express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

एक्वासोल ए कैप्सूल

निर्माता यूएसवी प्राइवेट लिमिटेड
बॉटल में 30 कैप्सूल
MRP 32.50
27.9514% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एक्वासोल ए 25000 आईयू विवरण

एक्वासोल ए कैप्सूल एक विटामिन सप्लीमेंट है जिसमें विटामिन ए होता है. इसे रेटिनोल के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि यह आंख के रेटिना में पिगमेंट बनाता है। विटामिन ए अच्छे दृष्टि के लिए आवश्यक है, विश

ेष रूप से कम प्रकाश में। विटामिन ए स्वस्थ दांत, टिशू, म्यूकस झिल्ली, हृदय, फेफड़ों, किडनी, अन्य अंग और त्वचा को बनाए रखने और बनाए रखने में मदद करता है। यह एक फैट-सॉल्यूबल विटामिन है, जो लिवर में स्टोर किया जाता है। इस प्रकार, एक्वासोल ए कैप्सूल को भोजन के साथ लिया जाना चाहिए क्योंकि यह अवशोषण को बढ़ाता है और इसके द्वारा इसके कार्य और परिणाम को बढ़ाता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹27.95
आप बचाएंगे₹4.55 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन ए / रेटिनोल (25000.0 Iu)
इस्तेमालविटामिन ए की कमी
थेरेपीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन ए / रेटिनोल (25000.0 Iu)
uses

एक्वासोल ए 25000 आईयू के इस्तेमाल

  • एक्वासोल ए कैप्सूल का इस्तेमाल विटामिन ए की कमी के इलाज के लिए किया जाता है, इसकी विशेषता आमतौर पर कम प्रकाश या रात के अंधता में देखने में अक्षमता के कारण होती है।
  • सर्जरी के बाद, अधिकतम स्वास्थ्य के लिए आहार सप्लीमेंट के रूप में, न्यूट्रीशनल मेलेब्सॉर्प्शन की स्थितियों में और सिस्टिक फाइब्रोसिस जैसी कुछ बीमारियों के कारण खराब वसा अवशोषण से पीड़ित लोग।
precautionsAndWarnings

एक्वासोल ए 25000 आईयू के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्याओं जैसी कोई भी मेडिकल स्थिति है, इसलिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आप किसी भी सर्जरी या ऑपरेशन से गुजरने जा रहे हैं, आपसे इन प्रोडक्ट को प्रोसीज़र से कम से कम 2 - 3 सप्ताह पहले लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन ए सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

एक्वासोल ए 25000 आईयू के सामग्री और लाभ

  • एक्वासोल ए कैप्सूल में एक ऐक्टिव तत्व के रूप में विटामिन ए होता है। यह उचित दृष्टि और रात की दृष्टि के लिए एक आवश्यक पोषक तत्व है।
  • यह इन्फेक्शन से लड़ने में मदद करता है और इम्यूनिटी बनाने में मदद करता है।
  • हड्डियों की वृद्धि और ताकत में मदद करता है।
  • विटामिन ए हृदय, फेफड़ों, किडनी और त्वचा के कार्यों को बनाए रखने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
directionsForUse

एक्वासोल ए 25000 आईयू के इस्तेमाल करने का तरीका

  • एक्वासोल ए कैप्सूल को खाने के साथ या अपने डॉक्टर द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार लीजिए।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन ए सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

एक्वासोल ए 25000 आईयू के भंडारण और निपटान

  • ठंडी और सूखी जगह पर एक्वासोल ए कैप्सूल को स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: कौन से खाद्य पदार्थ विटामिन ए का अच्छा स्रोत हैं?

  • हरी पत्तीदार सब्जियां और अन्य हरी, नारंगी और पीले सब्जियां, जैसे ब्रोकोली और गाजर।
  • मस्कमेलोन, एप्रिकॉट और मैंगो सहित फल।
  • दूध के प्रोडक्ट और ब्रेकफास्ट सीरियल।
  • साल्मन और मीट जैसी कुछ प्रकार की मछली।

Q: क्या एक्वासोल ए कैप्सूल से संबंधित कोई साइड इफेक्ट हैं?

A: आपको सिरदर्द, मिचली, उल्टी और सूखी त्वचा जैसे हल्के साइड इफेक्ट का अनुभव हो सकता है। विटामिन ए की उच्च खुराक से त्वचा के रंग में पीले रंग में बदलाव हो सकता है, इससे लिवर की बीमारियां हो सकती हैं और कोमा भी हो सकता है। ओवरडोज़ से बचना चाहिए।

Q: क्या मैं एक्वासोल ए लेते समय अन्य दवाएं ले सकता/सकती हूं?

A: अगर आप एसिट्रेटिन और बेक्सारोटीन जैसे कुछ कैंसर के त्वचा के प्रभावों का इलाज करने के लिए दवाएं ले रहे हैं या ऑर्लिस्टैट जैसी वजन घटाने की दवाओं का इलाज करने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: एक्वासोल ए कैप्सूल कैसे लें?

A: एक्वासोल ए कैप्सूल को ग्लास पानी के साथ पूरा करना चाहिए। इस सप्लीमेंट को भोजन के साथ लिया जाना चाहिए। कैप्सूल तोड़ना या क्रश न करना। इसे अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार लें।

Q: क्या एक्वासोल ए त्वचा के लिए अच्छा है?

A: हां, एक्वासोल ए कैप्सूल त्वचा के लिए अच्छा है। यह सप्लीमेंट अपनी एंटीऑक्सीडेंट प्रॉपर्टी के कारण सन डैमेज को कम करता है। विटामिन ए के निचले स्तर से सूखी और खुजली या उदासीन त्वचा का टेक्सचर हो सकता है।

Q: मुझे एक्वासोल कैप्सूल कब लेना चाहिए?

A: एक्वासोल कैप्सूल को सटीक खुराक और अवधि में आपके डॉक्टर द्वारा बताए गए अनुसार ही लिया जाना चाहिए। लेकिन अधिकतम परिणाम के लिए हर दिन इसे एक ही समय पर लेने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या एक्वासोल ए कैप्सूल बच्चों को दिया जा सकता है?

A: नहीं, आपको डॉक्टर से परामर्श किए बिना बच्चों को एक्वासोल ए कैप्सूल नहीं देना चाहिए।

Q: क्या मैं आईसाइट के लिए एक्वासोल ए कैप्सूल ले सकता/सकती हूं?

A: हां, एक्वासोल ए कैप्सूल आंखों की देखभाल के लिए अच्छा है। हालांकि, आपको केवल डॉक्टर से परामर्श करने के बाद इसका इस्तेमाल करना चाहिए।

Q: एक्वासोल ए कैप्सूल के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: एक्वासोल ए कैप्सूल के पास अगर सुझाई गई खुराक और अवधि में लिया जाता है, तो आमतौर पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। लेकिन अगर अतिरिक्त मात्रा में लिया जाता है, तो आपको सिरदर्द, धुंधला दिखाई देना, मिचली आना, चक्कर आना आदि जैसे साइड इफेक्ट का अनुभव हो सकता है। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन ए सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
एक्वासोल ए
Country of Origin
भारत
Expires on or After
29/04/2025
नवीनतम अपडेट: 12 अप्रैल 2022 . 11:29 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg