express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ऐलेग्रा 120एमजी की स्ट्रिप 10 टैबलेट्स
ऐलेग्रा 120एमजी की स्ट्रिप 10 टैबलेट्स
ऐलेग्रा 120एमजी की स्ट्रिप 10 टैबलेट्स
ऐलेग्रा 120एमजी की स्ट्रिप 10 टैबलेट्स
ऐलेग्रा 120एमजी की स्ट्रिप 10 टैबलेट्स

ऐलेग्रा 120एमजी की स्ट्रिप 10 टैबलेट्स

निर्माता सानोफी
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 275.11
236.5914% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ऐलेग्रा 180 एमजी विवरण

ऐलेग्रा 180 टैबलेट में फेक्सोफेनेडाइन होता है, जिसका इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस और अर्टिकेरिया के लक्षणों जैसे कि रनी या ब्लॉक्ड नाक, खुजली, हाइव्स और धूल, पराग या मॉल्ड जैसे एलर्जन के कारण होने वाली आंखों के इलाज के लिए किया जाता है। यह हिस्टामाइन, एक ऐसे पदार्थ को ब्लॉक करके काम करता है जो एलर्जिक रिएक्शन का कारण बन सकता है।

अपने डॉक्टर द्वारा सुझाई गई ऐलेग्रा 180 की निर्धारित खुराक लें और अवधि से अधिक न हों। इसे सोने के समय लेने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे चक्कर आ सकते हैं और नींद आ सकती है। अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है और 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को इसे देने से बचना है तो अलेग्रा न लें।

दवा शुरू करने से पहले, अपने पूर्ण मेडिकल इतिहास के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें, जिसमें आप ली जा रही किसी भी दवा या सप्लीमेंट शामिल हैं। इसके अलावा, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, या स्तनपान करा रही हैं, तो आपको अलेग्रा लेने से पहले अपने डॉक्टर को सूचित करना चाहिए।

भारी मशीनरी चलाते समय या चलाते समय सावधानी बरतें, क्योंकि इस दवा से चक्कर आ सकते हैं और नींद आ सकती है। फेक्सोफेनेडाइन के साथ अन्य टैबलेट में एयर 180एमजी टैबलेट, एफएक्सोलाइफ 180एमजी टैबलेट, हिस्टाफ्री 180एमजी टैबलेट, एचएफएक्सो 180 टैबलेट, और केएलएम एफएक्स 180एमजी टैबलेट शामिल हैं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹236.59
आप बचाएंगे₹38.52 (14% on MRP)
शामिल हैफेक्सोफेनाडीन (180.0 एमजी)
इस्तेमालएलर्जिक राइनाइटिस, अर्टिकेरिया या पित्ती
साइड इफेक्टचक्कर आना, सुस्ती, सिरदर्द, जी मितलाना
थेरेपीएलर्जिक-रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी फेक्सोफेनाडीन (180.0 एमजी)
uses

ऐलेग्रा 180 एमजी के इस्तेमाल

एलेग्रा 180एमजी टैबलेट का इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों जैसे आंखों से पानी आना, नाक बहना, बंद नाक/कंजेशन, स्टफिनेस, खुजली और छींक के इलाज के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल त्वचा एलर्जी (उर्टि...
अधिक पढ़ें
contraindications

ऐलेग्रा 180 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको फेक्सोफेनेडाइन या एलेग्रा 180एमजी टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है
sideEffects

ऐलेग्रा 180 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • सिरदर्द
  • सुस्ती
  • चक्कर आना
precautionsAndWarnings

ऐलेग्रा 180 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ऐलेग्रा 120एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था में इस दवा की सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। इस दवा का इस्तेमाल गर्भावस्था के दौरान केवल तभी किया जाना चाहिए जब आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया हो। अगर आप गर्भवती हैं, सोचें कि आप गर्भवती हैं या गर्भधारण की योजना बना रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं ऐलेग्रा 120एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
ऐलेग्रा 120एमजी टैबलेट मां के दूध में जाता है। इस प्रकार, स्तनपान कराने के दौरान इस दवा को न लेने की सलाह दी जाती है, जब तक कि आपके डॉक्टर द्वारा सलाह न दी जाए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ऐलेग्रा 120एमजी टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
ऐलेग्रा 120एमजी टैबलेट का ड्राइव करने या मशीनों का उपयोग करने की क्षमता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हालांकि, ड्राइविंग करते समय या एकाग्रता से की जाने वाली कोई भी गतिविधि करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे चक्कर आने और नींद आने की समस्या हो सकती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ऐलेग्रा 120एमजी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
नहीं, यह दवा लेने के दौरान आपको शराब पीने से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपको नींद आ सकती है और साइड इफेक्ट बढ़ सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप लिवर या किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं।
  • आप किसी भी हृदय रोग से पीड़ित हैं क्योंकि यह दवा आपकी दिल की धड़कन को बढ़ाने के लिए जानी जाती है।
  • आप बुजुर्ग हैं।
  • 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों को ऐलेग्रा 120एमजी टैबलेट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
directionsForUse

ऐलेग्रा 180 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • एलेग्रा 180एमजी टैबलेट को पूरी तरह से लें और ग्लास पानी के साथ अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें।
  • इस दवा को तोड़ना, टूटना या चबाना न भूलें।
storageAndDisposal

ऐलेग्रा 180 एमजी के भंडारण और निपटान

  • इसे ठंडे सूखे जगह पर स्टोर करें। इसे मॉइस्चर और डायरेक्ट सूर्य की रोशनी से सुरक्षित करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
quickTips

ऐलेग्रा 180 एमजी के क्विक टिप्स

  • एलेग्रा 180 टैबलेट एक एंटी-एलर्जिक दवा है जिसका इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस जैसे छींक, आंखों से पानी आना, बहती/बंद नाक आदि के लक्षणों से राहत देने के लिए किया जाता है. इस दवा को आपके डॉक्टर द्वारा निर्...
    अधिक पढ़ें
  • इस दवा को सटीक खुराक और अवधि के अनुसार लें। निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
  • एलेग्रा 180 टैबलेट शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। इसके अलावा, आपके द्वारा ली जाने वाली अन्य सभी दवाओं और ...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आपको इतिहास है या वर्तमान में कोई हृदय या रक्त वाहिका संबंधी विकार है या इस दवा को लेने के बाद आपको किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव होता है तो अपने डॉक्टर को बताएं।
  • एंटासिड को इस दवा को लेने से कम से कम 2 घंटे पहले या बाद लिया जाना चाहिए।
  • मिचली, सिरदर्द, नींद आना और चक्कर आना इस दवा के साइड इफेक्ट के रूप में हो सकता है। अगर इस दवा के कोर्स को पूरा करने के बाद भी साइड इफेक्ट का समाधान नहीं होता है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • अगर आपको एलेग्रा टैबलेट लेने के बाद चक्कर आने या नींद आने का अनुभव होता है, तो ड्राइविंग, भारी मशीनरी ऑपरेट करने या मानसिक सतर्कता की आवश्यकता वाले किसी भी कार्य को करने से बचने की सलाह दी जाती है।
dosage

ऐलेग्रा 180 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षण चक्कर, बेहोशी, थकान और मुंह सूख सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक से अधिक समय लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप इस दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई ...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

ऐलेग्रा 180 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

एलेग्रा 180एमजी टैबलेट विभिन्न एलर्जिक स्थितियों के लिए जिम्मेदार प्राकृतिक पदार्थ के हिस्टामाइन के रिलीज़ को ब्लॉक करता है। इस प्रकार, एलर्जी की स्थितियों के लक्षणों से राहत देने में मदद करता है।
interactions

ऐलेग्रा 180 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं एलेग्रा 180एमजी टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या यह दवा खुद ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से अगर आप इन्फेक्शन के इलाज के लिए केटोकोनाजोल और एरिथ्रोमायसिन जैसी दवाएं ले रहे हैं।
  • एसिडिटी दवाओं को इस दवा से दो घंटे पहले लिया जाना चाहिए और इसके साथ नहीं।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

  • यह दवा लेने के दौरान आपको ग्रेपफ्रूट जूस, ऐपल जूस या ऑरेंज जूस से बचना चाहिए, क्योंकि इससे इस दवा के साइड इफेक्ट बढ़ सकते हैं।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या अलेग्रा और सिट्रेज़िन एक ही है?

A: नहीं, अलेग्रा और सिट्रेज़िन अलग-अलग एंटीहिस्टामाइंस के समान नहीं हैं। जबकि दोनों का इस्तेमाल एलर्जी के इलाज के लिए किया जाता है, उनके पास विशिष्ट रासायनिक संरचनाएं और कार्रवाई की अवधि होती है। अलेग्रा का ऐक्टिव तत्व फेक्सोफेनेडिन है, जबकि सिट्रेज़िन एक सॉल्ट नाम है। व्यक्तिगत ज़रूरतों और स्वास्थ्य कारकों के आधार पर सही दवा चुनना महत्वपूर्ण है, और इसके लिए हेल्थकेयर प्रदाता से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

Q: ऐलेग्रा 180 बनाम 120, वे कैसे अलग होते हैं?

A: ऐलेग्रा 180 में 180 मिलीग्राम फेक्सोफेनाडीन, एक उच्च खुराक होती है, जबकि अलेग्रा 120 में 120 मिलीग्राम होते हैं। उनके बीच का विकल्प किसी व्यक्ति की आवश्यकताओं और उनकी एलर्जी की गंभीरता पर निर्भर करता है। खुराक पर व्यक्तिगत मार्गदर्शन के लिए हेल्थकेयर प्रदाता से परामर्श करने की हमेशा सलाह दी जाती है।

Q: क्या ऐलेग्रा 120एमजी टैबलेट से मुझे नींद आएगी?

A: हां, ऐलेग्रा 120एमजी टैबलेट के सामान्य साइड इफेक्ट के रूप में नींद आती है। हालांकि, हरेक को यह समस्या नहीं होती। अगर यह साइड इफेक्ट आपको परेशान करता है तो अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: ऐलेग्रा 180 लेने का सबसे अच्छा समय क्या है?

A: ऐलेग्रा 180 को डॉक्टर की सलाह के अनुसार दिन के किसी भी समय लिया जा सकता है। लेकिन निर्धारित खुराक से अधिक न लें।

Q: क्या अलेग्रा खांसी के लिए अच्छा है?

A: इस दवा का इस्तेमाल निर्धारित शर्तों के अलावा किसी अन्य स्थिति के लिए न करें। इस दवा का इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों के इलाज के लिए किया जाता है, जिसमें आंखों से पानी आना, नाक बहना या बंद नाक, खुजली और छींक शामिल हैं। खांसी एलर्जी या किसी अन्य इन्फेक्शन जैसे किसी कारण से हो सकती है। इसलिए, स्व-निर्धारित न करने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या आप खाली पेट पर ऐलेग्रा 180 ले सकते हैं?

A: ऐलेग्रा 180 को भोजन के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है या आपके चिकित्सक आपको बताता है। हालांकि, अगर आप इसे खाली पेट लेते समय पेट में गड़बड़ी का अनुभव करते हैं, तो इसे भोजन के साथ लेने की कोशिश करें।

Q: क्या हर दिन अलेग्रा लेना ठीक है?

A: आप हर दिन अलेग्रा ले सकते हैं, लेकिन केवल निर्धारित अवधि के लिए। डॉक्टर से परामर्श किए बिना इसे लंबी अवधि तक न लें। डॉक्टर उस स्थिति के आधार पर इलाज की अवधि निर्धारित करेगा जिसके लिए इसे लिया जा रहा है। आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक का सेवन नहीं करना चाहिए।

Q: क्या अलेग्रा एक एंटीबायोटिक है?

A: नहीं, यह एंटीबायोटिक दवा नहीं है। एलेग्रा एक एंटी-एलर्जिक दवा है जिसका इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस से राहत देने के लिए किया जाता है जिसकी विशेषता आंखों से होती है, बहती है या बंद नाक, खुजली, छींक और हाइव्स (त्वचा पर रैश) से होती है।

Q: क्या अलेग्रा त्वचा की एलर्जी के लिए अच्छा है?

A: हां, ऐलेग्रा 180 त्वचा की एलर्जी के लिए अच्छा हो सकता है, अगर उन्हें अर्टिकेरिया के कारण होता है। हालांकि, रोगी को स्व-चिकित्सा नहीं करनी चाहिए और इस दवा को केवल डॉक्टर की सिफारिश पर लेना चाहिए।

Q: क्या ऐलेग्रा 180 टैबलेट एक स्टेरॉयड है?

A: नहीं, ऐलेग्रा 180 टैबलेट स्टेरॉयड दवा नहीं है। यह एक एंटी-एलर्जिक दवा है।

Q: ऐलेग्रा 180 क्या करता है?

A: ऐलेग्रा 180 टैबलेट विभिन्न एलर्जी की स्थितियों के लिए जिम्मेदार प्राकृतिक पदार्थ के हिस्टामाइन को ब्लॉक करता है। इस प्रकार, एलर्जी की स्थितियों के लक्षणों से राहत देने में मदद करता है।

Q: क्या ऐलेग्रा 180 दिन में दो बार लिया जा सकता है?

A: आपको आवश्यकता के अनुसार या डॉक्टर की सलाह के अनुसार ऐलेग्रा 180 लेना चाहिए। अधिकतम दैनिक खुराक और उपचार की अवधि से अधिक न लें।

Q: क्या ऐलेग्रा 180 और अज़ी को एक साथ लिया जा सकता है?

A: हां, ऐलेग्रा 180 को अज़ी के साथ लिया जा सकता है, लेकिन केवल अगर डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जाता है, तो ही लिया जा सकता है। डॉक्टर से परामर्श किए बिना इसे न लें।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ऐलेग्रा 180 एमजी ले सकती हूं?

A: गर्भावस्था में इस दवा की सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। अलेग्रा 180 का इस्तेमाल गर्भावस्था के दौरान केवल तभी किया जाना चाहिए जब आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया हो। अगर आप गर्भवती हैं, सोचें कि आप गर्भवती हैं या गर्भधारण की योजना बना रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

Q: क्या हम बच्चों को ऐलेग्रा 180 दे सकते हैं?

A: नहीं, बच्चों को डॉक्टर से परामर्श किए बिना ऐलेग्रा 180 या कोई दवा न दें। डॉक्टर बच्चों की आयु और शरीर के वजन के आधार पर खुराक निर्धारित करेगा।

Q: अगर आप फीडिंग कर रहे हैं तो क्या आप ऐलेग्रा 180 ले सकते हैं?

A: ऐलेग्रा 180 एमजी टैबलेट मां के दूध में चली जाती है। इस प्रकार, स्तनपान कराने के दौरान इस दवा को न लेने की सलाह दी जाती है, जब तक कि आपके डॉक्टर द्वारा सलाह न दी जाए।

Q: क्या अलेग्रा का इस्तेमाल एक्जिमा के लिए किया जा सकता है?

A: ऐलेग्रा टैबलेट एक एंटी-एलर्जिक दवा है जिसका इस्तेमाल एलर्जी के लक्षणों जैसे छींक, आंखों से पानी आना, नाक बहना आदि से राहत देने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल एक्जिमा के इलाज के लिए नहीं किया जाता है। अधिक सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।

Q: क्या मैं हे फीवर के लिए अलेग्रा का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: ऐलेग्रा टैबलेट का इस्तेमाल हे बुखार (पराग के लिए एलर्जिक रिएक्शन) के लक्षणों से राहत देने के लिए केवल तभी किया जा सकता है जब आपके डॉक्टर द्वारा सुझाव दिया जाता है। अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें और सेल्फ-मेडिकेशन से बचें।

Q: क्या मैं सूजन के लिए अलेग्रा ले सकता/सकती हूं?

A: सूजन के कई अंतर्निहित कारण हो सकते हैं। अगर सूजन एलर्जिक रिएक्शन के कारण होती है, तो आपका डॉक्टर आपको एलेग्रा टैबलेट की सलाह दे सकता है। हालांकि, इसे अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करने और स्व-दवा से बचने का सुझाव दिया जाता है।

Q: क्या मैं कंजंक्टिवाइटिस के लिए अलेग्रा का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: आंख के वायरल या बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण कंजंक्टिवाइटिस होता है। एलेग्रा टैबलेट एक एंटी-एलर्जिक दवा है और कंजंक्टिवाइटिस के इलाज के लिए उपयुक्त नहीं होगा। अपने डॉक्टर से सलाह के लिए पूछें और खुद से दवा लेने से बचें।

Q: क्या मैं दो ऐलेग्रा 120एमजी टैबलेट्स ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, आपको निर्धारित खुराक से अधिक दवा नहीं लेनी चाहिए। इसके परिणामस्वरूप लाभ की तुलना में अधिक साइड इफेक्ट होगा। इस प्रकार, कभी भी सेल्फ-मेडिकेट नहीं। अगर आपकी स्थिति में सुधार नहीं होता है तो हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2024 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg