express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ज़ोविरैक्स 400एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

ज़ोविरैक्स 400एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 152.88
131.4814% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ज़ोविरैक्स 400 एमजी विवरण

ज़ोविरैक्स टैबलेट एक एंटी-वायरल दवा है। ऐक्टिव सामग्री असिक्लोविर (आसाइक्लोवीर) है और यह वायरस की वृद्धि को रोकने या मारने में मदद करता है। इसे डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए और निर

्धारित खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए। अगर आप गर्भवती हैं, गर्भावस्था की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं और अपनी विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री के बारे में जानकारी दें तो डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹131.48
आप बचाएंगे₹21.40 (14% on MRP)
शामिल हैआसाइक्लोवीर / एसिक्लोवीर(400.0 एमजी)
इस्तेमालचेचक, शिंगल्स, हर्पीज़ इन्फेक्शन
साइड इफेक्टसिरदर्द, चक्कर आना, दस्त (डायरिया)
थेरेपीएंटी-हर्पीज़
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी आसाइक्लोवीर / एसिक्लोवीर(400.0 एमजी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as ज़ोविरैक्स 400एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

ज़ोविरैक्स 400 एमजी के इस्तेमाल

ज़ोविरैक्स टैबलेट का इस्तेमाल चिकनपॉक्स, शिंगल्स, हर्पीज़ इन्फेक्शन, जननांग हर्पीज़ (प्राइवेट पार्ट्स में दर्द और ब्लिस्टर) आदि जैसे वायरल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

ज़ोविरैक्स 400 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको इस दवा के साथ एसिक्लोवीर या अन्य सामग्री से एलर्जी है।
sideEffects

ज़ोविरैक्स 400 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • दस्त (डायरिया)
  • पेट में दर्द
  • जी मितलाना
  • उल्टी
precautionsAndWarnings

ज़ोविरैक्स 400 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ज़ोविरैक्स टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान ज़ोविरैक्स टैबलेट का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। अगर जोखिमों पर लाभ का आकलन करने के बाद आवश्यक माना जाता है, तो आपका डॉक्टर आपको इस दवा की सलाह देगा। अगर इस दवा को लेते समय गर्भावस्था का पता चलता है तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान ज़ोविरैक्स टैबलेट ले सकती हूं?
A:
एसिक्लोवीर स्तनपान के दौरान ज़ोविरैक्स टैबलेट का इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ज़ोविरैक्स टैबलेट का सेवन किया है, तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
ज़ोविरैक्स टैबलेट के इस्तेमाल से चक्कर आने या नींद आने जैसी परेशानी हो सकती है.। ड्राइविंग और ऑपरेटिंग मशीनों जैसी परफॉर्मिंग गतिविधियों से बचने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ज़ोविरैक्स टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब और ज़ोविरैक्स टैबलेट के बीच कोई ज्ञात इंटरैक्शन नहीं है। अगर आपको नियमित शराब पीने की आदत है तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको किडनी की समस्या है।
  • आपकी आयु 65 वर्ष से अधिक है।
  • ज़ोविरैक्स टैबलेट से इलाज के दौरान बहुत सारा पानी पीने की सलाह दी जाती है।
modeOfAction

ज़ोविरैक्स 400 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ज़ोविरैक्स टैबलेट अपने गुणन के लिए आवश्यक एंजाइम को रोककर वायरस संरचना में हस्तक्षेप करके काम करता है जिसके परिणामस्वरूप विकास को रोकने और वायरस को मारने में मदद मिलती है।
directionsForUse

ज़ोविरैक्स 400 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

ज़ोविरैक्स टैबलेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। बेहतर होगा कि आप इसे एक तय समय पर लें, ताकि अच्छे परिणाम पा...
अधिक पढ़ें
interactions

ज़ोविरैक्स 400 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ज़ोविरैक्स टैबलेट काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या इस दवा से ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम किया जा सकता है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपकी कोई सर्जरी या टीकाकरण निर्धारित ह...
    अधिक पढ़ें
  • प्रोबेनेसिड (गाउट के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली), सिमेटिडीन (अल्सर जैसी पेट की समस्याओं के इलाज में इस्तेमाल किया जाता है), मायकोफेनोलेट मोफेटिल (क्रोन की बीमारी में इस्तेमाल किया जाता है) जैसी दव...
    अधिक पढ़ें
  • ज़ोविरैक्स टैबलेट का इस्तेमाल मायकोफेनोलेट मोफेटिल के साथ सावधानी के साथ किया जाना चाहिए जिसका इस्तेमाल अंग प्रत्यारोपण के बाद के इलाज के लिए किया जाता है।
storageAndDisposal

ज़ोविरैक्स 400 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ज़ोविरैक्स टैबलेट को सूखी जगह पर स्टोर करें, प्रकाश, गर्मी और नमी से सुरक्षित रखें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

ज़ोविरैक्स 400 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षणों में मिचली और उल्टी शामिल हो सकती है। अगर आपने ज़ोविरैक्स टैबलेट का बहुत अधिक सेवन किया है या किसी भी लक्षण का अनुभव किया है तो तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें

खुराक मिस हो गई है

आपको अपनी दवाओं की कोई खुराक लेना नहीं भूलना चाहिए। अगर आप ज़ोविरैक्स टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। हालांकि, अगर आपकी अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को ...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या ज़ोविरैक्स टैबलेट से थकान हो सकती है?

A: नहीं, यह दवा आपको थकान महसूस नहीं करती है। आपको चक्कर आ सकते हैं और सिरदर्द का अनुभव हो सकता है, हालांकि हर किसी को ये दुष्प्रभाव नहीं होते हैं।

Q: मुझे ज़ोविरैक्स टैबलेट कितने समय तक लेना चाहिए?

A: आपका इलाज करने वाला डॉक्टर अंतर्निहित स्थिति और अन्य मानदंडों के आधार पर इलाज की अवधि निर्धारित करता है। इस दवा को अपने आप लेना बंद न करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ज़ोविरैक्स
Expires on or After
30/12/2026
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg