express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता मोरपेन लैबोरेटरीज़
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 498.30
428.5414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

साल्टम 375 एमजी विवरण

साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप में एम्पीसिलीन और सुल्बाक्टम का कॉम्बिनेशन होता है, जिसे सुल्टामिसिलिन भी कहा जाता है। यह एक एंटीबायोटिक है जिसका इस्तेमाल बैक्टीरिया के विभिन्न संवेदनशील तनावों

के कारण फेफड़ों, नलियां, गले और त्वचा के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप एंटीबायोटिक के पेनिसिलिन वर्ग से संबंधित है। यह कोशिका की दीवार के निर्माण को रोकता है और विभिन्न संवेदनशील जीवाणुओं को मारता है। इस टैबलेट को निर्धारित और निर्धारित अवधि के लिए लें। साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामान्य साइड इफेक्ट डायरिया, मिचली, उल्टी और गैस हैं। अगर आपको लगता है कि साइड इफेक्ट बने रहते हैं या आपकी स्थिति और खराब हो जाती है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें। इस दवा को शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं और आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं और सप्लीमेंट और सभी शर्तों या बीमारियों के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹428.54
आप बचाएंगे₹69.76 (14% on MRP)
शामिल हैसुल्टामिसिलिन (375.0 एमजी)
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी सुल्टामिसिलिन (375.0 एमजी)
uses

साल्टम 375 एमजी के इस्तेमाल

साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप का इस्तेमाल पेट, त्वचा और सॉफ्ट टिशू, हड्डी और जोड़ों, ऊपरी और निचले श्वसन मार्ग, ईएनटी, मूत्रमार्ग, पायलोनेफ्राइटिस और गोनोरिया जैसे विभिन्न इन्फेक्शन के इलाज के ...
अधिक पढ़ें
contraindications

साल्टम 375 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको एम्पीसिलीन, सल्बाक्टम, पेनिसिलिन या साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के किसी अन्य घटक से एलर्जी है
sideEffects

साल्टम 375 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • दस्त (डायरिया)
  • उल्टी
  • पेट में दर्द,
  • जी मितलाना
  • रैश
  • त्वचा में जलन
  • फंगल इन्फेक्शन
precautionsAndWarnings

साल्टम 375 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप ले सकती हूं?
A:
साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप का घटक प्लेसेंटा को पार कर सकता है। हालांकि, गर्भावस्था पर साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी है। गर्भावस्था के दौरान, यह अजन्मे बच्चे को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप का इस्तेमाल तब तक करने की सलाह नहीं दी जाती है जब तक कि गर्भावस्था के दौरान डॉक्टर द्वारा इसे सुरक्षित और आवश्यक न माना जाए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप ले सकती हूं?
A:
साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के घटक ब्रेस्टमिल्क में पास हो जाते हैं और इससे नवजात शिशु को नुकसान हो सकता है। इसलिए, अगर आप स्तनपान करा रहे हैं तो इस दवा का इस्तेमाल न करें जब तक कि आपके डॉक्टर को सुरक्षित और आवश्यक न माना जाए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
ड्राइव करने की क्षमता पर साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप का प्रभाव नहीं जाना जाता है। हालांकि, अगर आपको सिरदर्द, इस दवा का सेवन करने के बाद सुस्ती का अनुभव होता है, तो ड्राइविंग से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
नहीं, साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप लेते समय शराब का सेवन करना असुरक्षित है। इससे गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • किसी भी एंटीबायोटिक लेने के बाद आपको एलर्जिक रिएक्शन हुआ था।
  • आपको साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप लेने के बाद किसी अन्य प्रभाव का अनुभव होता है।
  • आपके लिवर, किडनी या रक्त संबंधी कोई बीमारी है।
  • साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप लेने के बाद आपको फंगल इन्फेक्शन का अनुभव होता है।
modeOfAction

साल्टम 375 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप में दो घटक, सुल्बाक्टम और एम्पीसिलीन होते हैं।
  • एम्पीसिलीन एक एंटीबायोटिक है जो बैक्टीरियल सेल दीवार के निर्माण को रोकता है जिसके परिणामस्वरूप बैक्टीरियल मृत्यु होती है।
  • सुल्बाक्टम एक रासायनिक पदार्थ को अपरिवर्तनीय रूप से रोकता है ✔ बैक्टीरियल सेल द्वारा उत्पादित लैक्टामेज, जो एंटीबायोटिक गतिविधि को कम करता है। इस प्रकार, कॉम्बिनेशन में इस्तेमाल किए जाने पर सुल्बाक्टम...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

साल्टम 375 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ पूरा निगलें। अगर आप इसे उपयुक्त परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं, तो यह सबसे अ...
अधिक पढ़ें
interactions

साल्टम 375 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • एलोप्यूरिनॉल (यूरिक एसिड कम करने वाली दवा) का समवर्ती उपयोग और साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप रैश की घटना को बढ़ाता है।
  • साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप वारफेरिन जैसी ब्लड-थिनिंग दवा के प्रभाव को बदल सकता है।
  • क्लोरामफेनिकॉल, एरिथ्रोमायसिन, सल्फोनामाइड्स और टेट्रासाइक्लाइन जैसे अन्य एंटीबायोटिक्स को-एडमिनिस्टर्ड होने पर साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप की क्रिया में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप ओरल कॉन्ट्रासेप्टिव दवा की प्रभावशीलता को कम कर सकता है।
  • साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साथ इस्तेमाल किए जाने पर मेथोट्रेक्सेट, ल्यूकोवोरिन जैसी इम्यूनोसप्रेसिव दवाओं का प्रभाव बढ़ जाता है। इस प्रकार, निगरानी की आवश्यकता होनी चाहिए।
  • साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साथ प्रोबेनेसिड जैसी दवाओं का इलाज करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं का प्रभाव।
  • इंटरैक्शन से बचने के लिए आप कोई अन्य दवा, हर्बल दवा और सप्लीमेंट ले रहे हैं, तो इसके बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
storageAndDisposal

साल्टम 375 एमजी के भंडारण और निपटान

  • 30°C से कम तापमान पर ठंडी, सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

साल्टम 375 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षणों के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। हालांकि, साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप की अधिकता से गंभीर डायरिया, मिचली, सिरदर्द, उल्टी, रैश और फिट हो सकते हैं। अगर आपको किसी भी लक्षण...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय है, तो मिस्ड डोज़ को छोड़ें और नियमित डोज़ शिड्यूल का पालन करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: जब मुझे बेहतर महसूस होता है तो क्या मैं साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप लेना बंद न करें। अगर आप बेहतर महसूस करना शुरू करते हैं, तो भी इलाज का पूरा कोर्स पूरा करें, अन्यथा आपको इलाज की विफलता और इन्फेक्शन के पुनरावृत्ति के जोखिम का अनुभव हो सकता है।

Q: क्या साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल से डायरिया हो सकता है?

  • हां, साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप का इस्तेमाल इच्छित प्रभाव के साथ डायरिया का कारण बन सकता है। हालांकि, हर किसी को ये नहीं मिलते हैं।
  • यह एक एंटीबायोटिक है जो अच्छे और बुरे बैक्टीरिया को मारता है जब आंत में अच्छे बैक्टीरिया मौजूद होते हैं तो इससे डायरिया हो सकता है। अगर आपको गंभीर डायरिया हो रही है, तो इसके बारे में अपने डॉक्टर से बा...
    अधिक पढ़ें

Q: साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप लेते समय मुझे किन सावधानियों की आवश्यकता है?

A: अगर आप किसी भी एंटी-क्लॉट दवा पर हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें। शराब का सेवन न करें और अगर आपको किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव होता है जो ड्राइविंग क्षमता को बदलता है, तो ड्राइव न करें। अगर आप गर्भवती हैं, तो अपने डॉक्टर को बताएं, सोचें कि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कराती महिलाएं हैं।

Q: क्या साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप का इस्तेमाल दर्द से राहत देने के लिए किया जाता है?

A: नहीं, साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप दर्द निवारक नहीं है। यह केवल बैक्टीरियल इन्फेक्शन का इलाज करता है और इन्फेक्शन के लक्षणों से राहत प्रदान करता है।

Q: साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप को कितना समय लगता है?

A: साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप इसे लेने के तुरंत बाद ऐक्टिविटी दिखाना शुरू करता है। हालांकि, हानिकारक बैक्टीरिया को मारने में कुछ दिन लग सकते हैं।

Q: मुझे साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप को भोजन के साथ क्यों लेना चाहिए?

A: पेट में गड़बड़ी से बचने के लिए साल्टम 375एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप को भोजन के साथ लिया जाना चाहिए। इसके अलावा, यह दवा के अवशोषण को बढ़ाता है। इस प्रकार, खाली पेट पर इस दवा का सेवन करने से पेट खराब हो सकता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
साल्टम
Country of Origin
भारत
Expires on or After
29/04/2024
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg