express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
अजकेरा 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

अजकेरा 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता एपेक्स लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
216.00*
MRP 240.00
10% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

अजकेरा 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

अजकेरा टैबलेट मल्टीविटामिन, मल्टीमिनरल और एंटीऑक्सीडेंट का हेयर सप्लीमेंट है। यह बालों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसमें केराटिन, कोलेजन पेप्टाइड्स, जिंक, विटामिन बी3/निकोटिनिक एसिड,

विटामिन सी, विटामिन बी7/बायोटिन, विटामिन बी9/फोलिक एसिड, अंगूर के बीज का अर्क और कैल्शियम जैसे तत्व शामिल हैं। अजकेरा टैबलेट जड़ों से नाजुक बालों को मजबूत बनाता है और उन्हें मजबूत बनाता है, जिससे बालों को स्वस्थ बनाया जाता है और अंदर से पोषित किया जाता है। यह केराटिन सिंथेसिस को भी बढ़ावा देता है और स्कैल्प और हेयर फॉलिकल को ब्लड सप्लाई बढ़ाता है। अजकेरा टैबलेट को डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार लिया जाना चाहिए। इस दवा को शुरू करने से पहले आप ले रहे सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल तैयारियों के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹216.00
आप बचाएंगे₹24.00 (10% on MRP)
शामिल हैकोलेजन पेप्टाइड्स (100.0 एमजी) + जिंक सल्फेट (22.0 एमजी) + कॉपर सल्फेट (2.0 एमजी) + बोरेज ऑयल(50.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (500.0 एमसीजी) + कैल्शियम D-पैंटोथेनेट(5.0 एमजी) + फेरस एस्कॉर्बेट (21.0 एमजी) + कोलीन बिटार्ट्रेट (10.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (40.0 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (2.5 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (15.0 एमजी) + केराटिन(250.0 एमजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (20.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी)
इस्तेमालन्यूट्रिशनल हेयर सप्लीमेंट
थेरेपीबालों की देखभाल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी कोलेजन पेप्टाइड्स (100.0 एमजी) + जिंक सल्फेट (22.0 एमजी) + कॉपर सल्फेट (2.0 एमजी) + बोरेज ऑयल(50.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (500.0 एमसीजी) + कैल्शियम D-पैंटोथेनेट(5.0 एमजी) + फेरस एस्कॉर्बेट (21.0 एमजी) + कोलीन बिटार्ट्रेट (10.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (40.0 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (2.5 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (15.0 एमजी) + केराटिन(250.0 एमजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (20.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी)
uses

अजकेरा 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

अजकेरा टैबलेट एक सप्लीमेंटिंग विटामिन है जिसका इस्तेमाल बालों की स्वास्थ्य या गुणवत्ता में सुधार करने के लिए किया जाता है।
precautionsAndWarnings

अजकेरा 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है, अपने डॉक्टर से परामर्श करना न भूलें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • आप किसी भी सर्जरी या ऑपरेशन से गुजरने की योजना बना रहे हैं। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन/मिनेरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और इसे संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
ingredients

अजकेरा 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • अजकेरा टैबलेट में मल्टीविटामिन, मल्टीमिनरल और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। इसमें केराटिन, कोलेजन पेप्टाइड्स, जिंक, विटामिन बी3/निकोटिनिक एसिड, विटामिन सी, विटामिन बी7/बायोटिन, विटामिन बी9/फोलिक एसिड, अंगूर...
    अधिक पढ़ें
  • बी-विटामिन लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण में मदद करते हैं जो बालों और स्कैल्प के लिए पोषक तत्व और ऑक्सीजन लेकर आते हैं।
  • विटामिन बी9/फोलिक एसिड बालों के विकास में मदद करता है। यह बालों के फोलिकल के सेल विभाजन को बढ़ाता है और बालों में नमी को सुरक्षित रखता है।
  • बायोटिन/विटामिन B7 वसा और प्रोटीन मेटाबॉलिज्म में शामिल है और बालों की वृद्धि को सक्रिय करता है और बालों की ग्रीज़ी को रोकता है।
  • नायसीन/विटामिन B3 स्कैल्प और हेयर फॉलिकल में ब्लड और ऑक्सीजन को ट्रांसपोर्ट करने और हेयर ग्रोथ को बढ़ावा देने में मदद करता है।
  • विटामिन सी एक एंटीऑक्सीडेंट है जो बालों को ऑक्सीडेटिव तनाव से बचाता है। यह कोलेजन सिंथेसिस को भी बढ़ावा देता है जो बालों की वृद्धि के लिए आवश्यक है।
  • जिंक बालों के फोलिकल को उत्तेजित कर सकता है और बालों की वृद्धि को बढ़ावा दे सकता है।
  • ये खनिज और विटामिन प्रोडक्ट आवश्यक बालों के पोषक तत्व हैं। अजकेरा टैबलेट स्कैल्प के बालों और त्वचा को मजबूत बनाता है, हाइड्रेट करता है और पोषण देता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण हैं जो बालों को नुकसान स...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

अजकेरा 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अजकेरा टैबलेट को डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए।
  • इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें।
  • दवा काटना, तोड़ना या चबाना न भूलें।
storageAndDisposal

अजकेरा 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • इसे ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें, प्रकाश से सुरक्षित।
  • बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: कुछ प्राकृतिक खाद्य पदार्थ क्या हैं जो बालों की वृद्धि को प्रोत्साहित कर सकते हैं?

A: मछली, पालक, मधुर आलू और अंडे जैसे खाद्य स्रोत बालों की वृद्धि को बढ़ाने और बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

Q: मुझे अजकेरा टैबलेट के कितने टैबलेट लेने चाहिए?

A: अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार अजकेरा टैबलेट लें। इस सप्लीमेंट को निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।

Q: क्या मैं अजकेरा टैबलेट के इलाज के दौरान धूम्रपान कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, इस दवा से इलाज के दौरान धूम्रपान करने की सलाह नहीं दी जाती है। अगर आपको धूम्रपान करने की आदत है, तो इस दवा को लेने से पहले अपने डॉक्टर को सूचित करने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या अजकेरा टैबलेट का इस्तेमाल ग्रे हेयर से छुटकारा पाने के लिए किया जा सकता है?

A: अजकेरा टैबलेट का इस्तेमाल मुख्य रूप से बालों की गिरावट को कम करने और बालों की वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए किया जाता है। यह बालों को समय से पहले सफेद होने से रोकने में भी मदद कर सकता है।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान अजकेरा टैबलेट का इस्तेमाल कर सकती हूं?

A: गर्भावस्था में अजकेरा टैबलेट के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी है। इसलिए, गर्भवती महिलाओं में अजकेरा टैबलेट का इस्तेमाल तब तक न करने की सलाह दी जाती है जब तक कि आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न की जाए।

Q: क्या अजकेरा टैबलेट बालों की वृद्धि में मदद करेगा?

A: हां, अजकेरा टैबलेट में विटामिन ए, बी विटामिन, केराटिन और कोलेजन प्रोटीन जैसे तत्व होते हैं जो बालों के विकास में मदद करते हैं।

Q: क्या अजकेरा टैबलेट कैंसर कीमोथेरेपी से बालों के नुकसान को नियंत्रित करने में मदद करेगा?

A: कैंसर कीमोथेरेपी के दौरान बालों के नुकसान को नियंत्रित करने के लिए अजकेरा टैबलेट के इस्तेमाल के बारे में अपने डॉक्टर से सलाह के लिए कहें। अगर यह आपके लिए उपयुक्त है, तो आपका डॉक्टर इस सप्लीमेंट की सलाह दे सकता है।

रिफरेंस

View All
प्रोडक्ट विवरण
Brand
अजकेरा
Expires on or After
30/10/2025
नवीनतम अपडेट: 28 मार्च 2023 . 11:13 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg