express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
आई विन 100एमजी कैप्सूल 7'S
आई विन 100एमजी कैप्सूल 7'S
आई विन 100एमजी कैप्सूल 7'S
आई विन 100एमजी कैप्सूल 7'S

आई विन 100एमजी कैप्सूल 7'S

निर्माता एक्मे जेनरिक एलएलपी
स्ट्रिप में 7 कैप्सूल
MRP 98.00*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

आई विन 100 एमजी विवरण

आई-विन 100 कैप्सूल एक एंटीफंगल दवा है, जिसका इस्तेमाल फंगल और यीस्ट इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें सक्रिय तत्व के रूप में इट्राकोनाजोल होता है। यह दवा फंगी की वृद्धि को रोककर काम करती ह

ै, इस प्रकार संक्रमण के आगे फैलने से रोकती है। इलाज करने वाले डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक और अवधि पर इस दवा को लें। पेट की असुविधा से बचने के लिए इसे भोजन के बाद लेना चाहिए। इलाज का पूरा कोर्स पूरा करें, क्योंकि अधूरा इलाज पुनर्संक्रमण के जोखिम को बढ़ा सकता है। अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या कोई पता होने वाली मेडिकल और मेडिकेशन हिस्ट्री है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹98.00
आप बचाएंगे
शामिल हैइट्राकोनाजोल (100.0 एमजी)
इस्तेमालफंगल और यीस्ट इन्फेक्शन
साइड इफेक्टपेट में दर्द, जी मितलाना, उल्टी, दस्त (डायरिया), त्वचा पर लाल चकत्ते
थेरेपीएंटी-फंगल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी इट्राकोनाजोल (100.0 एमजी)
23 Generic Alternate(s)
Contains same composition as आई विन 100एमजी कैप्सूल 7'S
generic_alterative_icon
View All
uses

आई विन 100 एमजी के इस्तेमाल

  • आई-विन 100 कैप्सूल का इस्तेमाल फंगल और यीस्ट इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल प्रिमेच्योर बच्चों, ऑर्गन ट्रांसप्लांट के मरीज़ों और इम्यूनोकॉम्प्रोमाइज़्ड व्यक्तियों में एंटीफंगल प्रिवेंटेटिव उपाय के रूप में भी किया जाता है।
contraindications

आई विन 100 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको इट्राकोनाजोल या आई-विन 100 कैप्सूल के किसी अन्य तत्व से एलर्जी है।
  • अगर आप गर्भवती हैं या आपको लगता है कि आप गर्भवती हो सकती हैं।
  • अगर आप स्तनपान कराती हैं।
  • अगर आप लिवर की किसी भी समस्या से पीड़ित हैं।
  • अगर आपको अनियमित हृदय की धड़कन की तरह अपने दिल में समस्या है।
sideEffects

आई विन 100 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • पेट में दर्द
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • त्वचा पर लाल चकत्ते
precautionsAndWarnings

आई विन 100 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या गर्भावस्था के दौरान i को आई-विन 100 कैप्सूल लग सकता है?
A:
आई-विन 100 कैप्सूल को गर्भावस्था के दौरान नहीं लिया जाना चाहिए, क्योंकि इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। इस दवा को लेते समय उपयुक्त गर्भनिरोधक विधियों का उपयोग करें। अगर आपको लगता है कि आप गर्भवती हैं या गर्भावस्था की योजना बना रही हैं तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय i को आई-विन का 100 कैप्सूल लग सकता है?
A:
स्तनपान पर आई-विन 100 कैप्सूल के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। इस प्रकार, जब तक आपके डॉक्टर की सलाह नहीं दी जाती है, तब तक इस दवा को लेने से बचने की सलाह दी जाती है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर i ने आई-विन 100 कैप्सूल का सेवन किया है तो क्या i ड्राइव कर सकता है?
A:
आई-विन 100 कैप्सूल लेने के बाद आपको चक्कर आना, सुनना या दृश्य परेशानी का अनुभव हो सकता है। अगर आपको ऐसे लक्षणों का अनुभव होता है तो सावधान रहें या ड्राइविंग से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या i आई-विन 100 कैप्सूल के साथ शराब का सेवन कर सकता है?
A:
शराब और आई-विन 100 कैप्सूल के बीच कोई ज्ञात इंटरैक्शन नहीं है। हालांकि, अगर आपको नियमित रूप से शराब पीने की आदत है तो अपने डॉक्टर से परामर्श करना आवश्यक है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको लिवर या किडनी की कोई बीमारी है।
  • आप किसी भी हृदय विकार से पीड़ित हैं।
  • आपको असामान्य इलेक्ट्रोलाइट लेवल या कोई एड्रिनल डिसफंक्शन है।
  • अगर आप सांस लेने में तकलीफ, वजन बढ़ने, पैरों या पेट में सूजन, थकान से पीड़ित हैं, तो इस दवा को लेना बंद दें, क्योंकि ये हार्ट फेलियर के लक्षण हो सकते हैं।
modeOfAction

आई विन 100 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

आई-विन में इट्राकोनाजोल 100 कैप्सूल एक एंजाइम को रोकता है जो फंगल सेल मेम्ब्रेन सिंथेसिस में आवश्यक है। इस प्रकार, फंगी को गुना करने से रोकना। इसके परिणामस्वरूप अपूर्ण कोशिका झिल्ली के कारण फंगल की मृ...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

आई विन 100 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

आई-विन 100 कैप्सूल को आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ पूरा निगलें। इसे खाने के बाद लिया जाना चाहिए। अगर आपने इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय ...
अधिक पढ़ें
interactions

आई विन 100 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • आई-विन 100 कैप्सूल के साथ इस्तेमाल किए जाने पर एसिडिटी को कम करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं इस दवा के प्रभाव में हस्तक्षेप कर सकती हैं। उनके इस्तेमाल से एक साथ बचना चाहिए। अगर एंटासिड का इस्त...
    अधिक पढ़ें
  • आइसोनायाज़िड, रिफाब्यूटिन, रिफैम्पिसिन जैसे एंटीबायोटिक्स, कार्बामेज़ापीन जैसी फिट्स को कम करने के लिए उपयोग करने वाली दवाएं, एफाविरेंज जैसी एंटीवायरल दवाएं, सेंट जॉन्स वोर्ट जैसी हर्बल दवाओं के साथ आई...
    अधिक पढ़ें
  • आई-विन 100 कैप्सूल के साथ इस्तेमाल किए जाने पर रिटोनावीर जैसी एंटीबायोटिक्स, क्लैरिथ्रोमाइसिन और एंटीवायरल दवाएं इस दवा की प्रभावशीलता को बढ़ाती हैं और साइड इफेक्ट का जोखिम बढ़ा सकती हैं। उन्हें सावधा...
    अधिक पढ़ें
  • इंटरैक्शन से बचने के लिए, इस दवा को लेते समय ली जाने वाली अन्य दवा या हर्बल सप्लीमेंट के बारे में डॉक्टर से बात करें।
storageAndDisposal

आई विन 100 एमजी के भंडारण और निपटान

  • आई-विन को 100 कैप्सूल को कमरे के तापमान पर एक ठंडे सूखे स्थान पर स्टोर करें, जो डायरेक्ट सूर्य की रोशनी, नमी और गर्मी से सुरक्षित है।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
  • अप्रयुक्त और समाप्त हो चुकी दवा को ठीक से हटाएं। इसे टॉयलेट में फ्लश न करें या इसे नाली में फेंकें।
dosage

आई विन 100 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

आई-विन 100 कैप्सूल की ओवरडोज़ से हार्टबीट, फिट, सिरदर्द, पेट दर्द, मिचली और उल्टी हो सकती है। अगर आपको ओवरडोज़ का संदेह है, तो तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप आई-विन 100 कैप्सूल की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई की ...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या आई-विन 100 कैप्सूल से व्यसन होता है?

A: नहीं, आई-विन 100 कैप्सूल दवा का कारण बनने वाला व्यसन नहीं है। लेकिन, इसका इस्तेमाल आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक और अवधि पर किया जाना चाहिए।

Q: क्या i रिंगवर्म के लिए आई-विन 100 ले सकता है?

A: आई-विन 100 केवल फंगल इन्फेक्शन के लिए निर्धारित किया जाता है। अगर आपको रिंगवर्म है, तो कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श लें। कारण और आपकी मेडिकल हिस्ट्री के आधार पर, आपका डॉक्टर उसके अनुसार दवा लेने की सलाह देगा। सेल्फ-मेडिकेशन से बचें।

Q: आई-विन 100 कैप्सूल का इस्तेमाल क्या है?

A: आई-विन 100 कैप्सूल का इस्तेमाल नाखूनों, त्वचा, मुंह, आंखों, योनि और अन्य आंतरिक अंगों के फंगल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
आई विन
Expires on or After
04/08/2024
नवीनतम अपडेट: 04 नवंबर 2022 . 11:06 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg