express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
कैंडिट्रल 200एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

कैंडिट्रल 200एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
MRP 247.74
213.0614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

कैंडिट्रल 200 एमजी विवरण

कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल में इट्राकोनाजोल सक्रिय तत्व के रूप में होता है। यह एक 'एंटी-फंगल' दवा है जिसका इस्तेमाल विभिन्न जीवों के कारण होने वाले टॉपिकल और सिस्टमिक फंगल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किय

ा जाता है। यह फंगल सेल की दीवार के निर्माण को रोककर कार्य करता है, जिसके परिणामस्वरूप फंगल सेल की मृत्यु हो जाती है। गर्भावस्था के दौरान कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इस दवा को भोजन के साथ लेने की सलाह दी जाती है। इस दवा को लेते समय आपको सिरदर्द, पेट दर्द, मिचली आ सकती है। अधिकांशतया छोटी अवधि के लिए साइड इफेक्ट हो सकते हैं और जल्द ही रिकवर हो सकते हैं। अगर यह बिगड़ जाता है, तो जल्द से जल्द अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹213.06
आप बचाएंगे₹34.68 (14% on MRP)
शामिल हैइट्राकोनाजोल (200.0 एमजी)
इस्तेमालफंगल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टजी मितलाना, सिरदर्द, पेट में दर्द, उल्टी
थेरेपीएंटी-फंगल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी इट्राकोनाजोल (200.0 एमजी)
8 Generic Alternate(s)
Contains same composition as कैंडिट्रल 200एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

कैंडिट्रल 200 एमजी के इस्तेमाल

कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल का इस्तेमाल विभिन्न जीवों के कारण होने वाले सिस्टमिक या टॉपिकल फंगल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

कैंडिट्रल 200 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको इट्राकोनाजोल या कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल के किसी अन्य तत्व से एलर्जी है।
  • अगर आपको हृदय रोग जैसे अनियमित हृदय दर, हार्ट फेलियर।
  • अगर आप गर्भवती हैं।
sideEffects

कैंडिट्रल 200 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • पेट में दर्द,
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • लीवर एंजाइम में बदलाव
precautionsAndWarnings

कैंडिट्रल 200 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान कैंडिट्रल 200 कैप्सूल ले सकती हूं?
A:
  • कैंडिट्रल 200 कैप्सूल का इस्तेमाल गर्भावस्था के दौरान नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे अजन्मे बच्चे को संभावित नुकसान हो सकता है और गर्भावस्था को खतरा हो सकता है।
  • जो महिलाएं उम्र के उस पड़ाव पर है, जब वे गर्भधारण कर सकती है, तो उन्हें इस दवा का इस्तेमाल करने पर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान कैंडिट्रल 200 कैप्सूल ले सकती हूं?
A:
स्तनपान के दौरान कैंडिट्रल 200 कैप्सूल के इस्तेमाल के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। इसे सुरक्षित और आवश्यक मानने के बाद आपका डॉक्टर इस दवा को लेने की सलाह दे सकता है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने कैंडिट्रल 200 कैप्सूल का सेवन किया है तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
अगर आपको कैंडिट्रल 200 कैप्सूल लेने के बाद चक्कर, दृष्टि में परेशानी और सुनने की समस्या का अनुभव होता है, तो ड्राइविंग से बचने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं कैंडिट्रल 200 कैप्सूल के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
कैंडिट्रल 200 कैप्सूल पर शराब का प्रभाव अज्ञात है। इस दवा को लेते समय शराब के सेवन की मात्रा को सीमित करें क्योंकि इससे लिवर को नुकसान और चक्कर आ सकते हैं। अगर आप अक्सर इसका सेवन करते हैं तो अपने डॉक्टर से बात करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
आपको हृदय, लिवर की बीमारी है। आपकी एसिडिटी संबंधी समस्या है और दवाओं पर हैं। कैंडिट्रल 200 लेने के बाद आपको किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव होता है। आपका अंग प्रत्यारोपण हुआ था या इम्यूनोकॉम्प्रोमाइज्ड ह...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

कैंडिट्रल 200 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल फंगल सेल वॉल के निर्माण के लिए आवश्यक एंजाइम को ब्लॉक करके और अंततः फंगल की मृत्यु का कारण बनता है।
directionsForUse

कैंडिट्रल 200 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ पूरा निगलें। इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लें। इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक न...
अधिक पढ़ें
interactions

कैंडिट्रल 200 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • दवा का इस्तेमाल लेवासेटाइलमेथाडोल, मेथाडोन जैसे दर्द के इलाज के लिए किया जाता है, इसका इस्तेमाल कैंडिट्रल 200 के साथ नहीं किया जाना चाहिए।
  • डाइसोपाइरामाइड, डोफेटिलाइड, ड्रोनेडारोन, क्यूनिडिन जैसे अनियमित हृदय खाने के इलाज के लिए इस्तेमाल की गई दवा का इस्तेमाल इस दवा के साथ नहीं किया जाना चाहिए।
  • हैलोफैंट्रिन, टेलीथ्रोमाइसिन जैसे इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एंटीमाइक्रोबियल से बचना चाहिए
  • माइग्रेन के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा, जैसे डाइहाइड्रोएर्गोटामाइन, एर्गोमेट्रिन, एर्गोटामाइन, मिथाइलरगोमेट्रिन से बचना चाहिए।
  • कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल के साथ डैबिगिट्रान, टिकाग्रेलर जैसी ब्लड थिनर दवा से बचना चाहिए।
  • अटोर्वास्टेटिन, लोवास्टेटिन, सिम्वास्टेटिन जैसी लिपिड-लोअरिंग दवाओं से बचना चाहिए।
  • कार्बामेज़ापीन जैसे फिट के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल के प्रभाव को कम करती है जब इसका इस्तेमाल सहमति से किया जाता है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर के साथ किसी अन्य दवा, हर्बल प्रिपरेशन और सप्लीमेंट के बारे में चर्चा करें जो आप वर्तमान में ले रहे हैं।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल को खाने के साथ ही लेना चाहिए
storageAndDisposal

कैंडिट्रल 200 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ठंडी, सूखी जगह पर 25°C से कम तापमान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

कैंडिट्रल 200 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपने कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल का अधिकतम सेवन किया है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें या तुरंत नज़दीकी हॉस्पिटल से संपर्क करें।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और नियमित खुराक शिड्यूल का पालन करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: कैंडिट्रल 200 कैप्सूल का इस्तेमाल शुरू करने से पहले मुझे अपने डॉक्टर को क्या बताना चाहिए?

A: अगर आप लैंगिक रूप से सक्रिय हैं और किसी भी गर्भनिरोधक विधि के बारे में हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। किसी अन्य मेडिकल स्थिति के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करने की भी सलाह दी जाती है।

Q: किन शर्तों में कैंडिट्रल 200 कैप्सूल को स्टोर किया जाना चाहिए?

A: कैंडिट्रल 200 कैप्सूल को कमरे के तापमान पर स्टोर किया जाना चाहिए, अतिरिक्त गर्मी और नमी से दूर रखा जाना चाहिए। समाप्त हो चुकी दवा का इस्तेमाल न करें।

Q: क्या कैंडिट्रल 200 कैप्सूल यीस्ट इन्फेक्शन का इलाज कर सकता है?

A: हां, यीस्ट इन्फेक्शन एक प्रकार का फंगल इन्फेक्शन है। इस प्रकार, कैंडिट्रल 200 कैप्सूल का इस्तेमाल यीस्ट इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जा सकता है।

Q: कैंडिट्रल 200 कैप्सूल किस तरह से लेते हैं?

A: अनुकूल लाभ प्राप्त करने के लिए एक निश्चित समय पर कैंडिट्रल 200 कैप्सूल लें। कैप्सूल नहीं खोलें। अधिकतम प्रभाव के लिए इसे भोजन या भोजन के साथ लिया जाना चाहिए।

Q: कैंडिट्रल 200 की रचना क्या है?

A: कैंडिट्रल 200 की रचना में इट्राकोनाजोल को इसके सक्रिय तत्व के रूप में शामिल किया गया है।

Q: कैंडिट्रल 200 के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: मिचली, सिरदर्द, पेट दर्द, उल्टी कैंडिट्रल 200 के कुछ साइड इफेक्ट हैं। हालांकि, ये लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और अपने आप ठीक हो जाते हैं। इसके अलावा, यह भी महत्वपूर्ण नहीं है कि हर कोई इसे अनुभव करे।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
कैंडिट्रल
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/05/2025
नवीनतम अपडेट: 03 मई 2022 . 08:58 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg