express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
लेवोसिज़ 10एमजी 15 टैबलेट की स्ट्रिप

लेवोसिज़ 10एमजी 15 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता सिस्टोपिक लैबोरेटरीज़
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 49.50
42.5714% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

लेवोसिज़ 10 एमजी विवरण

लेवोसिज़ 10 टैबलेट एक एंटीएलर्जिक दवा है। इसका इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों जैसे कि नाक बहना, नलियां में ब्लॉकेज, छींक, खुजली, आंखों से पानी आना और अन्य एलर्जिक लक्षणों के इलाज में किया जाता

है। एलर्जिक राइनाइटिस एलर्जी-उत्पादक पदार्थों जैसे पराग, धूल या मॉल्ड के लिए एलर्जिक प्रतिक्रिया है। इससे नाक/गले में जलन होती है और छींक, घरघराहट आदि जैसे लक्षण होते हैं. लेवोसिज़ 10 टैबलेट में लेवोसेट्रीज़ीन होता है जो इसकी एक्टिव दवा के रूप में होती है। यह एलर्जी के लक्षण उत्पन्न करने के लिए जिम्मेदार रसायनों के उत्पादन को अवरुद्ध करके काम करता है। इस दवा को अपने डॉक्टर द्वारा सुझाई गई सटीक खुराक और अवधि में लें। निर्धारित खुराक से अधिक न लें। अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है तो इस दवा को न लें। लेवोसिज़ 10 टैबलेट लेने के बाद गाड़ी चलाते समय आपको सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि इससे चक्कर आने और नींद आने की समस्या हो सकती है। इस दवा को शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, या स्तनपान करा रही हैं और अपनी पूरी मेडिकल हिस्ट्री के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें। इसके अलावा, अपने द्वारा ली जाने वाली अन्य सभी दवाओं और सप्लीमेंट के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹42.57
आप बचाएंगे₹6.93 (14% on MRP)
शामिल हैलेवोसेट्रीज़ीन (10.0 एमजी)
इस्तेमालएलर्जिक राइनाइटिस
साइड इफेक्टसिरदर्द, नींद आना, थकान,
थेरेपीएलर्जिक-रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी लेवोसेट्रीज़ीन (10.0 एमजी)
uses

लेवोसिज़ 10 एमजी के इस्तेमाल

लेवोसिज़ 10 टैबलेट का इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों जैसे रनी और स्टफी नाक, एयरवेज़ में ब्लॉकेज, छींक, खुजली, आंखों से पानी आना और अन्य एलर्जिक लक्षणों के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

लेवोसिज़ 10 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको लेवोसेट्रीज़ीन या लेवोसिज़ 10 टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपको लिवर की कोई बीमारी है।
sideEffects

लेवोसिज़ 10 एमजी के साइड इफेक्ट

  • मुंह सूखना
  • सिरदर्द
  • नींद आना
  • थकान,
precautionsAndWarnings

लेवोसिज़ 10 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान लेवोसिज़ 10 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भवती महिलाओं में लेवोसिज़ 10 टैबलेट के प्रभाव पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। इसलिए, जब तक आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न की गई हो, तब तक इस दवा को न लें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय लेवोसिज़ 10 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
लेवोसिज़ 10 टैबलेट मां के दूध में जा सकती है। इसलिए, जब तक डॉक्टर द्वारा सुझाव नहीं दिया जाता है तब तक स्तनपान कराते समय इस दवा को न लें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने लेवोसिज़ 10 टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
लेवोसिज़ 10 टैबलेट से सुस्ती, थकान और नींद आ सकती है। अगर आप इस दवा को लेने के बाद इनमें से किसी भी प्रभाव का अनुभव करते हैं जो आपकी सुरक्षित रूप से गाड़ी चलाने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है, तो आपको ड्राइविंग न करने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं लेवोसिज़ 10 टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
लेवोसिज़ 10 टैबलेट के साथ इलाज के दौरान शराब का सेवन न करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे आपकी अलर्टनेस में बदलाव हो सकता है। अगर आप नींद न आने के लिए कोई दवा ले रहे हैं तो शराब न पीएं, क्योंकि साइड इफेक्ट और भी खराब हो सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको किडनी से संबंधित समस्याएं या मूत्र धारण संबंधी समस्याएं हैं।
  • आप फिट से पीड़ित हैं (मिर्गी)।
  • इस दवा को लेना बंद करने के तुरंत बाद आपको त्वचा के कुछ रिएक्शन जैसे सूजन, खुजली और लालिमा का अनुभव होता है।
  • आप एलर्जिक स्किन टेस्ट लेने जा रहे हैं, क्योंकि यह डायग्नोसिस में हस्तक्षेप कर सकता है।
modeOfAction

लेवोसिज़ 10 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

हिस्टामाइन एलर्जी के मामले में हमारे शरीर में उत्पादित एक पदार्थ है और यह खुजली, नाक बहना, छींक, आंखों से पानी आना और अन्य एलर्जिक लक्षणों के लिए जिम्मेदार है। लेवोसिज़ 10 टैबलेट हिस्टामाइन की क्रिया ...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

लेवोसिज़ 10 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार लेवोसिज़ 10 टैबलेट लें।
  • पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ इसे पूरी तरह निगलें।
  • दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
interactions

लेवोसिज़ 10 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं लेवोसिज़ 10 टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या यह दवा उसी समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • लेवोसिज़ 10 टैबलेट से इंटरैक्शन करने वाली दवाएं हैं थियोफाइलिन (अस्थमा और क्रॉनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी रोग के लक्षणों का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है) और रिटोनवीर (एचआईवी के इलाज के लिए इस...
    अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

लेवोसिज़ 10 एमजी के भंडारण और निपटान

  • कमरे के तापमान पर लेवोसिज़ 10 टैबलेट को स्टोर करें और अत्यधिक गर्मी और नमी से दूर रखें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

लेवोसिज़ 10 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

लेवोसिज़ 10 टैबलेट के ओवरडोज़ के लक्षणों में चक्कर आना, मिचली, रैश या गंभीर एलर्जिक रिएक्शन शामिल हो सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत कुछ लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें य...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

  • अगर आप लेवोसिज़ 10 टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं तो याद आते ही इसे लें।
  • अगर आपकी अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित खुराक शेड्यूल के साथ जारी रखें।
  • छूटी हुई की भरपाई करने के लिए दवा की दोहरी खुराक न लें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या लेवोसिज़ 10 टैबलेट आपको थकान और सुस्ती बनाता है?

A: लेवोसिज़ 10 टैबलेट आपको थकान और नींद महसूस कर सकता है। अगर आपको इस दवा को लेने के बाद इनमें से किसी भी प्रभाव का अनुभव होता है, तो ड्राइविंग, मशीनरी ऑपरेट करने या मानसिक सतर्कता की आवश्यकता वाले किसी अन्य कार्य को करने से बचने की सलाह दी जाती है।

Q: अगर एलर्जी के लक्षण दूर हो जाते हैं तो क्या मैं लेवोसिज़ 10 टैबलेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, आपको अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि के लिए लेवोसिज़ 10 टैबलेट लेना चाहिए। इलाज के बीच में इस दवा को बंद करने से एलर्जी के लक्षण वापस आ सकते हैं।

Q: क्या लेवोसिज़ 10 एक एंटीबायोटिक है?

A: नहीं, लेवोसिज़ 10 टैबलेट एक एंटीएलर्जिक दवा है। इसका इस्तेमाल एलर्जी की स्थितियों और राइनाइटिस से लक्षण राहत के लिए किया जाता है।

Q: क्या अस्थमा अटैक के दौरान मैं लेवोसिज़ 10 ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, लेवोसिज़ 10 टैबलेट अस्थमा के तीव्र हमले में मदद नहीं करेगा। अस्थमा के अटैक के दौरान आपके डॉक्टर द्वारा दिए गए इनहेलर जैसी उपयुक्त बचाव दवा लेने की सलाह दी जाती है।

Q: लेवोसिज़ 10 का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: लेवोसिज़ 10 टैबलेट का इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों जैसे रनी और स्टफी नाक, एयरवेज़ में ब्लॉकेज, छींक, खुजली, आंखों से पानी आना और अन्य एलर्जिक लक्षणों के इलाज के लिए किया जाता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
लेवोसिज़
Expires on or After
29/11/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg