express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
गुडसेफ 30एमएल ड्राई सीरप की बॉटल
गुडसेफ 30एमएल ड्राई सीरप की बॉटल
गुडसेफ 30एमएल ड्राई सीरप की बॉटल
गुडसेफ 30एमएल ड्राई सीरप की बॉटल

गुडसेफ 30एमएल ड्राई सीरप की बॉटल

निर्माता मैनकाइंड फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
बोतल में 30एमएल ड्राय सिरप
78.32*
MRP 97.90
20% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

गुडसेफ 50 एमजी/5एमएल विवरण

गुडसेफ ड्राई सिरप एक एंटीबायोटिक दवा है जिसका इस्तेमाल फेफड़ों, नलियां, गले, कान, नाक आदि के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है. गुडसेफ ड्राई सिरप में सेफपोडॉक्सिम होता है क्योंकि इसका स

क्रिय तत्व होता है। यह दवा विशेष रूप से बच्चों में इस्तेमाल के लिए डिज़ाइन की गई है और इसका इस्तेमाल वयस्क की देखरेख में किया जाना चाहिए। यह इन्फेक्शन पैदा करने वाले बैक्टीरिया की वृद्धि को रोककर काम करता है। अगर आपके बच्चे को एंटीबायोटिक्स से एलर्जी है या एंटीबायोटिक्स लेने के बाद किसी भी एलर्जी रिएक्शन का अनुभव होता है तो अपने बच्चों को इस दवा को देने से पहले अपने डॉक्टर को सूचित करें। इस दवा को निर्धारित समय के लिए निर्धारित मात्रा में दिया जाना चाहिए। हमेशा अपने बच्चे के लिए एंटीबायोटिक दवा का कोर्स पूरा करें, एंटीबायोटिक्स के कोर्स को पूरा नहीं करना या एंटीबायोटिक्स की किसी भी खुराक को छूटने से चिकित्सा विफल हो सकती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹78.32
आप बचाएंगे₹19.58 (20% on MRP)
शामिल हैसेफपोडोक्साइम(50.0 एमजी/5ml)
इस्तेमालबैक्टीरियल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टदस्त (डायरिया), उल्टी
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी सेफपोडोक्साइम(50.0 एमजी/5ml)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as गुडसेफ 30एमएल ड्राई सीरप की बॉटल
generic_alterative_icon
View All
uses

गुडसेफ 50 एमजी/5एमएल के इस्तेमाल

गुडसेफ ड्राई सिरप का इस्तेमाल फेफड़ों, गले, नलियां, नाक, कान, त्वचा, टॉन्सिल और साइनस के विभिन्न प्रकार के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

गुडसेफ 50 एमजी/5एमएल के प्रतिबन्ध

  • अगर आपका बच्चा सेफपोडॉक्सिम या इस दवा के किसी भी सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपके बच्चे को सेफेलोस्पोरिन जैसे किसी अन्य एंटीबायोटिक के लिए गंभीर एलर्जिक रिएक्शन का इतिहास है। अगर आपको यकीन नहीं है कि ये दवाएं आपके डॉक्टर से पूछती हैं।
sideEffects

गुडसेफ 50 एमजी/5एमएल के साइड इफेक्ट

  • दस्त (डायरिया)
  • उल्टी
  • त्वचा पर चकत्ते
precautionsAndWarnings

गुडसेफ 50 एमजी/5एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपके बच्चे को कभी भी पेनिसिलिन, सेफेलोस्पोरिन या इसी तरह की दवाओं से एलर्जिक रिएक्शन हुए थे।
  • आपके बच्चे को किडनी की समस्या है।
  • आपके बच्चे को गुडसेफ के साथ इलाज बंद करने के बाद भी पेट दर्द और बुखार के साथ या उसके बिना डायरिया होता है।
  • डॉक्टर द्वारा निर्धारित किसी अन्य स्थिति के लिए इस दवा का इस्तेमाल न करें।
  • अगर आपका बच्चा बेहतर महसूस करना शुरू कर देता है, तो भी अपने कोर्स के दौरान इस दवा के साथ इलाज को बंद न करें। कोर्स पूरा होना चाहिए। अन्यथा, इससे प्रतिरोध हो सकता है। अगर आपके बच्चे को लगातार डायरिया ह...
    अधिक पढ़ें
modeOfAction

गुडसेफ 50 एमजी/5एमएल के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

गुडसेफ में सेफपोडॉक्सिम बैक्टीरिया पर काम करता है और इसकी वृद्धि को नियंत्रित करता है जिसके परिणामस्वरूप बैक्टीरिया की मृत्यु हो जाती है।
directionsForUse

गुडसेफ 50 एमजी/5एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • गुडसेफ ड्राई सिरप को आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए, इसका इस्तेमाल करने से पहले लेबल को ध्यान से पढ़ें।
  • उबले और ठंडे पानी में इस्तेमाल करने से पहले इस दवा को दोबारा बनाया जाना चाहिए।
  • इसे अच्छी तरह से हिलाएं और बोतल पर दिए गए चिह्न तक वॉल्यूम बनाएं।
  • पुनर्गठित घोल का उपयोग बोतल पर उल्लिखित अवधि के भीतर किया जाना चाहिए।
interactions

गुडसेफ 50 एमजी/5एमएल के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं गुडसेफ ड्राई सिरप काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या इस दवा से ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम किया जा सकता है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपकी कोई सर्जरी या टीकाकरण निर्धारित ह...
    अधिक पढ़ें
  • गुडसेफ ड्राई सिरप का इस्तेमाल गाउट के इलाज के लिए एंटासिड या दवाओं के साथ सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।
storageAndDisposal

गुडसेफ 50 एमजी/5एमएल के भंडारण और निपटान

  • गुडसेफ को कमरे के तापमान पर सूखे सिरप को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें, जो सीधे सूरज की रोशनी, गर्मी और नमी से सुरक्षित है।
  • बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से बोतल को कठोरता से बंद रखें।
  • लेबल के अनुसार विशिष्ट समय के बाद किसी भी उपयोग न किए गए भाग को हटाएं।
dosage

गुडसेफ 50 एमजी/5एमएल के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षण हैं डायरिया, पेट में असुविधा, मिचली, उल्टी। अगर आपने अपने बच्चे को बहुत सारा गुडसेफ ड्राई सिरप दिया है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें या तुरंत नज़दीकी हॉस्पिटल से संपर्क करें।

खुराक मिस हो गई है

एंटीबायोटिक्स की किसी भी खुराक को न छोड़ने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह थेरेपी को विफल कर सकती है। अगर आप गुडसेफ की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे दें। अगर अगली खुराक का समय हो गया है, ...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: गुडसेफ ड्राई सिरप क्या है?

A: गुडसेफ ड्राई सिरप एक एंटीबायोटिक दवा है जिसमें सेफपोडॉक्सिम होता है। इसका इस्तेमाल विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन जैसे फेफड़ों, नलियां, कान, नाक, गले आदि के इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: आप गुडसेफ को ड्राई सिरप कैसे स्टोर करते हैं?

A: गुडसेफ ड्राई सिरप को कमरे के तापमान पर स्टोर किया जाना चाहिए, प्रत्यक्ष गर्मी और नमी से दूर रखा जाना चाहिए। प्रत्येक उपयोग के बाद कंटेनर का ढक्कन बंद होना चाहिए।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
गुडसेफ
Country of Origin
भारत
Expires on or After
27/02/2025
नवीनतम अपडेट: 04 अप्रैल 2022 . 07:12 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg