express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता मैनकाइंड फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 243.00
208.9814% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

हेयरब्लेस टैबलेट बालों की वृद्धि और बालों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए उपयोगी है। यह टैबलेट एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसमें बी-विटामिन, मिनरल जैसे कॉपर, आयरन, जिंक, सेलीनियम, कॉपर और अमीनो एसिड जैसे सिस्टीन, आर्जिनाइन, लिसिन, मीथियोनाइन और मायो-इनोसिटॉल का कॉम्बिनेशन होता है। ये न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट बालों के पोषक तत्वों के लिए आवश्यक हैं। यह दवा स्कैल्प के बालों और त्वचा को मजबूत करती है, हाइड्रेट करती है और पोषण देती है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं और इस प्रकार बालों को नुकसान से बचाता है। यह स्कैल्प और हेयर फॉलिकल में केराटिन सिंथेसिस और ब्लड सप्लाई को भी बढ़ावा देता है। इसे डॉक्टर या फार्मासिस्ट द्वारा निर्धारित या सलाह के अनुसार लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹208.98
आप बचाएंगे₹34.02 (14% on MRP)
शामिल हैकैल्शियम पैंटोथेनेट (5.0 एमजी) + कॉपर (1.7 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (10.0 एमजी) + आयरन (10.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + एल सिस्टीन(50.0 एमजी) + एल आर्जिनीन (50.0 एमजी) + जिंक (10.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + एल लिसिन (20.0 एमजी) + डीएल मेथियोनिन (40.0 एमजी)
इस्तेमालन्यूट्रिशनल हेयर सप्लीमेंट
थेरेपीन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी कैल्शियम पैंटोथेनेट (5.0 एमजी) + कॉपर (1.7 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (10.0 एमजी) + आयरन (10.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + एल सिस्टीन(50.0 एमजी) + एल आर्जिनीन (50.0 एमजी) + जिंक (10.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + एल लिसिन (20.0 एमजी) + डीएल मेथियोनिन (40.0 एमजी)
uses

हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • हेयरब्लेस टैबलेट बालों की गिरावट को नियंत्रित करने या कम करने में लाभदायक है।
  • यह बालों की वृद्धि को भी प्रोत्साहित कर सकता है और बालों के टेक्सचर में सुधार कर सकता है।
ingredients

हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • हेयरब्लेस टैबलेट एक सप्लीमेंट है जिसमें बी-विटामिन, मिनरल जैसे कॉपर, आयरन, जिंक, सेलीनियम, कॉपर, अमीनो एसिड जैसे सिस्टीन, आर्जिनाइन, लिसिन, मीथियोनाइन और मायो-इनोसिटॉल का कॉम्बिनेशन होता है।
  • कैल्शियम पैंटोथेनेट या विटामिन बी5 बालों के विकास में मदद करता है क्योंकि इसमें कोशिका विभाजन और बालों के फोलिकल शामिल हैं और बालों में नमी को सुरक्षित रखता है।
  • बायोटिन या विटामिन बी<n1> फैट और प्रोटीन मेटाबोलिज्म में शामिल होता है और बालों की वृद्धि को सक्रिय करता है और लालच वाले बालों को रोकता है।
  • नायसीन या विटामिन बी3 स्कैल्प और हेयर फॉलिकल में रक्त और ऑक्सीजन को ट्रांसपोर्ट करने में मदद करता है और बालों के विकास को बढ़ावा देता है।
  • मायो-इनोसिटॉल शरीर की कोशिकाओं के स्वस्थ कार्य में मदद करता है। यह अन्य बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन के साथ स्वस्थ बालों की वृद्धि को बढ़ावा देता है।
  • कॉपर केराटिन के उत्पादन और मजबूत करने के लिए एक आवश्यक घटक है, जो बालों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोटीन है।
  • आयरन हीमोग्लोबिन का एक प्रमुख घटक है जो ऑक्सीजन के परिवहन में मदद करता है और बालों की वृद्धि दर को बढ़ाने में मदद करता है।
  • सेलेनियम एक ट्रेस तत्व है जो शरीर के कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और ऑक्सीडेटिव क्षति से बचाता है और बालों को स्वस्थ बनाने में मदद करता है।
  • जिंक बालों के फोलिकल को उत्तेजित कर सकता है और बालों की वृद्धि को बढ़ावा दे सकता है।
  • सिस्टीन केराटिन के मुख्य घटकों में से एक है। इसमें केराटिन का निर्माण शामिल है और बालों की वृद्धि को बढ़ावा देता है।
  • आर्जिनीन कोशिकाओं और ऊतकों के प्रोटीन संश्लेषण के लिए एक महत्वपूर्ण एमिनो एसिड है।
  • लिसिन एक आवश्यक एमिनो एसिड है जिसका इस्तेमाल प्रोटीन के निर्माण के लिए किया जाता है और आयरन के उपयोग के लिए भी महत्वपूर्ण है, जो बालों के विकास के लिए जिम्मेदार है।
  • मिथियोनिन एक आवश्यक अमीनो एसिड है जो सिस्टीन जैसे अन्य अमीनो एसिड बनाने में शामिल है और बालों की वृद्धि में योगदान देता है।
precautionsAndWarnings

हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है, अपने डॉक्टर से परामर्श करना न भूलें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • आप किसी भी सर्जरी या ऑपरेशन से गुजरने की योजना बना रहे हैं, आपसे प्रक्रिया से कम से कम 2 - 3 सप्ताह पहले इन प्रॉडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन/मिनेरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और इसे संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
directionsForUse

हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट के निर्देशानुसार हेयरब्लेस टेबलर लें।
  • आपको इस सप्लीमेंट का इस्तेमाल निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • हेयरब्लेस टैबलेट्स को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

हेयर्बलेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • हेयरब्लेस टैबलेट एक न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट है। यह बालों की वृद्धि को बढ़ावा देने और बालों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए उपयोगी है और बालों की गिरावट को नियंत्रित करने या कम करने में भी लाभदायक है।
  • इस दवा को अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट के निर्देशानुसार लें।
  • आपको इस सप्लीमेंट का इस्तेमाल निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक नहीं करना चाहिए।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • विटामिन/मिनेरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और इसे संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
  • यह सुनिश्चित करें कि आपके आहार में बालों की वृद्धि के लिए आवश्यक प्रोटीन, आयरन और अन्य पोषक तत्वों को शामिल करें। अंडे, मछली, पत्तेदार हरे और नट जैसे भोजन विशेष रूप से आपके बालों के लिए अच्छे हैं।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या हेयरब्लेस टैबलेट्स का इस्तेमाल ग्रे हेयर के लिए किया जा सकता है?

A: हेयरब्लेस टैबलेट का इस्तेमाल मुख्य रूप से बालों की गिरावट को कम करने और बालों की वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए किया जाता है। यह बालों को समय से पहले सफेद होने से रोकने में भी मदद कर सकता है।

Q: हेयरब्लेस टैबलेट्स के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: हेयरब्लेस टैबलेट का इस्तेमाल करते समय कब्ज, अपच और डायरिया जैसे साइड इफेक्ट की उम्मीद की जा सकती है। ये अस्थायी हैं और अगर ये साइड इफेक्ट बने रहते हैं, तो इस दवा को लेना बंद करें।

Q: मुझे हेयरब्लेस टैबलेट के कितने टैबलेट लेने चाहिए?

A: अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार हेयरब्लेस टैबलेट लें। इस सप्लीमेंट को निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान हेयरब्लेस का इस्तेमाल कर सकती हूं?

A: गर्भावस्था के दौरान किसी भी दवा या सप्लीमेंट का उपयोग करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

Q: कुछ प्राकृतिक खाद्य पदार्थ क्या हैं जो बालों की वृद्धि को प्रोत्साहित कर सकते हैं?

A: मछली, पालक, मीठे आलू और अंडे जैसे खाद्य पदार्थ बालों की वृद्धि को बढ़ाने और बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

Q: क्या मैं रोजाना हेयरब्लेस टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: हेयरब्लेस टैबलेट्स को केवल एक सामान्य चिकित्सक द्वारा निर्देशित खुराक और अवधि में ही लिया जाना चाहिए। अधिकतम परिणाम के लिए इसे एक ही समय पर लेने की कोशिश करें।

Q: क्या हेयरब्लेस टैबलेट में माइनॉक्सिडिल होता है?

A: नहीं, इसमें बी-विटामिन, मिनरल और अमीनो एसिड का मिश्रण होता है जो बालों की वृद्धि के लिए महत्वपूर्ण होते हैं।

Q: हेयरब्लेस टैबलेट्स का इस्तेमाल क्या है?

A: हेयरब्लेस टैबलेट बालों की वृद्धि को बढ़ावा देने और बालों के स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करता है। हेयरब्लेस टैबलेट एक सप्लीमेंट है जिसमें बी-विटामिन, मिनरल जैसे कॉपर, आयरन, जिंक, सेलीनियम, कॉपर, अमीनो एसिड जैसे सिस्टीन, आर्जिनाइन, लिसिन, मीथियोनाइन और मायो-इनोसिटॉल का कॉम्बिनेशन होता है।

Q: हेयरब्लेस टैबलेट बनाम फोलीहेयर, क्या वे समान हैं?

A: हेयरब्लेस टैबलेट बी-विटामिन, मिनरल जैसे कॉपर, आयरन, जिंक, सेलीनियम, कॉपर, अमीनो एसिड जैसे सिस्टीन, आर्जिनाइन, लिसिन, मीथियोनाइन और मायो-इनोसिटॉल का मिश्रण है। फोलीहेयर टैबलेट में मल्टीविटामिन, मल्टी-मिनरल, अमीनो एसिड, बायोटिन और नेचुरल एक्सट्रैक्ट जैसे ग्रेप सीड एक्सट्रैक्ट और सोया आइसोफ्लेवोन का मिश्रण होता है। इन दोनों टैबलेट में अलग-अलग कंपोजीशन होते हैं, इसलिए आपके डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई टैबलेट का उपयोग करने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह डायग्नोसिस और आपकी मेडिकल हिस्ट्री के आधार पर होगा।

Q: क्या हेयरब्लेस टैबलेट सुरक्षित है?

A: हां, हेयरब्लेस टैबलेट निर्धारित अवधि के लिए निर्धारित खुराक पर लेने पर सुरक्षित है। हालांकि, जब उच्च खुराक में लिया जाता है, तो इससे मिचली, दस्त, उल्टी, पेट में गड़बड़ी, कब्ज आदि जैसे कुछ साइड इफेक्ट हो सकते हैं।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 15 जनवरी 2023 . 5:26 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg