express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल
जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल
जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल
जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल
जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल
जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल

जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल

निर्माता मैक्लिओड्स फार्मास्यूटिकल्स
बोतल में 60एमएल सस्पेंशन
156.48*
MRP 163.00
4% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल विवरण

जिंकिटोटल सस्पेंशन एक पोषक सप्लीमेंट है।। यह आवश्यक विटामिन, मिनरल, लिसिन, बीटा-कैरोटीन और मायो-आइनोसिटॉल का एक विशिष्ट फॉर्मूलेशन है। यह आपको पूरे दिन ऊर्जा स्तर बनाए रखने में मदद करता है और थकान, आ

कर्षक और कम ऊर्जा से मुकाबला करने में आपकी मदद करता है। जिंकिटोटल सस्पेंशन इम्यूनिटी, मस्तिष्क के स्वास्थ्य को बढ़ाने और आपकी सामान्य खुशहाली में सुधार करने में भी मदद करता है। यह बीटा-कैरोटीन, एल-लाइसिन और मायो-आइनोसिटॉल के अतिरिक्त लाभ के साथ आता है। ये घटक शरीर में कई शारीरिक प्रक्रियाओं में भूमिका निभाते हैं। जिंकिटोटल सस्पेंशन का इस्तेमाल डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार किया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹156.48
आप बचाएंगे₹6.52 (4% on MRP)
शामिल हैएल लिसिन (24.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.0 एमजी) + बीटा कैरोटीन(950.0 एमसीजी + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + विटामिन D(5.0 एमसीजी) + क्रोमियम(<n1> एमसीजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (450.0 एमसीजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (3.4 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + विटामिन बी5 / पैंटोथेनिक एसिड (2.5 एमजी) + आयोडीन (<n1> एमसीजी) + जिंक (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.0 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (10.0 एमजी) + मैंगनीज (<n1> एमसीजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (20.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी)
इस्तेमालजनरल वेलबीइंग को सपोर्ट करता है, इम्यूनिटी को बढ़ाता है
थेरेपीन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एल लिसिन (24.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.0 एमजी) + बीटा कैरोटीन(950.0 एमसीजी + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + विटामिन D(5.0 एमसीजी) + क्रोमियम(<n1> एमसीजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (450.0 एमसीजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (3.4 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + विटामिन बी5 / पैंटोथेनिक एसिड (2.5 एमजी) + आयोडीन (<n1> एमसीजी) + जिंक (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.0 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (10.0 एमजी) + मैंगनीज (<n1> एमसीजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (20.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी)
uses

जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल के इस्तेमाल

  • सामान्य दुर्बलता, कमजोरी, सुस्ती, आलस और थकान के लिए।
  • इम्यूनिटी और समग्र स्वास्थ्य को बनाने में मदद करता है।
  • ऑपरेशन और सर्जरी से रिकवर होने वाले लोगों में पोषक तत्वों के साथ शरीर को सपोर्ट करना।
precautionsAndWarnings

जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या कोई दवा, सप्लीमेंट आदि ले रही हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • आपके पेट या आंतों में अल्सर, हृदय, लिवर या किडनी की बीमारी या किसी अन्य मेडिकल स्थिति होती है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल के सामग्री और लाभ

  • जिंकिटोटल सस्पेंशन में आवश्यक विटामिन, मिनरल, अमीनो एसिड लिसिन और प्राकृतिक तत्व बीटा-कैरोटीन और मायो-आइनोसिटॉल शामिल हैं।
  • विटामिन और खनिज शरीर के आवश्यक घटक हैं। शरीर के शारीरिक कार्यों को बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए ये महत्वपूर्ण हैं। भूख, चयापचय, मस्तिष्क के कार्यों को बनाए रखने और शरीर में समग्र रखरखाव और विकास मे...
    अधिक पढ़ें
  • वे मस्तिष्क, तंत्रिकाओं, रक्त कोशिकाओं, मांसपेशियों, हार्मोन आदि के उचित कार्य के लिए भी महत्वपूर्ण हैं। वे शरीर को नुकसान से भी बचाते हैं और इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाते हैं। त्वचा, बालों, नाखूनों, ह...
    अधिक पढ़ें
  • एल-लिसिन एक अमीनो एसिड है जो शरीर को प्रोटीन बनाने में मदद करता है। प्रोटीन एक मैक्रोन्यूट्रिएंट है और शरीर में कई भूमिकाएं निभाता है जैसे भोजन को ऊर्जा, विकास, शरीर के टिशू की मरम्मत आदि।
  • बीटा-कैरोटीन एक प्रोविटामिन है। यह शरीर में विटामिन ए में बदल जाता है। यह त्वचा, आंखों और इम्यून सिस्टम को स्वस्थ रखने में मदद करता है और प्रजनन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • मायो-आइनोसिटॉल एक विटामिन जैसा पदार्थ है जो कार्बोहाइड्रेट मेटाबोलिज्म और तंत्रिकाओं के कार्य में भूमिका निभाता है। यह एक एंटीऑक्सीडेंट भी है जो शरीर पर फ्री रैडिकल के क्षतिग्रस्त प्रभावों से लड़ने मे...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • खाने के बाद या आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार इसे लेने की सलाह दी जाती है।
  • उपयोग से पहले बोतल को हिलाएं और सही मात्रा में मापने वाले चम्मच या कप का उपयोग करें।
  • आपको दैनिक सुझाई गई खुराक से अधिक हेल्थ सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
storageAndDisposal

जिंकिटोटल सस्पेंशन 200एमएल के भंडारण और निपटान

  • ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें, नमी से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या जिंकिटोटल सस्पेंशन से संबंधित कोई साइड इफेक्ट हैं?

A: जिंकिटोटल सस्पेंशन आमतौर पर सुरक्षित है और अगर सुझाई गई खुराक में लिया जाता है, तो इसका साइड इफेक्ट नहीं होता है। हालांकि, अगर कुछ लोग इस सप्लीमेंट के कुछ घटकों से संवेदनशील हैं, तो कुछ लोगों को एलर्जी, पेट में गड़बड़ी या सिरदर्द हो सकते हैं। अगर आपको किसी भी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है, तो तुरंत मेडिकल सलाह लें।

Q: क्या गर्भावस्था के दौरान जिंकिटोटल सस्पेंशन लेना सुरक्षित है?

A: जिंकिटोटल सस्पेंशन को उपलब्ध सीमित सुरक्षा जानकारी के कारण गर्भवती महिला द्वारा मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत लिया जाना चाहिए।

Q: एक दिन में मुझे कितनी बार जिंकिटोटल सस्पेंशन लेना चाहिए?

A: स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के बाद डॉक्टर इस सप्लीमेंट की खुराक और अवधि निर्धारित करेगा। बेहतर परिणामों के लिए इस सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है।

Q: जिंकिटोटल सस्पेंशन क्यों लेना चाहिए?

A: जिंकिटोटल सस्पेंशन एक न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट है जिसमें आवश्यक विटामिन, मिनरल और कुछ प्राकृतिक एक्सट्रैक्ट शामिल हैं। यह दैनिक पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने में शरीर की मदद करता है। यह विशेष रूप से विटामिन और मिनरल की सर्जरी, ऑपरेशन, कुपोषण और कमी से रिकवर करने वाले लोगों में लाभदायक है। यह सामान्य कुशलता में सुधार करता है, इम्यूनिटी को बढ़ाता है और दैनिक तनाव, थकान और ऊर्जा की कमी आदि से मुकाबला करने में आपकी मदद करता है।

Q: जिंकिटोटल सस्पेंशन का इस्तेमाल क्या है?

A: जिंकिटोटल सस्पेंशन का इस्तेमाल सामान्य दुर्बलता, कमजोरी, सुस्ती, आलस और थकान के लिए किया जाता है। यह इम्यूनिटी और समग्र स्वास्थ्य को बनाने और बेहतर बनाने में भी मदद करता है। यह ऑपरेशन और सर्जरी से रिकवर होने वाले लोगों में पोषक तत्वों के साथ शरीर को सपोर्ट करता है।

Q: जिंकिटोटल सस्पेंशन की रचना क्या है?

A: जिंकिटोटल सस्पेंशन की रचना में आवश्यक विटामिन, मिनरल, लिसिन, बीटा-कैरोटीन और मायो-आइनोसिटॉल का विशिष्ट फॉर्मूलेशन होता है।

रिफरेंस

View All
प्रोडक्ट विवरण
Brand
जिंकिटोटल
Expires on or After
29/11/2025
नवीनतम अपडेट: 21 मई 2022 . 07:44 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg