त वाहिकाओं को आराम देकर और रक्त प्रवाह में सुधार करके काम करता है। इस दवा को डॉक्टर की सलाह के अनुसार सटीक खुराक और अवधि में लें। निर्धारित खुराक से अधिक न लें। इस दवा को अपने आप लेना बंद न करें। अम्लोसेफ 5 टैबलेट शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं, तो अपनी पूरी मेडिकल हिस्ट्री के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें। इसके अलावा, आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं और सप्लीमेंट के बारे में सूचित करें। अम्लोसेफ 5 टैबलेट लेने के साथ-साथ, नियमित व्यायाम के साथ स्वस्थ और सक्रिय लाइफस्टाइल बनाए रखने जैसे कुछ लाइफस्टाइल में बदलाव, फलों और सब्जियों से भरपूर आहार, नमक का सेवन कम करना और धूम्रपान और शराब से बचने से आपके ब्लड प्रेशर को बेहतर तरीके से नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹36.12
आप बचाएंगे₹5.88 (14% on MRP)
शामिल हैएम्लोडिपिन(5.0 एमजी)
इस्तेमालहाई ब्लड प्रेशर, सीने में दर्द (एंजिना)
साइड इफेक्टचक्कर आना, सिरदर्द, नींद आना, जी मितलाना
थेरेपीएंटी-एंजिनल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एम्लोडिपिन(5.0 एमजी)
uses

अम्लोसेफ 5 एमजी के इस्तेमाल

  • अम्लोसेफ 5 टैबलेट का इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर के मैनेजमेंट के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल एंजाइना पेक्टोरिस (हृदय में रक्त प्रवाह कम होने के कारण छाती में दर्द) के इलाज के लिए भी किया जाता है।
contraindications

अम्लोसेफ 5 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको एम्लोडिपिन या अम्लोसेफ 5 टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपका ब्लड प्रेशर बहुत कम है या हार्ट से संबंधित बीमारियां है, जैसे कि स्टेनोसिस, कार्डियोजेनिक शॉक या दिल का दौरा पड़ने के बाद हार्ट फेलियर।
sideEffects

अम्लोसेफ 5 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • नींद आना
  • जी मितलाना
  • पेट में दर्द,
precautionsAndWarnings

अम्लोसेफ 5 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान अम्लोसेफ 5 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था पर अम्लोसेफ 5 टैबलेट के प्रभाव पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। अगर आपको लगता है कि आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रहे हैं, या इस दवा को लेते समय गर्भधारण का पता लगाया जाता है, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय अम्लोसेफ 5 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
अम्लोसेफ 5 टैबलेट के घटक ब्रेस्टमिल्क में पास हो सकते हैं। अगर आप स्तनपान करा रहे हैं या इस दवा से इलाज शुरू करने से पहले स्तनपान शुरू करने वाले हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने अम्लोसेफ 5 टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
अम्लोसेफ 5 टैबलेट के कारण चक्कर आना, थकान या उबकाई हो सकती है। अगर आप इस दवा को लेने के बाद इनमें से किसी भी साइट इफेक्ट का अनुभव करते हैं जो आपकी सुरक्षित रूप से गाड़ी चलाने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है, तो आपको ड्राइविंग न करने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं अम्लोसेफ 5 टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
अम्लोसेफ 5 टैबलेट के साथ शराब के इंटरैक्शन के बारे में सीमित जानकारी है। इस दवा के साथ शराब के इस्तेमाल की सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • लिवर और किडनी से संबंधित कोई भी अंतर्निहित स्वास्थ्य स्थिति है।
  • आपको हृदय से संबंधित बीमारियां हैं या हाल ही में हार्ट अटैक आया था या हार्ट फेलियर हुआ था।
  • आप बुजुर्ग हैं।
modeOfAction

अम्लोसेफ 5 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

अम्लोसेफ 5 टैबलेट रक्त वाहिकाओं को आराम देकर काम करता है। यह रक्त को रक्त वाहिकाओं में आसानी से प्रवाहित करने और रक्तचाप को कम करने की अनुमति देता है। यह हृदय की मांसपेशियों को रक्त और ऑक्सीजन की आपूर...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

अम्लोसेफ 5 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अम्लोसेफ 5 टैबलेट को आपके डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार ही लिया जाना चाहिए।
  • इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरा लें।
  • दवा को तोड़ना, चबाना या तोड़ना न भूलें।
  • अधिकतम ब्लड प्रेशर कंट्रोल के लिए इस दवा को एक निश्चित समय पर लें।
  • निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
interactions

अम्लोसेफ 5 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं अम्लोसेफ 5 टैबलेट काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या इस दवा से ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम किया जा सकता है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में ले रहे हैं या भविष्य में ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप एंटीबायोटिक्स, एंटीफंगल, अन्य ब्लड प्रेशर-रिड्यूसिंग दवाएं, कोलेस्ट्रॉल को कम करने वाली दवाएं, हार्ट कंडीशन के लिए दवाएं और मसल रिलैक्सेंट जैसी दवाएं ले रहे हैं।
  • सावधानी से इस्तेमाल की जाने वाली अन्य दवाएं इम्यूनोसप्रेसेंट, एंटी-एचआईवी दवाएं आदि हैं।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

अम्लोसेफ 5 टैबलेट के साथ ग्रेपफ्रूट जूस और ग्रेपफ्रूट का सेवन नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इनसे आपके ब्लड प्रेशर में गिरावट आ सकती है।
storageAndDisposal

अम्लोसेफ 5 एमजी के भंडारण और निपटान

  • डायरेक्ट सूरज की रोशनी से अम्लोसेफ 5 टैबलेट को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

अम्लोसेफ 5 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने बहुत अधिक अम्लोसेफ 5 टैबलेट लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

  • अगर आप अम्लोसेफ 5 टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें।
  • अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें।
  • छूटी हुई की भरपाई करने के लिए दवा की दोहरी खुराक न लें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: अगर मैं बेहतर महसूस करना शुरू करता हूं और मेरे लक्षण ठीक हो गए हैं तो क्या मैं अम्लोसेफ 5 टैबलेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, आपको अचानक अम्लोसेफ 5 टैबलेट लेना बंद नहीं करना चाहिए। इसके बजाय, आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए और वह आपकी ज़रूरतों के अनुसार आपकी खुराक को एडजस्ट कर सकता है। नियमित रूप से अपने डॉक्टर से फॉलो-अप करें।

Q: मुझे अपने ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने के लिए किन लाइफस्टाइल संशोधन करने चाहिए?

  • आपको एक ही समय पर नियमित रूप से अपनी दवा लेनी चाहिए।
  • वसा और नमक में स्वस्थ आहार खाना, स्वस्थ वजन बनाए रखना, हर दिन कम से कम 30 मिनट तक व्यायाम करना, शराब का सेवन कम करना और धूम्रपान की आदतों पर विराम लगाना जैसे लाइफस्टाइल में संशोधन।

Q: अगर मेरा हाई ब्लड प्रेशर कंट्रोल में नहीं है, तो क्या जटिलताएं हैं?

A: शरीर के कई हिस्सों में अनियंत्रित हाई ब्लड प्रेशर गंभीर जटिलताओं का कारण बनता है। हाई ब्लड प्रेशर और हार्ट फेलियर गंभीर बीमारियां हैं, अगर इनका इलाज नहीं कराया जाता है, तो ये शरीर के अन्य अंगों, जैसे कि मस्तिष्क, किडनी और रक्त वाहिकाओं को प्रभावित कर सकती हैं।

Q: मुझे अम्लोसेफ 5 कब लेना चाहिए?

A: आपको अपने डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अम्लोसेफ 5 टैबलेट को ठीक से लेना चाहिए। इसे दिन के किसी भी समय भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। हालांकि, इस दवा को इष्टतम परिणाम के लिए हर दिन एक ही समय लेने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या अम्लोसेफ 5 एम्लोडिपिन के समान है?

A: हां, अम्लोसेफ 5 में एम्लोडिपिन होता है जिसका इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर और छाती के दर्द (एंजाइना) के मैनेजमेंट के लिए किया जाता है।

Q: अम्लोसेफ 5 का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

  • अम्लोसेफ 5 टैबलेट का इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर के मैनेजमेंट के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल एंजाइना पेक्टोरिस (हृदय में रक्त प्रवाह कम होने के कारण छाती में दर्द) के इलाज के लिए भी किया जाता है।

Q: अम्लोसेफ 5 कैसे काम करता है?

A: अम्लोसेफ 5 टैबलेट आपकी रक्त वाहिकाओं को आराम देकर काम करता है। यह आपके ब्लड को अधिक आसानी से प्रवाहित करता है और ब्लड प्रेशर को कम करता है। आपके ब्लड प्रेशर को कम करने से स्ट्रोक या हार्ट अटैक होने का जोखिम कम हो जाता है। यह आपके हृदय में अधिक रक्त प्राप्त करने में भी मदद करता है, जो कम रक्त प्रवाह के कारण छाती के दर्द से राहत देता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
अम्लोसेफ
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/12/2025
नवीनतम अपडेट: 15 सितंबर 2022 . 05:52 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg