express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
रेबागेन 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

रेबागेन 100एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता मैक्लिओड्स फार्मास्यूटिकल्स
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 137.50
118.2514% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

रेबागेन 100 एमजी विवरण

रेबागेन टैबलेट में एक ऐक्टिव तत्व के रूप में रेबैमिपाइड होता है। इसका इस्तेमाल पेट और आंतों के अल्सर के इलाज के लिए किया जाता है। रेबागेन टैबलेट हीलिंग प्रोसेस को बढ़ाकर काम करता है। इसका इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए। टैब रेबागेन को लेते समय शराब, धूम्रपान, मसालेदार भोजन और हवाई पेय से बचें। साइड इफेक्ट की घटना कम है। हालांकि, अगर आपको किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव होता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें या नज़दीकी हॉस्पिटल या क्लीनिक में जाएं। रेबागेन टैबलेट का इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹118.25
आप बचाएंगे₹19.25 (14% on MRP)
शामिल हैरेबैमिपाइड (100.0 एमजी)
इस्तेमालपेप्टिक अल्सर
साइड इफेक्टकब्ज, ब्लोटिंग, दस्त (डायरिया), जी मितलाना, उल्टी
थेरेपीएफ्थस अल्सर के लिए ड्रग्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी रेबैमिपाइड (100.0 एमजी)
uses

रेबागेन 100 एमजी के इस्तेमाल

रेबागेन टैबलेट का इस्तेमाल केवल वयस्कों में पेट और आंतों के अल्सर के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

रेबागेन 100 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको रेबैमिपाइड या रेबागेन टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
sideEffects

रेबागेन 100 एमजी के साइड इफेक्ट

  • कब्ज
  • ब्लोटिंग
  • दस्त (डायरिया)
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • रैश
  • खुजली
  • लीवर एंजाइम बढ़ जाना
precautionsAndWarnings

रेबागेन 100 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान रेबागेन टैबलेट ले सकती हूं?
A:
रेबागेन टैबलेट का इस्तेमाल गर्भावस्था के दौरान नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे अजन्मे बच्चे को नुकसान हो सकता है। इसे सुरक्षित और आवश्यक मानने के बाद आपका डॉक्टर इस दवा को लेने की सलाह दे सकता है। अगर आप गर्भवती हैं या सोचते हैं कि आप गर्भवती हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं रेबागेन टैबलेट ले सकती हूं?
A:
रेबागेन टैबलेट स्तन के दूध में जा सकता है और नवजात शिशु को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए, नर्सिंग माताओं द्वारा इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। अगर दवा आवश्यक है, तो आपका डॉक्टर आपसे स्तनपान बंद करने के लिए कह सकता है। अगर आप स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने रेबागेन टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
अगर आपको रेबागेन टैबलेट लेने के बाद चक्कर आने का अनुभव होता है, तो ड्राइविंग से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं रेबागेन टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
रेबागेन टैबलेट पर शराब का प्रभाव स्थापित नहीं किया गया है। शराब का सेवन न करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह अल्सर को और अधिक बिगड़ सकता है और उपचार अवधि को प्रभावित कर सकता है। अगर आप अक्सर इसका सेवन करते हैं तो अपने डॉक्टर से बात करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • रेबागेन टैबलेट लेने के बाद आपको एलर्जिक रिएक्शन हो रही है।
  • आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं।
  • आप किसी अन्य दवा पर हैं।
  • रेबागेन टैबलेट का इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।
directionsForUse

रेबागेन 100 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

रेबागेन टैबलेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ पूरा निगलें। अगर आप इसे उपयुक्त परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा और आपको अपने ड...
अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

रेबागेन 100 एमजी के भंडारण और निपटान

  • 30°C से कम तापमान पर ठंडी, सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

रेबागेन 100 एमजी के क्विक टिप्स

  • रेबागेन 100एमजी टैबलेट का इस्तेमाल पेट और आंत में अल्सर के इलाज के लिए किया जाता है। इस दवा के मुख्य घटक के रूप में रेबैमिपाइड हो गया है। यह अल्सर को ठीक करने वाले पदार्थों के निर्माण को बढ़ाता है।
  • इस दवा को अपने डॉक्टर द्वारा निर्दिष्ट किसी अन्य स्थिति के लिए न लें। 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है।
  • इस दवा को सटीक खुराक और अवधि के अनुसार लें। निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
  • रेबागेन शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। इसके अलावा, अपनी अन्य सभी दवाओं और अपनी पूरी मेडिकल हिस्ट्री के बा...
    अधिक पढ़ें
  • इस दवा के इस्तेमाल से कुछ व्यक्तियों में डायरिया, कब्ज, रैशेज, मिचली या उल्टी हो सकती है। अगर ये प्रभाव आपको परेशान करते हैं या नहीं जाते हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • अगर आपको रेबागेन 100 लेने के बाद चक्कर आने का अनुभव होता है, तो ड्राइविंग से बचने की सलाह दी जाती है। इसे शराब का सेवन सीमित करने और बेहतर उपचार के लिए धूम्रपान छोड़ने की सलाह दी जाती है।
dosage

रेबागेन 100 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने बहुत अधिक रेबागेन टैबलेट लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप रेबागेन टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और नियमित खुराक शिड्यूल का पालन करें।
modeOfAction

रेबागेन 100 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

रेबागेन टैबलेट हीलिंग प्रोसेस के लिए जिम्मेदार रासायनिक पदार्थ प्रोस्टाग्लैंडिन का निर्माण बढ़ाता है। यह पदार्थ एपिडर्मल ग्रोथ फैक्टर की अभिव्यक्ति को बढ़ाता है, जो खोए हुए टिशू के रिप्लेसमेंट में मदद ...
अधिक पढ़ें
interactions

रेबागेन 100 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

अगर आप मौजूदा समय में कोई अन्य दवा, हर्बल दवा और सप्लीमेंट का उपयोग करते हैं तो किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए उसके बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मुझे रेबागेन 100एमजी टैबलेट कब और कैसे लेना चाहिए?

A: अनुकूल लाभ प्राप्त करने के लिए हमेशा रेबागेन टैबलेट को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार एक निश्चित समय पर लें। आप इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना ले सकते हैं।

Q: मुझे रेबागेन टैबलेट कितने समय तक लेना चाहिए?

A: जब तक डॉक्टर ने आपको निर्धारित किया है, तब तक आपको रेबागेन टैबलेट लेना चाहिए। डॉक्टर अंतर्निहित स्थिति के प्रकार और गंभीरता के आधार पर इलाज की अवधि निर्धारित करेगा। अगर आप बेहतर महसूस करना शुरू करते हैं तो भी इलाज को मिड-वे से बंद न करें। अपूर्ण उपचार के कारण लक्षणों की पुनरावृत्ति हो सकती है और यह स्थिति और भी खराब हो सकती है। आपके डॉक्टर द्वारा सुझाए गए ट्रीटमेंट कोर्स को हमेशा पूरा करने की सलाह दी जाती है।

Q: लक्षणों की रोकथाम के लिए मुझे किन उपायों का पालन करना चाहिए?

  • अक्सर भोजन करें लेकिन छोटी या कम मात्रा में।
  • मसालेदार और अन्य भोजन से बचें जो हार्टबर्न को ट्रिगर करते हैं।
  • अगर आपका वजन अधिक है, तो व्यायाम शुरू करें और वजन घटाएं।
  • बिस्तर पर जाने के 3-4 घंटे के भीतर भोजन न करें।
  • बहुत सारा पानी पिएं और हाइड्रेटेड रहें।
  • शराब पीने और धूम्रपान से बचें।

Q: क्या रेबागेन 100 गर्भावस्था में सुरक्षित है?

A: रेबागेन टैबलेट गर्भवती महिलाओं द्वारा नहीं लिया जाना चाहिए क्योंकि इससे अजन्मे बच्चे को नुकसान हो सकता है। अगर वह इसे आवश्यक और सुरक्षित मानता है, तो आपका डॉक्टर आपको इसकी सलाह दे सकता है। आपको अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना कभी भी दवा नहीं लेनी चाहिए।

Q: क्या रेबागेन टैबलेट मुंह के अल्सर को ठीक कर सकता है?

A: नहीं, रेबागेन टैबलेट मुंह के अल्सर को ठीक नहीं करता है। इसका इस्तेमाल पेट और आंतों के अल्सर के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या रेबागेन 100 एक एंटीबायोटिक है?

A: नहीं, रेबागेन 100 एंटीबायोटिक दवा नहीं है। यह एक एंटी-गैस्ट्राइटिस और एंटी-गैस्ट्रिक अल्सर दवा है जिसका इस्तेमाल पेट और आंतों के अल्सर के इलाज में किया जाता है।

Q: क्या मैं रेबागेन टैबलेट को भोजन के बिना ले सकता/सकती हूं?

A: आप इस दवा को भोजन के साथ या बिना भोजन के या डॉक्टर की सलाह के अनुसार ले सकते हैं। पेट की असुविधा से बचने के लिए अगर आप इसे भोजन के साथ लेते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा।

Q: रेबागेन टैबलेट में मौजूद कंटेंट क्या है?

A: रेबागेन टैबलेट में सक्रिय तत्व के रूप में रेबैमिपाइड होता है।

Q: रेबागेन टैबलेट का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: रेबागेन टैबलेट का इस्तेमाल केवल वयस्कों में पेट और आंतों के अल्सर के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: रेबागेन के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: कब्ज, ब्लोटिंग, डायरिया, मिचली, उल्टी रेबागेन के कुछ सामान्य साइड इफेक्ट हैं। हालांकि, ये लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और अपने आप ठीक हो जाते हैं। इसके अलावा, यह भी महत्वपूर्ण नहीं है कि हर कोई इसे अनुभव करे।

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2023 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg