express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
आल्डे 10एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

आल्डे 10एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता एसएच फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 18.48
15.8914% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

आल्डे 10 एमजी विवरण

आल्डे टैब्लेट एक एंटीएलर्जिक दवा है। इसका इस्तेमाल बहती या बंद नाक, आंखों से पानी आना, बुखार, रैश, साइनस और सर्दी जुकाम के विभिन्न एलर्जी की स्थितियों से राहत देने के लिए किया जाता है। इसमें सिट्रेज़ि

न होता है, जो एंटीहिस्टामाइन क्लास ऑफ मेडिसिन से संबंधित है। सेटिराइजीन हिस्टामाइन को ब्लॉक करता है, जो एलर्जी की स्थितियों के लिए जिम्मेदार एक प्राकृतिक रासायनिक पदार्थ है। इस दवा को डॉक्टर के निर्देशानुसार और निर्धारित खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए। अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं, आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं और सप्लीमेंट, उन सभी समस्याओं या बीमारियों जिनसे आप पीड़ित हैं के बारे में आल्डे शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर को बताएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹15.89
आप बचाएंगे₹2.59 (14% on MRP)
शामिल हैसेट्रीजीन(10.0 एमजी)
इस्तेमालएलर्जी की स्थिति
साइड इफेक्टसिरदर्द, चक्कर आना, नींद आना, थकान,
थेरेपीएलर्जिक-रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी सेट्रीजीन(10.0 एमजी)
8 Generic Alternate(s)
Contains same composition as आल्डे 10एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

आल्डे 10 एमजी के इस्तेमाल

आल्डे टैब्लेट का इस्तेमाल धूल या पालतू जानवरों की एलर्जी जैसी एलर्जी का इलाज करने के लिए किया जाता है, जिसमें छींक, खुजली, बहती या बंद नाक, लाल और पानी की आंखें, त्वचा की सूजन, लालिमा और खुजली, कीड़े ...
अधिक पढ़ें
contraindications

आल्डे 10 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको आल्डे टैब्लेट के सिट्रेज़िन, हाइड्रॉक्सीज़ीन या किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
  • अगर आपको किडनी की गंभीर बीमारी है।
sideEffects

आल्डे 10 एमजी के साइड इफेक्ट

  • थकान,
  • सिरदर्द
  • नींद आना
  • सुस्ती
  • जी मितलाना
  • चक्कर आना
  • नाक के अंदर सूजन और जलन (राइनाइटिस)
  • मुंह सूखना
  • गले में खराश
precautionsAndWarnings

आल्डे 10 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान आल्डे टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
जब तक आपके डॉक्टर द्वारा इसकी सलाह नहीं दी जाती है, तब तक आल्डे टैब्लेट न लें। अगर आप गर्भवती हैं या सोचते हैं कि आप गर्भवती हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान आल्डे टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
आल्डे टैब्लेट ब्रेस्टमिल्क में पास हो जाता है; इसलिए, स्तनपान कराते समय इस दवा को न लें, जब तक कि इसे आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने आल्डे टैब्लेट का सेवन किया है, तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
आल्डे टैब्लेट के कारण नींद आना, चक्कर आना जाता है। अगर आपको इन लक्षणों का अनुभव होता है तो आपको ड्राइविंग से बचना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं आल्डे टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
आपको आल्डे टैब्लेट के साथ शराब का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे सुस्ती या चक्कर आना जैसे साइड इफेक्ट और भी खराब हो सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको किडनी की समस्या है।
  • आपको ब्लैडर संबंधी समस्याएं हैं; यह दवा मूत्रमार्ग को बनाए रखने का जोखिम बढ़ा सकती है।
  • आपको फिट का इतिहास है (मिर्गी)।
  • आल्डे टैब्लेट का इस्तेमाल 6 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।
directionsForUse

आल्डे 10 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

आल्डे टैब्लेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें। इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लें। इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक न लें।
storageAndDisposal

आल्डे 10 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ठंडी सूखी जगह पर 25°C से कम तापमान पर आल्डे टैब्लेट को स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

आल्डे 10 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के कारण थकान, सिरदर्द, भ्रम, चक्कर आना, बेचैनी, सुस्ती, तेजी से दिल की धड़कन, कंपन और मूत्र रिटेंशन हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर ...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आपने आल्डे टैब्लेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। मिस्ड व्यक...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

आल्डे 10 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

आल्डे टैब्लेट हिस्टामाइन के रिलीज को ब्लॉक करके काम करता है, एक प्राकृतिक पदार्थ, जो एलर्जिक रिएक्शन के दौरान शरीर द्वारा बनाया जाता है।
interactions

आल्डे 10 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • जब अन्य दवाएं एक ही समय ली जाती हैं तो आल्डे टैब्लेट की प्रभावशीलता बढ़ सकती है या घट सकती है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए वर्तमान में ली जा रही किसी भी अन्य दवा, हर्बल प्रिपरेशन और सप्लीमेंट के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: आल्डे टैब्लेट की दवा लेते समय मुझे कोई सावधानी बरतनी चाहिए?

  • हां, आल्डे टैब्लेट को नींद या सुस्ती का कारण बनता है, इसलिए इस दवा को लेने के बाद कभी भी ड्राइव न करें या ऑपरेटिंग मशीनरी जैसी कोई गतिविधि न करें।
  • अगर आप इस दवा को लेने के तुरंत बाद सांस लेने या खुजली करने में कोई कठिनाई, तो यह गंभीर साइड इफेक्ट हो सकता है, तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त कर सकता है।

Q: आल्डे टैब्लेट को कब लिया जाना चाहिए?

A: आल्डे टैब्लेट को आपके डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिया जाना चाहिए। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। इष्टतम लाभ प्राप्त करने के लिए आपको इसे एक निश्चित समय पर लेना चाहिए।

Q: क्या आल्डे ठंड के लिए उपयोगी है?

A: हां, ठंड एक एलर्जी की स्थिति है। इस प्रकार, आल्डे टैब्लेट का इस्तेमाल ठंड से राहत प्रदान करने के लिए किया जाता है।

Q: क्या आल्डे टैब्लेट एक एंटीबायोटिक है?

A: नहीं, आल्डे टैब्लेट एंटीबायोटिक दवा नहीं है। यह विभिन्न एलर्जिक स्थितियों के खिलाफ प्रभावी एंटीएलर्जिक दवा है।

Q: आल्डे टैब्लेट की रचना क्या है?

A: आल्डे टैब्लेट की रचना में सिट्रेज़िन को इसके एक्टिव तत्व के रूप में शामिल किया जाता है। यह दवा के एंटी-हिस्टामाइन वर्ग से संबंधित एक एंटी-एलर्जिक दवा है।

Q: आल्डे टैब्लेट की खुराक क्या है?

A: डॉक्टर कंडीशन की गंभीरता के आधार पर किसी विशिष्ट अवधि के लिए विशिष्ट खुराक निर्धारित करेगा। इसे आमतौर पर छोटी अवधि के लिए या आवश्यकतानुसार निर्धारित किया जाता है। इस दवा को केवल निर्धारित अवधि के लिए लें। अगर इस दवा को लेने के 3-4 दिनों के बाद भी आपके लक्षण बने रहते हैं, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें, लेकिन इसे अपने आप ले न लें।

Q: आल्डे टैब्लेट का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: आल्डे टैब्लेट का इस्तेमाल एलर्जिक स्थितियों जैसे धूल या पालतू जानवरों की एलर्जी के इलाज के लिए किया जाता है, जिसमें छींक, खुजली, बहती या बंद नाक, लाल और पानी की आंखें, त्वचा की सूजन, लालिमा और खुजली, कीड़े का काटना और हाइव्स शामिल हैं।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
आल्डे
Expires on or After
30/10/2023
नवीनतम अपडेट: 4 अप्रैल 2022 . 9:52 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg