express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
गार्डासिल 0.5एमएल वैक्सीन की वायल

गार्डासिल 0.5एमएल वैक्सीन की वायल

निर्माता MSD फार्मास्यूटिकल्स इंडियन प्राइवेट लिमिटेड
Refrigerated
वायल में 0.5एमएल वैक्सीन
MRP 3927.00*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
गैर-वापसीयोग्‍यअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

गार्डासिल 0.5 एमएल विवरण

गार्डासिल वैक्सीन कुछ प्रकार के ह्यूमन पैपिलोमावायरस (HPV) के कारण होने वाली कई बीमारियों से सुरक्षा प्रदान करता है। इनमें सर्वाइकल कैंसर, योनि और महिलाओं में वल्वार कैंसर, गुदा कैंसर और कुछ सिर और गर्दन कैंसर शामिल हैं। इसके अलावा, यह पुरुषों और महिलाओं दोनों में जननांगों के वार्ट की रोकथाम में मदद करता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि गार्डासिल हर किसी को पूरी तरह से सुरक्षित नहीं कर सकता है, यह विभिन्न प्रकार के ह्यूमन पैपिलोमावायरस या अन्य नॉन-ह्यूमन पैपिलोमावायरस विकारों के कारण होने वाली बीमारियों से सुरक्षित नहीं है।

वैक्सीनेशन इन दुर्दम्यताओं के लिए सुझाए गए टेस्ट की आवश्यकता को समाप्त नहीं करता है। महिलाओं को नियमित सर्वाइकल कैंसर की स्क्रीनिंग जारी रखनी चाहिए। दर्द, सूजन, लालपन, खुजली, ब्रूजिंग, ब्लीडिंग, एक गांठ जिसमें शॉट लगाया गया था, और सिरदर्द, बुखार, मिचली और चक्कर आना संभव साइड इफेक्ट में शामिल हैं। गार्डासिल वैक्सीन लेने के बाद बेहोशी हो सकती है। जो लोग बेहोश हो जाते हैं और खुद को चोट पहुंचाते हैं। इसके परिणामस्वरूप, आपका हेल्थकेयर प्रोवाइडर आपको गार्डासिल वैक्सीन प्राप्त करने के बाद 15 मिनट तक बैठने या नीचे रखने का निर्देश दे सकता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹3927.00
आप बचाएंगे
शामिल हैह्यूमन पैपिलोमा वायरस वैक्सीन क्वाड्रिवेलेंट (0.5 एमएल)
इस्तेमालह्यूमन पैपिलोमावायरस (एचपीवी) से जुड़े कैंसर, सर्वाइकल कैंसर
साइड इफेक्टसिरदर्द बुखार चक्कर आना मिचली इंजेक्शन साइट रिएक्शन (दर्द, सूजन, लालपन)
थेरेपीवैक्सीन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी ह्यूमन पैपिलोमा वायरस वैक्सीन क्वाड्रिवेलेंट (0.5 एमएल)
uses

गार्डासिल 0.5 एमएल के इस्तेमाल

गार्डासिल वैक्सीन मानव पैपिलोमावायरस (एचपीवी) के नौ रूपों के कारण होने वाली निम्नलिखित बीमारियों से 9 से 45 वर्ष की आयु वाले लोगों को सुरक्षा प्रदान करता है: महिलाओं, गुदा कैंसर, कुछ सिर और गले के कैं...
अधिक पढ़ें
contraindications

गार्डासिल 0.5 एमएल के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको गार्डासिल वैक्सीन या इस टीके के किसी अन्य तत्व से एलर्जी है
  • अगर आपने इस टीके की खुराक प्राप्त करने के बाद एलर्जिक रिएक्शन विकसित किया है
sideEffects

गार्डासिल 0.5 एमएल के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • बुखार
  • थकान,
  • सिरदर्द
  • सुस्ती
  • इंजेक्शन साइट पर दर्द और लालिमा
precautionsAndWarnings

गार्डासिल 0.5 एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान गार्डासिल वैक्सीन ले सकती हूं?
A:
अगर आप गर्भवती हैं, तो संदिग्ध है कि आप गर्भवती हैं या बच्चे के पास गर्भवती हैं, इस टीका को प्राप्त करने से पहले अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से परामर्श करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं गार्डासिल वैक्सीन ले सकती हूं?
A:
स्तनपान कराने या स्तनपान कराने की योजना बनाने वाली महिलाओं को गार्डासिल वैक्सीन दिया जा सकता है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने गार्डासिल वैक्सीन लिया है तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
गार्डासिल वैक्सीन मशीनरी चलाने या ड्राइविंग की आपकी क्षमता को अस्थायी रूप से कम कर सकता है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं गार्डासिल वैक्सीन के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब और इस टीके के बीच संवाद पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको हीमोफिलिया जैसे ब्लीडिंग डिसऑर्डर हैं
  • आप गर्भवती हैं या गर्भवती होने की योजना बना रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, जेनेटिक डिफेक्ट, एचआईवी इन्फेक्शन या इम्यून-कम्प्रोमाइजिंग दवाओं के परिणामस्वरूप आपका इम्यून सिस्टम कमज़ोर हो गया है।
  • आप उच्च बुखार वाली बीमारी से पीड़ित हैं।
  • गार्डासिल वैक्सीन उन सभी लोगों की पूरी तरह से सुरक्षा नहीं कर सकता है जो इसे प्राप्त करते हैं, जैसा कि किसी भी टीके के साथ मामला है।
  • आप कोई अन्य दवाएं या काउंटर से अधिक दवाएं ले रहे हैं।
directionsForUse

गार्डासिल 0.5 एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डॉक्टर या नर्स हॉस्पिटल/क्लीनिक में गार्डासिल वैक्सीन देगा।
  • खुद को इंजेक्ट न करें; डॉक्टर/नर्स द्वारा दिए गए किसी भी आफ्टरकेयर निर्देशों का पालन करें।
storageAndDisposal

गार्डासिल 0.5 एमएल के भंडारण और निपटान

2°C से 8°C पर स्टोर करें। फ्रीज़ न करें, अगर फ्रीज़ किया गया है तो हटाएं। उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से हिलाएं। प्रकाश से सुरक्षा। बच्चों की पहुंच से बाहर रखें।
quickTips

गार्डासिल 0.5 एमएल के क्विक टिप्स

  • गार्डासिल वैक्सीन को मानव पैपिलोमावायरस (HPV) द्वारा ट्रिगर किए गए बीमारियों से सुरक्षित रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें जननांग वार्ट और कुछ प्रकार के कैंसर जैसे सर्वाइकल कैंसर शामिल हैं। यह प...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आपको ब्लीडिंग संबंधी समस्या है या अगर आप कोर्टिकोस्टेरॉयड की उच्च खुराक या इम्यूनोसप्रेसेंट सहित कोई दवा ले रहे हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करना महत्वपूर्ण है।
  • कृपया ध्यान दें कि एचपीवी वैक्सीन सभी प्रकार के एचपीवी के लिए प्रभावी नहीं है। यौन संचारित संक्रमण से बचने के लिए, आपको सावधानीपूर्वक उपाय करने चाहिए और अपने डॉक्टर की सिफारिशों का पालन करना चाहिए।
  • अधिकतम प्रभावशीलता के लिए पूरा वैक्सीन कोर्स पूरा करना आवश्यक है। अगर आप कोई खुराक लेना भूल जाते हैं, तो आप बस जहां से छोड़ दिए गए हैं से जारी रख सकते हैं। हालांकि, कोर्स को दोबारा शुरू करने से पहले अ...
    अधिक पढ़ें
dosage

गार्डासिल 0.5 एमएल के खुराक

अधिक खुराक

डॉक्टर या नर्स गार्डासिल वैक्सीन देगा; इस प्रकार, ओवरडोज़ की संभावनाएं असंभव हैं। हालांकि, अगर आपको किसी असुविधा या विशिष्ट लक्षण का अनुभव होता है, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें या नज़दीकी हॉस्पिटल से ...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

यह संभावना नहीं है कि इस इंजेक्शन की खुराक छूट जाएगी। हालांकि, अगर आप इस इन्जेक्शन की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो तुरंत अपने डॉक्टर या नर्स को सूचित करें।
modeOfAction

गार्डासिल 0.5 एमएल के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

गार्डासिल वैक्सीन इम्यूनिटी विकसित करने के लिए हल्के इन्फेक्शन का कारण बनकर काम करता है। हालांकि इस प्रकार के इन्फेक्शन से बीमारी नहीं होती है, लेकिन इससे शरीर को भविष्य के इन्फेक्शन से बचाने के लिए ए...
अधिक पढ़ें
interactions

गार्डासिल 0.5 एमएल के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • अगर आप या आपके बच्चे हाल ही में ले रहे हैं, या बिना किसी प्रिस्क्रिप्शन के खरीदे गए लोगों सहित कोई अतिरिक्त दवा लेने की योजना बना रहे हैं, तो अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट को बताएं।
  • गार्डासिल वैक्सीन इम्यून-सप्रेसिंग दवाओं के साथ जुड़ते समय भी काम नहीं कर सकता है।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: गार्डासिल के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: दर्द, सूजन, लालपन, खुजली, ब्रूजिंग, ब्लीडिंग, एक लंप जहां शॉट लगाया गया था, सिरदर्द, बुखार, मिचली और चक्कर आना गार्डासिल वैक्सीन के सभी साइड इफेक्ट संभव हैं।

Q: गार्डासिल वैक्सीन क्या है?

A: गार्डासिल एक वैक्सीन है जो ह्यूमन पैपिलोमावायरस (एचपीवी) के कारण होने वाली कुछ बीमारियों से सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह महिलाओं में योनि और वल्वार सर्वाइकल कैंसर, गुदा कैंसर, कुछ सिर और गर्दन कैंसर और जननांग वार्ट जैसी स्थितियों को रोकने में मदद करता है।

Q: क्या गार्डासिल सभी प्रकार के ह्यूमन पैपिलोमावायरस (एचपीवी) के खिलाफ असरदार है?

A: गार्डासिल ह्यूमन पैपिलोमावायरस एचपीवी के नौ स्ट्रेन से सुरक्षा प्रदान करता है, लेकिन यह सभी प्रकार के इम्यूनिटी प्रदान नहीं करता है। यह कैंसर और जननांग वार्ट से जुड़े सबसे आम एचपीवी प्रकारों पर ध्यान केंद्रित करता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
गार्डासिल
Expires on or After
30/03/2025
नवीनतम अपडेट: 6 फरवरी 2024 . 4:16 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg