express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एविल एनयू 10एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
एविल एनयू 10एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
एविल एनयू 10एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
एविल एनयू 10एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

एविल एनयू 10एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता सानोफी
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 22.16
19.0614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एविल एनयू 10 एमजी विवरण

एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट एक दवा है जिसका इस्तेमाल विभिन्न एलर्जिक स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें सिट्रेज़िन को इसके सक्रिय तत्व के रूप में शामिल किया गया है जो हिस्टामाइन के रिलीज को रोककर काम करता है, एलर्जिक लक्षण पैदा करने के लिए जाना जाने वाला एक रासायनिक पदार्थ। इन लक्षणों में नाक बहना या बंद होना, आंखों से पानी आना, बुखार, रैश, साइनस और सर्दी जुकाम शामिल हो सकते हैं।

डॉक्टर द्वारा निर्धारित और निर्धारित अवधि के अनुसार एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट लेना महत्वपूर्ण है। सुझाई गई खुराक से अधिक लेने से मुंह सूखना और सिरदर्द जैसे अत्यधिक सुस्ती और अन्य साइड इफेक्ट हो सकते हैं। यह दवा 6 वर्ष से कम आयु के बच्चों और किडनी की गंभीर समस्याओं वाले मरीजों के लिए नहीं दी जाती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹19.06
आप बचाएंगे₹3.10 (14% on MRP)
शामिल हैसेटिरिजिन हाइड्रोक्लोराइड(10.0 एमजी)
इस्तेमालएलर्जी की स्थिति
साइड इफेक्टसिरदर्द, चक्कर आना, नींद आना, थकान,
थेरेपीएलर्जिक-रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी सेटिरिजिन हाइड्रोक्लोराइड(10.0 एमजी)
2 Generic Alternate(s)
Contains same composition as एविल एनयू 10एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

एविल एनयू 10 एमजी के इस्तेमाल

एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल एलर्जिक स्थितियों जैसे धूल या पालतू जानवरों की एलर्जी के इलाज के लिए किया जाता है, जिसमें छींक, खुजली, बहती या बंद नाक, लाल और पानी की आंखें, सूजन, लालपन और त्वचा ...
अधिक पढ़ें
contraindications

एविल एनयू 10 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट के सिट्रेज़िन, हाइड्रॉक्सीज़ीन या किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
  • अगर आपको किडनी की गंभीर बीमारी है
sideEffects

एविल एनयू 10 एमजी के साइड इफेक्ट

  • थकान,
  • सिरदर्द
  • नींद आना
  • सुस्ती
  • जी मितलाना
  • चक्कर आना
  • मुंह सूखना
  • गले में खराश
precautionsAndWarnings

एविल एनयू 10 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
जब तक आपके डॉक्टर द्वारा सलाह नहीं दी जाती है, तब तक एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट न लें। अगर आप गर्भवती हैं या सोचते हैं कि आप गर्भवती हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट ब्रेस्टमिल्क में पास हो जाता है; इसलिए, स्तनपान कराते समय इस दवा को न लें, जब तक कि इसे आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट में नींद, चक्कर आने के कारण जाना जाता है। अगर आपको इन लक्षणों का अनुभव होता है, तो आपको ड्राइविंग से बचना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
आपको एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट के साथ शराब का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे सुस्ती या चक्कर आना जैसे साइड इफेक्ट और भी खराब हो सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको किडनी की समस्या है।
  • आपको ब्लैडर संबंधी समस्याएं हैं; यह दवा मूत्रमार्ग को बनाए रखने का जोखिम बढ़ा सकती है।
  • आपको फिट का इतिहास है (मिर्गी)।
  • एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल 6 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।
directionsForUse

एविल एनयू 10 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए। इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें। इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लें। इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक न लें।
storageAndDisposal

एविल एनयू 10 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ठंडी सूखी जगह पर इसे 25°C से कम तापमान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

एविल एनयू 10 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

एविल एनयू टैब्लेट की ओवरडोज़ से थकान, सिरदर्द, भ्रम, चक्कर आना, परेशानी, त्वचा में परेशानी, बेचैनी, बेहोशी, हृदय की धड़कन, कंपन और मूत्र धारण हो सकती है। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक स...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

  • अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई की भरपाई...
    अधिक पढ़ें
modeOfAction

एविल एनयू 10 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट हिस्टामाइन के रिलीज को ब्लॉक करके काम करता है, एक प्राकृतिक पदार्थ, जो एलर्जिक रिएक्शन के दौरान शरीर द्वारा बनाया जाता है।
interactions

एविल एनयू 10 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • जब अन्य दवाएं एक ही समय ली जाती हैं तो एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट की प्रभावशीलता बढ़ सकती है या घट सकती है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए वर्तमान में ली जा रही किसी भी अन्य दवा, हर्बल प्रिपरेशन और सप्लीमेंट के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट के साथ दवा लेते समय मुझे कोई सावधानी बरतनी होगी?

  • हां, यह दवा नींद या सुस्ती का कारण बनती है, इसलिए इस दवा को लेने के बाद कभी भी ड्राइव न करें या भारी ऑपरेटिंग मशीनरी जैसी कोई भी गतिविधि न करें।
  • अगर आपको इस दवा को लेने के तुरंत बाद, सांस लेने या खुजली में कोई कठिनाई होती है, तो यह गंभीर साइड इफेक्ट हो सकता है, तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त कर सकता है।

Q: एविल एनयू 10 एमजी का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: एविल एनयू 10 एमजी का इस्तेमाल आमतौर पर एलर्जी के लक्षणों जैसे खुजली, छींक और नाक बहने से राहत देने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल हेल्थकेयर प्रोफेशनल द्वारा सलाह दी गई अन्य स्थितियों के लिए भी किया जा सकता है।

Q: मुझे एविल एनयू 10 एमजी टैबलेट किस तरह से लेना चाहिए?

A: आमतौर पर, एविल एनयू 10 एमजी को खाने के साथ या भोजन के बिना लिया जाता है। सटीक खुराक और फ्रीक्वेंसी व्यक्ति की मेडिकल स्थिति और डॉक्टर के पर्चे पर निर्भर करती है। सुझाई गई खुराक और निर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है।

Q: एविल एनयू 10 एमजी के सामान्य साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: सामान्य साइड इफेक्ट में ड्राउजीनेस, मुंह सूखना, धुंधला दिखाई देना और कब्ज शामिल हो सकता है। हालांकि, सभी अलग तरीके से प्रतिक्रिया कर सकते हैं। अगर कोई साइड इफेक्ट बने रहते हैं या बिगड़ जाते हैं, तो डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान या स्तनपान कराते समय एविल एनयू 10 एमजी लेता हूं?

A: गर्भवती या स्तनपान कराने वाले व्यक्तियों को संभावित जोखिमों और लाभों का मूल्यांकन करने के लिए एविल एनयू 10 एमजी का उपयोग करने से पहले अपने हेल्थकेयर प्रोवाइडर से परामर्श करना चाहिए। गर्भावस्था के दौरान या स्तनपान कराते समय कोई दवा लेने से पहले पेशेवर सलाह लेना महत्वपूर्ण है।
नवीनतम अपडेट: 15 जनवरी 2024 . 5:26 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg