express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता LUPIN
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 13.05*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट टैबलेट एक मल्टीविटामिन सप्लीमेंट है। इसमें थायामिन (B1), राइबोफ्लेविन (B2), नायसीन (B3), कैल्शियम पैंटोथेनेट (B5), पाइरिडॉक्सिन (B6), और कोबालामीन (B12) शामिल हैं। विटामिन बी के इन उपप्रकारों को विटामिन बी-कॉम्प्लेक्स भी कहा जाता है। शरीर में मौजूद इनमें से प्रत्येक आवश्यक विटामिन आपके शरीर के समग्र स्वास्थ्य और कार्य में योगदान देता है। वे शरीर के एक बिल्डिंग ब्लॉक होने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। विटामिन बी-कॉम्प्लेक्स ऊर्जा स्तर, मस्तिष्क कार्य और सेल मेटाबॉलिज्म पर सीधा प्रभाव डालता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹13.05
आप बचाएंगे
शामिल हैथायामिन मोनोनिट्रेट (10.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (45.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(15.0 एमसीजी) + कैल्शियम पैंटोथेनेट (50.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (10.0 एमजी) + पाइरिडॉक्सिन हाइड्रोक्लोराइड(3.0 एमजी)
इस्तेमालविटामिन बी की कमी
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी थायामिन मोनोनिट्रेट (10.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (45.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(15.0 एमसीजी) + कैल्शियम पैंटोथेनेट (50.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (10.0 एमजी) + पाइरिडॉक्सिन हाइड्रोक्लोराइड(3.0 एमजी)
uses

ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • विटामिन बी-कॉम्प्लेक्स की कमी और एनीमिया के विभिन्न रूपों की रोकथाम के लिए।
  • एक सप्लीमेंट के रूप में जब शरीर की विटामिन आवश्यकताएं अधिक होती हैं जैसे कि पोषक तत्व के अवशोषण, सर्जरी के बाद, गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान।
ingredients

ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

विटामिन बी-कॉम्प्लेक्स: यह ऑप्टिमल मेटाबोलिज्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ये मांसपेशियों, तंत्रिकाओं, रक्त कोशिकाओं और आंखों के सामान्य कार्य के लिए आवश्यक हैं। ये विटामिन एनीमिया (लो हीमोग्लोबि...
अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपकी कोई मौजूदा मेडिकल स्थिति है या आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट टैबलेट को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें, खासकर भोजन के बाद।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • कमरे के तापमान पर ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: अगर मैं अतिरिक्त ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट टैबलेट का सेवन करता/करती हूं, तो क्या होगा?

A: ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट टैबलेट का अधिक से अधिक लेना शरीर के भागों के मूवमेंट के नियंत्रण में कमी, ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव, लिवर फंक्शन की समस्या, पेट में गड़बड़ी आदि से संबंधित है।

Q: क्या ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट को हर दिन लिया जा सकता है?

A: यदि आपके शरीर में विटामिन बी का स्तर कम है और लाल रक्त कोशिकाएं (एनीमिया) कम हैं, तो आप हर दिन ऑप्टिन्यूरॉन फोर्ट टैबलेट ले सकते हैं। आपका डॉक्टर आपको अपनी स्वास्थ्य स्थिति के आधार पर वांछित अवधि के लिए इस दवा की सलाह दे सकता है।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 19 जुलाई 2022 . 11:52 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg