express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
होमिन डी3 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

होमिन डी3 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता आइकॉन लाइफसाइंसेज
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 130.00
111.8014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

होमिन डी3 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

Homin-D3 टैबलेट एक मल्टीविटामिन सप्लीमेंट है। इसमें मेकोबालामिन, पाइरिडॉक्सिन, फॉलिक एसिड और विटामिन डी3 शामिल हैं जो स्वास्थ्य की स्थितियों को बेहतर बनाने के लिए एनीमिया और न्यूरोपैथी का इलाज करने क

े लिए सक्रिय तत्व के रूप में हैं। इसका इस्तेमाल डायबिटीज न्यूरोपैथी (तंत्रिका दर्द) नामक स्थिति और सामान्य कमजोरी और थकान और न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट के रूप में रोगियों में सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है। आपको अपने आहार में फल, नट्स, पत्तेदार सब्जियां आदि जैसे खाद्य पदार्थों का सेवन बढ़ाना चाहिए। Homin-D3 टैबलेट को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें। दवा शुरू करने से पहले, अपने डॉक्टर को सभी ज्ञात मेडिकल और दवाओं के इतिहास के बारे में सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹111.80
आप बचाएंगे₹18.20 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(1.5 एमजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(200.0 आईयू) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (20.0 एमजी)
इस्तेमालमल्टीविटामिन, डायबिटिक न्यूरोपैथी
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(1.5 एमजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(200.0 आईयू) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (20.0 एमजी)
uses

होमिन डी3 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • Homin-D3 टैबलेट का इस्तेमाल सामान्य कुशलता और समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल डायबिटिक न्यूरोपैथी (एक प्रकार की नसों की क्षति जो डायबिटीज के साथ हो सकती है) के लिए भी किया जाता है।
precautionsAndWarnings

होमिन डी3 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान कराती हैं। अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना इस दवा को न लें।
  • आपको Homin-D3 टैबलेट शुरू करने से पहले हृदय, किडनी, लिवर, प्रोस्टेट की समस्याओं या किसी अन्य बीमारी की मौजूदा मेडिकल स्थिति है।
  • आपको मालएब्सोर्प्शन सिंड्रोम या मेगालोब्लास्टिक एनीमिया नामक बीमारी है।
  • आपके खून में बहुत अधिक कैल्शियम है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको इस दवा के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा।
  • इस सप्लीमेंट को लेते समय आपको अत्यधिक मात्रा में शराब का सेवन करने से बचना चाहिए।
  • Homin-D3 टैबलेट को सटीक खुराक और डॉक्टर द्वारा निर्धारित सटीक अवधि के लिए लिया जाना चाहिए।
ingredients

होमिन डी3 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • मिथाइलकोबालामाइन विटामिन बी12 का एक रूप है जो मस्तिष्क में क्षतिग्रस्त तंत्रिकाओं के पुनर्निर्माण और तंत्रिका कोशिकाओं के निर्माण में मदद करता है। यह उचित रेड ब्लड सेल निर्माण, न्यूरोलॉजिकल फंक्शन और ...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन डी3 कैल्शियम के अवशोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और हड्डियों को मजबूत और स्वस्थ बनाने में मदद करता है। यह न्यूरोनल कार्य, न्यूरोनल कोशिकाओं के निर्माण में भी सुधार करता है और न्यूरॉन को ...
    अधिक पढ़ें
  • फोलिक एसिड शरीर को स्वस्थ लाल रक्त कोशिकाओं बनाने में मदद करता है। यह मस्तिष्क में महत्वपूर्ण शारीरिक रिएक्शन और केमिकल मैसेंजर के संश्लेषण में भी शामिल है। यह डायबिटीज न्यूरोपैथी में तंत्रिका संचालन ...
    अधिक पढ़ें
  • पायरीडॉक्सिन को विटामिन बी6 भी कहा जाता है, यह विभिन्न प्रतिक्रियाओं के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है और शरीर में को-एंजाइम के रूप में कार्य करता है।
directionsForUse

होमिन डी3 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • Homin-D3 टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए।
  • इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें। दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • अगर आप इसे उपयुक्त परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा।
  • आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि से अधिक इसका सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

होमिन डी3 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • डायरेक्ट सूरज की रोशनी से दूर, Homin-D3 टैबलेट को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की दृष्टि से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: Homin-D3 टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: Homin-D3 टैबलेट एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल डायबिटीज न्यूरोपैथी वाले मरीजों में किया जाता है। इसका इस्तेमाल सामान्य स्वास्थ्य को सपोर्ट करने के लिए न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट के रूप में भी किया जाता है।

Q: Homin-D3 टैबलेट के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: Homin-D3 टैबलेट लेने के बाद आपको कभी-कभी सिरदर्द, मिचली, उल्टी, पेट दर्द, गैस, कब्ज, डायरिया, नींद आदि जैसे कुछ साइड इफेक्ट का अनुभव हो सकता है।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान Homin-D3 टैबलेट ले सकती हूं?

A: गर्भावस्था के दौरान Homin-D3 टैबलेट लेने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए, क्योंकि गर्भावस्था के दौरान इस सप्लीमेंट की सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है।

Q: क्या मैं रोजाना Homin-D3 टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: हां, आप डॉक्टर द्वारा सुझाई गई विशिष्ट अवधि के लिए रोज़ Homin-D3 टैबलेट ले सकते हैं। डॉक्टर से परामर्श किए बिना अनावश्यक रूप से न लें।

Q: मुझे Homin-D3 टैबलेट कब लेना चाहिए?

A: आप Homin-D3 टैबलेट को दिन के किसी भी समय भोजन के साथ या बिना खाए ले सकते हैं, जैसा कि आपके डॉक्टर द्वारा बताया गया है। लेकिन इसे भोजन के बाद सुबह लिया जाना चाहिए। बेहतर परिणामों के लिए इसे एक निश्चित समय पर लेना सबसे अच्छा है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
होमिन डी3
Expires on or After
30/12/2025
नवीनतम अपडेट: 28 नवंबर 2023 . 02:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg