express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता मैनकाइंड फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
MRP 99.90
85.9114% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल का इस्तेमाल विटामिन और मिनरल की कमी के इलाज के लिए किया जाता है। न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ इम्यूनिटी और मस्तिष्क को बेहतर बनाने में मदद करता है और तंत्रिका कार्यों को मजबूत बनाता है। इसका इस्तेमाल एनीमिया और अन्य हड्डियों से संबंधित विकारों के इलाज के लिए भी किया जाता है।

यह जीनसेंग के अतिरिक्त लाभों के साथ एक मल्टीमिनरल और मल्टीविटामिन सप्लीमेंट है। न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ में मुख्य घटक के रूप में बी विटामिन, विटामिन डी, आयरन, कैल्शियम, जिंक, कॉपर और जिन्सेंग शामिल हैं।

न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है। आपको डॉक्टर या फार्मासिस्ट के सुझाव के अनुसार न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल लेने की आवश्यकता है। न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ से इलाज शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं और कोई दवा और मेडिकल समस्या है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹85.91
आप बचाएंगे₹13.99 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (25.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.0 एमजी) + एलिमेंटल कैल्शियम (75.0 एमजी) + एलिमेंटल मैग्नीशियम (3.0 एमजी) + फेरस फ्यूमरेट (30.0 एमजी) + एलिमेंटल कॉपर (0.5 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(500.0 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(200.0 आईयू) + एलिमेंटल पोटेशियम (2.0 एमजी) + जिनसेंग(43.5 एमजी) + एलिमेंटल आयोडीन (0.1 एमजी) + एलिमेंटल मैंगनीज (0.5 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (0.15 एमजी) + जिंक सल्फेट मोनोहाइड्रेट (10.0 एमजी) + एलीमेंटल फॉस्फोरस (58.0 एमजी)
इस्तेमालमल्टीमिनरल, मल्टीविटामिन और एंटीऑक्सीडेंट सप्लीमेंट
थेरेपीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (25.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.0 एमजी) + एलिमेंटल कैल्शियम (75.0 एमजी) + एलिमेंटल मैग्नीशियम (3.0 एमजी) + फेरस फ्यूमरेट (30.0 एमजी) + एलिमेंटल कॉपर (0.5 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(500.0 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(200.0 आईयू) + एलिमेंटल पोटेशियम (2.0 एमजी) + जिनसेंग(43.5 एमजी) + एलिमेंटल आयोडीन (0.1 एमजी) + एलिमेंटल मैंगनीज (0.5 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (0.15 एमजी) + जिंक सल्फेट मोनोहाइड्रेट (10.0 एमजी) + एलीमेंटल फॉस्फोरस (58.0 एमजी)
ingredients

न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल जिनसेंग के अतिरिक्त लाभ के साथ एक मल्टीविटामिन और मल्टीमिनरल प्रोडक्ट है। इसमें बी-विटामिन, विटामिन डी, आयरन, कैल्शियम, जिंक और कॉपर शामिल हैं।
  • नायसिनामाइड (विटामिन बी3) वसा, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन के मेटाबोलिज्म में मदद करता है। इसमें कोशिका के कार्य शामिल हैं।
  • पायरीडॉक्सिन हाइड्रोक्लोराइड (विटामिन बी6) मस्तिष्क के विकास और समर्थन प्रतिक्रियाओं के लिए आवश्यक एक महत्वपूर्ण विटामिन है जिसमें नर्व सिग्नल और ट्रांसमिशन के लिए आवश्यक रासायनिक पदार्थों का उत्पादन ...
    अधिक पढ़ें
  • मेकोबालामिन या विटामिन-B12 रक्त कोशिकाओं के निर्माण, मस्तिष्क तंत्रिकाओं के कार्य और अनुकूल मेटाबोलिज्म के लिए है।
  • कोलिकैल्सीफेरोल या विटामिन डी3 का इस्तेमाल हड्डियों, जोड़ों और दांतों के लिए किया जाता है। यह कैल्शियम के अवशोषण के लिए है और शरीर में कैल्शियम की पर्याप्त मात्रा बनाए रखने में मदद करता है।
  • फोलिक एसिड या विटामिन B9, कोशिका विभाजन और शरीर के महत्वपूर्ण कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जिसमें लाल रक्त कोशिकाओं और मस्तिष्क विकास का निर्माण शामिल है।
  • कैल्शियम शरीर में पाया जाने वाला एक प्रचुर तत्व है। यह हड्डियों, जोड़ों और दांतों की बिल्डिंग का ब्लॉक है। यह मांसपेशियों के संकुचन, तंत्रिका संकेत और हार्मोन के स्राव के लिए है।
  • आयरन हीमोग्लोबिन का मुख्य घटक है, जो शरीर के हिस्सों में ऑक्सीजन को परिवहन करता है और हार्मोन के भौतिक और मांसपेशियों के विकास, मस्तिष्क विकास और उत्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • जिंक एंजाइम को सपोर्ट करता है जिसमें प्रोटीन संश्लेषण शामिल होता है। इसका इस्तेमाल इम्यूनिटी और घाव को भरने में किया जाता है।
  • कॉपर इम्यून सिस्टम, मस्तिष्क विकास और पिगमेंटेशन के कार्य में मदद करता है। इसका इस्तेमाल आयरन के अवशोषण में किया जाता है।
  • जिनसेंग बेहतरीन एंटीऑक्सीडेंट गुण वाली एक जड़ी-बूटी है। यह मस्तिष्क विकास कार्य को उत्तेजित करता है और इम्यून सिस्टम को सपोर्ट करता है।
uses

न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल का इस्तेमाल खराब आहार, अवशोषण, रोगग्रस्त स्थिति और बुजुर्गों में विटामिन और मिनरल की कमी के इलाज के लिए किया जाता है।
  • यह नर्व फंक्शन में सुधार करता है और डायबिटीज के मरीजों में नर्व डैमेज और न्यूरोपैथी में सहायक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल एनीमिया और हड्डियों से संबंधित विकारों में किया जाता है और लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण में सहायता करता है।
  • जिनसेंग इम्यूनिटी और ब्रेन फंक्शन को बेहतर बनाता है और शरीर को नुकसान से बचाने के लिए एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है।
precautionsAndWarnings

न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं। डॉक्टर से परामर्श किए बिना इसे लेने से बचें।
  • आपको डायबिटीज या हाई ब्लड प्रेशर जैसी मौजूदा मेडिकल समस्या है, न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल शुरू करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आप मालएब्सोर्प्शन सिंड्रोम या मेगालोब्लास्टिक एनीमिया से पीड़ित हैं।
  • आपको किडनी से संबंधित विकार हैं।
  • आपको ऑस्टियोपोरोसिस है, एक ऐसी स्थिति है जिसमें कैल्शियम की कमी के कारण हड्डियां कमजोर हो जाती हैं।
  • आप फोलेट की कमी से पीड़ित हैं, और सप्लीमेंट का उपयोग सावधानीपूर्वक किया जाना चाहिए।
  • आप अन्य दवाएं या सप्लीमेंट ले रहे हैं या कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको सप्लीमेंट के घटकों से एलर्जी है, तो आपको न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल नहीं लेना चाहिए।
  • आप सर्जरी, ऑपरेशन या टीकाकरण कर रहे हैं।
  • विटामिन/मिनेरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और संतुलित, विविध आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डॉक्टर या फार्मासिस्ट द्वारा सलाह दी गई न्यूरोकाइंड गोल्ड कैप्सूल्स लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • कमरे के तापमान पर न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल को साफ और सूखे स्थान पर स्टोर करें, नमी, धूप और गर्मी से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
quickTips

न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल एक मल्टीविटामिन, मल्टीमिनरल और एंटीऑक्सीडेंट सप्लीमेंट है जो विटामिन और मिनरल की कमी को रोकता है। यह मस्तिष्क और तंत्रिका कार्यों को बेहतर बनाने और मजबूत बनाने में भी मद...
    अधिक पढ़ें
  • न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल आमतौर पर आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित किए जाने पर लेना सुरक्षित होता है। ओवरडोजिंग से बचें और केवल सुझाई गई दैनिक खुराक लें। पेट के साइड इफेक्ट से बचने के लिए, इसे भोजन ...
    अधिक पढ़ें
  • रोज़ या अपने डॉक्टर द्वारा निर्देशित एक न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल लें। अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या कोई अन्य दवा ले रही हैं, तो सप्लीमेंट लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें। सुझ...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करने के लिए हैं और यह संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: न्यूरोकाइंड गोल्ड-आरएफ कैप्सूल का क्या इस्तेमाल है?

A: ये मल्टीविटामिन, मल्टीमिनरल सप्लीमेंट हैं, जिनका इस्तेमाल किसी व्यक्ति में स्वास्थ्य और सेहत को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है। यह कमजोरी, थकान और सामान्य कमजोरी को कम करने में मदद कर सकता है। यह आवश्यक पोषक तत्वों के साथ आपके शरीर को सपोर्ट करता है और आपके ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है।

Q: न्यूरोकाइंड गोल्ड-आरएफ कैप्सूल के क्या लाभ हैं?

A: न्यूरोकाइंड गोल्ड-आरएफ कैप्सूल हड्डियों, दांतों और मस्तिष्क के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।

Q: जिनसेंग के क्या लाभ हैं?

A: न्यूरोकाइंड गोल्ड-आरएफ कैप्सूल में मौजूद जिनसेंग एक जड़ी-बूटी है जिसमें न्यूरोप्रोटेक्टिव प्रभाव होते हैं। यह मेमोरी और टास्क परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में मदद करता है। यह मस्तिष्क के विकास में सहायता करता है और तंत्रिकाओं की कमी को रोकने में मदद करता है।

Q: मुझे न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल कितने समय तक लेना चाहिए?

A: प्रभावी परिणामों के लिए आपको नियमित रूप से इस कैप्सूल का सेवन करना चाहिए। इस सप्लीमेंट को लेने की आदर्श अवधि और फ्रीक्वेंसी अलग-अलग व्यक्तियों में अलग-अलग होती है और यह आपके डॉक्टर द्वारा तय किया जाता है। जब तक आपका डॉक्टर आपको अन्यथा नहीं बता देता है तब तक इसे लें।

Q: मुझे न्यूरोकाइंड गोल्ड कब लेना चाहिए?

A: न्यूरोकाइंड गोल्ड को भोजन के बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिया जाना चाहिए। इसके अलावा, अधिकतम परिणाम प्राप्त करने के लिए, खुराक छोड़े बिना इसे नियमित रूप से लेने की कोशिश करें। सही समय पर सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेने से इसका प्रभाव बढ़ जाता है।

Q: क्या हम न्यूरोकाइंड गोल्ड रोजाना ले सकते हैं?

A: हां, न्यूरोकाइंड गोल्ड दैनिक उपयोग के लिए सुरक्षित है लेकिन केवल निर्धारित अवधि और खुराक के लिए है। आमतौर पर इससे डॉक्टर के निर्देशों के अनुसार साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।

Q: न्यूरोकाइंड गोल्ड क्या करता है?

A: न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल जिनसेंग के अतिरिक्त लाभ के साथ एक मल्टीमिनरल और मल्टीविटामिन सप्लीमेंट है। इसका इस्तेमाल खराब आहार, अवशोषण, रोगग्रस्त स्थिति और बुजुर्गों में विटामिन और मिनरल की कमी के इलाज के लिए किया जाता है। यह इम्यूनिटी और मस्तिष्क और तंत्रिका कार्यों में सुधार करता है और एनीमिया और अन्य हड्डियों से संबंधित विकारों का इलाज करता है।

Q: क्या न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ टैबलेट के कारण डायरिया होता है?

A: कभी-कभी, आपको इस सप्लीमेंट को लेने के बाद डायरिया का अनुभव हो सकता है। खोए हुए तरल पदार्थों को बदलने के लिए खुद को हाइड्रेटेड रखें।

Q: क्या न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ से नींद आती है?

A: नहीं, न्यूरोकाइन्ड आरएफ गोल्ड नींद को प्रेरित नहीं करता है या व्यक्ति के स्लीप साइकिल को प्रभावित नहीं करता है। हालांकि, कुछ रोगियों को चक्कर या सुस्ती महसूस हो सकती है।

Q: क्या ब्लड सर्कुलेशन में सुधार के लिए न्यूरोकाइंड गोल्ड ले सकते हैं?

A: न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल में मिथाइलकोबालामिन/विटामिन बी12 और फोलिक एसिड/विटामिन बी9 होता है, जो रक्त कोशिकाओं को बनाने में मदद करता है। यह ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। हालांकि, इस सप्लीमेंट को अपने डॉक्टर से परामर्श करने के बाद ही लें।

Q: क्या मैं कैंसर या डायबिटीज के लिए न्यूरोकाइंड गोल्ड ले सकता/सकती हूं?

A: न्यूरोकाइंड गोल्ड आरएफ कैप्सूल एक मल्टीविटामिन और मल्टीमिनरल सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल विटामिन और मिनरल की कमी के इलाज के लिए किया जाता है। आपका डॉक्टर कैंसर या डायबिटीज के लिए सप्लीमेंट के रूप में इसका इस्तेमाल करने की सलाह देगा। अधिक सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।

Q: क्या अतिरिक्त न्यूरोकाइंड गोल्ड से पेट में गड़बड़ी हो सकती है?

A: न्यूरोकाइंड गोल्ड कैप्सूल के कारण पेट खराब नहीं होता है। हालांकि, इसे निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। दैनिक सुझाई गई खुराक से अधिक न लें।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 20 मार्च 2024 . 4:10 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg