express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
लेवोलिन 1एमजी ऑरेंज फ्लेवर सीरप 100एमएल

लेवोलिन 1एमजी ऑरेंज फ्लेवर सीरप 100एमएल

निर्माता सिप्ला लिमिटेड
बोतल में 200एमएल सिरप
MRP 29.30
25.2014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

लेवोलिन 1 एमजी विवरण

लेवोलिन सिरप का इस्तेमाल सांस लेते समय सांस लेने, खांसी और व्हिसलिंग ध्वनि में कठिनाई के कारण क्रॉनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी डिज़ीज़ (सीओपीडी) और अस्थमा जैसी श्वसन स्थिति का इलाज करने के लिए किया जात

ा है। लेवोलिन सिरप में लिवोसालब्यूटामॉल सक्रिय तत्व के रूप में होता है। बेहतर महसूस करने के बाद ओवरडोज़ से बचें या इलाज बंद करें। अन्य दवाओं के बारे में डॉक्टर को सूचित करें। प्रत्येक इस्तेमाल से पहले बोतल को अच्छी तरह से हिलाएं। इस दवा का इस्तेमाल 6 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹25.20
आप बचाएंगे₹4.10 (14% on MRP)
शामिल हैलेवोसालबुटामोल / लेवलब्यूटेरॉल (1.0 एमजी)
इस्तेमालअस्थमा, सीओपीडी
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, पेट में दर्द, सिरदर्द, चक्कर आना
थेरेपीएंटी-अस्थमेटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी लेवोसालबुटामोल / लेवलब्यूटेरॉल (1.0 एमजी)
uses

लेवोलिन 1 एमजी के इस्तेमाल

अस्थमा और क्रोनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी डिज़ीज़ (सीओपीडी) के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसका इस्तेमाल 6 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों में किया जाता है।
contraindications

लेवोलिन 1 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको लिवोसालब्यूटामॉल या लेवोलिन सिरप के अन्य तत्वों से एलर्जी है।
  • गर्भावस्था के पहले 6 महीनों के दौरान आप योनि से ब्लीडिंग या ब्लडी डिस्चार्ज कर सकते हैं।
  • अगर आप हाई ब्लड प्रेशर के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रोप्रानोलोल जैसी अन्य दवाएं ले रहे हैं।
sideEffects

लेवोलिन 1 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • त्वचा पर लाल चकत्ते
  • घबराहट
  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • थकान
precautionsAndWarnings

लेवोलिन 1 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या गर्भावस्था के दौरान लेवोलिन सिरप लिया जा सकता है?
A:
लेवोलिन सिरप का इस्तेमाल गर्भावस्था के दौरान किया जाना चाहिए, केवल अगर डॉक्टर द्वारा इसे आवश्यक मानने के बाद ही करना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान लेवोलिन सिरप ले सकती हूं?
A:
लेवोलिन सिरप का इस्तेमाल स्तनपान के दौरान किया जाना चाहिए, केवल अगर डॉक्टर द्वारा इसे आवश्यक मानने के बाद निर्धारित किया जाता है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने लेवोलिन सिरप का सेवन किया है तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
लेवोलिन सिरप ड्राइव करने या मशीनरी का इस्तेमाल करने की आपकी क्षमता को प्रभावित नहीं करता है। अगर आपको चक्कर आने का अनुभव होता है, तो ड्राइविंग या मशीनों का उपयोग करने से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं लेवोलिन 1एमजी ऑरेंज फ्लेवर सीरप 100एमएल के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब के साथ दवा के इंटरैक्शन के बारे में कोई जानकारी नहीं है, अगर आपको नियमित शराब पीने की आदत है तो डॉक्टर से परामर्श करना बेहतर होगा।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको लग सकता है कि दवा कम प्रभावी है और राहत नहीं दे पा रही है क्योंकि दवा एयरवे अवरोध के शॉर्ट टर्म ट्रीटमेंट के लिए है।
  • दवा पर होने पर आपकी स्थिति और भी खराब हो सकती है।
  • आपको मांसपेशियों में दर्द या कमजोरी, एक अनियमित हृदय धड़कन हो सकती है जो पोटैशियम के स्तर कम होने के कारण हो सकती है।
  • आपको हृदय की अनियमित धड़कन, हार्ट फेलियर और छाती में दर्द, मधुमेह, अधिक सक्रिय थायरॉइड जैसी हृदय संबंधी समस्याओं का इतिहास हो सकता है।
  • इलाज के दौरान आपको हाइव्स, खुजली, सूजन आदि जैसे एलर्जिक रिएक्शन का अनुभव हो सकता है।
  • आप अन्य दवाओं या सप्लीमेंट पर हैं।
modeOfAction

लेवोलिन 1 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

लिवोसालब्यूटामॉल अस्थमा और सीओपीडी जैसी कुछ श्वसन स्थितियों में नलियां की स्मूथ मांसपेशियों को व्यापक और आराम देने में मदद करता है। इस प्रकार, आसानी से सांस लेने में सहायता करता है।
directionsForUse

लेवोलिन 1 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डॉक्टर द्वारा निर्देशित दवा लें।
  • उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से हिलाएं।
  • सटीक मात्रा के लिए कप, चम्मच या ड्रॉपर का उपयोग करें।
  • इसे सीधे बोतल से न लें।
interactions

लेवोलिन 1 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं लेवोलिन सिरप काम करने के तरीके को प्रभावित करती हैं, या दवा खुद एक ही समय पर ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम करती है।
  • किसी भी नियोजित प्रक्रिया या सर्जरी से 6 घंटे पहले दवा को बंद कर दिया जाना चाहिए, जिसमें एनेस्थेटिक्स का इस्तेमाल शामिल हो सकता है क्योंकि इससे हृदय की समस्याएं या ब्लीडिंग विकार हो सकते हैं।
  • संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए आपके द्वारा ली जा रही दवाएं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।
  • हाई ब्लड प्रेशर, मस्तिष्क से संबंधित विकार, हृदय से संबंधित समस्याएं या एंटी-अस्थमैटिक दवाओं आदि का इलाज करने के लिए दवाएं लेना।
  • फ्यूरोसेमाइड, हाइड्रोक्लोरोथायज़ाइड जैसी वॉटर पिल दवा का साथ में इस्तेमाल शरीर में पोटैशियम के स्तर को कम कर सकता है जिससे हृदय की समस्याएं होती है। डॉक्टर ब्लड पोटेशियम लेवल की निगरानी की सलाह दे सकत...
    अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

लेवोलिन 1 एमजी के भंडारण और निपटान

  • 25°C से कम तापमान पर ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से रोशनी से सुरक्षित रखें।
dosage

लेवोलिन 1 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

  • ओवरडोज़ के लक्षणों में हृदय दर में वृद्धि, तंत्रिका, सिरदर्द, कंपन, मिचली, चक्कर आना, थकान, नींद न आना और पोटेशियम के स्तर में कमी शामिल हैं। अगर आपने बहुत सारी दवा ली है और आपके लक्षण हैं, तो तुरंत ड...
    अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और निर्धारित समय पर अगली खुराक लें। छूटी हुई खुराक के लिए डबल खुराक...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: लेवोलिन सिरप क्यों दिया जाता है?

A: लेवोलिन सिरप का इस्तेमाल श्वास लेने, खांसी, व्हीजिंग ध्वनि और अस्थमा में छाती की कठोरता और क्रॉनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी रोग में कठिनाई के कारण श्वसन मार्ग रोग में ऐंठन और हवा के निर्माण में राहत देने के लिए किया जाता है।

Q: क्या लेवोलिन सिरप खांसी में दिया जा सकता है?

A: लेवोलिन सिरप का इस्तेमाल अगर यह एयरवे स्थिति जैसे अस्थमा या क्रॉनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी रोग से जुड़ा हुआ है तो किया जाता है। इसका इस्तेमाल किसी अन्य स्थिति में नहीं किया जाना चाहिए। स्वयं चिकित्सा न करें।

Q: क्या लेवोलिन एक स्टेरॉयड है?

A: नहीं, लेवोलिन सिरप स्टेरॉयड नहीं है। यह एक ब्रोंकोडाइलेटर है जो नलियां की दीवार की मांसपेशियों को आराम देता है, उन्हें खोलता है और इस प्रकार अस्थमा या क्रॉनिक ब्रोंकाइटिस जैसे रोगियों में सांस लेने में आसान बनाता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
लेवोलिन
Expires on or After
29/11/2025
नवीनतम अपडेट: 30 मई 2022 . 05:39 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg