express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ए टू ज़ेड एनएस मैंगो फ्लेवर सिरप <n1>एमएल
ए टू ज़ेड एनएस मैंगो फ्लेवर सिरप <n1>एमएल
ए टू ज़ेड एनएस मैंगो फ्लेवर सिरप <n1>एमएल

ए टू ज़ेड एनएस मैंगो फ्लेवर सिरप <n1>एमएल

निर्माता अल्केम लेबोरेटोरिस लिमिटेड
बोतल में 200एमएल सिरप
MRP 190.00
167.2012% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

ए टू ज़ेड एनएस सिरप में मल्टीविटामिन, मल्टी-मिनरल और एस्टाक्सांथिन का कॉम्बिनेशन है। इसका इस्तेमाल विटामिन और मिनरल के कम स्तर को रीस्टोर करने के लिए किया जाता है। ए टू ज़ेड एनएस सिरप किसी व्यक्ति की समग्र वृद्धि और विकास के लिए आवश्यक है। यह हीलिंग को बढ़ाता है, दैनिक गतिविधियों के लिए ऊर्जा प्रदान करता है और इम्यूनिटी में सुधार करता है।

सिरप में विटामिन ए, विटामिन B1, B2, B3, B5, B6, B12, C, D3, E और फोलिक एसिड सहित मल्टीविटामिन शामिल हैं। इसमें कैल्शियम, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम, जिंक और आयरन भी शामिल हैं। एस्टैक्सैन्थिन एक एंटीऑक्सीडेंट है जो हीलिंग में सुधार करता है और सेल को नुकसान से बचाता है।

अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करना और निर्देशित अनुसार ए टू ज़ेड एनएस सिरप लेना महत्वपूर्ण है। आपकी आयु, लिंग और स्वास्थ्य स्थिति के आधार पर खुराक अलग-अलग हो सकती है। जानकारी रखें कि ए टू ज़ेड एनएस सिरप कुछ लोगों में कब्ज, डायरिया या पेट में गड़बड़ी का कारण बन सकता है। अगर आपको इनमें से किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव होता है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें। सिरप का उपयोग करने से पहले, बोतल को अच्छी तरह से हिलाना सुनिश्चित करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि घटक ठीक से मिले हुए हैं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹167.20
आप बचाएंगे₹22.80 (12% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी5 / पैंटोथेनिक एसिड (3.0 एमजी) + जिंक (2.0 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (20.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (3.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + मोलीब्डेनम (22.0 एमसीजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (5.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.2 एमजी) + आयोडीन (<n1> एमसीजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (600.0 एमसीजी) + मैंगनीज (1.5 एमजी) + एस्टेक्सैनथिन(75.0 एमसीजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (13.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी)
इस्तेमालमल्टीविटामिन और मल्टीमिनरल सप्लीमेंट
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी5 / पैंटोथेनिक एसिड (3.0 एमजी) + जिंक (2.0 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (20.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (3.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + मोलीब्डेनम (22.0 एमसीजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (5.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.2 एमजी) + आयोडीन (<n1> एमसीजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (600.0 एमसीजी) + मैंगनीज (1.5 एमजी) + एस्टेक्सैनथिन(75.0 एमसीजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (13.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी)
uses

ए टू ज़ेड एनएस मैंगो फ्लेवर सिरप <n1>एमएल के इस्तेमाल

  • ए टू ज़ेड एनएस सिरप का इस्तेमाल विटामिन और मिनरल की कमी के इलाज के लिए किया जाता है।
  • शरीर की समग्र इम्यूनिटी, वृद्धि और विकास में सुधार लाना।
  • दैनिक ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने और उपचार बढ़ाने के लिए।
ingredients

ए टू ज़ेड एनएस मैंगो फ्लेवर सिरप <n1>एमएल के सामग्री और लाभ

  • ए टू ज़ेड एनएस सिरप में विटामिन सी, विटामिन बी3, विटामिन बी2, विटामिन बी1, विटामिन बी5, विटामिन बी6, और विटामिन ई जैसे मल्टीविटामिन शामिल हैं; आयोडीन, मॉलीब्डेनम, मैंगनीज, सेलीनियम और जिंक जैसे मल्टी-...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन और खनिज शरीर के आवश्यक घटक हैं। वे शरीर के शारीरिक कार्यों जैसे भूख, मेटाबॉलिज्म और मस्तिष्क कार्यों को बेहतर बनाने और शरीर में समग्र रखरखाव और विकास में सुधार करने में सहायता करते हैं।
  • वे मस्तिष्क, तंत्रिकाओं, रक्त कोशिकाओं, मांसपेशियों, हार्मोन आदि को ठीक से काम करने के लिए भी महत्वपूर्ण हैं। वे शरीर को नुकसान से भी बचाते हैं और इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाते हैं। त्वचा, बालों, नाखून...
    अधिक पढ़ें
  • एस्टाक्संथिन एक एंटीऑक्सीडेंट है और यह शरीर की प्राकृतिक रक्षा प्रणाली के रूप में कार्य करता है। यह शरीर की इम्यूनिटी को बढ़ाएगा, जो इन्फेक्शन के जोखिम को कम करेगा। यह शरीर में कोलेजन संश्लेषण बढ़ाकर ...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

ए टू ज़ेड एनएस मैंगो फ्लेवर सिरप <n1>एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या आपको कोई मौजूदा मेडिकल इलाज चल रहा है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन/मिनरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहारों को पूरक बनाना है और यह अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

ए टू ज़ेड एनएस मैंगो फ्लेवर सिरप <n1>एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • ए टू ज़ेड एनएस सिरप को डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए।
  • इस्तेमाल से पहले बोतल को हिलाएं।
  • मात्रा को सटीक रूप से मापने के लिए मापन कैप का उपयोग करें।
  • डॉक्टर द्वारा सुझाई गई मात्रा से अधिक न हों।
  • अगर आपने डॉक्टर द्वारा सुझाई गई दैनिक खुराक से अधिक नहीं लिया है, तो यह सबसे अच्छा होगा।
storageAndDisposal

ए टू ज़ेड एनएस मैंगो फ्लेवर सिरप <n1>एमएल के भंडारण और निपटान

  • ए टू ज़ेड एनएस सिरप को सूखी जगह पर स्टोर करें, प्रकाश, गर्मी और नमी से सुरक्षित रखें।
  • समाप्ति के बाद इस दवा को न लें।
  • इस्तेमाल के बाद बोतल को सही तरीके से बंद रखें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

ए टू ज़ेड एनएस मैंगो फ्लेवर सिरप <n1>एमएल के क्विक टिप्स

  • ए टू ज़ेड एनएस सिरप का इस्तेमाल विटामिन और मिनरल की कमी के इलाज के लिए किया जाता है।
  • अपने डॉक्टर द्वारा निर्देशित दिन में एक बार ए टू ज़ेड एनएस सिरप लें। व्यक्तिगत कारकों के आधार पर खुराक बदल सकती है। निर्धारित खुराक से अधिक होने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • यह सिरप किसी व्यक्ति की समग्र वृद्धि और विकास के लिए आवश्यक है।
  • इस सिरप को डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए। इस्तेमाल से पहले बोतल को हिलाएं।
  • मात्रा को ठीक से मापने के लिए मापन कैप का उपयोग करें। डॉक्टर द्वारा सुझाई गई मात्रा से अधिक न हों।
  • आपको डॉक्टर द्वारा सुझाई गई दैनिक खुराक से अधिक नहीं लेना चाहिए।
  • खाली पेट पर ए टू ज़ेड एनएस सिरप न लें।
  • छूटी हुई खुराक लेने के लिए एक ही समय पर दो खुराक न लें।
  • पूरे खाद्य पदार्थों, फलों, सब्जियों, लीन प्रोटीन और स्वस्थ वसा से भरपूर आहार का सेवन करने से आवश्यक विटामिन और खनिज प्राप्त हो सकते हैं।
  • शराब विटामिन और खनिजों के अवशोषण में हस्तक्षेप कर सकती है, इसलिए शराब की खपत को सीमित करना या उससे बचना सबसे अच्छा है।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या गर्भावस्था के दौरान ए टू ज़ेड एनएस सिरप लिया जा सकता है?

A: हां, अगर आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया है, तो आप गर्भावस्था के दौरान सिरप ए टू ज़ेड एनएस ले सकते हैं। आपका डॉक्टर गर्भावस्था के त्रिमासिक के आधार पर आवश्यक खुराक निर्धारित करेगा।

Q: ए टू ज़ेड एनएस सिरप का इस्तेमाल क्या है?

A: ए टू ज़ेड एनएस सिरप का इस्तेमाल खराब आहार वाले रोगियों में पोषण की कमी का इलाज करने के लिए किया जाता है। यह किसी व्यक्ति की समग्र वृद्धि और विकास में मदद करता है। इसका इस्तेमाल आघात, कमजोरी, थकान आदि सहित विभिन्न स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है। यह सिरप हीलिंग प्रोसेस में सुधार करता है और किसी व्यक्ति में ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है।

Q: अगर मैं ए टू ज़ेड सिरप की खुराक लेना भूल गया हूं, तो मुझे क्या करना चाहिए?

A: अगर आप इस सिरप की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। भूल गए डोज़ के लिए डबल डोज़ न लें।

Q: क्या मैं रोज़ ए टू ज़ेड सिरप ले सकता/सकती हूं?

A: हां, आप इस सिरप को डॉक्टर द्वारा सुझाई गई विशिष्ट अवधि के लिए रोज़ ले सकते हैं।

Q: क्या ए टू ज़ेड एनएस सिरप शिशुओं के लिए अच्छा है?

A: ए टू ज़ेड एनएस सिरप को बच्चों के डॉक्टर द्वारा सुझाए जाने पर ही बच्चों को दिया जाना चाहिए। स्व-निर्धारित न करें।

Q: मुझे ए टू ज़ेड सिरप कब लेना चाहिए?

A: ए टू ज़ेड सिरप को डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार लिया जाना चाहिए। खाने के बाद सुबह इसे लिया जाना चाहिए। अधिकतम परिणाम के लिए इसे हर दिन सामान्य समय पर लेने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या ए टू ज़ेड सिरप में आयरन होता है?

A: नहीं, ए टू ज़ेड में आयरन नहीं है। इसमें विटामिन सी, विटामिन बी3, विटामिन बी2, विटामिन बी1, विटामिन बी5 विटामिन बी6, विटामिन ई जैसे मल्टीविटामिन शामिल हैं; आयोडीन, मॉलीब्डेनम, मैंगनीज, सेलीनियम और जिंक जैसे मल्टी-मिनरल।

Q: ए टू ज़ेड सिरप की खुराक क्या है?

A: डॉक्टर कंडीशन की गंभीरता के आधार पर किसी विशिष्ट अवधि के लिए विशिष्ट खुराक निर्धारित करेगा। डॉक्टर से परामर्श किए बिना इसे अपने आप न लें। इसके अलावा, अधिकतम दैनिक खुराक से अधिक न होना।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2024 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg