express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल
ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल
ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल
ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल
ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल
ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल
ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल
ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल
ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल
ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल
ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल

ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल

निर्माता एम्क्युअर फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
बोतल में 60एमएल सस्पेंशन
MRP 288.50
248.1114% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन का इस्तेमाल मुख्य रूप से आयरन की कमी, विटामिन बी की कमी और अन्य संबंधित स्थितियों के लिए किया जाता है। ये कमी मुख्य रूप से बीमारी, गर्भावस्था, खराब पोषण, पाचन संबंधी विकार और कई अन्य स्थितियों के कारण होती हैं। यह किसी व्यक्ति की इम्यूनिटी, ऑक्सीजन सप्लाई को मांसपेशियों, ऊर्जा के स्तर, समग्र स्वास्थ्य और खुशहाली में सुधार करने में भी मदद करता है। ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन में विटामिन B9 (फोलिक एसिड), विटामिन B12 और आयरन का कॉम्बिनेशन है, जो इष्टतम स्वास्थ्य बनाए रखने के महत्वपूर्ण घटक हैं। यह आयरन स्टोर में सुधार करके और शरीर में आयरन और फोलिक एसिड के सर्वोत्तम स्तर को बनाए रखकर काम करता है। आयरन और फोलिक एसिड को आयरन रिप्लेसमेंट प्रोडक्ट के रूप में भी जाना जाता है। इस सप्लीमेंट का उपयोग करने से पहले बोतल को अच्छी तरह से हिलाएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹248.11
आप बचाएंगे₹40.39 (14% on MRP)
शामिल हैएलिमेंटल आयरन (30.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (500.0 एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(500.0 एमसीजी)
इस्तेमालआयरन की कमी से होने वाला एनीमिया, विटामिन बी की कमी
थेरेपीहीमेटिनिक्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एलिमेंटल आयरन (30.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (500.0 एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(500.0 एमसीजी)
uses

ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल के इस्तेमाल

  • आयरन और फोलिक एसिड की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए, जैसे एनीमिया, जिसमें कमजोरी, थकान, सांस लेने में कठिनाई, सिरदर्द, चिड़चिड़ापन और एकाग्रता में कठिनाई।
  • गर्भावस्था के दौरान, सर्जरी के बाद स्तनपान या कुपोषण की स्थिति में पोषण की कमी को रोकने के लिए सप्लीमेंट के रूप में।
ingredients

ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल के सामग्री और लाभ

  • ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन विटामिन B9 (फोलिक एसिड), विटामिन B12 और आयरन से बना है
  • विटामिन बी9 या फोलिक एसिड: डीएनए और अमीनो एसिड सिंथेसिस में वाइटल भूमिका निभाते हैं। यह कोशिका विभाजन और रक्त कोशिकाओं के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। बढ़ते बच्चे के मस्तिष्क और स्पाइनल कॉर्ड के विकास ...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन बी12: यह लाल रक्त कोशिकाओं और डीएनए संश्लेषण के उत्पादन के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए आवश्यक है। यह प्रोटीन और फैट मेटाबोलिज्म, फर्टिलिटी और हार्मोन के कार्यकरण में भी एक प्रमु...
    अधिक पढ़ें
  • आयरन: यह एक महत्वपूर्ण खनिज है जिसके लिए शरीर की आवश्यकता होती है। यह हीमोग्लोबिन (एचबी) के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है (लाल रक्त कोशिकाओं में प्रस्तुत)। एचबी, ऑक्सीजन को फेफड़ों से पूरे शरीर में पहु...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है,।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन लें।
  • उपयोग करने से पहले बोतल को अच्छी तरह से हिलाएं।
  • इसे खाने से एक घंटे पहले लें, सप्लीमेंट के साथ चाय या कॉफी लेने से बचें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक डाइटरी सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल के भंडारण और निपटान

  • ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

ओरोफर एक्सटी प्लस ऑरेंज कूल फ्लेवर 200 एमएल सस्पेंशन की बोतल के क्विक टिप्स

  • ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन का इस्तेमाल मुख्य रूप से आयरन की कमी, विटामिन बी की कमी और अन्य संबंधित स्थितियों के लिए किया जाता है।
  • यह व्यक्ति की इम्यूनिटी, मांसपेशियों को ऑक्सीजन सप्लाई, ऊर्जा के स्तर और समग्र स्वास्थ्य और कुशलता में सुधार करने में भी मदद करता है।
  • ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन में विटामिन B9 (फोलिक एसिड), विटामिन B12 और आयरन का कॉम्बिनेशन होता है, जो सभी अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक होते हैं।
  • अपच के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं, जैसे एंटासिड, बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं, जैसे क्लोरामफेनिकॉल और हड्डियों की समस्याओं का इलाज करने के लिए इस्तेमाल ...
    अधिक पढ़ें
  • कुछ सामान्य साइड इफेक्ट जो इस सप्लीमेंट को लेने के बाद व्यक्ति को अनुभव हो सकता है, इसमें ब्लैक स्टूल, कब्ज और मिचली शामिल हैं। ये लक्षण आमतौर पर अपने आप दूर हो जाते हैं।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: फोलिक एसिड और आयरन से भरपूर भोजन क्या है?

A: फोलिक एसिड और आयरन से भरपूर खाद्य पदार्थ समुद्री भोजन, पालक, नट्स, बीन्स, मटर, संतरे, रेजिन आदि हरित सब्जियां हैं।

Q: क्या ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन से संबंधित कोई साइड इफेक्ट हैं?

A: अगर आप अधिक मात्रा में त्वचा पर रैश, पेट में परेशानी, डायरिया और उल्टी का अनुभव कर सकते हैं। ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन का बहुत अधिक सेवन करने से जिंक और विटामिन बी12 जैसे कुछ अन्य पोषक तत्वों के अवशोषण में हस्तक्षेप हो सकता है।

Q: क्या सस्पेंशन ओरोफर एक्सटी अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्ट करता है?

  • एंटासिड, क्लोरामफेनिकोल जैसे बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं और बिस्फोस्फोनेट जैसी हड्डियों की समस्याओं के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं को न्यूनतम दो घंटों क...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आप फेनिटोइन (मिर्गी के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है), मेथोट्रेक्सेट (कैंसर के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है) और सल्फासालाज़ीन (अल्सर के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है) जैसी दवाएं ले रह...
    अधिक पढ़ें

Q: फोलिक एसिड की कमी में क्या होता है?

A: कोई भी व्यक्ति मुंह, डायरिया और फ्लैच्युलेंस में एनीमिया, अल्सर विकसित कर सकता है। गंभीर मामलों में, इससे बांझपन हो सकता है।

Q: क्या गर्भावस्था के दौरान ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन सुरक्षित है?

A: हां, ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन एक न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट है जिसमें फोलिक एसिड (विटामिन B12) और आयरन होता है। इस प्रकार, निर्धारित खुराक और निर्धारित अवधि पर लिए जाने पर गर्भावस्था के दौरान यह सुरक्षित है।

Q: मुझे ओरोफर सिरप कब लेना चाहिए?

A: ओरोफर एक्सटी सिरप को डॉक्टर की सलाह के अनुसार दिन या रात के दौरान भोजन के साथ लेना चाहिए। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए हर दिन नियमित रूप से इसे लेना बेहतर होता है।

Q: क्या ओरोफर एक्सटी से काला मल होता है?

A: काला मल, कब्ज, मिचली आदि कुछ सामान्य साइड इफेक्ट हैं जो इस सप्लीमेंट को लेने के बाद कोई व्यक्ति अनुभव कर सकता है। ये लक्षण आमतौर पर समय के साथ ठीक हो जाते हैं।

Q: क्या मैं बच्चों के लिए ओरोफर एक्सटी सिरप दे सकता/सकती हूं?

A: हां, ओरोफर एक्सटी सिरप का इस्तेमाल बच्चों में भी किया जा सकता है। हालांकि, दवा की खुराक बच्चे की आयु के आधार पर अलग-अलग होती है। इसलिए, उपयुक्त डोज़ के लिए अपने बच्चे के डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या मैं भोजन के बाद ओरोफर एक्सटी ले सकता/सकती हूं?

A: आप डॉक्टर की सलाह के अनुसार भोजन के साथ या भोजन के बिना ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन ले सकते हैं। लेकिन अधिकतम परिणामों के लिए इसे नियमित रूप से लेना महत्वपूर्ण है।

Q: ओरोफर एक्सटी सस्पेंशन में मौजूद सामग्री क्या हैं?

A: ओरोफर एक्सटी में मौजूद सामग्री में विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), विटामिन बी12 और आयरन का कॉम्बिनेशन शामिल है।
नवीनतम अपडेट: 2 मई 2023 . 6:25 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg