express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

डायटोर 5एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सिप्ला लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 93.39
80.3214% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

डायटोर 10 एमजी विवरण

डायटोर 10 टैबलेट एक दवा है जो शरीर से अतिरिक्त तरल पदार्थ को खत्म करके ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद करती है। उन्हें आमतौर पर "वॉटर पिल्स" कहा जाता है." इस दवा का इस्तेमाल मुख्य रूप से हाई ब्लड प्रेशर को मैनेज करने के लिए किया जाता है और अंगों और शरीर में सूजन या ओएडिमा को भी कम कर सकता है। सूजन अक्सर हार्ट फेलियर, लिवर या किडनी के नुकसान जैसी स्थितियों से जुड़ी होती है। टोर्सेमाइड डायटोर 10 टैबलेट में सक्रिय तत्व है और इसे डायरेटिक के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। टोर्सेमाइड शरीर से अतिरिक्त तरल पदार्थ दूर करने के लिए किडनी पर कार्य करके काम करता है।

अपने आहार में अतिरिक्त नमक और पोटेशियम का सेवन न करें। इस दवा के सेवन के दौरान नियमित रूप से व्यायाम करें और शराब और धूम्रपान से बचें। टाइड 10 टैबलेट, टॉर्गेट 10 टैबलेट, टॉर्सिनोल 10 टैबलेट और टॉर्सिड 10 टैबलेट में सक्रिय घटक के रूप में टोर्सेमाइड भी शामिल है।

ओएडिमा आपके शरीर के टिशूों में अतिरिक्त तरल पदार्थ की स्थिति है। यह आमतौर पर पैरों, टखनों और टांगों में होता है, लेकिन इसमें आपके पूरे शरीर को शामिल किया जा सकता है। कुछ मेडिकल स्थितियां, बैठने या बहुत लंबे समय तक खड़े होने, नमकीन भोजन करने से, कुछ दवाओं के साइड इफेक्ट के रूप में इडिमा का कारण बन सकती हैं।

डायटोर 10 एमजी टैबलेट को डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराकों और अवधि में लेने की सलाह दी जाती है। अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं, आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं और सप्लीमेंट, उन सभी समस्याओं या बीमारियों जिनसे आप पीड़ित हैं के बारे में डायटोर 10 टैबलेट शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर को बताएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹80.32
आप बचाएंगे₹13.07 (14% on MRP)
शामिल हैटोर्सेमाइड / टोर्सेमाइड(10.0 एमजी)
इस्तेमालहाई ब्लड प्रेशर, सूजन (अंगों और शरीर में सूजन)
साइड इफेक्टसिरदर्द, चक्कर आना, मांसपेशियों में दर्द, जी मितलाना, कब्ज
थेरेपीडाइयूरेटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी टोर्सेमाइड / टोर्सेमाइड(10.0 एमजी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as डायटोर 5एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

डायटोर 10 एमजी के इस्तेमाल

डायटोर 10 टैबलेट लूप डाइयूरेटिक्स नामक दवाओं के समूह से संबंधित है (जो मूत्र उत्पादन को बढ़ाता है)। इसका इस्तेमाल हार्ट फेलियर और किडनी या लिवर की बीमारियों के कारण शरीर में अतिरिक्त फ्लूइड रिटेंशन की...
अधिक पढ़ें
contraindications

डायटोर 10 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको इस दवा या डायटोर 10 टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपको क्लोरप्रोपैमाइड और ग्लाइमपाइराइड जैसे सल्फोनाइल्यूरिया से एलर्जी है।
  • अगर आपको हृदय की असामान्य धड़कन जैसी हार्टबीट है।
  • अगर आपको गंभीर किडनी फेलियर है।
  • अगर आपका ब्लड वॉल्यूम कम है या ब्लड प्रेशर कम है।
  • अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान कराती हैं।
  • अगर आप कुछ इन्फेक्शन के इलाज के लिए एंटीबायोटिक्स ले रहे हैं।
sideEffects

डायटोर 10 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • मांसपेशियों के ट्विच या स्पाज्म
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • थकान (थकान)
precautionsAndWarnings

डायटोर 10 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान डायटोर 10 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान डायटोर 10 टैबलेट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी है। अगर आप गर्भवती हैं या सोचते हैं कि आप बच्चे के लिए प्लानिंग कर रहे हैं या हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय डायटोर 10 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
यह अज्ञात है अगर यह दवा मानव दूध में पास हो जाती है और स्तनपान कराए गए शिशु पर इसके प्रभाव पड़ते हैं। इसलिए, इसका इस्तेमाल स्तनपान में नहीं किया जाना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने डायटोर 10 टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
डायटोर 10 टैबलेट आपको चक्कर आ सकते हैं या थकान महसूस कर सकते हैं। इस दवा का सेवन करने के तुरंत बाद व्यक्तियों को ड्राइविंग या भारी मशीनरी चलाने से बचना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं डायटोर 10टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
इस दवा को लेते समय शराब का सेवन न करें क्योंकि शराब आपके शरीर में इस दवा के एकाग्रता और इसके वांछित कार्रवाई को प्रभावित कर सकती है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको मूत्र पार करने में डीहाइड्रेशन, नमक असंतुलन या समस्याएं हैं, पर्याप्त मात्रा में पानी और तरल पदार्थ नहीं हैं।
  • आपको गए हैं, यूरिक एसिड लेवल की बार-बार निगरानी की सलाह दी जाती है।
  • आप डायबिटीज हैं, फिर ग्लूकोज की नियमित निगरानी की आवश्यकता है।
  • अगर आपको लंबे समय तक इलाज के लिए इस दवा को निर्धारित किया गया है, तो आपको नियमित रूप से नमक के स्तर, ग्लूकोज, यूरिक एसिड और लिपिड स्तर पर नज़र रखने की उम्मीद है।
directionsForUse

डायटोर 10 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

डायटोर 10 टैबलेट को पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पूरा करना होगा। दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। इस टैबलेट को भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। बेहतर ब्लड प्रेशर कंट्रोल के लिए हर दि...
अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

डायटोर 10 एमजी के भंडारण और निपटान

  • हल्के और नमी से ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
  • किसी भी इस्तेमाल न की गई दवा को ठीक से नष्ट करें।
quickTips

डायटोर 10 एमजी के क्विक टिप्स

  • डायटोर 10 एमजी टैबलेट हृदय, किडनी या लिवर की समस्याओं के कारण आपके शरीर में पानी के बिल्डअप के कारण होने वाली सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं। वे ब्लड प्रेशर को कम करने में भी मदद कर सकते हैं। लेक...
    अधिक पढ़ें
  • डायटोर 10 एमजी का इस्तेमाल करते समय सिरदर्द, पेट दर्द, अतिसार, खुजली और मिचली/उल्टी के साइड इफेक्ट के रूप में हो सकते हैं। अगर ये प्रभाव आपको परेशान करते हैं या नहीं जाते हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित क...
    अधिक पढ़ें
  • इस दवा को सटीक खुराक और अवधि के अनुसार लें। निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
  • इस दवा से इलाज के दौरान अपने डॉक्टर से कन्फर्म किए बिना खुद से कोई दवा न लें।
  • इसके परिणामस्वरूप डिहाइड्रेशन, लवण असंतुलन या इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन हो सकता है।
  • आपका आहार अत्यधिक नमक और पोटैशियम से बचना चाहिए। इस दवा को लेते समय आपको नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए और शराब और धूम्रपान से बचना चाहिए।
  • डायटोर 10एमजी टैबलेट के इस्तेमाल से कुछ व्यक्तियों में भूख, पेट दर्द, थकान और मिचली/उल्टी का नुकसान हो सकता है। अगर ये प्रभाव आपको परेशान करते हैं या नहीं जाते हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • अगर आपको इस टैबलेट को लेने के बाद चक्कर आने या नींद आने का अनुभव होता है, ड्राइविंग से बचें, भारी मशीनरी ऑपरेट करें, या मानसिक सतर्कता की आवश्यकता वाले किसी भी कार्य को करने से बचें।
  • डायटोर 10 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल किडनी की बीमारी या कमी वाले मरीजों में नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि लंबे समय तक इस्तेमाल करने से गंभीर प्रतिकूल प्रभावों का जोखिम बढ़ जाता है।
dosage

डायटोर 10 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर दवा को सुझाई गई खुराक से अधिक लेना पड़ता है, तो व्यक्तियों को मिचली, उल्टी, पेट दर्द, डायरिया, नींद, भ्रम, कम ब्लड प्रेशर और बेहोशी जैसे लक्षणों का अनुभव हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आपने इस दव...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

इस दवा की खुराक न भूलें, क्योंकि इससे ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है। अगर आप इस दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ ...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

डायटोर 10 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

डायटोर 10 में सक्रिय तत्व के रूप में टॉर्समाइड होता है। टॉर्समाइड डायरेटिक्स नामक दवाओं की श्रेणी से संबंधित है। यह शरीर से अतिरिक्त पानी और नमक को समाप्त करने के लिए किडनी पर कार्य करता है।
interactions

डायटोर 10 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं डायटोर 10 टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या इस टैबलेट से ही अन्य दवाओं की कार्रवाई को प्रभावित किया जा सकता है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से अगर आप एंटीबायोटिक्स, गाउट के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं, डायबिटीज, मानसिक स्वास्थ्य, ब्लड प्रेशर, मसल रिलैक्सेंट, दर्द निवारक, ब्लड थिनर, वॉटर पिल्स (पोटेशियम स्प्रेइंग का प...
    अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या डायटोर 10 क्रिएटिनिन बढ़ाता है?

A: डायटोर टैबलेट मूत्र के बढ़ते उत्पादन के कारण सृजनात्मक स्तर को बढ़ा सकता है। किडनी फंक्शन की नियमित निगरानी महत्वपूर्ण है।

Q: डायटोर 10 टैबलेट के क्या उपयोग हैं?

A: डायटोर 10 टैबलेट एक डायरेटिक दवा है। इसका इस्तेमाल हार्ट फेलियर, लिवर रोग या किडनी रोग वाले लोगों में शरीर में अधिक पानी के कारण सूजन (एडीमा) का इलाज करने के लिए किया जाता है। डायटोर 10 का इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर के इलाज के लिए भी किया जाता है। यह मूत्र उत्पादन बढ़ाकर शरीर से अतिरिक्त पानी और इलेक्ट्रोलाइट को हटाता है।

Q: अगर मुझे बेहतर महसूस हो रहा है तो क्या मैं अपने आप डायटोर 10 टैबलेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: डॉक्टर द्वारा सलाह दी जाने तक डायटोर 10 टैबलेट लेना बंद न करें, भले ही आप अच्छा महसूस कर रहे हों। अगर आप इस दवा को लेना बंद कर देते हैं, तो इससे आपकी मेडिकल स्थिति और भी खराब हो सकती है।

Q: क्या मुझे हाई ब्लड प्रेशर के कारण डाइटरी प्रतिबंधों का पालन करना चाहिए?

A: आहार में नमक का सेवन सीमित करें, विशेष रूप से अचार और चिप्स जैसे पैक किए गए भोजन में अतिरिक्त नमक होता है और इससे बचना चाहिए।

Q: डायटोर के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: सिरदर्द, चक्कर आना, मांसपेशियों में ऐंठन, मिचली और थकान कुछ सामान्य साइड इफेक्ट हैं जो इस दवा के साथ इलाज के दौरान देखे जा सकते हैं। हालांकि, यह आवश्यक नहीं है कि हर किसी को इसका अनुभव हो। ये साइड इफेक्ट आमतौर पर हल्के और अल्पकालिक होते हैं।

Q: अगर डायटोर 10 टैबलेट लेने के बाद मुझे चक्कर आते हैं तो मुझे क्या करना चाहिए?

A: सुस्ती, चक्कर आना या बेहोशी हो सकती है, विशेष रूप से जब आप बैठने या लेटने की पोज़ीशन से अचानक उठते हैं। धीरे-धीरे उठने से मदद मिल सकती है। अगर समस्या जारी रहती है या अधिक खराब हो जाती है, तो अपने डॉक्टर से चेक करें।

Q: क्या डायटोर 10 टैबलेट को हर दिन लिया जा सकता है?

A: आपकी अंतर्निहित स्थिति के आधार पर, आपका डॉक्टर इसे कुछ दिनों या लंबे समय तक आपको बताएगा। अगर डॉक्टर ने इसे आपको लेने की सलाह दी है, तो आपके ब्लड प्रेशर की जांच करने के लिए नियमित रूप से अपने डॉक्टर से जाएं।

Q: डायटोर 10 क्या है?

A: यह एक दवा है जो शरीर से अतिरिक्त तरल पदार्थ हटाकर हाई ब्लड प्रेशर या एडिमा को नियंत्रित करने में मदद करती है।

Q: डायटोर और डायटोर प्लस के बीच क्या अंतर है?

A: डायटोर टैबलेट में टॉर्समाइड होता है और इसका इस्तेमाल हार्ट फेलियर, किडनी या लिवर की बीमारियों के कारण शरीर में अतिरिक्त फ्लूइड रिटेंशन की हाई ब्लड प्रेशर और स्थिति के इलाज के लिए किया जाता है। डायटोर प्लस टैबलेट में टॉर्समाइड और स्पाइरोनोलैक्टोन का कॉम्बिनेशन होता है और इसका इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर के इलाज के लिए किया जाता है। दोनों टैबलेट डायरेटिक्स के रूप में जाने जाते हैं और इनका इस्तेमाल शरीर से अतिरिक्त तरल पदार्थ हटाने के लिए किया जाता है। बीमारी और आपके टेस्ट परिणामों के आधार पर, आपका डॉक्टर आपको उपयुक्त दवा दे देगा। सेल्फ-मेडिकेट न करें।

Q: क्या डायटोर 10 टैबलेट की लत लगती है?

A: नहीं, डायटोर 10 टैबलेट एडिक्शन पैदा करने वाली दवा नहीं है। हालांकि, इसका इस्तेमाल आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक और अवधि के अनुसार किया जाना चाहिए।

Q: क्या डायटोर किडनी को प्रभावित करता है?

A: हां, यह किडनी के विभिन्न हिस्सों पर काम करता है और सोडियम और क्लोराइड जैसे फ्लूइड और सॉल्ट की अधिकता को हटाता है और ओएडिमा/सूजन को कम करता है।

Q: क्या मैं खाली पेट पर डायटोर 10 ले सकता/सकती हूं?

A: डायटोर आमतौर पर आपके पेट को गड़बड़ नहीं करता है इसलिए आप इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना ले सकते हैं। इसे पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पूरा करना चाहिए। बेहतर ब्लड प्रेशर कंट्रोल के लिए हर दिन एक ही समय पर टैबलेट लेने की सलाह दी जाती है।

Q: डायटोर को काम करने में कितना समय लगता है?

A: डायटोर ओरल खपत के एक घंटे के भीतर काम करना शुरू करता है, लेकिन इसका पूरा प्रभाव दिखाने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं। इसलिए आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित लंबी अवधि के लिए इसे लेना पड़ सकता है। इस दवा को नियमित रूप से लेते रहना महत्वपूर्ण है।

Q: क्या डायटोर पेशाब को बढ़ाता है?

A: हां, डायटोर का मुख्य साइड इफेक्ट पेशाब में वृद्धि या अक्सर पेशाब करना होता है। डायटोर एक प्रकार की दवा है जिसे डाइयूरेटिक कहा जाता है जो किडनी पर काम करता है ताकि शरीर से अतिरिक्त पानी और नमक को खत्म किया जा सके।

Q: क्या डायटोर बीपी को कम करता है?

A: हां, डायटोर 10 शरीर से अतिरिक्त पानी और नमक हटाकर बीपी को कम करता है। यही कारण है कि इसे वॉटर पिल्स कहा जाता है।

Q: क्या डायटोर से खांसी होती है?

A: डायटोर 10 के कारण सिरदर्द, बार-बार पेशाब आना और कुछ व्यक्तियों में खांसी जैसे साइड इफेक्ट हो सकते हैं।

Q: क्या डायटोर और लेसिक्स एक ही है?

A: नहीं, डायटोर और लासिक्स समान नहीं हैं, हालांकि, दोनों दवाओं के एक ही वर्ग, लूप डायरेटिक्स से संबंधित हैं। ये दोनों दवा का ब्रांड नाम हैं। डायटोर में टॉर्समाइड होता है जहां लैसिक्स में फ्यूरोसेमाइड होता है। डायटोर कार्रवाई करने में लेसिक्स के रूप में दो बार ऐक्टिव है।

Q: क्या डायटोर 10 टैबलेट लेना सुरक्षित है?

A: हां, अगर निर्धारित खुराक और अवधि में लिया जाता है, तो डायटोर सुरक्षित है। अधिकतम दैनिक खुराक और उपचार की अवधि से अधिक न लें।

Q: क्या आप डायटोर और एटोरिकॉक्सिब टैबलेट को एक साथ ले सकते हैं?

A: डायटोर से इलाज के दौरान कोई अन्य दवा लेने से पहले आपको डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। इसके अलावा, आपको इलाज शुरू करने से पहले अपने द्वारा ली जा रही सभी दवाओं के बारे में डॉक्टर को सूचित करना चाहिए।

Q: क्या डायटोर 10 को खाली पेट लिया जाना चाहिए?

A: डायटोर भोजन के साथ या भोजन के बिना या डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिया जा सकता है। लेकिन, बेहतर ब्लड प्रेशर नियंत्रण के लिए हर दिन टैबलेट को एक ही समय पर लेने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या डायटोर पेशाब को बढ़ाता है?

A: हां, डायटोर पेशाब बढ़ाता है। यह किडनी से निकलने वाले मूत्र की मात्रा को बढ़ाकर काम करता है।

Q: क्या डायटोर से डिहाइड्रेशन हो सकता है?

A: हां, डीहाइड्रेशन डायटोर टैबलेट का साइड इफेक्ट हो सकता है। आपको प्यास बढ़ाना, मुंह सूखना, कम मूत्र आउटपुट आदि जैसे संबंधित लक्षणों का अनुभव हो सकता है। इसलिए, डीहाइड्रेशन को रोकने के लिए लिक्विड सेवन को बढ़ाने की सलाह दी जाती है।
नवीनतम अपडेट: 20 मार्च 2024 . 4:12 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg