express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता डोक्टर रेड्डीस लेबोरेटोरिस लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 कैप्सूल
MRP 625.66
538.0714% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप विवरण

ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप में टैमसुलोसिन और ड्युटास्टेराइड का कॉम्बिनेशन होता है। इसका इस्तेमाल बिनाइन प्रोस्टेट हाइपरप्लासिया (बीपीएच) के इलाज के लिए किया जाता है, जो पुरुषों में बढ़ी हुई प

्रोस्टेट ग्रंथि की स्थिति है। ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप एक्शन के दुहेरी तंत्र द्वारा काम करता है, ड्यूटेस्टेराइड बढ़े हुए प्रोस्टेट के आकार को कम करने में मदद करता है, जबकि टैमसुलोसिन ब्लैडर और प्रोस्टेट की मांसपेशियों को आराम देता है। यह बीपीएच के लक्षणों को कम करने में मदद करता है जैसे मूत्र त्याग करने में कठिनाई, बार-बार पेशाब आना, रात में पेशाब की आवृत्ति में वृद्धि या ब्लैडर को खाली करने में असमर्थता। इस दवा से शुरू करने से पहले अन्य सभी दवाओं, ओवर-द-काउंटर दवाओं और हर्बल प्रोडक्ट के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹538.07
आप बचाएंगे₹87.59 (14% on MRP)
शामिल हैड्यूटास्टेराइड (0.5 एमजी) + Tamsulosin(0.4 एमजी)
थेरेपीबिनाइन प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया के लिए ड्रग्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी ड्यूटास्टेराइड (0.5 एमजी) + Tamsulosin(0.4 एमजी)
2 Generic Alternate(s)
Contains same composition as ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • बिनाइन प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया (बीपीएच) के इलाज के लिए
contraindications

ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको टैमसुलोसिन, ड्यूटास्टेराइड या इस दवा के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • अगर आपको लिवर डिसऑर्डर या लिवर फंक्शन की समस्या है।
  • अगर आपको सोया और पीनट से एलर्जी है।
  • अगर आप बैठने के पोज़ से धीरे-धीरे खड़े होने पर गिर जाते हैं या आपको चक्कर आ जाता है।
sideEffects

ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • स्तन का आकार बढ़ना
  • स्तन छूने पर दर्द
  • चक्कर आना
  • लो सेक्सुअल ड्राइव
  • इजेक्यूलेशन संबंधी समस्या
  • इम्पोटेंस
modeOfAction

ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप में क्रिया के पूरक तंत्र हैं जो मूत्र प्रवाह और मूत्र धारण से संबंधित असुविधा और बढ़े हुए प्रोस्टेट ग्रंथि को हटाने के लिए सर्जरी की आवश्यकता जैसे लक्षणों में सुधार ...
    अधिक पढ़ें
  • टैमसुलोसिन प्रोस्टेट और ब्लैडर की मांसपेशियों को आराम देने में मदद करता है जबकि ड्युटास्टेराइड बढ़े हुए प्रोस्टेट ग्रंथि के लिए जिम्मेदार हार्मोन के निर्माण में हस्तक्षेप करता है।
directionsForUse

ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप को आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए।
  • इसे भोजन के बाद पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पूरा निगला जाना चाहिए।
interactions

ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या यह दवा खुद ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • केटोकोनाजोल, पैरॉक्सिटिन, वरापैमिल, डिल्टियाजेम के साथ इस दवा को लेने से बचें क्योंकि इससे साइड इफेक्ट होने की संभावना बढ़ सकती है।
  • अगर आप ब्लड प्रेशर कम करने वाली दवाएं ले रहे हैं, ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के साथ आप एनेस्थीसिया पर हैं या सिल्डेनाफिल, प्राज़ोसिन ले रहे हैं, तो आपका ब्लड प्रेशर कम हो सकता है।
  • रिटोनाविर, इंडिनाविर, नेफाजोडोन, इट्राकोनाजोल के साथ इस दवा का लंबे समय तक इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।
  • अगर आप ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप ले रहे हैं तो सिमेटिडीन, डाइक्लोफेनेक, वारफेरिन जैसी अन्य दवाओं का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

सोया और पीनट
storageAndDisposal

ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • मूल कंटेनर में 30°C से कम तापमान पर स्टोर करें इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें
  • यह दवा त्वचा के माध्यम से अवशोषित हो जाती है अगर कोई गलती से इस दवा के संपर्क में आता है, तो संपर्क क्षेत्र को तुरंत साबुन और पानी के साथ धोना चाहिए
dosage

ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज के लक्षणों में चक्कर आना, बेहोशी और ब्लड प्रेशर कम होना शामिल हैं। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत कुछ लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और निर्धारित समय पर अगली खुराक लें। छूटी हुई खुराक की भरपाई कर...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ रवि ककरला

एमबीबीएस, एमबीए

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप लेने से पहले मुझे क्या सावधानी बरतनी चाहिए?

  • इसे 18 वर्ष से कम आयु के पुरुष को नहीं दिया जाना चाहिए।
  • गर्भवती महिलाओं को इस दवा को स्पर्श नहीं करना चाहिए क्योंकि यह त्वचा के माध्यम से अवशोषित हो जाती है और भ्रूण को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • अगर आपको इस दवा के किसी भी घटक से एलर्जिक रिएक्शन का इतिहास है।

Q: क्या ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप को शराब का सेवन करने के बाद लिया जा सकता है?

A: नहीं, अगर आप इस दवा को लेने से पहले शराब का सेवन नहीं करते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा क्योंकि इन दोनों के साइड इफेक्ट में चक्कर आना, सुस्ती और ब्लड प्रेशर कम होना शामिल हैं।

Q: क्या ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप बुजुर्ग रोगियों में सुरक्षित है?

A: हां, इसका इस्तेमाल बुजुर्ग पुरुषों में किया जा सकता है। कृपया ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के किसी भी अंतर्निहित रोग की स्थिति, आप जो भी दवा ले रहे हैं या किसी ज्ञात एलर्जी के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: मोतियाबिंद की सर्जरी से पहले ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप क्यों निकाला जाता है?

A: आपको मोतियाबिंद की सर्जरी से पहले ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप लेना बंद करना चाहिए क्योंकि अगर आप ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप लेते हैं या लेते हैं तो आंखों में मांसपेशियों की टोन खोने से जुड़ी इंट्राऑपरेटिव फ्लॉपी आईरिस सिंड्रोम (IFIS) नामक स्थिति होने का जोखिम होता है।

Q: ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप को कितने समय तक लिया जा सकता है?

A: आपको इस दवा को अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि के लिए लेना चाहिए। अगर बीमारी के लक्षण कम हो जाते हैं, तो भी इस दवा को लेना बंद न करें।

Q: ड्यूटास टी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के लंबे समय तक इस्तेमाल के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: हां, अधिकांश दवाएं, वांछनीय प्रभावों के साथ-साथ कभी-कभी कुछ साइड इफेक्ट भी देती हैं। सबसे सामान्य साइड इफेक्ट चक्कर आना, इजैकुलेशन संबंधी समस्याएं, सेक्स की इच्छा में कमी, स्तन वृद्धि और असुविधा और नपुंसकता हैं।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
दुता
Expires on or After
02/08/2024
नवीनतम अपडेट: 27 अप्रैल 2023 . 06:43 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg