express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
वाइटल ज़ेड <n1> ग्राम ओरल पाउडर की बोतल
वाइटल ज़ेड <n1> ग्राम ओरल पाउडर की बोतल

वाइटल ज़ेड <n1> ग्राम ओरल पाउडर की बोतल

निर्माता यूनिक्योर रेमेडीज प्राइवेट लिमिटेड
560g ओरल पाउडर इन बोतल
MRP 275.00
236.5014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

वाइटल ज़ेड पाउडर विटामिन सी के अतिरिक्त लाभों के साथ एक तुरंत एनर्जी ड्रिंक है. यह इलेक्ट्रोलाइट और ऊर्जा खोने की भरपाई करने में मदद करता है। वाइटल ज़ेड पाउडर का इस्तेमाल रोजाना स्वस्थ हाइड्रेशन ड्रिंक के रूप में किया जा सकता है। हमारी रोजमर्रा की गतिविधियां करते समय, ऊर्जा और शरीर के नमक खो जाते हैं, वाइटल ज़ेड पाउडर पीने से आपको दिन भर ऊर्जा बनाए रखने में मदद मिलती है। वाइटल ज़ेड विशेष रूप से उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो काम, चलने, ड्राइविंग, यात्रा, खेल और फिटनेस गतिविधियों में शामिल गर्मी और बुखार, गंभीर बीमारी और सर्जरी से रिकवर होने के कारण हमेशा थकान महसूस करते हैं। अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार वाइटल ज़ेड पाउडर लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹236.50
आप बचाएंगे₹38.50 (14% on MRP)
शामिल हैसुक्रोज (14.0 ग्राम) + जिंक सल्फेट (32.5 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (50.0 एमजी) + एनहाइड्रस डेक्सट्रोज (17.5 ग्राम)
इस्तेमालइंस्टेंट एनर्जी ड्रिंक
थेरेपीइलेक्ट्रोलाइट्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी सुक्रोज (14.0 ग्राम) + जिंक सल्फेट (32.5 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (50.0 एमजी) + एनहाइड्रस डेक्सट्रोज (17.5 ग्राम)
uses

वाइटल ज़ेड <n1> ग्राम ओरल पाउडर की बोतल के इस्तेमाल

  • इलेक्ट्रोलाइट्स और एनर्जी लेवल की भरपाई करने में मदद करता है।
  • आपको हर समय ऊर्जावान और सक्रिय बनाता है।
  • डिहाइड्रेशन की रोकथाम में मदद करता है और आपको ऊर्जावान बनाए रखता है।
ingredients

वाइटल ज़ेड <n1> ग्राम ओरल पाउडर की बोतल के सामग्री और लाभ

  • वाइटल ज़ेड पाउडर में डेक्सट्रोज, सुक्रोज जैसे जिंक और विटामिन सी शामिल हैं।
  • डेक्सट्रोज और सुक्रोज़ तुरंत और निरंतर ऊर्जा प्रदान करते हैं और तेजी से रिकवरी को बढ़ावा देते हैं, लंबे समय तक काम करते हैं और बेहतर प्रदर्शन करते हैं।
  • जिंक न्यूक्लिक एसिड सिंथेसिस, घावों को ठीक करने और ऊर्जा के हस्तांतरण के लिए एक वाइटल एलिमेंट है। जिंक स्वाद की संवेदना में भी सुधार करता है और इस प्रकार बीमारी या कमजोरी से रिकवर करते समय भोजन की इच्...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन सी या एसकॉर्बिक एसिड तनाव और तनाव से समायोजित करने में मदद करता है, इम्यून फंक्शन में सुधार करता है और शरीर को संक्रमण से बचाता है।
  • यह डिहाइड्रेशन की रोकथाम में मदद करता है और पूरे दिन हमें ऊर्जावान रखता है।
precautionsAndWarnings

वाइटल ज़ेड <n1> ग्राम ओरल पाउडर की बोतल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या आपको कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन/मिनरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

वाइटल ज़ेड <n1> ग्राम ओरल पाउडर की बोतल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • सुझाई गई मात्रा को एक गिलास पानी में मिलाएं और खाएं।
  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार वाइटल ज़ेड लें।
storageAndDisposal

वाइटल ज़ेड <n1> ग्राम ओरल पाउडर की बोतल के भंडारण और निपटान

  • सीधे रोशनी से दूर, ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: वाइटल ज़ेड पाउडर का इस्तेमाल कौन कर सकता है?

A: वाइटल ज़ेड पाउडर का इस्तेमाल बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक, गृहिणी से लेकर कार्य करने वाली महिलाओं तक, कॉलेज के छात्रों से लेकर कॉर्पोरेट प्रोफेशनल और खेल प्रेमी तक सभी आयु वर्गों द्वारा किया जा सकता है।

Q: अगर मुझे डायबिटीज है तो क्या मैं वाइटल ज़ेड पाउडर का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: हां, वाइटल ज़ेड पाउडर का इस्तेमाल डायबिटीज वाले व्यक्ति द्वारा किया जा सकता है। यह किसी भी शारीरिक गतिविधि के दौरान हाइपोग्लाइसेमिया की रोकथाम में मदद कर सकता है।

Q: क्या हम रोज़ाना वाइटल ज़ेड पाउडर पी सकते हैं?

A: वाइटल ज़ेड पाउडर का इस्तेमाल रोजाना स्वस्थ हाइड्रेशन ड्रिंक के रूप में किया जा सकता है। अगर आपको खुराक और इसे कैसे लेना है, तो आप डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं।

Q: वाइटल ज़ेड पाउडर में कौन से घटक मौजूद हैं?

A: वाइटल ज़ेड में मौजूद तत्व, डेक्सट्रोज, सुक्रोज जैसे जिंक और विटामिन सी के साथ मौजूद शुगर हैं।

Q: क्या वाइटल ज़ेड स्वास्थ्य के लिए अच्छा है?

A: हां, वाइटल ज़ेड विटामिन सी के अतिरिक्त लाभ के साथ एक तुरंत एनर्जी ड्रिंक है. यह इलेक्ट्रोलाइट और ऊर्जा की हानि की भरपाई करने में मदद करता है। वाइटल ज़ेड पाउडर का इस्तेमाल रोजाना स्वस्थ हाइड्रेशन ड्रिंक के रूप में किया जा सकता है।

Q: क्या वाइटल ज़ेड गर्भावस्था में सुरक्षित है?

A: गर्भावस्था एक नाजुक जीवन अवस्था है, इसलिए किसी भी दवा या सप्लीमेंट लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
नवीनतम अपडेट: 15 जनवरी 2024 . 5:26 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg