express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
प्रोलिकैल प्लस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

प्रोलिकैल प्लस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता विस्टेरिया हेल्थ केयर लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 250.00*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

प्रोलिकैल प्लस टैबलेट 10'S का इस्तेमाल हड्डियों के जॉइंट सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है जो हड्डियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसमें कैल्शियम कार्बोनेट, विटामिन डी3, विटामिन के, मिथाइलकोबालामिन, एल-मिथाइलफोलेट कैल्शियम, पायरीडॉक्सल 5 फॉस्फेट जैसे घटक शामिल हैं। ये सभी तत्व हड्डियों में स्वस्थ निर्माण और मजबूती के लिए सप्लीमेंट के रूप में मदद करते हैं। यह हड्डियों को मजबूत बनाने और हड्डियों की खनिज घनत्व (बीएमडी) और हड्डियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने में मदद करता है। प्रोलिकैल प्लस टैबलेट 10'S बुजुर्गों और जोखिम वाले मरीजों को हड्डियों को तोड़ने का जोखिम कम करने में मदद करेगा। इसे डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार लिया जाना चाहिए, खाने के बाद।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹250.00
आप बचाएंगे
शामिल हैविटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + एल मिथाइलफोलेट(1.0 एमजी) + विटामिन के<n1>(<n2> एमसीजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (3.0 एमजी) + कोरल कैल्शियम (500.0 एमजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(1000.0 आईयू)
इस्तेमालमल्टीविटामिन और न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीकैल्शियम और विटामिन डी सप्लीमेंटेशन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + एल मिथाइलफोलेट(1.0 एमजी) + विटामिन के<n1>(<n2> एमसीजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (3.0 एमजी) + कोरल कैल्शियम (500.0 एमजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(1000.0 आईयू)
uses

प्रोलिकैल प्लस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

प्रोलिकैल प्लस टैबलेट का इस्तेमाल हड्डियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और जोड़ों को मजबूत बनाने में किया जाता है।
ingredients

प्रोलिकैल प्लस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • प्रोलिकैल प्लस टैबलेट में कैल्शियम, विटामिन डी3 (कोलिकैल्सीफेरोल /कोलिकैल्सीफेरोल), विटामिन बी12, विटामिन बी6, विटामिन बी9, और विटामिन के शामिल हैं।
  • कैल्शियम शरीर के सबसे अधिक खनिजों में से एक है जो महत्वपूर्ण मेटाबोलिक फंक्शन के लिए आवश्यक है। तंत्रिकाओं, कोशिकाओं, मांसपेशियों और हड्डियों के सामान्य कार्य के लिए यह आवश्यक है। अगर खून में कैल्सियम...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन डी3 ने डीएनए को ट्रांसपोर्ट प्रोटीन बनाने के लिए प्रेरित किया। ये प्रोटीन कैल्शियम और फॉस्फोरस से बाध्य होते हैं और छोटी आंत के माध्यम से अवशोषण बढ़ाते हैं। यह कैल्शियम और फॉस्फोरस के ब्लड लेव...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन के2 हड्डियों में डिपॉजिट की गई कैल्शियम की मात्रा बढ़ाने में मदद करता है और हड्डियों की डेंसिटी बनाने में मदद करता है। विटामिन डी और के2-7 हमारी हड्डियों और दांतों को मजबूत बनाने और हमारे हृदय...
    अधिक पढ़ें
  • हड्डी खनिज घनत्व बनाए रखने के लिए विटामिन B12 महत्वपूर्ण है। विटामिन B12 का कम स्तर फ्रैक्चर और हड्डियों की कम घनत्व के जोखिम से जुड़ा हुआ है।
  • पायरीडॉक्सल 5 फॉस्फेट- विटामिन B6 (पाइरिडॉक्सिन) का एक रूप है जिसका इस्तेमाल विटामिन B6 की कमी को रोकने या इलाज करने के लिए किया जाता है। यह उचित सेलुलर फंक्शन के लिए आवश्यक है।
  • एल-मिथाइलफोलेट कैल्शियम- फोलिक एसिड का एक ऐक्टिव रूप है जो लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण, डीएनए की मरम्मत और इम्यून फंक्शन को सपोर्ट करने के लिए आवश्यक है।
precautionsAndWarnings

प्रोलिकैल प्लस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
आपको विटामिन डी, कैल्शियम, विटामिन के, विटामिन बी12, फोलिक एसिड, विटामिन बी6 या प्रोलिकैल प्लस टैबलेट के किसी अन्य तत्व से एलर्जी है। आपके रक्त में कैल्शियम या विटामिन डी का उच्च स्तर है, मूत्र में कै...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

प्रोलिकैल प्लस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

प्रोलिकैल प्लस टैबलेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें। दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। अगर आप इसे उपयुक्त परिणामों के लिए एक निश्चित समय प...
अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

प्रोलिकैल प्लस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडे सूखे स्थान पर स्टोर करें। इसे गर्मी और नमी से बचाएं।
  • बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से प्रोलिकल OD दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: प्रोलिकैल प्लस लेने का सबसे अच्छा समय क्या है?

A: डॉक्टर की सलाह के अनुसार प्रोलिकैल प्लस लें। भोजन के बाद या पानी/दूध के साथ सोने के समय इस टैबलेट को लेना सबसे अच्छा है। लेकिन अधिकतम परिणामों के लिए इसे रोजाना एक ही समय पर लें।

Q: क्या मैं रोजाना प्रोलिकैल प्लस टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: हां, आप रोज़ प्रोलिकैल प्लस टैबलेट ले सकते हैं लेकिन केवल सुझाई गई अवधि के लिए ही ले सकते हैं। डॉक्टर द्वारा सुझाई गई अधिकतम दैनिक खुराक और इलाज की अवधि से अधिक न हो।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 22 जुलाई 2022 . 12:17 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg