express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सिप्ला लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 370.08
318.2714% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

मोंटेयर एलसी टैबलेट्स एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों से राहत देता है, जिसमें नाक बहना या बंद नाक, एयरवे ब्लॉकेज, छींक, खुजली, आंखों से पानी आना और अन्य एलर्जिक लक्षण शामिल हैं। इस कॉम्बिनेशन दवा में मोंटेलुकास्ट और लेवोसेटायराइजीन शामिल है, जो दवा के एंटी-एलर्जिक वर्ग से संबंधित है। यह दवा एलर्जिक लक्षणों के उत्पादन के लिए जिम्मेदार रासायनिक पदार्थों के रिलीज़ को ब्लॉक करके काम करती है।

एलर्जिक राइनाइटिस एलर्जन जैसे पोलेन, धूल या मॉल्ड के लिए एलर्जिक रिस्पॉन्स है। यह नाक में जलन और छींक आदि जैसे अन्य लक्षणों का कारण बनता है. एलर्जिक राइनाइटिस एक आम स्थिति है जो किसी व्यक्ति की जीवन गुणवत्ता को प्रभावित करती है और, अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो अस्थमा, ओटाइटिस मीडिया और साइनसाइटिस में योगदान दे सकती है। संबंधित लक्षणों को कम करने के लिए आप संभवतः एलर्जन से बच सकते हैं। आप इसे आसान बनाने में मदद करने के लिए निर्धारित दवा भी ले सकते हैं।

मोंटेयर एलसी को डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार, सही खुराक में और निर्धारित अवधि के अनुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें। आपका डॉक्टर आपको बेडटाइम पर मोंटेयर एलसी टैबलेट लेने की सलाह दे सकता है, क्योंकि इससे चक्कर आ सकते हैं। मोंटेलुकास्ट और लेवोसेट्रीज़ीन टेलिकास्ट एल, मोंटिना एल, ओडिमोंट एलसी, मोंटेक एलसी टैबलेट और मोंटिकोप टैबलेट के सक्रिय तत्व हैं।

इस दवा को लेते समय, आपको थकान या चक्कर आ सकते हैं (ड्राइविंग के समय सावधानी का उपयोग करें)। इस दवा का उपयोग करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं और अपनी विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹318.27
आप बचाएंगे₹51.81 (14% on MRP)
शामिल हैलेवोसेट्रीज़ीन (5.0 एमजी) + मोंटेलुकास्ट (10.0 एमजी)
इस्तेमालएलर्जिक राइनाइटिस
साइड इफेक्टचक्कर आना, सिरदर्द, मुंह सूखना, नींद आना
थेरेपीएलर्जिक-रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी लेवोसेट्रीज़ीन (5.0 एमजी) + मोंटेलुकास्ट (10.0 एमजी)
8 Generic Alternate(s)
Contains same composition as मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

मोंटेयर एलसी टैबलेट का इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों जैसे कि बहती नाक, वायुमार्ग में ब्लॉकेज, सांस लेने में कठिनाई, छींक, आंखों में पानी आना जैसे लक्षणों से राहत देने के लिए किया जाता है।
contraindications

मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको मोंटेयर एलसी टैबलेट के लिवोसेटायराइजीन, सेटिराइज़ीन या मोंटेलुकास्ट या किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
  • अगर आपको किडनी की समस्या है या आप डायलिसिस कर रहे हैं।
  • अगर आप लैक्टोज और ग्लूकोज को पाचन नहीं कर पा रहे हैं (गैलेक्टोज असहिष्णुता)।
sideEffects

मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • पेट में दर्द
  • मुंह सूखना
  • कमजोरी
  • खांसी
  • चक्कर आना
  • सुस्ती
precautionsAndWarnings

मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान मोंटेयर एलसी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था पर मोंटेयर एलसी टैबलेट के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी है। जब तक आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए, तब तक इस दवा को लेने से बचने की सलाह दी जाती है। अपनी गर्भावस्था के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें या अगर आपको लगता है कि आप गर्भवती हैं।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं मोंटेयर एलसी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
मोंटेयर एलसी टैबलेट का एक घटक स्तन के दूध में चला जाता है और नवजात शिशु में सुस्ती आ सकती है। जब तक आपके डॉक्टर द्वारा सलाह न दी जाए, तब तक स्तनपान के दौरान इस दवा को लेने से बचें। अगर आप स्तनपान कराने वाली माता हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने मोंटेयर एलसी टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
मोंटेयर एलसी टैबलेट लेने के बाद आपको चक्कर या सुस्ती महसूस हो सकती है। इसलिए, इस दवा को लेने के बाद गाड़ी चलाते समय या किसी भी मशीनरी का संचालन करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं मोंटेयर एलसी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
मोंटेयर एलसी टैबलेट से इलाज के दौरान शराब का सेवन न करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे आपकी अलर्टनेस में बदलाव हो सकता है और साइड इफेक्ट बढ़ सकते हैं। अगर आप अक्सर इसका सेवन करते हैं तो अपने डॉक्टर से बात करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप प्रेडनिसोन और प्रेडनिसोलोन जैसे स्टेरॉयड ले रहे हैं।
  • आप एस्पिरिन जैसे दर्दनिवारक ले रहे हैं, जो अस्थमा के जोखिम को बढ़ाता है।
  • मोंटेयर एलसी टैबलेट लेने के बाद आपको रैशेज या सांस लेने में कठिनाई जैसे एलर्जिक लक्षण विकसित होते हैं।
  • आप मनोवैज्ञानिक बीमारी से पीड़ित हैं या मस्तिष्क से संबंधित समस्याएं हैं।
  • आप फेनिलकेटोनुरिया नामक जेनेटिक विकार से पीड़ित हैं।
  • आप ब्लैडर को खाली नहीं कर पा रहे हैं या पेशाब में कठिनाई है।
  • दवा लेने के बाद आपको साइड इफेक्ट विकसित होते हैं।
  • मोंटेयर एलसी का इस्तेमाल अक्यूट अस्थमा से राहत देने के लिए नहीं किया जाता है। तीव्र हमले में राहत पाने के लिए अस्थमा के लिए इनहेलर का उपयोग करें।
  • मोंटेयर एलसी टैबलेट का इस्तेमाल किडनी की समस्याओं के साथ 11 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।
directionsForUse

मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

मोंटेयर एलसी टैबलेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ पूरा निगलें। दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। इसे रात में लेना चाहिए। बेहतर होगा कि आप इसे एक तय समय पर...
अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • मोंटेयर एलसी टैबलेट्स को साफ और सूखी जगह पर 30°C से कम तापमान पर स्टोर करें।
  • इसे प्रकाश और नमी से बचाने की कोशिश करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • मोंटेयर एलसी टैबलेट्स एक एंटी-एलर्जिक दवा है जिसका इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों को मैनेज करने के लिए किया जाता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इस दवा से कुछ व्यक्तियों में चक्कर आ सकते हैं...
    अधिक पढ़ें
  • यह जानना आवश्यक है कि मोंटेयर एलसी टैबलेट्स एक्यूट अस्थमा के लक्षणों से राहत देने के लिए नहीं है। अगर आपको एक्यूट अस्थमा अटैक का अनुभव होता है, तो राहत के लिए अपने इनहेलर का उपयोग करना आवश्यक है।
  • मोंटेयर एलसी के इस्तेमाल से एंग्जायटी, एग्रेशन, नींद की कमी और आत्महत्या के विचारों जैसे कुछ साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं। अगर आपको इनमें से किसी का अनुभव होता है, तो आपको तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करन...
    अधिक पढ़ें
  • संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए, अन्य एलर्जी दवाओं के साथ मोंटेयर एलसी को जोड़ने से पहले हेल्थकेयर प्रोफेशनल से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। आमतौर पर बच्चों के लिए सुरक्षित होते हुए, उचित खुराक और उपयो...
    अधिक पढ़ें
  • मोंटेयर एलसी को आमतौर पर मौसमी एलर्जी के लिए निर्धारित किया जाता है, जिससे छींक, नाक बहना और आंखों में खुजली जैसे लक्षणों से राहत मिलती है। हालांकि नॉन-सेडेटिंग एंटीहिस्टामाइन माना जाता है, लेकिन व्यक...
    अधिक पढ़ें
  • मोंटेयर एलसी को पर्सनल प्राथमिकता के आधार पर भोजन के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है। अपने हेल्थकेयर प्रोवाइडर द्वारा प्रदान किए गए निर्धारित निर्देशों का पालन करें। जहां मुख्य रूप से श्वसन एलर्जी के ...
    अधिक पढ़ें
  • गर्भवती या स्तनपान कराने वाले व्यक्तियों को संभावित जोखिमों और लाभों के संपूर्ण मूल्यांकन के लिए अपने हेल्थकेयर प्रोवाइडर से परामर्श करना चाहिए। मोंटेयर एलसी के दीर्घकालिक इस्तेमाल के लिए हेल्थकेयर प्...
    अधिक पढ़ें
  • हालांकि मोंटेयर एलसी को विशिष्ट खाद्य पदार्थों या पेय पदार्थों के साथ महत्वपूर्ण इंटरैक्शन के लिए नहीं जाना जाता है, लेकिन हेल्थकेयर प्रदाता की पर्सनलाइज़्ड सलाह दी जाती है।
dosage

मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

मोंटेयर एलसी की ओवरडोज़ से ड्राउजिनेस, आक्रमण, बेचैनी, प्यास और सिरदर्द हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल म...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप मोंटेयर एलसी टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित खुराक शेड्यूल के साथ जारी रखें। छू...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • मोंटेयर एलसी अपने दोनों घटकों के संयुक्त कार्य द्वारा काम करता है - मोंटेलुकास्ट और लेवोसेटायराइजीन।
  • मोंटेलुकास्ट ल्यूकोट्रीन नामक कुछ प्राकृतिक पदार्थों को ब्लॉक करता है, जिससे एलर्जी हो सकती है। यह सूजन को कम करता है, एयरवेज़ को आराम देता है और सांस लेना आसान बनाने में मदद करता है।
  • लेवोसेट्रीज़ीन हिस्टामाइन को ब्लॉक करता है, एक प्राकृतिक पदार्थ है जो एलर्जिक रिएक्शन के दौरान शरीर द्वारा बनाया जाता है।
interactions

मोंटेयर एलसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं मोंटेयर एलसी टैबलेट काम करने के तरीके को बदलती हैं, या मोंटेयर एलसी खुद अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम करती है।
  • इंटरैक्शन से बचने के लिए आपके द्वारा ली जाने वाली दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल प्रिपरेशन के बारे में डॉक्टर के साथ चर्चा करें।
  • फेनिटोइन जैसी फिट या एपिलेप्सी के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं, जिनका इस्तेमाल एंग्जायटी या स्लीपलेसनेस (सीएनएस डिप्रेसेंट) जैसे फेनोबार्बिटल और दवाओं के इलाज के लिए किया जाता है, जैसे कि म...
    अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं दिन में दो बार मोंटेयर एलसी टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: मोंटेयर एलसी टैबलेट लेने की फ्रीक्वेंसी को मरीज के मेडिकल इतिहास से परिचित चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। सेल्फ-मेडिकेशन से बचें और अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा लें।

Q: क्या अस्थमा अटैक के दौरान मैं मोंटेयर एलसी टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, यह अस्थमा के एक्यूट अटैक में मदद नहीं करेगा। अस्थमा के अटैक के दौरान आपके डॉक्टर द्वारा दिए गए इनहेलर जैसी उपयुक्त बचाव दवा लेने की सलाह दी जाती है। मोंटेयर एलसी टैबलेट लेते रहें और इसे अचानक बंद न करें।

Q: क्या मोंटेयर एलसी टैबलेट मुझे चक्कर आ सकते हैं?

A: इच्छित प्रभावों के साथ दवा, साइड इफेक्ट होते हैं। हालांकि, हर किसी को प्रभावित नहीं होता है। हां, सुस्ती मोंटेयर एलसी टैबलेट का एक सामान्य साइड इफेक्ट है। अगर ड्राउजीनेस आपके दैनिक जीवन को नुकसान पहुंचाना शुरू कर देता है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें, जो एलर्जी रोधी दवा का सुझाव दे सकता है जो नींद नहीं आती है।

Q: क्या मोंटेयर एलसी टैबलेट एक एंटीबायोटिक है?

A: नहीं, मोंटेयर एलसी टैबलेट एंटीबायोटिक नहीं है। यह एलर्जिक स्थितियों से राहत प्रदान करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा की एक एलर्जिक क्लास है।

Q: क्या मैं गले में खराश के लिए मोंटेयर एलसी का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, गले में मोंटेयर एलसी टैबलेट से राहत पाने में असरदार नहीं है। गले में खराश आमतौर पर ऊपरी श्वसन मार्ग के इन्फेक्शन के कारण होता है, मोंटेयर एलसी एक एंटी-एलर्जिक दवा है, इसलिए इसके लिए प्रभावी नहीं हो सकती है।

Q: क्या मोंटेयर एलसी खुजली से राहत देता है?

A: हां, मोंटेयर एलसी मौसमी एलर्जी (एलर्जिक राइनाइटिस) से जुड़ी नाक, आंखों और त्वचा की खुजली से राहत देता है

Q: मोंटेयर एलसी बनाम एलेग्रा, क्या अंतर है?

A: मोंटेयर एलसी और एलेग्रा दोनों एंटी-एलर्जिक दवाएं हैं। मोंटेयर एलसी में लेवोसेटायराइजीन और मोंटेलुकास्ट का कॉम्बिनेशन है जबकि एलेग्रा में फेक्सोफेनाडाइन होता है जिसका सक्रिय तत्व है।

Q: मुझे मोंटेयर एलसी कितनी बार लेना चाहिए?

A: मोंटेयर एलसी को डॉक्टर द्वारा आवश्यक या सलाह के अनुसार लें। डॉक्टर से परामर्श किए बिना सुझाई गई खुराक और अवधि से अधिक न लें, भले ही आपको बेहतर महसूस न हो।

Q: क्या मोंटेयर एलसी गले के इन्फेक्शन के लिए अच्छा है?

A: मोंटेयर एलसी टैबलेट एक एंटीएलर्जिक दवा है जो विभिन्न एलर्जिक स्थितियों के लिए प्रभावी है। हालांकि, यह दवा विभिन्न संक्रामक जीवों के कारण गले के इन्फेक्शन का प्रभावी इलाज नहीं कर सकती है।

Q: क्या मैं मोंटेयर एलसी को भोजन के बिना ले सकता/सकती हूं?

A: आप मोंटेयर एलसी को भोजन के साथ या भोजन के बिना या डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार ले सकते हैं।

Q: मुझे मोंटेयर एलसी कितने दिन लेना चाहिए?

A: आपको केवल लक्षण या आवश्यकता के अनुसार दिनों में ही मोंटेयर एलसी लेना चाहिए। हालांकि, डॉक्टर द्वारा निर्धारित सटीक खुराक और अवधि में इस दवा को लेने की सलाह दी जाती है। निर्धारित खुराक और अवधि से अधिक न होना।

Q: क्या मोंटेयर एलसी और मोंटेक एलसी एक ही हैं?

A: हां, दोनों दवाएं एंटी-एलर्जिक दवाएं हैं जिनमें मोंटेलुकास्ट और लेवोसेटायराइजीन का कॉम्बिनेशन होता है। इनका इस्तेमाल आमतौर पर एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों से राहत देने में किया जाता है।

Q: क्या मोंटेयर एलसी खांसी के लिए प्रभावी है?

A: नहीं, मोंटेयर एलसी खांसी के लिए प्रभावी नहीं है। खांसी विभिन्न कारणों से हो सकती है और इसलिए खांसी के इलाज के लिए किसी भी दवा को लेने से पहले डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

Q: अगर एलर्जी के लक्षण दूर हो जाते हैं, तो क्या मैं मोंटेयर एलसी टैबलेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, आपको अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि के लिए मोंटेयर एलसी लेना चाहिए। इलाज के बीच में इस दवा को बंद करने से एलर्जी के लक्षण वापस आ सकते हैं।

Q: मोंटेयर एलसी टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: मोंटेयर एलसी टैबलेट का इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों जैसे रनी और स्टफ नाक, एयरवेज़ में ब्लॉकेज, छींक, खुजली, आंखों से पानी आना और अन्य एलर्जिक लक्षणों से राहत देने के लिए किया जाता है। यह एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसमें मोंटेलुकास्ट और लेवोसेटायराइजीन शामिल है, जो दवा के एंटी-एलर्जिक वर्ग से संबंधित है।

Q: क्या मोंटेयर एलसी एक स्टेरॉयड है?

A: नहीं, मोंटेयर एलसी स्टेरॉयड नहीं है। यह एक एंटीएलर्जिक दवा है जिसका इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों जैसे कि बहती नाक, वायुमार्ग में ब्लॉकेज, छींक, खुजली, आंखों से पानी आना और अन्य एलर्जिक लक्षणों से राहत देने के लिए किया जाता है।

Q: क्या मैं हर दिन मोंटेयर एलसी ले सकता/सकती हूं?

A: मोंटेयर एलसी टैबलेट को प्रिस्क्रिप्शन के अनुसार लिया जाना चाहिए। सेल्फ-मेडिकेट न करें।

Q: मोन्टेयर 10 और मोंटेयर एलसी के बीच क्या अंतर है?

A: मोन्टेयर 10 टैबलेट में मोंटेलुकास्ट को इसकी ऐक्टिव दवा के रूप में शामिल किया गया है। मोंटेयर एलसी एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसमें मोंटेलुकास्ट और लेवोसेटिराइज़ीन अपनी ऐक्टिव दवाएं हैं। ये दोनों दवाएं अपनी रचना में अलग-अलग होती हैं। स्व-चिकित्सा न करें और अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा लें।

Q: मोंटेयर एलसी बनाम मोंटीकोप, क्या वे समान हैं?

A: मोंटेयर एलसी और मोंटिकोप एलर्जिक स्थितियों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली समान दवाएं हैं। दोनों में मोंटेलुकास्ट और लेवोसेटिराइजीन मुख्य घटकों के रूप में होते हैं। आपको केवल अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा लेनी चाहिए क्योंकि इसका आधार आपके डायग्नोसिस और मेडिकल इतिहास पर होगा।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2024 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg