express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
10 सॉफ्टजेल कैप्सूल की डायविट प्लस स्ट्रिप

10 सॉफ्टजेल कैप्सूल की डायविट प्लस स्ट्रिप

निर्माता फ्रैंको इंडियन फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल
MRP 153.50
132.0114% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

डायविट प्लस कैप्सूल एक सप्लीमेंट है जिसमें अल्फा-लिपोइक एसिड, बीटा-कैरोटीन विटामिन बी12 (मिथाइलकोबालामिन), मल्टीमिनरल और एंटीऑक्सीडेंट शामिल हैं। इसका इस्तेमाल मधुमेह में और हृदय रोग प्रबंधन में सहायक चिकित्सा के रूप में किया जाता है। इसे डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹132.01
आप बचाएंगे₹21.49 (14% on MRP)
शामिल हैअल्फा लिपोइक एसिड (200.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + जिंक (20.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + क्रोमियम(<n1> एमसीजी) + मैग्नीशियम(40.0 एमजी) + मैंगनीज (2.0 एमजी) + बीटा कैरोटीन (3.0 एमजी) + कॉपर (0.5 एमजी) + कैल्शियम (316.23 एमजी)
इस्तेमालडायबिटीज और हृदय रोग प्रबंधन में सहायक
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी अल्फा लिपोइक एसिड (200.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + जिंक (20.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + क्रोमियम(<n1> एमसीजी) + मैग्नीशियम(40.0 एमजी) + मैंगनीज (2.0 एमजी) + बीटा कैरोटीन (3.0 एमजी) + कॉपर (0.5 एमजी) + कैल्शियम (316.23 एमजी)
uses

10 सॉफ्टजेल कैप्सूल की डायविट प्लस स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • हृदय रोग (हृदय रोग) के प्रबंधन में सहायक के रूप में।
  • मधुमेह में एक सहायक चिकित्सा के रूप में।
ingredients

10 सॉफ्टजेल कैप्सूल की डायविट प्लस स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • बीटा-कैरोटीन: यह एक प्रोविटामिन है। यह शरीर में विटामिन ए में बदल जाता है। यह त्वचा, आंखों और इम्यून सिस्टम को स्वस्थ रखने में मदद करता है और प्रजनन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • मिथाइलकोबालामिन: यह विटामिन B12 का एक रूप है, और इसे मेकोबालामिन, साइनोकोबालामिन भी कहा जाता है। यह लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन और डीएनए संश्लेषण के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए आवश्यक ...
    अधिक पढ़ें
  • एंटीऑक्सीडेंट: यह आपकी कोशिकाओं को नुकसान से बचाता है और कई बीमारियों में लाभदायक हो सकता है।
  • मल्टीमिनरल: मल्टीमिनरल: इसमें जिंक, कैल्शियम, सेलीनियम, क्रोमियम, मैग्नीशियम, मैंगनीज और कॉपर शामिल हैं। यह इम्यून सिस्टम, तंत्रिका कार्य और वसा और कार्बोहाइड्रेट के ब्रेकडाउन में प्रमुख भूमिका निभाता...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

10 सॉफ्टजेल कैप्सूल की डायविट प्लस स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं, या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या आदि जैसी कोई भी मेडिकल स्थिति है जो अपने डॉक्टर से परामर्श करती है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • आपको बहुत अधिक शराब का सेवन नहीं करना चाहिए।
  • अगर आपको अच्छा महसूस नहीं हो रहा है या आप सतर्क नहीं हो पा रहे हैं तो आपको ड्राइविंग करने से बचना चाहिए।
  • विटामिन/मिनरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

10 सॉफ्टजेल कैप्सूल की डायविट प्लस स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डायविट प्लस कैप्सूल को आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए, विशेष रूप से एक निश्चित समय पर।
  • अपने डॉक्टर द्वारा सुझाए गए डॉक्टर से अधिक का सेवन न करें।
storageAndDisposal

10 सॉफ्टजेल कैप्सूल की डायविट प्लस स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • इसे ठंडे और सूखे जगह पर स्टोर करें, प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी, नमी और गर्मी से सुरक्षित रखें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: डायविट प्लस कैप्सूल की रचना क्या है?

A: डायविट प्लस कैप्सूल में अल्फा-लिपोइक एसिड, बीटा-कैरोटीन विटामिन बी12 (मिथाइलकोबालामिन), मल्टीमिनरल और एंटीऑक्सीडेंट शामिल हैं।

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 22 जुलाई 2022 . 1:58 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg