express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता मेडली फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 287.00
246.8214% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप विवरण

ओन्सेट 3डी टैबलेट एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसमें मोंटेलुकास्ट, फेक्सोफेनाडीन और एसीब्रोफिलाइन शामिल हैं। यह ब्रोंकियल अस्थमा और क्रॉनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी डिज़ीज़ (COPD) से जुड़े ब्लॉकेज, सूजन और जल

न के इलाज में सहायता करता है और एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों जैसे कि नाक बहना या बंद होना, छींकना, लाल, खुजली और आंखों में पानी आना। ओन्सेट 3डी टैबलेट एयर पैसेज की मांसपेशियों को आराम देकर, विस्तार करके और सांस लेना आसान बनाकर काम करता है। इसका इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए। इसे निर्धारित खुराक के रूप में और निर्धारित अवधि के लिए लें। अगर आपको कोई मेडिकल स्थिति है और आप किसी भी दवा पर हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। ओन्सेट 3डी टैबलेट का सेवन करने के बाद आपको नींद, चक्कर आना, मिचली, उल्टी और पेट दर्द महसूस हो सकता है। अगर लक्षण हल नहीं होते हैं या बिगड़ जाते हैं, तो अपने डॉक्टर से परामर्श लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹246.82
आप बचाएंगे₹40.18 (14% on MRP)
शामिल हैमोंटेलुकास्ट (10.0 एमजी) + फेक्सोफेनाडीन (120.0 एमजी) + एसब्रोफिलाइन (200.0 Mg)
थेरेपीएंटी-अस्थमेटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी मोंटेलुकास्ट (10.0 एमजी) + फेक्सोफेनाडीन (120.0 एमजी) + एसब्रोफिलाइन (200.0 Mg)
uses

ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल

ओन्सेट 3डी टैबलेट का इस्तेमाल केवल वयस्कों में एलर्जिक राइनाइटिस, क्रॉनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी डिज़ीज़ (सीओपीडी) और ब्रोंकियल अस्थमा के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको मोंटेलुकास्ट, फेक्सोफेनाडीन, एसीब्रोफिलाइन या ओन्सेट 3डी टैबलेट के किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
  • अगर आप पहले से हार्ट अटैक कर चुके हैं।
  • अगर आपको लिवर या किडनी की बीमारी है।
  • अगर आपको हाइपोटेंशन, अनियमित हार्टबीट, हार्ट फेलियर या हृदय रोग है।
sideEffects

ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द, चक्कर आना, सुस्ती, बुखार
  • पेट दर्द, मिचली, अतिसार, उल्टी, कब्ज, हार्टबर्न
  • लीवर एंजाइम बढ़ जाना
  • रैश, खुजली
precautionsAndWarnings

ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ओन्सेट 3डी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान ओन्सेट 3डी टैबलेट का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे अजन्मे बच्चे को नुकसान हो सकता है। अगर आप गर्भवती हैं या सोचते हैं कि आप गर्भवती हैं तो अपने डॉक्टर से बात करें। अगर आप किसी अन्य दवा पर हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं ओन्सेट 3डी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
ओन्सेट 3डी टैबलेट का एक घटक ब्रेस्टमिल्क में पास हो जाता है और नवजात शिशु को नुकसान पहुंचा सकता है। अगर आप स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ओन्सेट 3डी टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
ओन्सेट 3डी टैबलेट ड्राइव करने की क्षमता को प्रभावित नहीं करता है। हालांकि, अगर आपको चक्कर आना, सुस्ती, सिरदर्द का अनुभव होता है, तो ड्राइविंग से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ओन्सेट 3डी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
नहीं, आपको ओन्सेट 3डी टैबलेट के साथ शराब का सेवन नहीं करना चाहिए। यह प्रभावशीलता को कम कर सकता है और सुस्ती बढ़ा सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपके लिवर, किडनी या हृदय रोग या विकार था या आपको हुआ था।
  • आप इसे 65 वर्ष से अधिक आयु वाले बुजुर्गों को दे रहे हैं।
  • आपको हाइपरथाइरॉइडिज़्म या हाइपरटेंशन, पेट या आंतों में अल्सर या फिट जैसी कोई अन्य मेडिकल स्थिति है और आप किसी भी दवा पर हैं।
  • ओन्सेट 3डी टैबलेट लेने के बाद आपको किसी भी मनोवैज्ञानिक घटना का अनुभव होता है।
  • आपको किसी भी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है।
  • ओन्सेट 3डी टैबलेट को अचानक अन्य दवाओं के साथ बदला नहीं जाना चाहिए। इसका इस्तेमाल तीव्र अस्थमा अटैक के लिए नहीं किया जाना चाहिए।
  • ओन्सेट 3डी टैबलेट का इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए नहीं किया जाना चाहिए।
modeOfAction

ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • मोंटेलुकास्ट ल्यूकोट्रीन नामक शरीर में पदार्थों की क्रियाओं को ब्लॉक करके लक्षणों को नियंत्रित करने में मदद करता है, जिससे फेफड़ों में नलियां की संकीर्णता और सूजन होती है और अस्थमा के लक्षण होते हैं।
  • फेक्सोफेनाडीन एक एंटीएलर्जिक क्लास है जो रैशेज, छींक, आंखों से पानी आना और बहती या ब्लॉक किए गए नाक जैसे एलर्जिक लक्षणों को कम करके काम करता है।
  • एसब्रोफिलाइन नलियां की मांसपेशियों को आराम देकर, पतली और नलियां के म्यूकस को ढीला करके काम करती है, जिससे फेफड़ों की समस्याओं वाले लोगों के लिए सांस लेना आसान हो जाता है। इसमें सूजन रोधी कार्रवाई भी ह...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

ओन्सेट 3डी टैबलेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ पूरा निगलें। इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लें। इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक न लें।
interactions

ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • एरिथ्रोमायसिन, केटोकोनाजोल, सिप्रोफ्लॉक्सिसिन, डॉक्सीसाइक्लाइन और एमोक्सिसिलिन जैसे इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं कंकोमिटेंट रूप से इस्तेमाल किए जाने पर ओन्सेट 3डी टैबलेट के प्र...
    अधिक पढ़ें
  • एसिड को कम करने वाली दवाओं जैसे एल्युमिनियम या मैग्नीशियम वाले एंटासिड, सिमेटिडीन का एक साथ उपयोग ओन्सेट 3डी टैबलेट के वांछित प्रभाव को कम कर सकता है।
  • फ्यूरोसेमाइड, डिल्टियाजेम, वेरापमिल, आइसोप्रेनालाइन जैसी हृदय रोग के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं का एक साथ इस्तेमाल ओन्सेट 3डी टैबलेट के प्रभाव को बढ़ा सकता है।
  • फेनेटोइन, फेनोबार्बिटल और रिफैम्पिन जैसी फिट और ट्यूबरकुलोसिस के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा को-एडमिनिस्टर होने पर ओन्सेट 3डी टैबलेट के प्रभाव को कम करती है।
  • असामान्य ब्लड लिपिड लेवल जैसे जेमफाइब्रोजिल के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा कोएडमिनिस्टर्ड होने पर ओन्सेट 3डी टैबलेट के प्रभाव को बढ़ा सकती है।
  • इंटरैक्शन से बचने के लिए आप कोई अन्य दवा, हर्बल दवा और सप्लीमेंट ले रहे हैं, तो इसके बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
storageAndDisposal

ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडी, सूखी जगह पर 25°C से कम तापमान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

ओन्सेट 3डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

  • ओन्सेट 3डी टैबलेट के अधिक से पेट दर्द, चक्कर आना, बेहोशी, थकान, मुंह सूखना, सिरदर्द, उल्टी, उल्टी, उल्टी, छाती में दर्द, उल्टी में रक्त, बेचैनी, दिल की धड़कन बढ़ाना और फिट हो सकता है।
  • अगर आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें या तुरंत नज़दीकी हॉस्पिटल से संपर्क करें।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप ओन्सेट 3डी टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और नियमित खुराक शिड्यूल का पालन करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मुझे ओन्सेट 3डी को कब और कैसे टैब करना चाहिए?

A: इष्टतम परिणामों के लिए ओन्सेट 3डी टैबलेट को रोज़ एक ही समय पर अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है।

Q: अगर मुझे बेहतर महसूस हो रहा है तो क्या मैं ओन्सेट टैबलेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: जब तक आपका डॉक्टर आपको सलाह न दे, तब तक ओन्सेट 3डी टैबलेट लेना बंद न करें। अगर आप इस दवा को लेना बंद कर देते हैं, तो इससे सांस लेने में गंभीर समस्या हो सकती है, जो बहुत खतरनाक हो सकती है। डॉक्टर आवश्यकता के अनुसार खुराक को धीरे-धीरे कम करेगा।

Q: क्या मैं अचानक अस्थमा अटैक के दौरान एक बार टैबलेट की अतिरिक्त खुराक ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, ओन्सेट 3डी टैबलेट का इस्तेमाल अचानक (एक्यूट) अस्थमा अटैक के लिए नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इसमें कार्य करने में समय लगता है और इससे तुरंत आपके ऑब्स्ट्रक्टिव लक्षणों से राहत नहीं मिलती है। ऐसी किसी भी आपातकालीन स्थिति में आपको अस्थमा इनहेलर का उपयोग करना चाहिए। तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

Q: क्या ओन्सेट 3 डी टैबलेट बुजुर्गों में इस्तेमाल करना सुरक्षित है?

A: इसे डॉक्टर से परामर्श किए बिना नहीं दिया जाना चाहिए। वृद्ध लोग कुछ मेडिकल स्थितियों से पीड़ित होने की अधिक संभावना रखते हैं। ओन्सेट 3डी टैबलेट को उनमें सावधानीपूर्वक लगाया जाना चाहिए। इसलिए, इस दवा को शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना आवश्यक है।

Q: क्या ओन्सेट 3डी टैबलेट से आपको नींद आ सकती है?

A: इच्छित प्रभावों के साथ दवा के साइड इफेक्ट भी होते हैं लेकिन सभी को प्रभावित नहीं होते हैं। हां, सुस्ती ओन्सेट 3डी टैबलेट का एक सामान्य साइड इफेक्ट है। अगर ड्राउजीनेस आपके दैनिक जीवन को नुकसान पहुंचाना शुरू कर देता है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें जो एक अन्य एलर्जी रोधी दवा का सुझाव दे सकता है जो नींद नहीं आती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ओन्सेट
Expires on or After
30/08/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg