express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एरोकॉर्ट 50/50एमसीजी सीएफसी फ्री 200 मीटर्ड डोज़ इनहेलर का बॉक्स

एरोकॉर्ट 50/50एमसीजी सीएफसी फ्री 200 मीटर्ड डोज़ इनहेलर का बॉक्स

निर्माता सिप्ला लिमिटेड
बॉक्स में 120एमडी मीटर्ड खुराक इनहेलर
249.95*
MRP 301.14
17% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसमें बेक्लोमीथासोन और लिवोसालब्यूटामॉल शामिल हैं। बेक्लोमीथासोन कोर्टिकोस्टेरॉयड के नाम से जानी जाने वाली दवाओं की एक श्रेणी से संबंधित है, जो वायुमार्गों में जलन को कम करके काम करता है। लिवोसालब्यूटामॉल एक ब्रोंकोडाइलेटर है जो फेफड़ों में हवा के पैसेज को आराम और चौड़ा करने में मदद करता है, जिससे सांस लेना आसान हो जाता है।

एरोकॉर्ट इन्हेलर का इस्तेमाल करने से पहले, अगर आपको फेफड़ों के इन्फेक्शन, लिवर की समस्याएं, किडनी की समस्याएं या हृदय संबंधी समस्याएं हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, अगर आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, फिट, थायरॉइड की समस्याएं हैं या अगर आप वर्तमान में हैं या हाल ही में कोई अन्य स्टेरॉइड दवा को सावधानी के रूप में ले चुके हैं तो आपको अपने डॉक्टर को भी बताना चाहिए। सुरक्षित और प्रभावी इलाज सुनिश्चित करने के लिए आपके द्वारा ली जा रही किसी भी स्वास्थ्य स्थिति या दवा के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करना महत्वपूर्ण है।

एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का इस्तेमाल गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं में केवल तभी किया जाना चाहिए जब इसे डॉक्टर द्वारा आवश्यक माना जाता है। एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर के सबसे सामान्य साइड इफेक्ट हैं सिरदर्द, ठंडे, थ्रश या ओरल सोर, गले में जलन, घोड़े की आवाज, चक्कर आना और तेज़ हार्ट रेट। अगर इनमें से कोई भी साइड इफेक्ट बिगड़ जाता है तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹249.95
आप बचाएंगे₹51.19 (17% on MRP)
शामिल हैबेक्लोमीथासोन डिप्रोपियोनेट(50.0 एमसीजी + लेवोसालबुटामोल / लेवलब्यूटेरॉल (50.0 एमसीजी)
इस्तेमालअस्थमा
साइड इफेक्टखांसी के सिरदर्द में चक्कर आना (तेज़ हृदय दर) कंपन तंत्रिका
थेरेपीएंटी-अस्थमेटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी बेक्लोमीथासोन डिप्रोपियोनेट(50.0 एमसीजी + लेवोसालबुटामोल / लेवलब्यूटेरॉल (50.0 एमसीजी)
uses

एरोकॉर्ट 50/50एमसीजी सीएफसी फ्री 200 मीटर्ड डोज़ इनहेलर का बॉक्स के इस्तेमाल

एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का इस्तेमाल अस्थमा और क्रॉनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी डिज़ीज़ (सीओपीडी) से जुड़े लक्षणों को मैनेज करने और रोकने के लिए किया जाता है। यह श्वसन संबंधी इन स्थितियों के लक्षणों ...
अधिक पढ़ें
contraindications

एरोकॉर्ट 50/50एमसीजी सीएफसी फ्री 200 मीटर्ड डोज़ इनहेलर का बॉक्स के प्रतिबन्ध

एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का इस्तेमाल रोगियों के लिए एलर्जिक के रूप में बेक्लोमीथासोन, लिवोसालब्यूटामॉल या किसी अन्य इनहेलर घटक के लिए नहीं किया जाना चाहिए। अक्यूट अस्थमा अटैक या सीओपीडी के अन्य तीव्...
अधिक पढ़ें
sideEffects

एरोकॉर्ट 50/50एमसीजी सीएफसी फ्री 200 मीटर्ड डोज़ इनहेलर का बॉक्स के साइड इफेक्ट

  • ओरल थ्रश (मुंह का कवकीय संक्रमण)
  • जीभ, आवाज, गले में जलन
  • खांसी
  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • पैल्पिटेशन (फास्ट हार्ट रेट)
  • ट्रेमर
  • घबराहट
precautionsAndWarnings

एरोकॉर्ट 50/50एमसीजी सीएफसी फ्री 200 मीटर्ड डोज़ इनहेलर का बॉक्स के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या गर्भावस्था के दौरान एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का इस्तेमाल सुरक्षित है?
A:
एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का इस्तेमाल गर्भावस्था के दौरान केवल तभी किया जाना चाहिए जब हेल्थकेयर प्रोफेशनल द्वारा स्पष्ट रूप से आवश्यक और निर्धारित किया जाता है। माता और विकासशील बच्चे के लाभ और जोखिम को इस्तेमाल करने से पहले ध्यान से विचार किया जाना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का इस्तेमाल किया जा सकता है?
A:
स्तनपान कराते समय एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का इस्तेमाल करने से पहले हेल्थकेयर प्रोवाइडर से परामर्श करना आवश्यक है। इनहेलर का उपयोग करने का निर्णय माता और नर्सिंग शिशु दोनों के लिए संभावित लाभों और जोखिमों का मूल्यांकन करने के बाद किया जाना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
क्या एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर ड्राइव करने की क्षमता को प्रभावित करता है?
A:
एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर ड्राइव करने की क्षमता को कम करने के लिए नहीं जाना जाता है। हालांकि, व्यक्तिगत प्रतिक्रियाएं अलग-अलग हो सकती हैं, और अगर आपको किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव होता है जो आपकी सुरक्षित रूप से गाड़ी चलाने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है, तो वाहनों या भारी मशीनरी से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का इस्तेमाल करते समय शराब का सेवन सुरक्षित है?
A:
एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का इस्तेमाल करते समय शराब का सेवन सीमित करने या न करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि शराब दवा के साथ इंटरैक्शन कर सकती है और कुछ साइड इफेक्ट बढ़ सकती है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का उद्देश्य अक्यूट अस्थमा अटैक के इलाज के लिए नहीं है। अस्थमा अटैक के दौरान तुरंत राहत के लिए आपके हेल्थकेयर प्रोवाइडर की सलाह देने के लिए रेस्क्यू इनहेलर का इस्तेमाल करें।
  • एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर के दीर्घकालिक इस्तेमाल के लिए फेफड़ों के कार्य और अन्य स्वास्थ्य मानदंडों की नियमित निगरानी की आवश्यकता हो सकती है।
  • एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर शुरू करने से पहले अपने हेल्थकेयर प्रोवाइडर को अन्य किसी भी मेडिकल स्थिति और आपके द्वारा ली जा रही कोई भी दवा के बारे में सूचित करें।
directionsForUse

एरोकॉर्ट 50/50एमसीजी सीएफसी फ्री 200 मीटर्ड डोज़ इनहेलर का बॉक्स के इस्तेमाल करने का तरीका

एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर केवल इनहेलेशन के इस्तेमाल के लिए है। इस्तेमाल से पहले हवा में 2-3 पफ रिलीज़ करके डिवाइस को प्राइम करें। अपने दांतों के बीच मौथपीस रखें, अपने मुंह को टाइटली बंद करें, और दवा...
अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

एरोकॉर्ट 50/50एमसीजी सीएफसी फ्री 200 मीटर्ड डोज़ इनहेलर का बॉक्स के भंडारण और निपटान

एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर को ठंडे, सूखे स्थान पर स्टोर करें, प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी और गर्मी से दूर रखें। इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें। पैकेजिंग पर उल्लिखित समाप्ति तिथि के बाद इनहेलर का उपयोग ...
अधिक पढ़ें
dosage

एरोकॉर्ट 50/50एमसीजी सीएफसी फ्री 200 मीटर्ड डोज़ इनहेलर का बॉक्स के खुराक

अधिक खुराक

एक्सीडेंटल ओवरडोज़ या ओवरडोज़ का संदेह करने के मामले में, तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें। ओवरडोज़ के लक्षणों में हृदय की बढ़ती दर, कंपकंपी और छाती में दर्द शामिल हो सकता है।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर की खुराक लेना भूल गए हैं, तो आपको याद आते ही इसे ले लें। हालांकि, अगर अगली निर्धारित खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित खुराक का शिड्यूल ज...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

एरोकॉर्ट 50/50एमसीजी सीएफसी फ्री 200 मीटर्ड डोज़ इनहेलर का बॉक्स के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर दोनों तत्वों के संयुक्त कार्य द्वारा काम करता है। बेक्लोमेथासोन वायुमार्गों में जलन को दबाकर काम करता है, जिससे सूजन और म्यूकस उत्पादन कम हो जाता है। यह एयरफ्लो को बेहतर बन...
अधिक पढ़ें
interactions

एरोकॉर्ट 50/50एमसीजी सीएफसी फ्री 200 मीटर्ड डोज़ इनहेलर का बॉक्स के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर अन्य दवाओं, विशेष रूप से अन्य ब्रोंकोडाइलेटर या कोर्टिकोस्टेरॉइड के साथ इंटरैक्शन कर सकता है।
  • वर्तमान में आपके द्वारा ली जा रही सभी दवाओं के बारे में अपने हेल्थकेयर प्रोवाइडर को सूचित करना आवश्यक है, जिसमें प्रिस्क्रिप्शन, ओवर-द-काउंटर ड्रग्स और हर्बल सप्लीमेंट शामिल हैं।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मुझे एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर को कैसे साफ करना चाहिए?

A: स्वच्छता बनाए रखने के लिए सूखे कपड़े या टिशू के साथ इनहेलर के माउथपीस को नियमित रूप से साफ करें।

Q: क्या एलर्जी के इलाज के लिए एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का इस्तेमाल किया जा सकता है?

A: नहीं, एलर्जी के इलाज के लिए एरोकॉर्ट मीटर्ड-डोज़ इनहेलर का संकेत नहीं है। इसका इस्तेमाल अस्थमा और सीओपीडी मैनेजमेंट के लिए किया जाता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
एरोकॉर्ट
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/10/2025
नवीनतम अपडेट: 8 अगस्त 2023 . 12:27 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg